RR

IPL 2020 से इन 4 युवाओं ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, MS Dhoni और विराट कोहली ने बताया था फ्यूचर स्टार

देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाए। कवर और एक्स्ट्रा कवर में शानदार शॉट खेलने में पडिक्कल माहिर हैं। शॉर्ट पिच गेंदों का सामना भी बखूबी करते हैं। कोहली ने उन्हें भविष्य का स्टार खिलाड़ी बताया।

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले शेन वॉटसन ने लिया संन्यास, पिछले साल खून से लथपथ होकर भी खेली थी यादगार पारी

आईपीएल में वॉटसन ने 145 मुकाबले खेले। इनमें से चेन्नई के लिए 43 मैच में 1182 रन बनाए और 6 विकेट लिए। आईपीएल में उनका ओवरऑल रन 3874 है। इस दौरान 4 शतक लगाए और 92 विकेट लिए।

IPL 2020: क्रिस गेल टी20 में 1000 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज, राजस्थान के गेंदबाजों को जमकर कूटा

क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब ने राजस्थान को 186 रन का लक्ष्य दिया। उसने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। गेल 99 रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 8 छक्के लगाए।

IPL 2020: केएल राहुल ने रचा इतिहास, KXIP के लिए दो सीजन में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

राहुल दो सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

RR vs RCB: विराट कोहली के लिए सिरदर्द बने एरॉन फिंच! 9 मैच में जड़ा सिर्फ एक अर्धशतक; फैंस ने की टीम से बाहर करने की मांग

फिंच ने इस सीजन में अब तक 9 मैचों में हिस्सा लिया है। वे सिर्फ एक मुकाबले में 50 के स्कोर को पार कर सके हैं। फिंच ने 9 मैच में 22.77 की औसत से 205 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 114.52 का ही रहा है। फिंच का उच्चतम स्कोर 52 रन है।

जानिए कौन हैं क्रिकेट के मैदान पर बिहु डांस करने वाले रियान पराग? MS DHONI से भी है गहरा कनेक्शन

18 साल के रियान पराग असम के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने राज्य का पारंपरिक नृत्य लोगों के सामने पेश किया। पराग को पिछले साल राजस्थान की टीम ने 20 लाख रुपए में खरीदा था। वे इससे पहले अंतराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं।

IPL 2020: ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स हुए फ्लॉप; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, कहा- गली क्रिकेट की टीम मैनेजमेंट है क्या?

स्टोक्स पिछली बार अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेले थे। वे अपने पिता को देखने के लिए न्यूजीलैंड चले गए थे। उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं। इसके बाद वो दो टेस्ट और टी20 सीरीज में नहीं खेले थे। स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे।

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपना बेस्ट स्कोर बनाया, राजस्थान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी

सूर्यकुमार और हार्दिक पंड्या ने आखिरी 4 ओवर में 68 रन जोड़े। इस आईपीएल में आखिरी चार ओवर में मुंबई का यह चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। उसने दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ आखिरी चार ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाए थे।

IPL: जब मैदान पर भिड़ गए थे सौरव गांगुली और शेन वॉर्न, दादा पर टॉस के लिए इतंजार कराने का लगा था आरोप

यूसुफ पठान की गेंद पर ग्रीम स्मिथ ने गांगुली का कैच ले लिया। गांगुली क्रीज से नहीं हटे। उन्होंने मैदानी अंपायर को थर्ड अंपायर से सलाह लेने के लिए कहा। मैदान पर खड़े अंपायर जीए प्रतापकुमार ने थर्ड अंपायर के पास फैसले को भेज दिया। थर्ड अंपायर असद रउफ ने गांगुली को नॉटआउट करार दे दिया। इस पर राजस्थान के कप्तान शेन वॉर्न भड़क गए।

IPL शुरू होने की कहानी; ललित मोदी ने बनाया था मास्टर प्लान, मुकेश अंबानी ने खरीदी थी सबसे महंगी टीम

ललित मोदी ने 2007 में दिल्ली में इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को लांच किया था। उस दौरान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी वहां मौजूद थे।

IPL 2020 से 12 दिन पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, सभी मुकाबलों में नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। ऐसा माना जा रहा है कि फ्रैंचाइजी टीम में वापस आने तक स्टोक्स का इंतजार करेगा। वह भी सिर्फ इसी शर्त पर कि वो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अपनी उपलब्धता की पुष्टि करते हैं या नहीं।

श्रीलंका या यूएई में हो सकता है आईपीएल, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना #IPL2020; फैंस ने शेयर किए मजेदार MEMES

कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल तक के लिए टालने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसे कराने को लेकर सभी संभावनाओं की तलाश कर रहा है।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के शुरुआती दो घरेलू मैच गुवाहाटी में होंगे, दिल्ली और कोलकाता के खिलाफ खेलेगी टीम

Indian Premier League: राजस्थान का इस सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में 2 अप्रैल को होगा। टीम 12 में से सिर्फ चार सीजन में ही प्लेऑफ में पहुंची है। 2008 में चैंपियन बनने के बाद 2013 में तीसरे, 2015 और 2018 में चौथे स्थान पर रही थी।

VIDEO: रियान पराग के हेलमेट में लगी आंद्रे रसेल की खतरनाक बाउंसर, फिर हाल पूछने गए KKR के खिलाड़ी

राजस्थान की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रियान पराग एक समय मैदान पर रसेल के खतरनाक बाउंसर का शिकार हो गए।

IPL 2018, KKR vs RR: कुलदीप यादव ने झटके 4 विकेट, KKR को जीत दिलाई और बना दिया रिकॉर्ड

शुरुआती दस गेंदों में 46 रन बनाकर आरआर ने कुछ देर के लिए केकेआर की मुश्किलें खासी बढ़ा दी थीं। बाद में केकेआर के स्पिन गेंदबाजों की फिरकी के आगे राजस्थान के बल्लेबाज एक के बाद एक ढेर होते चले गए और पूरी टीम महज 142 के स्कोर पर ऑल ऑउट हो गई।

Ind Vs Aus 4th Test Live
X