Royal Challengers Bangalore

विराट कोहली ने दी थी दिवाली पर पटाखे नहीं जलाने की सलाह; हुए थे ट्रोल, अब RCB ने दी सफाई

कोहली ने अपने फैंस और फॉलोवर को संदेश दिया था कि वे दीया और परिवार के साथ रोशनी के त्योहार का आनंद लें। उन्होंने कहा था, ‘‘कृपया याद रखें कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पटाखे न फोड़ें और अपने संबंधियों के साथ एक साधारण दीया और मिठाई के साथ घर पर मस्ती करें।’’

‘खिलाड़ियों से परफॉर्मेंस लेना आर्ट है, कप्तान को यह आना चाहिए,’ वीरेंद्र सहवाग ने दी विराट कोहली को नसीहत

वीरू ने कहा, ‘आपको अपने भारतीय गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा। पिटाई सबकी होती है। ऐसा नहीं है कि क्रिस मॉरिस या रबाडा पिटे नहीं। अगर ज्यादा मौके दोगे, यह समझोगे कि भई मेरा उमेश यादव नई गेंद डाल सकता है या बीच में डाल सकता है। तो उसे वहीं कराओ, स्लॉग में मत कराओ।’

‘प्लेऑफ में भी पहुंचने के लायक नहीं थी RCB’, विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, कप्तानी से हटाने को कहा

विराट की टीम लगातार 5 मैच हारकर बाहर हुई है। उसे प्लेऑफ से पहले लीग राउंड में भी लगातार चार मैच में हार का सामना करना पड़ा था। शुरुआती 10 मैचों में 7 बड़ी जीत के कारण वह नेटरनरेट में अन्य टीमों से बेहतर साबित हुई और प्लेऑफ में पहुंच गई।

IPL: हैदराबाद 4 साल बाद एलिमिनेटर मैच जीता, पिछली बार बना था चैंपियन; देवदत्त पडिक्कल ने बनाया खास रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल एलिमिनेटर में बेहतर नहीं खेल पाए। वे 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद वे सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया।

SRH vs RCB: बड़े मैच में फिर से ‘चोकर्स’ साबित हुई आरसीबी की बल्लेबाजी, फैंस ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक

हैदराबाद के खिलाफ मैच में आरसीबी को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा। जेसन होल्डर ने विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कोहली ने 7 गेंद पर 6 रन बनाए। वे इस सीजन में पहली बार ओपनिंग करने उतरे, लेकिन उनका ये प्रयोग सफल नहीं हुआ।

SRH की हार पर टिकी KKR की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें, ये हैं पॉइंट टेबल के समीकरण; कगिसो रबाडा को पर्पल कैप

कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप पर फिर से अपना कब्जा कर लिया। उन्होंने मैच में एक विकेट लेते ही मुंबई के जसप्रीत बुमराह को पीछे कर दिया। रबाडा के 14 मैच में 24 और बुमराह के 13 मैच में 23 विकेट हैं। जोफ्रा आर्चर तीसरे, युजवेंद्र चहल चौथे और ट्रेंट बोल्ट पांचवें पायदान पर कायम हैं।

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले शेन वॉटसन ने लिया संन्यास, पिछले साल खून से लथपथ होकर भी खेली थी यादगार पारी

आईपीएल में वॉटसन ने 145 मुकाबले खेले। इनमें से चेन्नई के लिए 43 मैच में 1182 रन बनाए और 6 विकेट लिए। आईपीएल में उनका ओवरऑल रन 3874 है। इस दौरान 4 शतक लगाए और 92 विकेट लिए।

कोलकाता टॉप-4 में पहुंचा, दिल्ली-आरसीबी का मैच बना ‘क्वार्टरफाइनल’; जानिए कौन हैं पर्पल-ऑरेंज कैप का दावेदार

