rr vs kxip

बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की विस्फोटक पारी से जीता राजस्थान, पंजाब को मिली सातवीं हार

किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। उसके लिए क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा 99 रनों की पारी खेली। गेल ने 63 गेंद की पारी में 6 चौके और 8 छक्के लगाए। उनके अलावा केएल राहुल ने 46 रनों की पारी खेली।

चोटिल होने के बावजूद राहुल तेवतिया जड़ चुके हैं सेंचुरी, पहले से ही है आखिरी 5 ओवर में तूफान मचाने की आदत

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरुआत में बल्लेबाजी करने में राहुल तेवतिया को काफी मुश्किल हो रही थी। गेंद उनके बल्ले पर नहीं आ रही थी। वह पहली 19 गेंद में केवल 8 रन ही बना पाए थे। लेकिन बाद में 12 गेंदों में 45 रन जड़ दिए।

ट्विटर पर पत्रकार से भिड़ गए आकाश चोपड़ा, मां-बहन की ‘गाली’ को लेकर कहा- सोच बदलो तभी उत्कृष्ट भारत बनेगा

राजस्थान के राहुल तेवतिया ने 31 गेंद पर 53 रन बनाए। वे अपनी पारी में 23 गेंद तक क्रिकेट फैंस के निशाने पर थे। दरअसल, उस दौरान वे 23 गेंद पर सिर्फ 17 रन बना सके थे। इसके बाद अगले आठ गेंद पर उन्होंने 8 गेंद पर 6 छक्के लगा दिए तो लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

7 साल में 3 टीमों के लिए खेले राहुल तेवतिया, अब तक सिर्फ 22 मैच में मिला मौका; जानिए गांव की गलियों से IPL तक का सफर

राहुल तेवतिया को 2014 आईपीएल के लिए हुए ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 10 लाख रुपए में खरीदा था। उन्हें 2014 में 3 और 2015 में 1 मैच खेलने का मौका मिला। तेवतिया ने 2014 में 3 मैच में 2 विकेट लिए थे और 16 रन बनाए थे।

5 साल पहले टूट गया था निकोलस पूरन का पैर, डॉक्टर ने दी थी क्रिकेट से तौबा करने की सलाह; अब शानदार फील्डिंग से किया सबको हैरान

निकोलस ने राजस्थान की पारी के 8वें ओवर में सैमसन के शॉट को बाउंड्री में जाने से रोक दिया। सैमसन ने रवि बिश्नोई को मिडविकेट की तरफ मारा। ऐसा लगा कि गेंद 6 रन के बाउंड्री के बाहर जा रही है। तभी वहां खड़े निकोलस पूरन ने सुपरमैन की तरह डाइव लगा दिया और 6 रन को दो रन में बदल दिया।

निकोलस पूरन की फील्डिंग देख ‘फटी’ रह गईं सचिन की आंखें, सहवाग ने कहा- ग्रैविटी नामक चीज ही भुला दी; देखें video

मैच में राजस्थान ने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ा टारगेट हासिल करते हुए पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन बना लिए। आईपीएल में यह सबसे बड़ रन चेज है।

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने ठोके 12 गेंद में 45 रन, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार अंतिम 5 ओवर में बने 86 रन

राहुल तेवतिया की इस पारी का ही कमाल रहा है कि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी 5 ओवरों में 86 रन बनाए, जो एक नया रिकॉर्ड है।

RR vs KXIP: कांग्रेसी सांसद शशि थरूर ने संजू सैमसन को बताया अगला एमएस धोनी, BJP MP गौतम गंभीर ने दिया शानदार जवाब

RR vs KXIP: 22 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच के दौरान भी संजू सैमसन ने शानदार खेल दिखाया था। उस मैच में संजू सैमसन ने सिर्फ 32 गेंद पर 74 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 19 गेंद पर ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी। जो आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक है।

RR vs KXIP: मयंक अग्रवाल की पहली सेंचुरी, आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बने

राहुल और मयंक ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 183 रन जोड़े। ओपनिंग विकेट के लिए इस सीजन की ये सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों ने पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को पीछे छोड़ा। इन दोनों ने चेन्नई के खिलाफ 94 रनों की साझेदारी की थी।

राजस्थान ने IPL इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट हासिल किया, राहुल तेवतिया ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के; बेकार गया मयंक का शतक

राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने 42 गेंद पर 85 रनों की पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के लगाए। राहुल तेवतिया ने 31 गेंद पर 53 रन बना दिए। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए। इससे पहले पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 106 रन बनाए।

राजस्थान और पंजाब में मुकाबला, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इस मुकाबले में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे निकोलस पूरन की जगह गेल को खिलाया जा सकता है। वे राजस्थान के लेग स्पिनर्स की जमकर धुनाई कर सकते हैं।

ये पढ़ा क्या?
X