Rohit Shamra

आखिरी गेंद पर छक्के से जीत दिलाने में रोहित शर्मा हैं नंबर वन, जानिए और किन बल्लेबाजों के नाम है यह उपलब्धि

रोहित शर्मा ही वह खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में पहली बार मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ कि जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही टीम महज 2 विकेट गंवाने के बावजूद आखिरी गेंद पर मैच जीत पाई।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के कायल हैं जोस बटलर, कहा- किसी भी टीम को अकेले पस्त करने की क्षमता

आईपीएल 2016 और 2017 में रोहित के साथ मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहे बटलर ने कहा, रोहित के साथ मैंने जो चीजें देखी हैं उनमें से एक यह है कि अगर वह जम जाता है तो बड़ी पारियां खेलता है। यह बात मैच को काफी प्रभावित करती है।

IPL 2020: टूर्नामेंट रद्द होने से 9 देशों के खिलाड़ियों को 606 करोड़ का चूना, भारतीयों को लगेगी 350 करोड़ से ज्यादा की चपत

IPL 2020 Cancelled: आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार है कि जब किसी बीमारी के कारण बीसीसीआई शेड्यूल बदलने को मजबूर हुआ। यह टू्र्नामेंट 15 अप्रैल के बाद शुरू हो ही जाएगा, यह कहना अब भी मुश्किल है। यदि इस टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ा तो इससे जुड़े सभी लोगों को कंपनियों को बड़े पैमाने पर नुकसान होगा।

रोहित शर्मा वैलेंटाइन डे की बधाई देने पर हो गए ट्रोल; हनुमा विहारी ने पत्नी को दिया स्पेशल गिफ्ट, हो रही तारीफ

रोहित शर्मा ने अपनी और पत्नी रितिका के साथ वाली एक तस्वीर पोस्ट की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘सभी को वैलेंटाइन डे की बधाई। अपने प्यार को इस तरह प्यार करो जैसे कल नहीं आएगा।’

ICC Awards 2019: विराट कोहली चुने गए टेस्ट और वनडे टीम ऑफ द ईयर के कप्तान, रोहित शर्मा समेत 4 अन्य भारतीयों ने भी बनाई जगह

आईसीसी की टेस्ट टीम में विराट कोहली के अलावा मयंक अग्रवाल भी जगह बनाने में सफल रहे हैं। आईसीसी ने उन्हें टेस्ट टीम में बतौर ओपनर जगह दी है। आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर में विराट के अलावा रोहित शर्मा समेत तीन अन्य भारतीय भी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

IND vs SA: टी-20 सीरीज में नहीं चला था रोहित शर्मा का बल्ला, फिर भी ICC रैंकिंग में मारी उछाल

रोहित के 664 अंक हैं और वह इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में वाशिंगटन सुंदर आठ पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

रवि शास्त्री ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर लिखा- ‘यह समय जूस पीने का’, यूजर्स ने किया ट्रोल

रवि शास्त्री ने वेस्टइंडीड के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के जश्न के लम्हे सोशल मीडिया पर शेयर किए। बस यहीं उनसे गलती हो गई। सोशल मीडिया यूजर्स को उनका इस तरह जश्न मनाना रास नहीं आ रहा है।

India vs West Indies A, Practice Test Match: ड्रॉ हुए मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा ने बिखेरा जलवा, जड़ा शतक

चेतेश्वर ने अपना आखिरी टेस्ट इस साल 3 जनवरी को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उसमें उन्होंने 193 रन की पारी खेली थी। इतने करीब साढ़े सात महीने बाद टेस्ट खेल रहे पुजारा का यह शतक दर्शाता है कि वे टीम इंडिया के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं हैं।

Ind vs WI 3rd T20 Highlights: भारत ने विंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज क्लीन स्वीप

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य रखा।

ICC ने चुनी अपनी वर्ल्ड कप इलेवन; कोहली-वार्नर जैसे दिग्गज नदारद, भारत से सिर्फ रोहित और बुमराह

इंग्लैंड के विश्व चैंपियन बनने के बाद सोमवार को इंडियन क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपनी वर्ल्ड कप इलेवन चुनी। इसमें टीम इंडिया से सिर्फ दो खिलाड़ियों (रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह) को रखा गया है, जबकि कप्तान विराट कोहली का नाम नहीं है। यही नहीं वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची […]

India vs New Zealand: न्यूज़ीलैंड ने 18 रन से जीता मैच

न्यूजीलैंड टीम वर्षाबाधित सेमीफाइनल में कल के स्कोर में बुधवार को 28 रन ही जोड़ सकी।

जब इस कीवी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को आउट करने के बाद पूछा था -”आप कैसे हैं ?”

रोहित शर्मा और मिशेल मैक्लेघन के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है। अब मिशेल मैक्लेघन ने एक वाकया शेयर किया था जो सोशल मीडिया पर अब काफी वायरल हो रहा है।

IPL 2019: रोहित शर्मा ने बताया सीक्रेट, इस वजह से चेपक के मैदान पर मुंबई ने हमेशा दी है चेन्नई सुपर किंग्स को मात

चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और मुंबई को फील्डिंग के लिए बुलाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 6 विकेट गंवाकर 131 रन बनाए। जवाब में रोहित शर्मा की टीम ने 132 रन बनाकर 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

IPL 2019 MI vs DC: दिल्ली ने मुंबई को 37 रनों से हराया, जीत के साथ किया लीग का आगाज

IPL 2019, MI vs DC Cricket Score Online: पंत ने खेली तूफानी पारी, 7 चौके और 7 छक्के जड़कर 27 गेंदों में बनाया ताबड़तोड़ 78 रन।

IND vs AUS, 4th ODI: रोहित-शिखर की जोड़ी ने किया कमाल, इस मामले में तेंदुलकर-सहवाग को छोड़ा पीछे

Ind vs Aus India vs Australia 4th odi : भारत ने चार बदलाव करते हुए अंबाती रायुडू, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को मौका दिया है।

IND vs AUS: दो छक्के और लगाते ही गेल और गप्टिल को पछाड़ सिक्सर किंग बन जाएंगे रोहित शर्मा

Rohit Sharma on verge of creating T20I history: रोहित शर्मा ने अपने टी-20 करियर के दौरान अब तक कुल 102 छक्के लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर वो दो छक्के और लगा लेते हैं तो वह एक नया इतिहास रच देंगे।

ICC T20 रैंकिंग: महज दो अंक से रोहित को पछाड़ आगे निकला यह पाकिस्तानी खिलाड़ी

आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में कुलदीप यादव को एक पायदान का फायदा हुआ है । कुलदीप यादव इसी के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी 20 मुकाबले में कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए थे।

रोहित शर्मा के घर पर गूंजी किलकारियां, पत्नी रितिका ने बेटी को दिया जन्म

पिता बनने की खबर सुनने के बाद रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ी और वह घर के लिए रवाना हो गए। रोहित ने पत्नी रितिका के प्रेग्नेंट होने की जानकारी फैन्स को एक चैट शो के दौरान दी थी।

यह पढ़ा क्या?
X