Rohit Sharma

ऑस्ट्रेलिया दौरे में रोहित शर्मा को टीम से बाहर रखने पर उठे सवाल, पूर्व क्रिकेटर बोले- इंतजार करना चाहिए था

केएल राहुल को उपकप्तान घोषित करने के फैसले पर दीप दासगुप्ता ने कहा कि इसमें कुछ समय लिया जा सकता था, ताकि रोहित की फिटनेस के बारे में पता लगाया जा सके।

भारतीय टीम में रोहित शर्मा के न चुने जाने पर विवाद, मुंबई ने शेयर किया हिटमैन का प्रैक्टिस करता VIDEO तो गावस्कर बोले- पता नहीं चोट कहां है?

India tour of Australia: टीम इंडिया के ऐलान के तकरीबन दो घंटे बाद मुंबई इंडियंस ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें रोहित ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी के बाद विवाद शुरू हो गया। लोगों को लग रहा है कि अगर रोहित चोटिल हैं तो प्रैक्टिस कैसे कर रहे हैं?

India Tour of Australia: रोहित शर्मा IPL 2020 के शेष मुकाबलों में नहीं खेलेंगे? ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर उठे सवाल

रोहित ने भारत के लिए पिछले पांच टेस्ट की छह पारियों में 92.67 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक निकला है। उनका उच्चतम स्कोर 212 रन रहा है। आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात करें तो हिटमैन ने 9 मैच में 260 रन बनाए हैं।

VIDEO: IPL के 2 कप्तान तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड, बोले वीरेंद्र सहवाग

टेस्ट के मुकाबले वनडे और टी20 में रोहित का प्रदर्शन काफी प्रभावी है। रोहित ने 224 वनडे में 9115 रन बनाए हैं, इनमें 29 शतक हैं। वह वनडे इंटरनेशनल में 3 बार दोहरा शतक लगा चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स को नहीं मिलेगा तीन मैचों तक ऋषभ पंत का साथ, स्टार क्रिकेटर की इंजरी को लेकर श्रेयस अय्यर ने दिया अपडेट

शुक्रवार (9 अक्टूबर) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेटकीपिंग करते समय वे चोटिल हो गए थे। डॉक्टर्स ने पंत को कम से कम 1 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है।

विराट कोहली ने रचा इतिहास, RCB के लिए बनाया नया रिकॉर्ड; रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी भी की

चेन्नई के खिलाफ कोहली ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को संभाला। दुबे और कोहली ने आखिरी ओवरों में 34 गेंद पर 76 रन की साझेदारी की। आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन बनाए।

MI vs SRH: शारजाह में नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, मुंबई के नाम दर्ज हुआ इस मैदान पर अनचाहा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा की गेंद पर आईपीएल में कुल 34 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 गेंद खेले हैं। संदीप तीसरी बार उन्हें आउट करने में सफल रहे हैं।

CSK vs SRH: मैच में चार रिकॉर्ड बना सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी; कोहली, रोहित और रैना के क्लब में होने का मौका

धोनी अगर आज दो कैच ले लेते हैं तो वे आईपीएल में 10 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर हो जाएंगे। इससे पहले दिनेश कार्तिक ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

7 ग्रिप वाले बल्ले से खेलते हैं कीरोन पोलार्ड; 150+ की औसत से बनाते हैं रन, लगा चुके हैं 1300 से ज्यादा बाउंड्रीज

पोलार्ड के टी20 करियर की बात करें तो वे 17 टीमों की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान 2006 से लेकर अब तक उन्होंने 516 मुकाबलों में 10345 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 31.44 का रहा है।

KXIP vs MI: रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

रोहित ने इस मैच में दो रन बनाते ही एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। वे आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। वे विराट कोहली और सुरेश रैना के क्लब में शामिल हो गए हैं।

IPL 2020: पुलिस और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के कारण सट्टेबाजों के मंसूबों पर फिरा पानी, BCCI ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एंटी करप्शन यूनिट (भ्रष्टाचार रोधी इकाई) के प्रमुख अजीत सिंह ने खुलासा किया है कि इस बार सटोरिये किसी भी तरह से अब तक अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

RCB की फील्डिंग को लेकर निराश हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा बोले- कायम है हार्दिक पंड्या पर भरोसा

कोहली ने कहा, ‘मेरे पास मैच को बयां करने के लिए शब्द नहीं है क्योंकि यह बहुत उतार चढ़ाव वाला रहा। हमने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और 200 से अधिक का स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजी में भी अच्छी शुरुआत की।’

ट्विटर पर पत्रकार से भिड़ गए आकाश चोपड़ा, मां-बहन की ‘गाली’ को लेकर कहा- सोच बदलो तभी उत्कृष्ट भारत बनेगा

राजस्थान के राहुल तेवतिया ने 31 गेंद पर 53 रन बनाए। वे अपनी पारी में 23 गेंद तक क्रिकेट फैंस के निशाने पर थे। दरअसल, उस दौरान वे 23 गेंद पर सिर्फ 17 रन बना सके थे। इसके बाद अगले आठ गेंद पर उन्होंने 8 गेंद पर 6 छक्के लगा दिए तो लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

केएल राहुल की विस्फोटक पारी के पीछे है रोहित शर्मा का हाथ, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ने ट्वीट में खोला राज

23 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 54 गेंद में 80 रन की धुआंधार पारी खेली थी। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ मैच में केएल राहुल ने 14 चौके और 7 छक्के की मदद से 69 गेंद में 132 रन बनाए।

CSK vs DC: धोनी के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका, रोहित और रैना के क्लब में हो सकते हैं शामिल

चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ 21 में से 15 मैच अपने नाम किए हैं। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले खेले गए थे। धोनी की टीम सभी मैच जीतने में कामयाब हुई थी।

KKR vs MI: आईपीएल में एक टीम को 20 बार हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई, बुमराह को 2 साल बाद एक बल्लेबाज ने मारे 4 छक्के

मुंबई और कोलकाता के बीच हुए पिछले 11 मैचों में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी रहा है। उसने 10 मैच जीते हैं। जबकि, कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 2013 से पहली बार पहले मैच में हारी है।

KKR vs MI: रोहित शर्मा ने IPL में पूरी की छक्कों की डबल सेंचुरी, सूर्यकुमार यादव ने भी नाम किया खास रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने एक और निजी रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अब 904 रन बनाए हैं।

IPL 2020 के पहले मैच में दिखा रोहित शर्मा, पीयूष चावला और सौरभ तिवारी का तोंद, फैंस बोले- लॉकडाउन का है असर

कोरोना महामारी के कारण क्रिकेटर्स की ट्रेनिंग भी प्रभावित हुई है और उन्हें अभ्यास का मौक़ा नहीं मिल पाया। एक तरफ रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों का वजन पहले से बढ़ गया है वहीं टीम इंडिया के विराट कोहली फिट नजर आ रहे हैं।

IPL 2020
X