Royal Challengers Bangalore

IPL 2021: लीग के 14वें सीजन के लिए बीसीसीआई नहीं करेगा क्रिकेटरों की नीलामी, ये हैं 4 अहम कारण

बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक, अभी कोरोना काल चल रहा है, ऐसे में आईपीएल फ्रैंचाइजीस के पर्स की लिमिट को दोबारा तय करना आसान नहीं है। वैसे हर साल यह करीब 85 करोड़ रुपये का होता है।

विराट कोहली IPL 2020 शुरू होने को लेकर हुए बेचैन, लोगों ने कर दिया ट्रोल, कहा- भाई नस-वस मत काट लेना

विराट की गिनती दुनिया के महान क्रिकेटरों और कप्तानों में होती है, लेकिन इसे दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि आईपीएल में आरसीबी एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई है। इस बार आईपीएल का फाइनल 13 नवंबर को खेला जाना है।

विराट कोहली के बाद ‘मिस्टर 360’ भी नहीं छोड़ेंगे RCB का साथ, फ्रैंचाइजी के माहौल को बताया बेस्ट

एबी डिविलियर्स अकेले और विराट कोहली के साथ मिलकर अन्य टीमों के गेंदबाज के लिए हमेशा मुश्किलें खड़ी करते रहे हैं। इसके बावजूद उनकी टीम अब तक चैंपियन नहीं बनी है।

आंद्रे रसेल को पसंद नहीं आई थी विराट कोहली की हरकत; ठोक दिए 13 गेंद पर 48 रन, छीन ली RCB के जबड़े से जीत

रसेल की पारी की बदौलत ही केकेआर ने 5 गेंद रहते ही 206 रन का लक्ष्य हासिल कर आरसीबी को 5 विकेट से हरा दिया था। यही नहीं, रसेल ने विराट कोहली की 49 गेंद पर नाबाद 84 रन की पारी पर भी पानी फेर दिया था।

2019 में विराट कोहली ने 183 करोड़ और MS Dhoni ने 165 करोड़ कमाए, लेकिन माही ने खेले सिर्फ आधे मैच

कोहली ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 44 मैच खेले थे। इस दौरान 64.60 की औसत से 2455 रन बनाए थे। धोनी की बात करें तो उन्होंने पिछले साल 23 मैच में 730 रन बनाए थे।

IPL: आरसीबी है ‘नर्वस फाइनलिस्ट’ का शिकार, राहुल द्रविड़ हैं टीम के सबसे ‘फिसड्डी’ कप्तान

IPL 2020 के विदेश में आयोजित कराने की भी खबरें आईं हैं, लेकिन ऐसा संभव होता नहीं दिख रहा है, क्योंकि कोरोनावायरस का कहर सारी दुनिया पर पड़ रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट इसलिए भी खास था, क्योंकि इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है।

IPL: RCB के नाम है उच्चतम और न्यूनतम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड, विराट कोहली का भी है दोनों मैचों से ‘खास रिश्ता’

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) ने 23 अप्रैल 2013 को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। पुणे वॉरियर्स के खिलाफ उस मैच में क्रिस गेल ने 66 गेंद पर 175 रन की नाबाद पारी खेली थी।

IPL 2020: बीसीसीआई क्या विदेश में करा सकता है टूर्नामेंट? RCB के कोच ने दिए ‘संकेत’

कैटिच ने कहा कि उन्हें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि आईपीएल के आयोजक टूर्नामेंट के 2020 सीजन की मेजबानी करने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। कैटिच अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध लगने के कुछ दिनों बाद भारत के लिए उड़ान भरने वाले थे।

IPL 2020: वैलेंटाइन डे पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने तीसरी बार बदला अपना लोगो, फैंस लेने लगे मजे

RCB के नए लोगो की पृष्ठभूमि लाल रंग की है। इसमें सुनहरे रंग का शेर बना है। काले रंग की पृष्ठभूमि पर सफेद रंग से टीम का नाम लिखा है। फ्रैंचाइजी ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की जगह सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स लिखा है।

IPL 2020: वैलेंटाइन डे पर ‘नए प्यार’ का खुलासा करेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, ट्वीट कर दी जानकारी

