Royal Enfield

Harley Davidson भारत से समेटेगी कारोबार! 2,000 नौकरियां होंगी खत्म, डीलर्स को होगा करोड़ों पर नुकसान: FADA

Harley Davidson पिछले 10 साल से भारतीय बाजार में कारोबार कर रही है। अब तक कंपनी ने यहां के बाजार में कई नए मॉडलों को पेश किया है। भारतीय बाजार में हार्ले डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक स्ट्रीट 750 है, जिसकी कीमत 4.69 लाख रुपये एक्सशोरूम है।

Benelli ने नए Imperiale 400 को खास EMI ऑफर और फाइनेंस स्कीम के साथ किया पेश! हर महीने देने होंगे महज 4,999 रुपये

Benelli Imperiale 400 को कंपनी ने पिछले साल भारतीय बाजार में पहली बार लांच किया था। उस वक्त कंपनी ने इस बाइक की कीमत महज 1.69 लाख रुपये तय की थी। लेकिन अब इसके BS6 वर्जन की कीमत 30,000 रुपये तक बढ़ गई है।

Honda की आने वाली क्रूजर बाइक का Highness हो सकता है नाम! Royal Enfield को देगी टक्कर, पढ़ें पूरी डिटेल

Honda ने इस बात की पुष्टी की है कि इस नई क्रूजर बाइक की बिक्री कंपनी अपने BigWing शोरूम के माध्यम से करेगी। जहां से कंपनी अपने हैवी और प्रीमियम बाइक्स की बिक्री करती है। इस बाइक को आगामी 30 सितंबर को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।

Harley-Davidson भारत में हुई फेल! एक दशक बाद समेटा कारोबार, अब नहीं करेगी वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री

Harley-Davidson ने तकरीबन एक दशक पहले भारत में अपने कारोबार की शुरूआत की थी। कंपनी ने अब तक देश में कई मॉडल्स को पेश किया था, लेकिन बीते कुछ महीनों से वाहनों की बिक्री में लगातार गिरावट देखने को मिली है। इसके अलावां कंपनी पहले से ही ऐसे बाजारों से बाहर निकलने की योजनाओं का मूल्यांकन कर रही थी जहां पर मुनाफा कम हो रहा है।

Royal Enfield की आने वाली Meteor 350 को स्मार्टफोन से कर सकेंगे कनेक्ट! सामने आई बाइक जुड़ी खास बातें, पढ़ें पूरी डिटेल

Royal Enfield की आने वाली Meteor 350 को कंपनी फेस्टिव सीजन के मौके पर लांच कर सकती है। बाजार में आने के बाद यह बाइक सीधे तौर पर Thunderbird को रिप्लेस करेगी।

Honda ला रहा है नई 400cc की दमदार बाइक, Royal Enfield को देगी टक्कर! जानिए क्या होगी कीमत और कब होगी लांच

Honda की यह नई बाइक प्रीमियम रेंज की होगी और इसे 300cc से लेकर 400cc के इंजन कैटेगरी में लांच किया जा सकता है। इससे पहले कंपनी ने संकेत दिए थें कि वो यहां के मार्केट में एक क्रूजर बाइक पेश करेगी जो कि सीधे तौर पर Royal Enfield को टक्कर देगी।

Royal Enfield की बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 हुई और भी महंगी! कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें नई कीमत

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 को नए BS6 इंजन के साथ लांच किया था। इस बाइक में 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है।

अर्जेंटीना पुलिस के दस्ते में शामिल हुई Royal Enfield की दमदार Himalayan बाइक, जानिए क्या है इसमें खास

अर्जेंटीना पुलिस को Royal Enfield की जो बाइक्स डिलीवर की गई हैं उनकी निर्माण स्थानीय प्लांट में ही किया गया है। हाल ही में कंपनी ने इस असेंबली प्लांट का उद्घाटन किया था जो कि Campana इलाके में स्थित है। बता दें कि, रॉयल एनफील्ड अर्जेंटीना में Grupo Simpa के साथ मिलकर काम करता है।

Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से होगी लैस, मिलेंगे यह खास फीचर्स! कीमत होगी इतनी