टॉप-4 में पहुंचने का मतलब यह नहीं है कि कोलकाता की टीम प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। अभी टूर्नामेंट में दो मैच बाकी हैं। उससे यह फैसला होगा कि वह आगे जाएगी या नहीं। टूर्नामेंट का 55वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएगा।

हैदराबाद से हार के बाद विराट कोहली पर भड़के RCB के फैंस; टीम चयन पर उठाए सवाल, कप्तान को कहा ‘जोकर’

हैदराबाद के खिलाफ कोहली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर सिर्फ 120 रन ही बना सकी। इसे डेविड वॉर्नर की टीम ने आसानी से 14.1 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

प्लेऑफ की दौड़ में बनी हैं 7 टीमें, देवदत्त पडिक्कल भी हुए ऑरेंज कप की रेस में शामिल

पर्पल कैप की रेस भी रोमांचक हो गई है। जसप्रीत बुमराह 3 विकेट झटककर पांचवें से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। शमी के खाते में भी 20 विकेट हैं। वह भी रबाडा को कड़ी चुनौती दे रहे हैं।

RCB vs CSK: विराट कोहली सीजन में 400 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया

चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर फाफ डुप्लेसिस ने 13 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान अपने 400 रन पूरे कर लिए। वे आईपीएल के 13वें सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

IPL: मोहम्मद सिराज 2 ओवर मेडन फेंकने वाले पहले गेंदबाज बने, 500 चौके लगाने वाले विराट कोहली दूसरे बल्लेबाज

मोहम्मद सिराज के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी एक उपलब्धि अपने नाम की। एबी डिविलियर्स के आईपीएल में अब 100 कैच हो गए हैं।

IPL: पहली बार मैच में गेंदबाजों ने फेंके 4 मेडन ओवर, 7 साल बाद किसी टीम ने 3 रन पर गंवाए 3 विकेट

कोलकाता ने बंगलौर के खिलाफ मैच में पावर प्ले में महज 17 रन बनाए और 4 विकेट गंवाए। यह आईपीएल में उसका पावर प्ले में बनाया गया न्यूनतम स्कोर है। IPL 2020 में पावर प्ले में सबसे कम रन बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड भी केकेआर के नाम दर्ज हो गया है।

RR vs RCB: स्टीव स्मिथ और रॉबिन उथप्पा ने छुआ कीर्तिमान; डेब्यू मैच में ही छाए शाहबाज अहमद, हवा में लपका कैच, देखें Video

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली शीर्ष पर कायम हैं। वह आईपीएल में बतौर कप्तान 4200 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

RCB vs DC: मार्कस स्टोइनिस ने विराट कोहली से लिया ‘बदला’, 24 गेंद पर ही जड़ दिया अर्धशतक

इससे पहले स्टोइनिस ने अपनी दूसरी पुरानी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की भी धुनाई की थी। उन्होंने 20 गेंद पर ही अपना अर्धशतक लगा दिया था। स्टोइनिस ने 21 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया था।

IPL 2020: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में 9 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बने

विराट कोहली शुरुआती तीन मुकाबलों में फ्लॉप साबित हुए थे। उनकी जमकर आलोचना हुई। कोहली ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए नाबाद 72 रन बनाकर आलोचकों को जवाब दे दिया।

विराट कोहली ने बनाए 53 गेंद में 72 रन, बंगलौर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने 6 साल पहले राजस्थान से इसी मैदान पर मिली करारी हार का बदला भी ले लिया। 2014 में राजस्थान ने इसी मैदान पर 6 विकेट से हराया था।

विराट कोहली ने टीम के साथ पूल में खेली वॉलीबॉल, गाया पंजाबी गाना फिर किया भांगड़ा; Video वायरल

मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के बाद रेस्ट डे में विराट कोहली ने टीम के साथियों के साथ पूल में मस्ती की। फिर रात को कैरिओके नाइट का आयोजन किया गया। कैरिओके नाइट में खिलाड़ियों ने गाने गाए और जमकर डांस किया।

ये पढ़ा क्या?
X