ताज़ा खबर
 

reservation

मोदी के मंत्री बोले- 75% हो रिजर्वेशन कोटा, गरीब सवर्णों को मिले 25 फीसदी

अठावले ने कहा कि सरकार के कदम के खिलाफ भाजपा शासित राज्यों में हुआ ‘भारत बंद‘, दरअसल विपक्षी दलों की हरकत थी और सरकार को बदनाम करने के लिये उन्होंने ऐसा किया।

बीजेपी सांसद ने किया दलित आरक्षण का विरोध, बोले- सिर्फ दो पीढ़ियों को मिले लाभ

भाजपा सांसद सीपी ठाकुर ने दलित आरक्षण का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि इसका फायदा सिर्फ दो पीढि़यों को दिया जाना चाहिए।

narendra modi

मोदी बोले-जातिवादी आरक्षण व्यवस्था रहेगी जारी, इस पर कोई शक नहीं

पीएम ने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम सभी बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करें और आरक्षण उन सपनों को पूरा करने का एक महत्वपूर्ण कारक है।

Gujjar Community, Gujjar Community protest, Gujjar Community facts, Gujjar Community demands, Gujjar Community case, Gujjar Community says, Reservation Demand, Reservation Demand case, State news

आरक्षण की मांग को लेकर 23 मई से आंदोलन पर उतरेगा गुर्जर समाज

भरतपुर में गुर्जर महापंचायत में गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अगर समाज को हक नहीं मिला तो मैं पीछे नहीं हटूंगा और आंदोलन होगा।

Mukesh Sahni, Mukesh Sahni says, Mukesh Sahni statement, Nishad Samaj, Nishad Samaj in india, Nishad Samaj in politics, Reservation to Nishad Samaj, Aim to Give Reservation, National news

निषाद समाज को आरक्षण दिलाना हमारा मुख्य लक्ष्य: मुकेश सहनी

संघ के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा, “जून 2018 तक हर हाल में बिहार में निषाद समाज को आरक्षण दिलाना संघ का लक्ष्य है। ऐसा नहीं होने की स्थिति में संघ अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेगी तथा राज्य में क्रमबद्ध आंदोलन चलाएगी।”

IRCTC, online booking

रेलवे की नई व्यवस्था, अब सभी मेल-एक्सप्रेस में दिव्यांगों के लिए 3एसी में आरक्षित होगा लोअर बर्थ

हाल ही में हुई एक घटना में व्हीलचेयर पर बैठे एक एथलीट को लोअर बर्थ मिलने में बहुत दिक्कत आयी थी। अपर बर्थ मिलने के कारण पदक विजेता पैरा-एथलीट सुबराना राज को नागपुर-निजामुद्दीन गरीब रथ एक्सप्रेस में जमीन पर सोना पड़ा था।

manish sisodia, controversy, rohit mohania, aap, arvind kejriwal

दिल्ली के छात्रों को डीयू में आरक्षण देने पर राजी हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

सिसोदिया ने गोयल की इन तीनों मांगों पर अपनी सहमति जताई और भरोसा दिया कि वे इस पर उनके साथ मिलकर काम करेंगे।

Union Consumer, Food and Public Distribution Minister, Ram Vilas Paswan, Consumer Protection Act, Consumer rights, Consumer rights

निजी क्षेत्र की नौकरियों में आरक्षण पर हो रहा है विचार: रामविलास पासवान

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि राजग सरकार की वर्तमान आरक्षण नीति में बदलाव की कोई योजना नहीं है।

prabhakar timblo, goa forward, politics

राजनीतिक दल ने कहा- यदि हम सत्ता में आए तो देंगे 80% आरक्षण

पार्टी ने वादा किया है कि यदि 2017 के गोवा विधानसभा चुनाव में वह सत्ता में आती है तो निजी क्षेत्र में स्थानीय लोगों को नौकरी में 80 फीसद आरक्षण दिलवाएगी।

Ram Vilas Paswan news, Ram Vilas Paswan latest news, Ram Vilas Paswan mayawati, Ram Vilas Paswan vs Mayawati

पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने के फैसले को वापस ले बिहार सरकार : पासवान

लोजपा प्रमुख और केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने सोमवार को कहा कि बिहार सरकार एससी-एसटी कर्मियों को पदोन्नति में आरक्षण के प्रावधान को समाप्त करने के अपने फैसले को वापस ले।

Kairana exodus, Yogi Adityanath, Yogi Adityanath News, Yogi Adityanath Kairana, Uttar Pradesh, Akhilesh yadav

धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध करेगी भाजपा : आदित्यनाथ

भाजपा सांसद ने कहा कि वो उत्तर प्रदेश में भाजापा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं। भाजपा सांसद ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता के नाम पर कांग्रेस देश में आतंकवाद और नक्सलवाद को प्रोत्साहित कर रही है।

RBI, Raghuram Rajan, CBI, CVC, Raghuram Rajan News, Raghuram Rajan latest news, Raghuram Rajan interview

दलितों को आरक्षण के बजाय कारोबारी अवसर मुहैया कराए जाएं: रघुराम राजन

छात्रों को शिक्षा कर्ज को लेकर आगाह करते हुए रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि उन्हें ठगने वाले स्कूलों के झांसे में नहीं आना चाहिए।

reservation, thawarchand gehlot, obc reservation, reservation news, parliament session

उप्र की 17 OBC जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा नहीं

उत्तर प्रदेश की 17 ओबीसी जातियों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने की मांग को अस्वीकार करते हुए केंद्र ने गुरुवार को कहा कि इस प्रस्ताव को देश के महापंजीयक (आरजीआइ) ने नामंजूर कर दिया है।

Jat Stir Violence, CBI Probe, Haryana Govt, jat reservation latest news, jat reservation, jat Agitation

आरक्षण के बहाने

आज आरक्षण की मांग और इसे देने का काम केवल और केवल राजनीतिक आधार और पैमानों पर हो रहा है।

saran hindi news today, saran news, saran hindi news, Communal Tension, saran Communal Tension, saran latest news, chapra news, chapra Latest news

हिंसा के सहारे

शांतिपूर्ण आंदोलनों और जन आकांक्षाओं के प्रति सत्ता प्रतिष्ठानों की उपेक्षा, भेदभाव, अवहेलनापूर्ण दृष्टि, संवादहीनता और उससे उपजी कुंठा, निराशा व मोहभंग प्रमुख कारक हैं।

Swaroopanand Saraswati, Swaroopanand Saraswati latest news, Swaroopanand Saraswati BJP, Swaroopanand Saraswati Beef ban

स्वरूपानंद ने की आरक्षण खत्म करने की वकालत

स्वरूपानंद ने कहा कि जो आरक्षण के बूते सरकारी नौकरी पा लेगा, वह योग्य नहीं होगा। आरक्षण के बल पर जो डॉक्टर बनेगा, उससे लोग इलाज नहीं करवाएंगे।

चौपालः पुनर्विचार की दरकार

सरकारी नौकरियों और पदोन्नतियों में आरक्षण की पिछले लगभग साठ सालों से चली आ रही सरकारी रीति-नीति पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। समय आ गया है कि आरक्षण की नीति पर एक बार फिर विचार हो और आरक्षण का आधार भी ‘आर्थिक’ बनाया जाए।

ram vilas paswan, paswan, naxalism, rising naxalism in india, reservation demand, reservation, sc quota, jat quota, reservation in private sector, private sector reservation, राम विलास पासवान, निजी क्षेत्र में आरक्षण, नक्‍सलवाद, पासवान निजी कंपनियों में आरक्षण, प्राइवेट सेक्‍टर आरक्षण

राम विलास पासवान बोले- नक्‍सलवाद रोकने के लिए प्राइवेट सेक्‍टर में आरक्षण देना जरूरी

पासवान ने देश में बढ़ते नक्‍सलवाद को प्राइवेट सेक्‍टर से जोड़ते हुए कहा कि मोदी सरकार निजी क्षेत्र में आरक्षण के लिए सकारात्‍मक कदम उठाएं।