Revolt RV 400

One Electric Motorcycles: आ रही है सबसे फास्टेस्ट मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल KRIDN! कीमत होगी इतनी

One Electric Motorcycles ने अपनी इस नई KRIDN मोटरसाइकिल में भारत में ही बने कंपोनेंट्स का प्रयोग किया है। इस बाइक में मुंजाल सोवा के सस्पेंशन, CEAT के टायर और FIEM इंडस्ट्रीज के लाइटिंग का प्रयोग किया गया है।

TVS Motor ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप Ultraviolette में किया 30 करोड़ का निवेश! कंपनी जल्द लांच करेगी इलेक्ट्रिक बाइक

Ultraviolette ने हाल ही में अपने आधिकारक वेबसाइट पर अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक F77 के एक टीजर को जारी किया था। इस बाइक में कंपनी ने एयर कूल्ड BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। यइ बाइक महज 2.9 सेकेंड में ही जीरो से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

eMotion Surge: आ रही है देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 300Km, कीमत होगी बस इतनी

eMotion देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है। जानकारी के अनुसार कंपनी Surge इलेक्ट्रिक बाइक को दो वैरिएंट में पेश करेगी, एक होगी Surge 10K और दूसरा वैरिएंट होगा Surge 6K, इन दोनों वैरिएंट की ड्राइविंग रेंज एक समान होगी लेकिन दोनों की स्पीड में अंतर होगा।

Hero Electric स्कूटर खरीदने पर होगी पूरे 6,000 रुपये तक की बचत! मिलेगा Amazon का वाउचर, जानिए क्या है कंपनी का ऑफर

Hero Electric देश भर में लगातार अपने नेटवर्क विस्तार में लगा हुआ है, हाल ही में कंपनी ने पानीपत में अपने नए शोरूम के शुरुआत के साथ ही मोबाइल स्टूडियो को भी लांच किया है। इस अगस्त महीने में कंपनी अपने स्कूटरों के रेंज पर भारी डिस्काउंट दे रही है।

PURE EV ने बाजार में उतारा ETrance+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 65Km! कीमत है बस 56,999 रुपये

PURE EV अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ETrance+ के लांच के साथ ही एक हाई स्पीड वैरिएंट पर काम कर रहा है। जिसे इस साल दिसंबर तक लांच किया जाएगा। वो स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और उसकी कीमत महज 69,999 रुपये होगी। इसके अलावां उस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

Evoke 6061: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 470km, महज 15 मिनट में होगी चार्ज

Evoke 6061 में कंपनी ने 120kW की क्षमता का लिक्विड कूल्ड मोटर का प्रयोग किया गया है, इसकी टॉप स्पीड 230 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस बाइक में कंपनी ने DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक में दिया गया फास्ट चार्जिंग सिस्टम महज 15 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

आ गई Royal Enfield की दमदार इलेक्ट्रिक Bullet, सिंगल चार्ज में चलेगी 80Km! कीमत है इतनी, पढें पूरी डिटेल

Royal Enfield ने हाल ही में बाजार में अपनी मशहूर बाइक Bullet को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। जिसकी कीमत 1.30 लाख रुपये से लेकर 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। अब हाउंड इलेक्ट्रिक ने इस बाइक के इलेक्ट्रिक अवतार को तैयार किया है।

Techo Electra ने बाजार में लांच किया इलेक्ट्रिक मोपेड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70km और कीमत है बस इतनी

इस मोपेड में इस्तेमाल की गई बैटरी 1.5 यूनिट तक बिजली की खपत करती है। यानी की इसे फुल चार्ज करने में आपको महज 12 रुपये ही खर्च करने होंगे जिसके बाद आप आसानी से 60 से 70 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे। यहां पर 6 रुपये प्रति यूनिट बिजली का हिसाब लिया गया है।

Xiaomi Ninebot C30: आ गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत Oneplus 8 स्मार्टफोन से भी कम

