religion news

सपने में दिखें ये 4 चीजें तो बढ़ सकती हैं घर में परेशानियां, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

स्वप्न शास्त्र में नींद में देखे गए सपनों का मतलब बताया जाता है। हर एक सपने का एक मतलब होता है। कहते हैं कि सपनों से भविष्य की संभावनाओं को समझा जा सकता है।

हाथ में मोती की अंगुठी पहनने से पहले जान लें रत्न विज्ञान में बताए ये तर्क

तर्कों को समझकर सावधानी से रत्न धारण न किया जाए तो उसके दुष्प्रभावों को भी सहना पड़ता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि रत्नों के बारे में पढ़कर-जानकर ही उन्हें पहना जाए।

विदुर नीति में बताए गए ये 6 लोग हमेशा रहते हैं दुखी, बनाएं इनसे दूरी

विदुर नीति के एक श्लोक में विदुर जी बताते हैं कि 6 लोग हमेशा दुखी रहते हैं जिनसे दूरी बनाकर रखनी चाहिए। क्योंकि ऐसे लोग आपके जीवन को भी नकारात्मकता से भर देते हैं।

पैर के तलवे पर तिल का मतलब है बहुत खास, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

तलवे के निचले हिस्से यानी एड़ी पर तिल होने से व्यक्ति सकारात्मकता से भरा हुआ होता है। ऐसे व्यक्ति के जीवन में यात्राओं के योग बहुत अधिक होते हैं।

आज से शुरू हो रहा है अधिक मास, जानिये महत्व

हिंदू कैलेंडर के मुताबिक यह माना जाता है कि 3 सालों में एक बार चंद्र मास अत्तिरिक्त आता है, इस कारण से इस महीने को अधिक मास कहा जाता है।

बीमारियां होंगी दूर, आज ही घर से हटाएं ये 5 चीजें, जानिये क्या कहता है वास्तु शास्त्र

वास्तु शास्त्र में घर, दुकान या ऑफिस की ऊर्जा बदलकर स्थिति बदलने का प्रयास किया जाता है। कहते हैं कि घर से नकारात्मकता दूर कर घर में धन-धान्य, बरकत और आरोग्य की स्थापना की जा सकती है।

शुक्रवार की शाम इस स्तोत्र के पाठ से धन आगमन के योग बनने की है मान्यता, जानिये महत्व

इस स्तोत्र का पाठ करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में वास करती हैं। यह प्रार्थना इन्द्र देव ने देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए गाई थी जिसके बाद स्वर्ग धन-धान्य और ऐश्वर्य से भर जाता है।

चालीसा और आरती के साथ करें विश्वकर्मा पूजा संपन्न, व्यापार में तरक्की के योग बनने की है मान्यता

विश्वकर्मा पूजा 16 और 17 सितंबर को मनाई जा रही है। मान्यता है कि इस दिन जो भी भगवान विश्वकर्मा की पूजा करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। कहते हैं कि विश्वकर्मा पूजा के दिन भगवान विश्वकर्मा की पूजा करने से कारोबार में वृद्धि के योग बनते हैं।

सपने में मोरपंख समेत ये 5 चीजें दिखें तो बनते हैं भाग्योदय के योग, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

मोरपंख को मंगलकारी माना जाता है। कहते हैं कि सपने में मोरपंख देखने से ग्रहों के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिलती है। साथ ही यह माना जाता है कि यह सपना मनुष्य का भाग्योदय करवाता है।

हथेली पर तिल होता है खास, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

शरीर पर हर जगह तिल होने का अलग मतलब होता है। इस शास्त्र में हथेली के तिल के भी अलग-अलग मतलब बताए गए हैं। कहते हैं कि हथेली पर कुछ तिल शुभ होते हैं और कुछ अशुभ होते हैं।

कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं ये 5 सपने, स्वप्न शास्त्र में बताई गई है इनकी खासियत

स्वप्न शास्त्र में सपनों के मतलबों को गहराई से बताया गया है। इस शास्त्र में ऐसे सपनों का भी जिक्र किया गया है जिनसे कर्ज से मुक्ति पाने के संकेत मिलते हैं।

विश्वकर्मा पूजा बगैर आरती के मानी जाती है अधूरी, सुख-समृद्धि के लिए इस आरती को सुनें-सुनाएं

Vishwakarma Puja Timings: ऐसी मान्यता है कि भगवान विश्वकर्मा ने ही सतयुग में स्वर्ग, त्रेतायुग में लंका, द्वापर में द्वारिका और कलियुग में जगन्नाथ मंदिर की मूर्तियों का निर्माण किया है।

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Timings : शिल्प और वास्तु कला से जुड़े लोगों के लिए विशेष होता है विश्वकर्मा पूजा, जानिये पूजा विधि

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhuart, Timings: माना जाता है कि ऋषि विश्वकर्मा ने इंद्रनगरी, वरुणपुरी, यमपुरी, पांडवपुरी, शिवमंडलपुरी, कुबेरपुरी और सुदामापुरी बसाई थी।

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra: विधि-विधान से करें भगवान विश्वकर्मा की पूजा, जानिये पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और मंत्र

Vishwakarma Puja 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhuart, Mantra, Timings: विश्वकर्मा जी शिल्पकला और वास्तुकला में निपुण थे। इसलिए ही शिल्प और वास्तु के क्षेत्रों से जुड़े लोग विश्वकर्मा जी को अपने गुरु के रूप में पूजते हैं।

Vishwakarma Puja 2020 Date, Puja Timings: इस समय विश्वकर्मा जी की पूजा से लाभ मिलने की है मान्यता, जानें शुभ मुहर्त और महत्व

Vishwakarma Puja 2020 Date, Puja Timings: विश्वकर्मा पूजा 2020 में 16 सितंबर, बुधवार को मनाई जाएगी। हिन्दू पंचांग के मुताबिक आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को विश्वकर्मा पूजा का पर्व मनाया जाता है।

क्या होता है सच्चा प्यार? जानिये जया किशोरी ने क्या बताया

जया किशोरी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल यानी आए एम जया किशोरी (iamjayakishori) पर वॉट इज़ ट्रू लव (What Is True Love) यानी सच्चा प्यार क्या है नाम से एक वीडियो को भक्त बेहद पसंद कर रहे हैं

Vishwakarma Puja 2020 Date: कब है विश्वकर्मा पूजा, जानिये क्यों कहा जाता है विश्वकर्मा जी को दुनिया का पहला इंजीनियर

Vishwakarma Puja (Vishwakarma Jayanti) 2020 Date in India: इस साल विश्वकर्मा पूजा 16 सितंबर, बुधवार को मनाई जाएगी।

Horoscope Today, 15 SEPTEMBER 2020: मेष और मिथुन राशि के जातक सेहत के प्रति सतर्क रहें, कर्क और सिंह राशि वालों के जीवन में आएगा बदलाव

Horoscope Today (आज का राशिफल) 15 SEPTEMBER 2020: मीन राशि वालों को आज अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें।

ये पढ़ा क्या?
X