Ricky Ponting

आनंद महिंद्रा, शशि थरूर ने माइकल वॉन और रिकी पोंटिंग समेत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों की ली चुटकी, कहा- अपने शब्दों को पकाओ और खा जाओ

टीम इंडिया की सीरीज में जीत के बाद बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा, कांग्रेस नेता शशि थरूर, टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इन आलोचकों को ट्रोल किया और सोशल मीडिया पर करारा जवाब दिया।

रिकी पोंटिंग-एलन बॉर्डर ने चेतेश्वर पुजारा को जमकर लताड़ा, भारतीय बल्लेबाज के बचाव में उतरे टॉम मूडी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी रणनीति की आलोचना की। उन्होंने कहा कि चेतेश्वर पुजारा शॉट खेलने में डरे हुए थे। ऐसा लग रहा था कि वह रन बनाने के बजाय क्रीज पर टिके रहने के लिए खेल रहे थे।

स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने, विराट कोहली के रिकॉर्ड बराबरी की

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 76वें टेस्ट मैच की 136वीं पारी में अपना 27वां शतक पूरा किया। विराट कोहली ने अब तक 87 टेस्ट मैच की 147 पारियां खेली हैं। इसमें उनके 27 टेस्ट शतक हैं।

भारत पर भारी पड़ी ऋषभ पंत की गलती, विल पुकोवस्की के दो कैच टपकाए; फैंस ने की कामरान अकमल से तुलना; देखें VIDEO

पंत ने पुकोवस्की के दो आसान से कैच छोड़ दिए। पहला कैच उन्होंने अश्विन की गेंद पर छोड़ा जबकि अगला कैच उन्होंने सिराज की गेंद पर छोड़ा। पुकोवस्की को दोनों जीवनदान 3 ओवर के अंदर ही मिले। पहली बार जब उनका कैच छूटा तो वे 26 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

कप्तानी छोड़ी तो ‘खूंखार’ हो जाएंगे विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के बहाने रिकी पोटिंग ने गेंदबाजों को चेताया

रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मैं कोहली की कप्तानी कौशल पर सवाल नहीं कर रहा हूं, लेकिन यह कहने की कोशिश कर रहा हूं कि इस तरह से टीम को संभालने के लिए आप में कुछ खास होना चाहिए जैसा कि रहाणे ने अब तक किया है।’

71 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले रिकी पोंटिंग को हरभजन सिंह से लगता था ‘डर,’ अपनी बैटिंग टेक्निक तक से उठ गया था विश्वास

पोंटिंग ने अश्विन को बताया, ‘एक बैट्समैन के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर आपको स्पिन के खिलाफ खेलते हुए बहुत ज्यादा डर नहीं लगता। लेकिन भारत जाने पर स्थितियां बिल्कुल बदल जाती हैं। मुझे 2001 में चेन्नई का टेस्ट मैच आज भी याद है।’

पूर्व कप्तान ने कहा- बल्लेबाजों की मदद के लिए तुरंत टीम से जुड़ें राहुल द्रविड़; रिकी पोंटिंग बोले- ऑस्ट्रेलिया करे क्लीन स्वीप की तैयारी

द्रविड़ ने 2003 के दौरे पर ए़डिलेड में 233 और नाबाद 72 रन बनाए थे। उस मैच में भारत चार विकेट से जीत गया था। द्रविड़ ने सीरीज में 123.8 की औसत से 619 रन बनाए थे। इस दौरान तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 16 टेस्ट में 41.64 की औसत से 1166 रन बनाए हैं।

रोहित शर्मा को जल्द टीम में देखना चाहते हैं रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर ने पृथ्वी शॉ की टेक्निक को गलत बताया

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की मौजूदा सलामी जोड़ी की तकनीक की आलोचना की। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने रोहित को मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ से बेहतर टेस्ट ओपनर बताया।

रिकी पोंटिंग ने बताई कंगारू टीम के 200 रन के अंदर ढेर होने की वजह, टिम पेन ने माना पिंक-बॉल से खेलना आसान नहीं

पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया अपने गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत निश्चित रूप से वापसी करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, ‘अंत में, हमें लक्ष्य का पीछा करना होगा, हम जानते हैं कि यह चुनौतीपूर्ण होगा, हमारी गेंदबाजी शानदार है, कल कुछ भी हो सकता है।’

