religious news in hindi

2020 Horoscope: जानिए किन राशि के लोगों के लिए साल 2020 रहेगा लकी

Lucky Zodiac Signs Of 2020 (Rashifal 2020): वर्ष की शुरुआत कन्या लग्न और कुंभ राशि में हुई है। वर्ष कुंडली में लग्न स्वामी बुध राशि स्वामी शनि के साथ केंद्र में स्थित है। इसके साथ ही सूर्य, केतु और गुरु भी यहां उपस्थित है। जानिए ग्रहों की ऐसी स्थिति किन राशि वालों के लिए शुभ संकेत दे रही है।

2020 Horoscope: नये साल में ये 3 राशि वाले रहें सतर्क, मकर और कुंभ वालों को शनि करेंगे परेशान

2020 Rashifal In Hindi: नये साल में कुंभ राशि वालों पर शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati 2020 Effects On Aquarius Sign) शुरू हो जायेगी। जिसका आपके ऊपर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा है। आपके लिए साल की शुरुआत तो अच्छी होगी लेकिन साल के मध्य में आते-आते परेशानियां बढ़ सकती हैं।

Rahu Transit 2020 Effects: साल 2020 में राहु का होगा राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों को रहना होगा सचेत

2020 Rashifal, Rahu Gochar: 23 सितंबर 2020 को राहु मिथुन से वृषभ राशि में संचार करने लगेगा। जिसका असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। लेकिन इसके प्रभाव में खासकर 5 राशि के जातक आ रहे हैं जिनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं…

पंचांग 22 दिसंबर 2019: पंचांग अनुसार जानिए सफला एकादशी व्रत पूजन और पारण का समय और दिन के सभी मुहूर्त

Panchang 22 December 2019 In Hindi: कहा जाता है कि इस दिन व्रत रख नारायण की पूजा पाठ करने से तमाम प्रकार के दुखों का अंत हो जाता है और सभी कार्यों में सफलता हासिल होती है। मान्यता है कि एकादशी व्रत का महत्व खुद भगवान कृष्ण ने युधिष्ठिर को बताया था। जानिए पंचांग अनुसार कब से कब तक रहेगी एकादशी तिथि…

पंचांग 21 दिसंबर 2019: आज सर्वार्थ सिद्धि योग में संपन्न करें शुभ काम, मिलेगा लाभ, जानिए पूरा पंचांग

Panchang 21 December 2019 In Hindi: आज रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग। कहा जाता है कि इस शुभ योग में कोई भी कार्य करने से सफलता हासिल होती है। जानिए इसका समय और दिन भर के सभी मुहूर्त…

पंचांग 20 दिसंबर 2019: राहु के साथ आज भद्रा का साया, जानिए इनका इसका समय और अन्य मुहूर्त

Panchang 20 December 2019 In Hindi: आज पौष कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। आज के दिन राहुकाल के साथ भद्रा काल का भी साया रहेगा। इन दोनों ही समय में किसी भी तरह के मांगलिक कार्य या फिर किसी नये काम की शुरुआत नहीं की जाती है।

Saturn Transit 2020 Effects On Vrishabha Rashi: वृष राशि वालों को शनि की ढैय्या से मिलेगी मुक्ति, नौकरी में तरक्की के आसार

Shani Sade Sati And Dhaiya 2020 Effects: वृषभ राशि वालों पर साल 2020 में शनि ढैय्या खत्म हो जायेगी। जिससे नौकरी में आपको तरक्की मिलने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं लेकिन बिजनेस वाले जातकों की परेशानियां बढ़ सकती हैं।

Saturn Transit 2020 Effects On Mesh Rashi: शनि का दसवें भाव में गोचर बढ़ाएगा मुश्किलें, हेल्थ को लेकर रहना होगा सतर्क

Shani Sade Sati And Dhaiya 2020 Effects: व्यापार करने वाले जातकों के लिए ये साल मिला जुला रहने के आसार हैं। साझेदारी के काम में नुकसान झेलना पड़ सकता है। पार्टनरशिप टूट सकती है।

पंचांग 19 दिसंबर 2019: आज है कालाष्टमी, जानिए पूजा के शुभ मुहूर्त

Panchang 19 December 2019 In Hindi: आज पौष कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है और हर माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कालाष्टमी मनाई जाती है। जानिए पंचांग के अनुसार आज कब रहेगा राहुकाल और क्या है दिन के सभी मुहूर्त…

