religious news in hindi

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक बुरी खबर लाते हैं ये 4 सपने, दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें उपाय

Bure Sapno Ka Matlab: स्वप्न शास्त्र में अच्छे-बुरे सपनों के बारे में बताया जाता हैं। कहते हैं कि अच्छे सपनों के बारे में नहीं जाना जाए तो इसका इतना अधिक प्रभाव नहीं पड़ता है।

कर्ज से मुक्ति के लिए मंगलवार को करें ये उपाय, जानिये क्या है मान्यता

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए लोग मंगलवार के दिन उपाय किया करते हैं। माना जाता है कि जो व्यक्ति कर्ज से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी के उपाय करता है हनुमान जी भी उसके संकट दूर करने के लिए प्रयास करते हैं।

हाथ में मोती की अंगुठी पहनने से पहले जान लें रत्न विज्ञान में बताए ये तर्क

तर्कों को समझकर सावधानी से रत्न धारण न किया जाए तो उसके दुष्प्रभावों को भी सहना पड़ता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि रत्नों के बारे में पढ़कर-जानकर ही उन्हें पहना जाए।

Vishwakarma Puja 2020 Date: कब है विश्वकर्मा पूजा, जानिये क्यों कहा जाता है विश्वकर्मा जी को दुनिया का पहला इंजीनियर

Vishwakarma Puja (Vishwakarma Jayanti) 2020 Date in India: इस साल विश्वकर्मा पूजा 16 सितंबर, बुधवार को मनाई जाएगी।

सर्वपितृ अमावस्या के दिन करें ये उपाय, पितृ दोष से मुक्ति मिलने की है मान्यता

इस साल सर्वपितृ अमावस्या 17 सितंबर, बृहस्पतिवार की है। हिन्दू पंचांग के मुताबिक हर साल आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या (Amavasya) को सर्वपितृ अमावस्या होती है।

पुरुषोत्तम मास: 19 साल बाद दो अश्विन मास का संयोग

धर्मग्रंथों के अनुसार खर, मलद्ध मास को भगवान पुरुषोत्तम ने अपना नाम दिया है। इसलिए इस मास को पुरुषोत्तम मास भी कहते हैं। खरमास यानी खराब महीना। वह महीना जब हर प्रकार के शुभ काम बंद हो जाते हैं।

बिहार: राजगीर में नहीं लगेगा मलमास मेला, सरकार बोली- कोरोना गाइडलाइंस पालन कराना होगा मुश्‍किल

नालंदा के जिलाधीश ने इस बाबत पत्र जारी कर कहा है कि राज्य में कोरोना के प्रकोप की गंभीर हालत है। मेले में सुरक्षित दूरी का पालन नहीं हो सकता है। संक्रमण फैलने के खतरा बहुत बढ़ सकता था।

Vishwakarma Puja 2020 Date: कब है विश्वकर्मा पूजा, जानिये पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को ऋषि विश्वकर्मा की पूजा की जाती है। इसलिए ही इस दिन को विश्वकर्मा पूजा और विश्वकर्मा डे (Vishwakarma Day) कहा जाता है। इस साल विश्वकर्मा पूजा 16 सितंबर, बुधवार को मनाई जाएगी।

2020 Horoscope: जानिए किन राशि के लोगों के लिए साल 2020 रहेगा लकी

Lucky Zodiac Signs Of 2020 (Rashifal 2020): वर्ष की शुरुआत कन्या लग्न और कुंभ राशि में हुई है। वर्ष कुंडली में लग्न स्वामी बुध राशि स्वामी शनि के साथ केंद्र में स्थित है। इसके साथ ही सूर्य, केतु और गुरु भी यहां उपस्थित है। जानिए ग्रहों की ऐसी स्थिति किन राशि वालों के लिए शुभ संकेत दे रही है।

2020 Horoscope: नये साल में ये 3 राशि वाले रहें सतर्क, मकर और कुंभ वालों को शनि करेंगे परेशान

2020 Rashifal In Hindi: नये साल में कुंभ राशि वालों पर शनि साढ़े साती (Shani Sade Sati 2020 Effects On Aquarius Sign) शुरू हो जायेगी। जिसका आपके ऊपर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा है। आपके लिए साल की शुरुआत तो अच्छी होगी लेकिन साल के मध्य में आते-आते परेशानियां बढ़ सकती हैं।

