RJD leader Tejashwi Yadav

तेजस्वी यादव से पूछा, शादी करने में क्यों हो गए फेल? जवाब दिया- पहले चिराग पासवान की करवा दीजिए

तेजस्वी यादव बोले- “हमारी भारतीय संस्कृति है कि शादी कराना मां-बाप की जिम्मेदारी है।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले जदयू विधायक- छह महीने में नीतीश हटेंगे, तेजस्वी बनेंगे सीएम: मैं मसल्स पावर से जीता

हाल ही में भागलपुर के गोपालपुर से जदयू विधायक गोपाल मंडल की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, इसमें विवादास्पद बयान के बाद उनकी काफी फजीहत हुई थी।

‘बिहार में एक और शुगर मिल बंद’ तेजस्वी बोले- हमने और खुलवाने का वादा किया था पर नीतीश इन्हें ही बंद कर रहे

रीगा चीनी मिल के बंद होने पर तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ना तो यह जालिम सरकार युवाओं को नौकरी दे सकती और ना ही उद्योग धंधे स्थापित कर रोज़गार के अवसर उत्पन्न कर सकती है। चीनी मिल में ताला लटकने की वजह से आसपास के किसानों को करीब 100 करोड़ का नुकसान हो सकता है।

बिहारः लालू के बड़े लाल का हाल- कमेटी के बनाए गए थे प्रभारी, पर पहली बैठक में रहे लापता; राजनीति में भी भाई के मुकाबले हैं कम एक्टिव

बिहार चुनाव के बाद से ही तेजप्रताप यादव के साथ छोटे भाई तेजस्वी यादव भी चल रहे राजनीति से दूर, सुशील मोदी का निशाना- वे अपनी सांवैधानिक जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहे।

बिहारः कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन पर तेजस्वी समेत कई पर FIR; बोले- दम है तो करो अरेस्ट

प्रशासन ने कोरोना महामारी के बावजूद गांधी मैदान में इकट्ठा हुए 18 नेताओं के खिलाफ धारा 188, 145, 269 और 279 तथा महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

‘ये बकवास बोल रहा, इसके खिलाफ कार्रवाई होगी’, जानें क्यों सदन में तेजस्वी पर झुंझलाए नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से किए गए निजी हमलों पर अपना आपा खो गए सीएम नीतीश कुमार।

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष बने विजय सिन्हा, प्रोटेम स्पीकर से बोले तेजस्वी बोले-अब आपके आसन के सामने चोरी हो रही है

नीतीश ने कहा कि अध्यक्ष की भूमिका निष्पक्ष होती है। ऐसे में आपको सत्ता पक्ष और विपक्ष सभी की बातों को सुनकर और जो भी नियम है उनके मुताबिक कार्यों का संचालन करना है। आपके पास अनुभव है और आप मंत्री भी रहे हैं।

जानिए कैसे कांग्रेस के चलते बिगड़ा तेजस्वी यादव का खेल, अखिलेश यादव भी भुगत चुके हैं खामियाजा

अखिलेश यादव की ही तरह आज बिहार में तेजस्वी यादव के लिए कांग्रेस रास्ते का रोड़ा बनती नजर आ रही है। कुछ विशेषज्ञों का तो यहां तक मानना है कि अगर महागठबंधन में कांग्रेस को कम सीटें दी जाती तो आरजेडी और बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी।

Bihar Elections: राघोपुर रहा RJD का गढ़, लालू से लेकर राबड़ी लड़ीं, मां की हार का बदला भी लिया; फिर यहीं से मैदान में तेजस्वी

1995 में आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने राघोपुर से पहली बार जीत दर्ज की थी। 2000 में भी लालू यादव ने यहां से जीत दर्ज की थी और 2005 में उनकी पत्नी राबड़ी देवी ने चुनाव जीता था।

बिहार चुनाव: बीजेपी ने 650 तो नीतीश ने कीं 113 सभाएं; तेजस्वी ने की सबसे ज्यादा मेहनत, चुनावी रैलियों में राहुल गांधी से आगे रहे PM मोदी

भाजपा ने इस विधानसभा चुनाव में कुल 1000 से भी ज्यादा सभाएं, जनसंवाद और रोड शो किए, इसके लिए 29 नेताओं प्रचार की कमान सौंपी गई।

बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने हलफनामें में छिपाई जानकारी? राजद नेता के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे नीतीश सरकार के मंत्री

ज्ञापन में मुख्य निर्वाचन अधिकारी, बिहार से माँग किया गया कि तेजस्वी एवं तेजप्रताप द्वारा दिए गए गलत हलफनामे की जाँच की जाए एवं लोक प्रतिनिधित्व कानून की धारा-123 (2) के तहत कार्रवाई की जाए।

बिहार चुनाव: तेजस्वी ने तोड़ा लालू का रिकॉर्ड, एक दिन में 19 सभाएं; पिता से अलग छवि भी गढ़ रहे

इस साल चुनाव में तेजस्वी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजद प्रत्याशियों के साथ-साथ कांग्रेस और वाम दल के उम्मीदवार भी उन्हें रैलियों में बुला रहे हैं।

Bihar Elections 2020: RJD कैंप की टू-डू-लिस्ट में नंबर-1 पर रोजगार का मुद्दा, पर कहां से आया था तेजस्वी को 10 लाख नौकरी का आइडिया? जानें

बिहार में तेजस्वी यादव ने युवाओं से 10 लाख सरकारी नौकरियों का वादा किया है। यह आइडिया उन्हेंं कहां से मिला। इस पर तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने युवाओं से बात की और उन्हें सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी ही नजर आई।

Bihar Elections 2020: पूर्व BJP, ब्राह्मण चेहरों के मार्फत M-Y समीकरण के आगे निकलना चाहती है तेजस्वी की RJD, समझें क्यों और कैसे

पार्टी ने इस बार स्थानीय स्तर पर जातीय समीकरणों और प्रत्याशियों की जीत की क्षमता को भी महत्व दिया है। यानी पार्टी ने इस बार ऊंची जातियों और गैर-यादव पिछड़ी जातियों को भी टिकट बांटे हैं, जो कि पहले ज्यादा देखने को नहीं मिला।

सत्ता समर: दो ध्रुवीय मुकाबले की ओर बढ़ा बिहार

नीतीश कुमार की 15 साल की सत्ता के खिलाफ स्वाभाविक प्रतिष्ठान विरोधी माहौल को ताकत देने की योजना पर राजद-वामपंथी दलों ने बखूबी काम किया है। रोजगार का मुद्दा इसमें उत्प्रेरक (कैटलिस्ट) बन पड़ा है।

बिहार चुनाव: लालू की गैरहाजिरी में तेजस्वी को सिखाया समाजवादी राजनीति ककहरा, जानें कौन है संजय यादव

राजद की ओर से राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा के साथ संजय यादव राजद प्रमुख तेजस्वी यादव के मुख्य सलाहकारों में से एक रहे हैं।

Bihar Elections 2020: तेजस्वी यादव हैं टुकड़े-टुकड़े गैंग के मुखौटा- बोले BJP नेता

भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने महागठबंधन में लेफ्ट पार्टियों को शामिल किए जाने पर कहा कि जो मार्क्सवादी लोग हैं, जिसको हम उग्र वामपंथ कहते हैं, वह बिहार की दृष्टि से बिल्कुल उचित नहीं है।

ये पढ़ा क्या?
X