Saturn Transit 2020 Effects On Mithun Rashi: मिथुन राशि पर शनि की टेढ़ी नजर का जानिए क्या पड़ेगा असर

Shani Sade Sati And Dhaiya 2020 Effects: नौकरी के मोर्चे पर मिथुन राशि के जातकों को कई परेशानियां उठानी पड़ेंगी। इस दौरान कार्यस्थल पर आप बिना सोचे समझे फैसले ले सकते हैं। यहां तक की आपका झगड़ा आपके साथियों के साथ हो सकता है।

Ganesh Chalisa, Aarti, Bhajan, Mantra: भगवान गणेश की चालीसा, आरती, भजन और मंत्र देखिए यहां

Ganesh Aarti, Bhajan, Chalisa In Hindi: भगवान गणेश को एकदंत, लंबोदर, विघ्न नाश, विनायक और गजानन इत्यादि नामों से जाना जाता है। यहां देखिए इनके भजन, चालीसा और आरती…

Bhagwat Geeta Updesh: हिंदू धर्म ग्रंथ गीता से सीखिए लाइफ मैनेजमेंट के तरीके

Bhagwat Geeta Updesh: हमें अपने देखने के नजरिए को शुद्ध करना होगा और ज्ञान व कर्म को एक रूप में देखना होगा, जिससे हमारा नजरिया बदल जाएगा।

आज का पंचांग (Aaj Ka Panchang): जानिए कब से कब तक रहेगा राहुकाल, क्या है आज के शुभ-अशुभ मुहूर्त

Panchang 18 December 2019 In Hindi: आज शुभ रवि योग है। इसी के साथ आज भद्रा का साया भी रहेगा। भद्राकाल में किसी भी तरह का शुभ कार्य नहीं किया जाता।

Siddhivinayak Mandir: जानिए क्यों विश्व प्रसिद्ध है भगवान गणेश का सिद्धिविनायक मंदिर

Siddhivinayak Mandir Mumbai: सिद्धिविनायक को “नवसाचा गणपति” या “नवसाला पावणारा गणपति” के नाम से भी जाना जाता है। ये नाम मराठी भाषा में है, जिसका मतलब है कि जब भी कोई भक्त सिद्धीविनायक की सच्चे मन से प्रार्थना करता है, बप्पा उसकी मनोकामना अवश्य पूरी करते हैं।

Religious Story: किस शाप के कारण समुद्र का पानी हो गया था खारा? जानिए पौराणिक कथा

पौराणिक कथाओं के अनुसार समुद्र का पानी हमेशा से ही खारा नहीं था। बल्कि इसका पानी दूध की तरह सफेद और मीठा था। लेकिन आज के समय में इस पानी को पीना तो दूर की बात कोई अपने मुंह से लगाना भी पसंद नहीं करेगा। जानिए किस शाप के कारण समुद्र का पानी हो गया खारा…

Numerology: मूलांक से जानिए प्यार को लेकर क्या है आपके पार्टनर की सोच

Numerology Love Life Prediction: आप अपनी जन्म तारीख से इस बात का पता लगा सकते हैं कि किस मूलांक वाले व्यक्ति के साथ आपके प्रेम प्रसंग ज्यादा बनने के आसार रहते हैं या यूं कहें कि आपकी किन राशि वालों के साथ लव लाइफ अच्छी साबित हो सकती है।

होली 2018 पूजा शुभ मुहूर्त और विधि: स्वास्थ्य और सुख समृद्धि के लिए करें इस विधि से पूजन, जानें क्या है मुहूर्त

Holika Dahan 2018, Holi 2018 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Procedure and Samagri: फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन होली का पर्व मनाया जाता है, पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन करके अगले दिन रंगों वाली होली खेलने की परंपरा है।

Holi 2018 Puja Vidhi, Samagri: जानिए घर पर कैसे करें पूजा, भगवान को प्रसन्न करने की सरल विधि

Holi 2018 Puja Vidhi, Samagri: होली का पर्व दो दिन लगातार मनाया जाता है जिसमें पहले दिन को छोटी होली या होलिका दहन कहा जाता है और दूसरे दिन को रंगवाली होली, धुलेटी, धुलंदी के नाम से जाना जाता है।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit