Rohit Sharma

खुलासा: टीम में अपना नाम देख रोने लगे थे सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा संग पहली बार खेलते हुए भी थे नर्वस

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इशान किशन और राहुल तेवतिया के साथ सूर्यकुमार यादव को भी पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होनी है।

NZ vs Aus: एक दिन में रोहित शर्मा के टूटे 2 बड़े रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ और इस क्रिकेटर ने छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर मार्टिन गुप्टिल ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में 50 गेंद में 97 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 8 छक्के लगाए।

‘विराट कोहली और रोहित शर्मा कर देते हैं गेंदबाजों का मर्डर, भारत में टेस्ट जीतना मुश्किल’, बोले शोएब अख्तर

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए थे। वह इंग्लैंड से अभी भी 13 रन पीछे है। इंग्लिश टीम पहली पारी में 112 रनों पर सिमट गई थी।

युवराज सिंह ने रोहित शर्मा को दी थी रितिका से दूर रहने की धमकी, शूटिंग के दौरान ही हिटमैन की लगाई थी क्लास

युवराज के साथ ही एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान रोहित शर्मा रितिका से मिले थे। तब उन्हें दिग्गज ऑलराउंडर से धमकी भी मिली थी। इसका खुलासा हिटमैन ने एक इंटरव्यू में कहा था।

मोटेरा स्टेडियम: भारत ने वर्ल्ड कप में यहीं लिया था ऑस्ट्रेलिया से बदला, अब विराट सेना की अंग्रेजों को धूल चटाने की बारी

भारत अगर तीसरा टेस्ट मैच जीतता है तो वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ भी करा लेती है तब भी वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंच जाएगी।

ICC Rankings: अश्विन आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंचे; रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को फायदा

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में 106 बनाए और मैच में आठ विकेट लिए। भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था। आलराउंडरों की सूची में उनके 336 अंक हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (407) अंक शीर्ष पर हैं।

एक और पारी दे दो तो भी इंग्लैंड 482 रन नहीं बना पाएगा, उनके पास खेलने की काबिलियत है नहीं; बोले सुनील गावस्कर

पिच की शिकायत करने के सवाल पर सुनील गावस्कर ने कहा, ‘जब 2-3 साल पहले ट्रेंटब्रिज पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने 8 विकेटें ली थीं, जहां ऑस्ट्रेलिया 46 के आसपास ऑलआउट हो गया था। तब किसी ने पिच के बारे में कुछ कहा नहीं।’

आईपीएल में हैट्रिक लेने के बाद रोहित शर्मा को मिली थी धमकी, इंटरव्यू में हिटमैन ने सुनाई थी रोचक कहानी

रोहित के नाम आईपीएल में शतक के के अलावा हैट्रिक विकेट भी है। इस टूर्नामेंट के इतिहास में वे ऐसा करने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं। रोहित ने एक इंटरव्यू में इस हैट्रिक के पीछे की रोचक कहानी सुनाई थी।

तीसरे दिन का खेल खत्म; इंग्लैंड को 2 दिन में बनाने हैं 429 रन, बचे हैं 7 विकेट

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय जो रूट 2 और डेनियल लॉरेंस 19 रन बनाकर नाबाद थे। भारत की ओर से अक्षर पटेल 2 और रविचंद्रन अश्विन एक विकेट ले चुके हैं।

Ind vs Eng: उपकप्तान के समर्थन में उतरे रोहित शर्मा, बोले- जरूरत के समय अजिंक्य रहाणे ने हमेशा बनाए रन

रहाणे इन दिनों अपनी बैटिंग में निरंतरता की कमी के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं। रहाणे ने आलोचकों को जवाब देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 67 रन बनाए। उपकप्तान की इस पारी की तारीफ हिटमैन रोहित शर्मा ने भी की।

रोहित शर्मा ने वैलेंटाइन डे से ठीक पहले ठोका शतक, ट्विटर पर छाईं रितिका; लोग बोले- ऐसी पत्नी सबको मिले

रोहित ने 130 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। जब तक रोहित 90 से 100 के बीच रहे रितिका के एक्सप्रेशन लगातार बदलते रहे। 90 रन के बाद रितिका नर्वस नजर आ रही थीं। उन्होंने चश्मा लगा रखा था। इसके बावजूद भी वो नर्वसनेस को छिपा नहीं पा रही थीं।

Ind vs Eng: चेन्नई में रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, स्टेडियम में छाए रहे महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच के साथ ही मैदान पर दर्शकों की वापसी हुई। कोरोना महामारी ने खेलों से दर्शकों को दूर करके उनकी संजीवनी ही छीन ली थी, लेकिन दर्शकों के लौटते ही उत्साह और क्रिकेट को लेकर दीवानगी साफ देखने को मिली।

रोहित शर्मा भारत में 200 छक्के लगाने वाले पहले क्रिकेटर बने, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जो रूट को भी पीछे छोड़ा

Ind vs Eng 2nd Test: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) हैं। उन्होंने अब तक 5 शतक लगाए हैं।

India vs England: रोहित शर्मा ने मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

रोहित ने करियर की 7वीं सेंचुरी लगाए हुए 161 रन की पारी खेली। खास बात है कि रोहित ने अपने सातों शतक भारतीय जमीन पर लगाए हैं। वे विदेश में शतक लगाने बिना भारत में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

पहले दिन का खेल समाप्त, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे रहे हीरो

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसके के 6 विकेट गिर चुके हैं। इस समय क्रीज पर ऋषभ पंत और अक्षर पटेल हैं। रोहित शर्मा 161 रन बनाकर आउट हो गए।

India vs England 2nd Test: अक्षर पटेल ने किया टेस्ट डेब्यू, ये है दोनों टीमों की Playing XI

India vs England 2nd Test Playing xi Predictions: कुलदीप यादव भी करीब दो साल बाद टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में चुने गए हैं।कुलदीप आखिरी बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। बेन फोक्स के रूप में इंग्लैंड को नया विकेटकीपर मिला है।

‘पिच की जगह अखाड़ा बनाएंगे और टॉस भी हारेंगे तो आग से खेलना पड़ेगा,’ भारत की हार पर भड़के रमीज राजा

भारत के खिलाफ 227 रन से जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी कहा कि मैच में टॉस जीतना और सभी 20 विकेट झटकना उनकी टीम के लिए काफी अच्छा रहा।

India vs England: बेटी समायरा को लेकर मैच देखने पहुंचीं रितिका सजदेह, लेकिन पति रोहित शर्मा ने किया निराश

रितिका के स्टेडियम में रहने पर रोहित ने बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं। बीसीसीआई ने ये तस्वीर शेयर करने के तुरंत बाद फैंस रोहित से तिहरे शतक की उम्मीद करने लगे, लेकिन हिटमैन ने उन्हें निराश किया।

ये पढ़ा क्या?
X