Rohit

‘किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार हूं’, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को लेकर बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का मानना है कि जब तक वह बंगलौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ ट्रेनिंग के बाद आस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तब तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर ली होगी। उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान मामूली हैमस्ट्रिंग चोट लग गयी थी।

India vs Australia: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने चोट को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों खेले थे आईपीएल का प्लेऑफ

रोहित चोटिल होने के कारण आईपीएल के कुछ मैचों से बाहर थे। बाद में वो प्लेऑफ से पहले टीम में लौटे और फाइनल भी खेले थे। फाइनल में उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

रोहित शर्मा को टी20 की कमान सौंप दें विराट कोहली, यही है सही समय- बोले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान

रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने आईपीएल 2020 में कुल 16 में से 11 मुकाबले जीते। उसे पांच मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया था। दिल्ली का पहली बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया था। खिलाड़ी के तौर पर रोहित का ये छठे खिताब था।

IPL 2020 FINAL: रोहित शर्मा के पास 3 रिकॉर्ड बनाने का मौका, कीरोन पोलार्ड लगा सकते हैं छक्कों का ‘दोहरा शतक’

रोहित बतौर पांच बार आईपीएल जीत चुके हैं। चार बार मुंबई और एक बार डेक्कन चार्जर्स (2009) के लिए जीते हैं। रोहित दिल्ली के खिलाफ फाइनल में उतरते ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे। वे 200 आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

India Tour of Australia: रोहित शर्मा IPL 2020 के शेष मुकाबलों में नहीं खेलेंगे? ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर उठे सवाल

रोहित ने भारत के लिए पिछले पांच टेस्ट की छह पारियों में 92.67 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक निकला है। उनका उच्चतम स्कोर 212 रन रहा है। आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात करें तो हिटमैन ने 9 मैच में 260 रन बनाए हैं।

MI vs SRH: शारजाह में नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, मुंबई के नाम दर्ज हुआ इस मैदान पर अनचाहा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा की गेंद पर आईपीएल में कुल 34 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 गेंद खेले हैं। संदीप तीसरी बार उन्हें आउट करने में सफल रहे हैं।

MI vs CSK: धोनी सहित 4 खिलाड़ियों पर नजर, रोहित शर्मा तोड़ सकते है विराट कोहली का रिकॉर्ड

पिछले साल फाइनल में चेन्नई को मुंबई ने हरा दिया था। तब मुंबई की टीम चौथी बार चैंपियन बनी थी। इस बार भी मुकाबला कड़ा होगा। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर सबसे ज्यादा लोगों की नजरें होंगी। वे 14 महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा को है भूलने की आदत, खो गया था वेडिंग रिंग; अब होटल से निकलने के बाद हर बार आता है पत्नी का फोन

रोहित शर्मा के भूलने की आदत का खुलासा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने किया था और बाद में रोहित ने खुद स्वीकार कर लिया था। कोहली ने कहा था कि जितनी चीजें रोहित शर्मा भूलता है उतना मैंने किसी को नहीं देखा। आईपैड, वॉलेट, फोन सब भूल जाता है।

‘पहली बार रोहित शर्मा को देखकर हो गया था हैरान, उससे अच्छी टाइमिंग कोई नहीं करता’, विराट कोहली ने की थी हिटमैन की तारीफ

विराट कोहली ने कहा, ‘‘जितनी चीजें रोहित शर्मा भूलता है उतना मैंने किसी को नहीं देखा। आईपैड, वॉलेट, फोन सब भूल जाता है। वह कहता है जाने दो नया ले लेंगे। उसको पता ही नहीं रहता है कि सामान छूट गया है। बस आधे रस्ते निकल जाती है तो वह कहता है कि फ्लाइट में आईपैड रह गया।’’

चैंपियंस ट्रॉफी में टॉस होने तक शिखर धवन को ओपनिंग पार्टनर के बारे में नहीं था पता, धोनी ने अचानक ही रोहित शर्मा को भेज दिया

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले ही मैच में शतकीय साझेदारी की थी। टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में एक भी मैच नहीं हारी। यहां तक कि अभ्यास मैच में भी श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

रोहित शर्मा को युवराज सिंह से लगता था डर, टीम बस में सीट पर से उठने का दिया था आदेश

रोहित शर्मा ने आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए एक बार हैट्रिक ली थी। वहीं, युवराज सिंह ने दो बार हैट्रिक लिया था। इसे लेकर वो रोहित को हमेशा चिढ़ाते रहते हैं।

विराट कोहली-रोहित शर्मा में ‘दरार’ की खबरों को मिली हवा, लॉकडाउन में दोनों साथ में नहीं हुए ‘लाइव’

कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ इंस्टाग्राम पर बात की है।

रितिका संग रोमांटिक हुए रोहित शर्मा, कहा- लॉकडाउन में मिला नया ‘ज्ञान’

रोहित शर्मा 2011 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले वे डेक्कन चार्जर्स की टीम में थे। वहां उनके साथी हर्षल गिब्स। इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने रोहित के पोस्ट पर कमेंट किया है।

VIDEO: ‘38-39 साल की उम्र में ले लू्ंगा संन्यास’ रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर को बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

रोहित फिलहाल 33 साल के हाल हैं। उन्होंने भारत के लिए 32 टेस्ट, 224 वनडे और 108 टी20 मैच खेले हैं। रोहित ने वॉर्नर के साथ लॉकडाउन और क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर बात की।

VIDEO: हरमनप्रीत कौर ने रोहित शर्मा को बताया फेवरेट बैट्समैन, कहा- विराट कोहली से पहले खत्म कर देते हैं मैच

हरमनप्रीत कौर ने भारत के लिए 2 टेस्ट में 26 रन बनाए हैं। 99 वनडे में उनके नाम 2372 रन हैं। इस दौरान उनका औसत 34.9 रहा है। हरमन ने 114 टी20 में 27 की औसत से 2186 रन बनाए हैं।

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को किया था बर्थडे विश, हिटमैन ने कर दिया ट्रोल

रोहित शर्मा अन्य फैंस की तरह युवराज सिंह के बड़े प्रशंसक हैं। उनकी कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पिछले साल युवराज को अपनी टीम में शामिल किया था।

Happy Birthday Rohit Sharma: दोस्तों ने चंदा कर क्रिकेट एकेडमी में कराया था एडमिशन, हिटमैन के नाम है टी20 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा पहले ऑफ स्पिनर बनना चाहते थे। बाद में स्कूल कोच के कहने पर बल्लेबाज बने थे। बतौर ओपनर रोहित ने इंटर स्कूल के पहले ही मैच में 120 रन बना दिए थे।

लॉकडाउन: रोहित शर्मा बेटी के साथ कर रहे वर्कआउट, खाना बनाने के साथ कपड़े भी करते हैं साफ; देखें VIDEO

कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। घरों में बंद खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए फैंस से जुड़ रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X