Rishabh Pant

दिल्ली कैपिटल्स को नहीं मिलेगा तीन मैचों तक ऋषभ पंत का साथ, स्टार क्रिकेटर की इंजरी को लेकर श्रेयस अय्यर ने दिया अपडेट

शुक्रवार (9 अक्टूबर) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेटकीपिंग करते समय वे चोटिल हो गए थे। डॉक्टर्स ने पंत को कम से कम 1 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है।

महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए एकदम परफेक्ट है यह खिलाड़ी, जानें- पूर्व क्रिकेटर नेहरा और बांगर की राय

भारतीय टीम के पूर्व सहायक कोच बांगर ने कहा कि पंत के टीम इंडिया से जुड़ने से लेफ्ट और राइट हैंड बैटिंग कॉम्बिनेशन को स्थिर करने में मदद मिलेगी।

KXIP vs RCB: केएल राहुल ने जड़ी IPL 2020 की पहली सेंचुरी, रिकॉर्ड्स की लगाई जड़ी

राहुल ने पंजाब की पारी के आखिरी दो ओवर में 6 छक्के लगाए। 19वां ओवर फेंकने आए दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल डेल स्टेन की उन्होंने जमकर क्लास लगाई। स्टेन के ओवर में राहुल और करुण नायर ने मिलकर 26 रन बना दिए।

‘ये IPL दिल्ली कैपिटल्स का होने वाला है, पंत के पास धोनी की जगह लेने का मौका’, पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा

दिल्ली का पहला मुकाबला 20 अगस्त को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दुबई में होना है। दिल्ली की टीम पिछली बार प्लेऑफ में पहुंची थी। उसे समराइजर्स हैदराबाद ने हराया था>

पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बताई ऋषभ पंत की परफॉर्मेंस गिरने की वजह, कहा- खुद की एमएस धोनी से तुलना करना गलत

ऋषभ पंत ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच से अपना टेस्ट डेब्यू किया था। जल्द ही वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए।

‘जब आपकी पीठ पर लात पड़ती है तब आपके टैलेंट का पता चलता है,’ ऋषभ पंत को लेकर बोले इरफान पठान

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने का कारनामा किया, लेकिन वह वनडे और टी20 में खुद को साबित नहीं कर पाए। पंत को अहम मौकों पर गलत शॉट खेलने के लिए कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने लताड़ा।

केएल राहुल नहीं ऋषभ पंत ही ले सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी की जगह, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉज का दावा

खराब विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत को टीम से बाहर किया गया था। साथ ही उनके बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी थी। पंत की जगह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी।

IPL ने पोस्ट की MS DHONI की तस्वीर, पूछा- केएल राहुल माही से क्या बात कर रहें? फैंस ने दिए मजेदार जवाब

हाल ही में धोनी एक बार फिर से ट्विटर पर ट्रेंड हुए। इस दौरान उनके रिटारमेंट को लेकर #DhoniRetiers ट्रेंड हो रहा था। माही की पत्नी साक्षी धोनी इसे देखकर भड़क गई और उन्होंने ट्रोल्स को अपना काम करने की नसीहत दे डाली थी।

VIDEO: ऋषभ पंत प्रैक्टिस के लिए 2 बजे रात में दिल्ली के लिए पकड़ते थे बस, छठी क्लास में क्रिकेटर बनने के बारे में किया था तय

ऋषभ पंत भारत के लिए 13 टेस्ट, 16 वनडे और 28 टी -20 मैच खेले हैं। उन्हें वनडे-टी20 से ज्यादा टेस्ट खेलना ज्यादा पसंद है। पंत को टीम में सबसे ज्याद महेंद्र सिंह धोनी से मदद मिली है।

युवराज सिंह और ऋषभ पंत के नाम है आईपीएल का अनूठा रिकॉर्ड, लगाए थे ताबड़तोड़ छक्के

युवराज सिंह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत आरसीबी को जीत मिली थी। ऋषभ पंत ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई थी।

लॉकडाउन: ऋषभ पंत को सता रही गर्लफ्रेंड की याद, ईशा नेगी ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब

ईशा दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल की पूर्व छात्रा हैं और उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से बीए ऑनर्स में बैचलर की डिग्री ली है। उनके इंस्टाग्राम बायो के मुताबिक वे एक आंत्रप्रेन्योर और इंटीरियर डेकोर डिजाइनर हैं।

VIDEO: मोहम्मद शमी ने इशांत शर्मा को बताया अपनी सौतन, कहा- ऋषभ पंत बम है बम, जब फटेगा कयामत आएगी

मोहम्मद शमी ने कहा कि युजवेंद्र चहल ड्रेसिंग रूम में सबसे ज्यादा मस्ती करता है। वह बिल्कुल सीनियर-जूनियर का लिहाज नहीं करता। शमी ने धवन को लेकर भी खुलासा किया।

‘एक साल हुआ नहीं, मेरे को चैलेंज करेगा’, रोहित शर्मा ने लाइव चैट में ऋषभ पंत की लगाई क्लास; देखें VIDEO

Instagram लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा ने अपनी फिटनेस के बारे में भी जानकारी दी। चोट के कारण वे न्यूजीलैंड दौरे को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट गए थे। रोहित बताया कि वो अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत का फिटनेस VIDEO पोस्ट किया, भारतीय विकेटकीपर को फैंस करने लगे ट्रोल

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद पंत को लेकर फैंस भिड़ गए हैं। कुछ फैंस की तारीफ कर रहे हैं, जबकि कुछ उन्हें खराब विकेटकीपर की संज्ञा दे रहे हैं।

ऋद्धिमान साहा ने दी ऋषभ पंत को कोचिंग; बोले- वह हमेशा अपना बेस्ट देना चाहता है

Indian Cricket Team: ऋद्धिमान साहा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 0-2 से हार गई थी।

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ने दी नसीहत, ‘किसी की कॉपी न करें, खुद की बनाएं पहचान’

Rishabh Pant: ऋषभ पंत को न्यूजीलंड दौरे पर टी20 और वनडे में 15 सदस्यीय टीम में होने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा गया था।

IPL 2020: कुलदीप यादव को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद, कहा- टीम को खलती है उनकी कमी

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप के बाद पहली बार पेशेवर क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स का पहला मैच मुंबई इंडियंस से 29 मार्च को होगा।

India vs New Zealand 2nd Test: 7 विकेट से न्यूजीलैंड ने जीता मुकाबला, 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल कर भारत को 2-0 से टेस्ट सीरीज में पटखनी दी है। भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य दिया था।

IPL 2020 LIVE
X