Rishi Kapoor

ऋषि कपूर-टीना मुनीम के अफेयर की उड़ी अफवाह तो नशे में धुत संजय दत्त पहुंच गए थे झगड़ने, जानें- पूरा किस्सा

Rishi Kapoor Birthday: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला : ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ में एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था। ऋषि कपूर ने बताया था कि…

चाँदनी रात में समंदर किनारे डिंपल कपाड़िया को राजेश खन्ना ने किया था प्रपोज़, ऋषि कपूर के पिता ने किया था कन्यादान

राजेश खन्ना को नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब के प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था। यहीं पर उनकी डिंपल कपाड़ियां से पहली बार नजरें टकराईं। राजेश खन्ना डिंपल के दीवाने हो गए। इसके बाद मिलने का सिलसिला चालू हुआ।

The Kapil Sharma Show: ऋषि कपूर की मां क्यों देना चाहती थी नीतू कपूर को मेडल, एक्ट्रेस ने शेयर किया दिलचस्प किस्सा

The Kapil Sharma Show: एक बार जब कपिल शर्मा के कॉमेडी शो का हिस्सा बनने नीतू कपूर और ऋषि कपूर पहुंचे तो नीतू ने बताया कि क्यों ऋषि की मां उन्हें मेडल देना…

Birthday Special: ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए नीतू लिखती थीं लव लेटर, पढ़ें- दिलचस्प किस्सा

Neetu Kapoor, Rishi Kapoor: नीतू को हिंदी सिनेमा में ऋषि कपूर के साथ स्क्रीन पर काफी सराहा गया। दोनों की कैमेस्ट्री भी जबरदस्त थी, वहीं ऑफ स्क्रीन भी ऋषि कपूर और नीतू सिंह की काफी बनती थी।

ThrowBack: जब सलमान के पिता सलीम खान हो गए थे ऋषि कपूर से बेहद खफा, करियर तबाह करने की दे डाली थी धमकी, जानिए- पूरा किस्सा

ThrowBack: बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने एक बार सलीम-जावेद की फिल्म करने से इनकार दिया, तो सलीम खान ने ऋषि कपूर को करियर बर्बाद करने की धमकी दे दी थी। इस बात का खुलासा खुद ऋषि कपूर ने…

The Kapil Sharma Show: जब ऋषि कपूर से डर गए कपिल शर्मा, फोन कर नीतू सिंह से कहा- कहीं आसपास तो नहीं चिंटू जी

The Kapil Sharma Show: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के शो में जब ऋषि कपूर पहुंचे थे। तब कपिल ने किस्सा सुनाया कैसे ऋषि कपूर ने उनकी टीम को फटकार दिया और जब मैंने फोन किया तो…

Video: बाणगंगा में हुईं ऋषि कपूर की अस्थियां विसर्जित, रणबीर कपूर को नहीं मिली हरिद्वार जाने की इजाजत!

Rishi Kapoor: बेटे रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने मालाबार हिल एरिया में बाण गंगा टैंक ( Banganga tank) में ही पिता ऋषि कपूर की अस्थियों का विसर्जन किया। इस दौरान रणबीर के साथ उनती मां नीतू कपूर, बहन ऋद्धिमा कपूर भी थीं।

दिल्ली में एक शादी अटेंड करने से शुरू हुई थीं ऋषि कपूर की दिक्कतें, राकेश रोशन ने कहा- मैंने मना किया था उसे…

राकेश रोशन बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी थी कि आखिरी शाम से उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने लगी थी लेकिन वे कुछ ना कर पाने को मजबूर थे।

ऋषि कपूर के शरीर के अंग काम करना बंद करने लगे थे तब घबराते हुए नीतू ने रणबीर से कहा- ‘ऋद्धिमा को…’

Ranbir Kapoor: कोरोना वायरस की वजह से देश लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रहा है। ऐसे में फ्लाइट्स, ट्रेन्स की आवाजाही पर भी रोक है। एक जगह से दूसरी जगह ट्रैवल करने की मनाही है। ऐसे में ऋषि कपूर की बेटी दिल्ली में थीं।

‘मेरे मरने पर भी उम्मीद नहीं…’ को-एक्टर के जनाजे में जब नहीं आया कोई तो भड़क गए थे ऋषि कपूर

Rishi Kapoor: हाल ही में एक्टर बिंदू दारा सिंह का भी एक पोस्ट सामने आया जिसमें वह ऋषि कपूर की तारीफ करते हुए कहते हैं कि ‘एक ही बात का दुख है, ऋषि कपूर सबके जनाजों में पहुंचते थे..

