RR vs KKR

IPL 2020: कैच लेने के दौरान संजू सैमसन को सिर पर लगी चोट, सचिन तेंदुलकर को याद आई 28 साल पुरानी घटना; VIDEO

जब केकेआर की पारी अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रही थी, तब पैट कमिंस ने टॉम करन की गेंद को बाउंड्री से बाहर भेजने का प्रयास किया। कमिंस अपने शॉट को ठीक से टाइम करने में नाकाम रहे। सैमसन ने उनका कैच ले लिया।

IPL 2020: जोफ्रा आर्चर ने फेंकी इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद, स्पीड से अपने ही कप्तान को डराया

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आर्चर ने पारी की शुरुआत तेजी के साथ की। उन्होंने 147 किमी प्रति घंटा की स्पीड से शुरुआत की थी। इसके बाद 149.9 और 147.8 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद की। कोलकाता की टीम उस ओवर में सिर्फ एक रन ही बना सकी।

IPL 2020: कमलेश नागरकोटी बने ‘सुपरमैन’, हैरतअंगेज कैच देख उछल पड़े शाहरुख खान; VIDEO

कमलेश नागरकोटी पिछला सीजन चोट के कारण नहीं खेल सके थे। इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट और मालिक ने उन पर भरोसा बनाए रखा। नागरकोटी को टीम में ही रखा गया। उन्होंने इस मुकाबले में कोलकाता के उस भरोसे को सही साबित किया।

RR vs KKR: मैच के दौरान गेंद पर लार लगाते दिखे रॉबिन उथप्पा, भुगतनी पड़ सकती है सजा; देखें Video

कोविड-19 के खतरे को मद्देनजर रखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (आईसीसी) ने गेंद पर सलाइवा लगाने पर प्रतिबंध लगा रखा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी इस पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 37 रन से जीता मैच, रोक दिया राजस्थान रॉयल्स का विजय रथ

इस जीत से केकेआर सातवें नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गई। राजस्थान पहले से तीसरे नंबर पर खिसक गई। दिल्ली कैपिटल्स फिर से टॉप पर पहुंच गई। शिवम मावी मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया, अंक तालिका में भी लगाई लंबी छलांग

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई।

बिना बदलाव के उतरी केकेआर, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों को रास आती है। हालांकि कई मौकों पर यह गेंदबाजों के लिए भी मददगार साबित हुई है।

यह पढ़ा क्या?
X