Rohit Vemula

रोहित वेमुला की मां बोलीं- मर्जी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोली थी, बोलूंगी

राधिका वेमुला का यह बयान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें पार्टी ने रोहित वेमुला की मौत पर विपक्षी दलों द्वारा घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया था।

रोहित वेमुला के परिवार और अंबेडकर के पड़पोते को नहीं मिली HCU में घुसने की अनुमति, छात्रों का हंगामा

रोहित वेमुला के परिवार और प्रकाश अंबेडकर को यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद में घुसने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद छात्रों ने यहां हंगामा किया।

अरुण जेटली बोले- हैदराबाद-जेएनयू विवाद में शामिल हैं अतिवादी वामपंथी और जेहादियों का छोटा ग्रुप

जेटली ने इस बात पर संतोष जताया कि देश भर में धार्मिक और अल्पसंख्यक समूहों तथा उनके नेताओं ने दोनों विश्वविद्यालयों के घटनाक्रम से शुरू की गयी बहस में भाग नहीं लिया।

IIMC प्रोफेसर ने दिया इस्तीफा, कहा- JNU विवाद और रोहित वेमुला के समर्थन के चलते परेशान कर रही थी केंद्र सरकार

आईआईएमसी के एसोसिएट प्रोफेसर अमित सेनगुप्ता डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश में थे। उनका ट्रांसफर आईआईएमसी के ओडिशा कैंपस में कर दिया गया था। अमित ने इसे राजनीतिक फैसला करार दिया।

संघ नेताओं के ‘भड़काऊ’ बयानों की राज्यसभा में निंदा

एक विहिप कार्यकर्ता की हत्या के बाद ‘बदला’ लेने के संघ परिवार के कुछ नेताओं की कथित टिप्पणी पर विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा में गुरुवार को चिंता जताई।

Budget Sassion: बजट की तैयारी अंतिम चरण में, सत्र कल से

आम बजट पेश होने में एक हफ्ते का समय बचा है। इसकी तैयारियां अब अंतिम चरण में हंै। वित्त मंत्री अरुण जेटली पहले ही कह चुके हैं कि यह लोक-लुभावन बजट नहीं होगा, बल्कि इसमें देश में निवेश की कमी से जुड़ी समस्याओं को हल करने की कोशिश की जाएगी।

दलित भेदभाव की जड़ें

रोहित वेमुला जैसी घटना से राष्ट्र को जितनी हानि होती है, उतनी शायद किसी से नहीं। इतनी बड़ी आबादी को दबा कर और अलग करके क्या किसी देश को विकसित और खुशहाल बनाया जा सकता है? दलित अपनी मुक्ति की लड़ाई खुद क्यों लड़ें, बल्कि राष्ट्रभक्ति का भाषण देने वालों को ज्यादा लड़ना चाहिए।

Rohith Vemula Suicide Case: बीजेपी का राहुल गांधी पर हमला, कहा- कांग्रेस उपाध्यक्ष कर रहे हैं शवों पर राजनीति

हैदराबाद कुलपति को बर्खास्त करने की मांग को लेकर छात्र आमरण अनशन कर रहे हैं। राहुल गांधी इन छात्रों को समर्थन देने हैदराबाद पहुंचे। राहुल करीब दो घंटे प्रर्दशन स्थल पर मौजूद रहे।

परिसर में खुदकुशी

हैदराबाद पुलिस ने जो एफआइआर दर्ज की है उसमें विद्यार्थी परिषद के दो छात्र नेताओं के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री तथा सिकंदराबाद से भाजपा के सांसद बंगारू दत्तात्रेय और विश्वविद्यालय के कुलपति अप्पा राव का नाम भी आरोपी के तौर पर शामिल है।

ये पढ़ा क्या?
X