Ind vs Aus 1st Test: विराट कोहली तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, साल में पहला शतक लगाने का भी मौका

कोहली पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत वापस लौट जाएंगे। ऐसे में रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। उन पर सीरीज जीतने का दबाव होगा। रहाणे की कप्तानी की असली परीक्षा भी होगी।

India vs Australia: ‘किंग’ कोहली के वनडे में 12 हजार रन पूरे, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड

कोहली ने 13वें ओवर में सीन एबॉट की पहली गेंद पर सिंगल लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। सचिन ने 12 हजार रन बनाने के लिए 300 पारियां खेली थीं। वहीं, कोहली सचिन से 58 पारी पहले ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली ने 242 पारियों में 12000 रन बना लिए हैं।

Ind vs Aus: फिंच-वॉर्नर ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय साझेदारी की, पोंटिंग-क्लार्क का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

वॉर्नर 77 गेंद पर 83 रन बनाकर रनआउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरी ओर, एरॉन फिंच 60 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। 69 गेंद की पारी में उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। कोहली ने उनका कैच लिया।

India vs Australia: राहुल द्रविड़-वीवीएस लक्ष्मण ने रिकी पोंटिंग के दोहरे शतक पर फेरा था पानी, अगरकर ने की थी खौफनाक गेंदबाजी

भारत को जीत के लिए 230 रनों का लक्ष्य मिला। सहवाग ने 47 और आकाश चोपड़ा 20 रन बनाकर आउट हुए। सचिन 37 और गांगुली 12 रन ही बना सके। द्रविड़ और लक्ष्मण ने दूसरी पारी में भी टीम को संभाला और महत्वपूर्ण 51 रनों की साझेदारी की। द्रविड़ नाबाद 72 रन बनाकर पवेलियन आए। लक्ष्मण ने 32 रन बनाए।

‘हम IPL जीतने आए हैं, हमारा सर्वश्रेष्ठ आना बाकी,’ Final से पहले रिकी पोंटिंग की मुंबई इंडियंस को चेतावनी

इस सीजन दोनों के बीच अब तक 3 मुकाबले हो चुके हैं, तीनों में ही मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है। ऐसे में जाहिर तौर पर चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटलस के खिलाफ फाइनल में मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी।

रविचंद्रन अश्विन ने एरॉन फिंच को दी ‘मांकडिंग’ की चेतावनी, हंसी नहीं रोक पाए दिल्ली के कोच रिकी पोटिंग; VIDEO

पोटिंग ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कहा था कि उनकी टीम के खिलाड़ी मांकडिंग नहीं करेंगे। अश्विन पिछले सीजन में राजस्थान के ओपनर जोस बटलर को मांकडिंग कर चुके थे। इस बार उन्होंने फिंच को सिर्फ वार्निंग देकर छोड़ दिया।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, विस्फोटक ओपनर जेसन रॉय टूर्नामेंट से बाहर; ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज टीम में शामिल

डेनियल सम्स की बात करें तो वे पिछले सीजन में बिग बैश के सबसे सफल गेंदबाज थे। उन्होंने 2019-20 सीजन में 17 मैच में 30 विकेट अपने नाम किए थे। सम्स किसी टी20 लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पांचवें तेज गेंदबाज बने थे।

रविचंद्रन अश्विन ने बताया मांकडिंग का विकल्प, बल्लेबाजों को ‘फ्री हिट’ की तरह गेंदबाजों के लिए मांगी ‘फ्री बॉल’

रविचंद्रन अश्विन पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे थे। तब उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर को ‘मांकडिंग’ से आउट किया था। इसके बाद खेल भावना को लेकर काफी सवाल उठने लगे थे।

अश्विन के समर्थन में उतरा पूर्व भारतीय ओपनर, जताई रिकी पोंटिंग के अपने ही खिलाड़ी से विवाद होने की आशंका

इस साल दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे थे। तब उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर को ‘मांकडिंग’ से आउट किया था। इसके बाद खेल भावना को लेकर काफी सवाल उठने लगे थे।

ये पढ़ा क्या?
X