Royal Enfield Meteor 350 को कंपनी कुल तीन वैरिएंट्स में लांच करेगी, जिसमें फायरबॉल, स्टेलर और सूपरनोवा वैरिएंट शामिल है। इस बाइक में कंपनी नए इंजन के साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन फीचर को भी शामिल कर रही है।

Royal Enfield की दमदार Classic 350 से लेकर Bullet तक सभी हुएं फेल! बिक्री में आई 27.81 प्रतिशत की गिरावट

Royal Enfield Classic 350 और Bullet को हाल ही में कंपनी ने नए इंजन के साथ पेश किया है। इसके अलावां कंपनी बाजार में अपने नए मॉडल Royal Enfield Meteor को लांच करने की तैयारी कर रही है।

Royal Enfield Meteor से लेकर Hunter तक कंपनी लांच करने वाली है यह 4 नई दमदार बाइक्स! जानें डिटेल

Royal Enfield लगातार अपने नए बाइक्स की टेस्टिंग कर रही है। इसके अलावां कंपनी ने कुछ नए ट्रेडमार्क को भी रजिस्टर करवाया है। Meteor से लेकर Hunter तक आने वाले समय में कंपनी कुल 4 नई बाइक्स को पेश करने वाली है।

Royal Enfield की बाइक को मॉडिफाई कर दिया Harley Davidson लुक! खर्च हुए हैं महज इतने रुपये, पढें पूरी डिटेल

Royal Enfield की बाइक्स के मॉडिफिकेशन का क्रेज युवाओं के बीच बहुत ही ज्यादा है। यहां पर जिन दो बाइक्स को मॉडिफाई किया गया है उसे दिल्ली बेस्ड एक कस्टमाइजेशन फर्म ने किया है। इन बाइक्स को ऑफ्टर मार्केट कंपोनेंट्स का प्रयोग किया है।

कन्फर्म: Royal Enfield ला रहा है नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल! जानिए कैसी होगी नई बाइक

Royal Enfield के सीईओ ने फाइनेंशियल रिजल्ट की घोषणा के दौरान इस बात की पुष्टी की है कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है। इसके लिए कंपनी ने कुछ प्रोटोटाइप भी तैयार किए हैं।

दिव्यांगों के लिए आ गई 3 पहियों वाली Royal Enfield Thunderbird बाइक! रिवर्स गियर से है लैस, जानें क्या है इसमें खास

Royal Enfield की इस मशहूर क्रूजर बाइक Thunderbird 500X को खास कर दिव्यांगों के लिए तैयार किया गया है। जग्गी कस्टम्स ने इस बाइक को मॉडिफाई करने में तकरीबन 7 महीने का समय लिया है और इस बाइक में कार के पहियों का इस्तेमाल किया गया है।

बेहद कम दाम में यहां मिल रही है Royal Enfield की दमदार Bullet और Classic 350! शुरुआती कीमत महज 45,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 और Bullet को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लांच किया है। नए अपडेट के बाद बाइक्स की कीमत में इजाफा हो गया है। कंपनी ने इन बाइक्स में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयेाग किया है।

आ गया Royal Enfield का नया ‘Vajra’ अवतार! बाइक को मॉडिफाई कर बनाया Interceptor 650 से भी फास्ट, जानें पूरी डिटेल

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी मशहूर बाइक Bullet और Classic 350 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। नए अपडेट के साथ कंपनी ने इन बाइक्स में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है।

नई Honda Activa के आधे दाम में यहां बिक रही है Royal Enfield Bullet और Thunderbird! शुरूआती कीमत महज 35,000 रुपये, जानें कैसे खरीदें

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी Bullet और Classic 350 को नए बीएस6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया था। नए अपडेट के बाद बाइक की कीमत में भी इजाफा हुआ था।

चालान से बचने के लिए नहीं चलेगा सस्ता हेलमेट, BIS से होना चाहिए प्रमाणित! वजन को लेकर भी सरकार ने बदला नियम, जानें डिटेल

सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं के दौरान खराब गुणवत्ता वाले हेलमेट के प्रयोग के चलते ज्यादातर लोगों की जान चली जाती है। इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने यह पहल की है और हेलमेट के लिए भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) सर्टिफिकेट अनिवार्य करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह पढ़ा क्या?
X