Rahu Transit 2020 Effects: साल 2020 में राहु का होगा राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों को रहना होगा सचेत

2020 Rashifal, Rahu Gochar: 23 सितंबर 2020 को राहु मिथुन से वृषभ राशि में संचार करने लगेगा। जिसका असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा। लेकिन इसके प्रभाव में खासकर 5 राशि के जातक आ रहे हैं जिनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं…

पंचांग 22 दिसंबर 2019: पंचांग अनुसार जानिए सफला एकादशी व्रत पूजन और पारण का समय और दिन के सभी मुहूर्त

Panchang 22 December 2019 In Hindi: कहा जाता है कि इस दिन व्रत रख नारायण की पूजा पाठ करने से तमाम प्रकार के दुखों का अंत हो जाता है और सभी कार्यों में सफलता हासिल होती है। मान्यता है कि एकादशी व्रत का महत्व खुद भगवान कृष्ण ने युधिष्ठिर को बताया था। जानिए पंचांग अनुसार कब से कब तक रहेगी एकादशी तिथि…

पंचांग 21 दिसंबर 2019: आज सर्वार्थ सिद्धि योग में संपन्न करें शुभ काम, मिलेगा लाभ, जानिए पूरा पंचांग

Panchang 21 December 2019 In Hindi: आज रहेगा सर्वार्थ सिद्धि योग। कहा जाता है कि इस शुभ योग में कोई भी कार्य करने से सफलता हासिल होती है। जानिए इसका समय और दिन भर के सभी मुहूर्त…

पंचांग 20 दिसंबर 2019: राहु के साथ आज भद्रा का साया, जानिए इनका इसका समय और अन्य मुहूर्त

Panchang 20 December 2019 In Hindi: आज पौष कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है। आज के दिन राहुकाल के साथ भद्रा काल का भी साया रहेगा। इन दोनों ही समय में किसी भी तरह के मांगलिक कार्य या फिर किसी नये काम की शुरुआत नहीं की जाती है।

Saturn Transit 2020 Effects On Vrishabha Rashi: वृष राशि वालों को शनि की ढैय्या से मिलेगी मुक्ति, नौकरी में तरक्की के आसार

Shani Sade Sati And Dhaiya 2020 Effects: वृषभ राशि वालों पर साल 2020 में शनि ढैय्या खत्म हो जायेगी। जिससे नौकरी में आपको तरक्की मिलने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं लेकिन बिजनेस वाले जातकों की परेशानियां बढ़ सकती हैं।

Saturn Transit 2020 Effects On Mesh Rashi: शनि का दसवें भाव में गोचर बढ़ाएगा मुश्किलें, हेल्थ को लेकर रहना होगा सतर्क

Shani Sade Sati And Dhaiya 2020 Effects: व्यापार करने वाले जातकों के लिए ये साल मिला जुला रहने के आसार हैं। साझेदारी के काम में नुकसान झेलना पड़ सकता है। पार्टनरशिप टूट सकती है।

पंचांग 19 दिसंबर 2019: आज है कालाष्टमी, जानिए पूजा के शुभ मुहूर्त

Panchang 19 December 2019 In Hindi: आज पौष कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है और हर माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कालाष्टमी मनाई जाती है। जानिए पंचांग के अनुसार आज कब रहेगा राहुकाल और क्या है दिन के सभी मुहूर्त…

Saturn Transit 2020 Effects On Mithun Rashi: मिथुन राशि पर शनि की टेढ़ी नजर का जानिए क्या पड़ेगा असर

Shani Sade Sati And Dhaiya 2020 Effects: नौकरी के मोर्चे पर मिथुन राशि के जातकों को कई परेशानियां उठानी पड़ेंगी। इस दौरान कार्यस्थल पर आप बिना सोचे समझे फैसले ले सकते हैं। यहां तक की आपका झगड़ा आपके साथियों के साथ हो सकता है।

यह पढ़ा क्या?
X