Xiaomi Ninebot को कंपनी ने कुल तीन अलग अलग वैरिएंट्स में पेश किया है। इसके फ्रंट व्हील में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक दिया है। इस स्कूटर में सिंगल सीट का विकल्प दिया गया है।

Kinetic Luna की इलेक्ट्रिक अवतार में हो सकती है वापसी! सिंगल चार्ज में चलेगी 80km, जानिए क्या होगी कीमत

Kinetic Luna अपने दौर में सबसे मशहूर मोपेड रही है, हालांकि अब इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन ऑटो सेक्टर में एक बार फिर से इसके इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने की चर्चा हो रही है। हाल ही में बाजार में Gemopai Miso मोपेड को लांच किया गया है।

BGauss ने बाजार में लांच की A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 110Km! महज 3,000 रुपये में करें बुक, जानें पूरी डिटेल

BGauss A2 लो स्पीड स्कूटर है यह अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है, जबकि B8 हाई परफॉर्मेंस स्कूटर है जो अधिकतम 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। कंपनी ने दोनों स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

BGauss ने पेश किया A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 78Km! शुरूआती कीमत हो सकती है 50,000 रुपये

BGauss ने अपने इन दोनों स्कूटरों में लीड एसिड और लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसके अलावां इस स्कूटर में नेविगेशन एसिस्ट, राइड मैट्रिक्स, लाइव ट्रैकिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक और जियो फेंसिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Sondors ने लांच की डुअल सस्पेंशन से लैस इलेक्ट्रिक साइकिल्स की नई रेंज, सिंगल चार्ज में चलेगी 95Km! कीमत है इतनी

Sondors ने तीन मॉडलों को लांच किया है, जिसमें रॉकस्टार, क्रूजर और एलएक्स शामिल हैं। इसमें कंपनी ने जो इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया है वो 1,500W की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Seat e-Scooter 125: कार बनाने वाली कंपनी ने पेश किया पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 125Km, मिलेगी दो हेलमेट रखने की जगह

Seat स्पेन की प्रमुख कार निर्माता कंपनी है और पहली बार कंपनी ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेग्मेंट में कदम रखा है। नई e-Scooter 125 में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे खास बनाते हैं।

Delfast Top 3.0: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 320Km, कीमत है इतनी

Delfast Top 3.0 में कंपनी ने 72 वोल्ट और 48Ah की क्षमता का बैटरी पैक प्रयोग किया है, जो कि बाइक को 3.5kWh की क्षमता प्रदान करता है। सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक बाइक्स के मुकाबले यह पावर 6 से 7 गुना ज्यादा है।

Segway इलेक्ट्रिक स्कूटर से मरीन ड्राइव पर गश्त करेगी मुंबई पुलिस! जानिए क्या है इसमें खास

शुरुआती दौर में 2017 में केवल दो Segway इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहली प्रयोग के तौर पर पुलिस दस्ते में शामिल किया गया था। समय के साथ इनकी संख्या बढ़ती गई जो कि 9 स्कूटर तक पहुंच गई थी।

Gogoro Eeyo: आ गई सबसे दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल! सिंगल चार्ज में चलेगी 90Km, कीमत है इतनी

Gogoro ने इन साइकिलों की बॉडी को कॉबर्न मेटेल से तैयार किया है, जो कि इसे दमदार मजबूती के साथ ही इसके वजन को भी हल्का रखते हैं। इसका वजन महज 12 किलोग्राम है, जिसे आसानी से कंधे पर भी उठाया जा सकता है।

eROCKIT: आ गई दुनिया की पहली पैडल पावर्ड इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलती है 120Km, जानें पूरी डिटेल

eROCKIT इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में कंपनी ने सामान्य साइकिल की ही तरह पैडल दिया है। इसके अलावा इसमें सिंगल सीट दिया गया है, वाहन चालक जितना ज्यादा पैडल का इस्तेमाल करता है बाइक उतनी ज्यादा स्पीड पकड़ती है।

ये पढ़ा क्या?
X