Rishikesh

Rishikesh: लक्ष्मण झूले के पास बनेगा भारत का पहला ‘कांच का पुल’, दिखेगा गंगा नदी का खूबसूरत नजारा

परियोजना पर कार्य कर रहे असिसटेंट इंजिनियर एसएस गोयल ने बताया कि लक्ष्मण झूला पुल के पास ही 60 मीटर की दूरी पर नया पुल बनाया जाएगा। इंजीनियरों ने पूरी साइट का सर्वे करने के बाद बताया कि नए पुल को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर बनाया जाएगा।

उम्र पूरी कर चुका लक्ष्मण झूला, खतरे से खाली नहीं पुल पर आवाजाही, सरकार ने लगाई पाबंदी

लक्ष्मण झूला पुल का निर्माण 90 साल पहले 1929 में ब्रिटिश हुकूमत के समय हुआ था। लक्ष्मण झूला पुल के निर्माण की परिकल्पना अक्तूबर 1924 में आई दैवीय आपदा के बाद की गई थी। हालांकि इस पुल की नींव 1927 में रखी गई और इसके निर्माण में दो साल लगे थे।

90 सालों में पहली बार बंद हुआ ऋषिकेश का ‘लक्ष्मण झूला’, सुरक्षा को देखते हुए उठाया गया कदम

ब्रिटिश काल में बने लक्ष्मण झूला को शुक्रवार से जनता के लिए अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पुल के ऊपर से आने जाने वाले लोगों की सुरक्षो को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है।

राफ्टिंग, झरना, बंजी जंपिंग ही नहीं ऋषिकेश में घूमने लायक 10 प्वाइंट, जरूर जाएं

गर्मियों की शुरुआत के साथ ही अब लोग ऐसी जगह छुट्टी बिताना जाना चाहेंगे जहां वो एन्जॉय कर सकें और साथ ही साथ ज्यादा खर्चा भी नहीं हो। ऐसे में ऋषिकेश है बेस्ट ऑप्शन, जानें क्यों ?

मशहूर फ़िल्मस्टार होने के बावजूद ऋषिकेश के एक ढाबे में काम करते थे संजय मिश्रा, जानिए क्यों?

संजय मिश्रा आज एक सफ़ल कैरेक्टर एक्टर के तौर पर स्थापित हो चुके थे लेकिन एक वो दौर भी था जब वो बॉलीवुड की मायावी दुनिया को छोड़छाड़ कर एक ढाबे में काम करने लगे थे।