पूर्व जज मार्कंडेय काटजू हुए ट्रोल, लिखा था- दो फिल्म स्टार्स की मौत पर जो आंसू बहा रहे हैं उनके लिए मजदूरों का दर्द मायने नहीं रखता

Rishi Kapoor, Irrfan Khan: दोनों दिग्गज अभिनेताओं के निधन से लोग दुखी हैं और सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। इस बीच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने दोनों एक्टर्स के निधन से जुड़ा एक ट्वीट किया, जिसके बाद वे ट्रोल होने लगे।

‘मैं कभी अस्पताल..’ अमिताभ बच्चन ने डिलीट कर दी थी ऋषि कपूर के निधन से जुड़ी पोस्ट, बताई वजह

Rishi Kapoor Dies at 67: अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर को लेकर एक ट्वीट किया था जिसे देख कर हर कोई हैरान था। लेकिन कुछ देर बात ही अमिताभ बच्चन ने उस ट्वीट को अपने ऑफीशियल अकाउंट से हटा दिया।

जब बेटे ने पिता की साख बचाई

‘बॉबी’ हिंदी सिनेमा में कोमल प्यार की दास्तान वाली पहली फिल्म थी। इस फिल्म ने ‘बेताब’, ‘लव स्टोरी’ और ‘मैंने प्यार किया’ जैसी टीनेज लव स्टोरियों का रास्ता खोला। शोमैन राज कपूर ने ‘बॉबी’ ‘मेरा नाम जोकर’ की असफलता का कर्ज उतारने के लिए बनाई थी। ऋषि न सिर्फ अपने पिता के लिए लकी साबित हुए बल्कि बाद में कई और लोगों के लिए भी।

फिल्में ही सब कुछ थीं ऋषि कपूर के लिए

‘अमित जी से मेरा दिल का रिश्ता है। उनके साथ काम करने का अनुभव हमेशाा अच्छा ही होता है। मुझे आज भी याद है जब मंैने उनके साथ पहली बार फिल्म ‘कभी कभी’ में काम किया था। उस वक्त हम कश्मीर में शूटिंग कर रहे थे। उसी समय से मैं उनका कायल हो गया था। तब से हमारी दोस्ती बरकरार है।’

पर्दे पर प्यार ही बरसाया

ऋषि कपूर रोमांटिक किरदारों का सरताज कहा जाता है। उन्होंने 1973 से 2000 तक करीब 92 फिल्में की, जिसमें उन्होंने रोमांटिक किरदार निभाया। ऋषि कपूर ने बड़े पर्दे पर खूब प्यार बरसाया। इसलिए प्रेम कहानी पर बनी फिल्म ‘लैला मजून’ और ‘प्रेम रोग’ को लोगों ने भी खूब प्यार दिया।

वो चले गए, मैं टूट गयाः अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर के साथ कई यादगार फिल्मों में काम किया है। अमिताभ बच्चन जहां यंग्री यंग मैन की भूमिका में थे तो वहीं ऋषि कपूर की छवि एक रोमांटिक हीरो की थी। अलग-अलग स्टाइल होते हुए भी दोनों ने साथ में कई फिल्में कीं जिन्हें दर्शकों ने खूब सराहा।

ऋषि कपूर के जन्म लेते ही पिता राज कपूर ने खोल ली थी शैम्पेन की बोतल

कपूर खानदान का बच्चन परिवार से भी करीबी नाता है। अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता के पति निखिल नन्दा कपूर खानदान से ही हैं। अमिताभ ऋषि कपूर से दस साल बड़े हैं।

‘दर्दे-ए-दिल दर्द-ए-जिगर, दिल में जगाया आपने’, अस्पताल में आखिरी वक्त तक सबका मनोरंजन कर रहे थे ऋषि कपूर

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। परिवार ने बताया कि डॉक्‍टरों और मेडिकल स्‍टाफ का कहना है कि वह आखिर तक सभी का मनोरंजन कर रहे थे।

IPL 2020
X