रॉयल चैलेंजर्स बेगंलुरु की यह पोस्ट थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। कुछ फैंस लिख रहे हैं कि वे इंतजार नहीं कर सकते। वहीं कुछ फैंस का मानना है कि ऐसे ऐलान के लिए वैलेंटाइन डे बहुत ही बढ़िया दिन है।

IPL 2020: RCB ने सोशल मीडिया से डिलीट कीं प्रोफाइल PICS, फैंस ने कहा- टीम नाम, लोगो और जर्सी बदलेगी

Indian Premier League 2020: कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया, ‘हे दोस्तों, @rcbtweets को लेकर किसी को कुछ जानकारी है? इंस्टाग्राम से सभी पोस्ट हटा दिए गए हैं, ट्विटर और फेसबुक पर कोई प्रोफाइल फोटो नहीं है…।’ हर्षा के इस ट्वीट के बाद कमेंट करने वालों की झड़ी लग गई।

IPL Auction 2020 Team Players List: BBL में मैक्सवेल और बैंटन का धमाल, IPL 2020 में करना होगा ऐसा ही कमाल

IPL Auction 2020 Team Players List, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2020 Players List: आईपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर 2019 को कोलकाता स्थित आईटीसी रॉयल बंगाल होटल में खिलाड़ियों की नीलामी हुई। इस नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पैट कमिंस सबसे महंगे बिके। उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा। वे आईपीएल के अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं।

IPL 2020 Players Auction HIGHLIGHTS: ग्लेन मैक्सवेल पर हुई पैसों की बारिश, इस टीम की ओर से खेलेंगे IPL 2020

IPL Player Auction 2020, CSK, RR, MI, KKR, RCB, KXIP, SRH, DC Team 2020 Players List HIGHLIGHTS: मैक्सवेल जब पिछली बार टीम से जुड़े थे तो उन्हें प्यार से ‘ग्लेनप्रीत सिंह’ कहा जाता था। किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने खुशी जताते हुए कहा कि इससे मध्यक्रम मजबूत होगा।

IPL नीलामी: शिमरॉन हेटमायर को रिलीज कर क्या आरसीबी ने की बड़ी गलती?, सबसे कम पारियों में विंडीज के लिए ठोके हैं 5 शतक

IPL Auction 2020: आईपीएल मैनेजमेंट ने हेटमायर का बेस प्राइज 50 लाख रुपए रखा है। ऐसे में बहुत संभावना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी फिर से इस 22 साल के कैरेबियाई बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरा जोर लगा दे।

RCB ने NASA से की विराट कोहली-एबी डिविलियर्स की गेंदों को ढूंढने की अजीब मांग, लोगों ने कहा- पहले IPL Trophy तो खोज लो

Royal Challengers Bangalore का यह वीडियो थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यूजर्स RCB की फजीहत करने लगे। किसी ने पूछा विराट ने आखिरी बार छक्का कब मारा था। किसी ने सलाह दी कि पहले अपने लिए आईपीएल की ट्रॉफी तो खोज लो।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का एक ड्रमर गिरफ्तार, सट्टेबाजों का बिचौलिया होने का है आरोप

CCB ने इस साल कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में सट्टेबाजी और अवैध रूप से खिलाड़ी से संपर्क करने के आरोप में एक मशहूर ड्रमर को गिरफ्तार भी किया है। सीसीबी पुलिस ने बताया कि ड्रमर का नाम भावेश बाफना है।

RCB vs RR: इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं दोनों टीमें, जानिए प्लेइंग इलेवन

अपने घर में बैंगलोर की टीम अपने अंक सुधारना चाहेगी। जबकि राजस्थान की टीम चाहेगी कि जीत के साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रहे।

IPL 2018, RCB vs SRH: एबी डिविलियर्स का यह कैच देख सभी हैरान, विराट कोहली ने बताया- स्पाइडरमैन

IPL 2018: गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरू-हैदराबाद का मुकाबला हुआ था। यह मुकाबला कोहली की टीम ने 14 रनों से अपने नाम किया था। मैच के बाद बेंगलुरू की जीत के अलावा एक और चीज पर जमकर चर्चा हुई। वह था- एबी डिविलियर्स का कैच।

ये पढ़ा क्या?
X