Reliance

Future Group पर मुकेश अंबानी के Reliance Retail का अधिग्रहण, 24,713 करोड़ रुपये में हुई डील

आरआरवीएल ने कहा कि इस अधिग्रहण योजना के तहत फ्यूचर समूह अपनी कुछ कंपनियों का विलय फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एफईएल) में कर रहा है।

150 अरब डॉलर की पूंजी वाली देश की पहली कंपनी बनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड

बंबई शेयर बाजार के सेंसेक्स में बड़ा वजन रखने वाली इस कंपनी का शेयर मूल्य शुरुआती दौर में 2.53 प्रतिशत बढ़कर 1,804.10 रुपए की रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

सवा तीन लाख करोड़ के क़र्ज़दार हैं मुकेश अंबानी, Jio की 22% हिस्सेदारी से ही आए 1.02 लाख करोड़ रुपए

जिन ग्लोबल कंपनियों ने जियो प्लेटफॉर्म में हिस्सेदारी खरीदी है, उनमें फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबादाला, ADIA और TPG का नाम शामिल है।

रिलायंस जियो की Jiomart वेबसाइट पर मिल रही इतनी फीसदी की छूट, ऐसे उठाएं फायदा

रिलायंस जियो के मुताबिक, वो सीधे किसानों से खरीदारी करके सामान की डिलिवरी की जा रही है। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सभी ग्रॉसरी का सामान मिल रहा है।

Reliance JioMart: अब व्हाट्सऐप से भी कर सकेंगे ग्रॉसरी की खरीददारी, जानें तरीका

Reliance Jio Mart WhatsApp Number: जियोमार्ट से ग्रोसरी ऑर्डर करने के लिए व्हाट्सऐप से हाथ मिलाया है। ग्रोसरी ऑर्डर करने के लिए WhatsApp नंबर पर भी जारी कर दिया गया है। जानें, कैसे करें ऑर्डर और इन बातों का भी रखें ध्यान।

Yes Bank Scam केस: Reliance के अनिल अंबानी के बाद Essel Group के सुभाष चंद्रा समेत 18 लोगों को ED का समन

ईडी ने गुरुवार मनी लॉन्ड्रिंग केस में अंबानी से हाजिर होने के लिए कहा है। दरअसल, यह मामला Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर द्वारा बैड लोन्स देने से जुड़ा है।

मुकेश अंबानी को बड़ा झटका! गिरे RIL के 13% शेयर, 1 दिन में हो गया 44 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

मुकेश अंबानी की संपत्ति 11.68 फीसदी की गिरावट के साथ 42.2 अरब डॉलर रह गयी। एक ही दिन में मुकेश अंबानी की संपत्ति में 5.6 अरब डॉलर की गिरावट आयी।

येस बैंक संकट: टॉप दस में से 6 कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन 95,432 करोड़ रुपये घटा, रिलायंस को सबसे ज्यादा नुकसान

Corona and Yes Bank Crisis: रिलायंस इंडस्ट्रीज को और एचडीएफसी बैंक को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। पिछले सप्ताह के दौरान, बीएसई सेंसेक्स में 720.67 अंक की गिरावट देखने को मिली थी।

शुरुआती दो बिजनेस में फेल रहे थे Dhirubhai Ambani, पकौड़े बेचकर बिजनेस की दुनिया में रखा था कदम, शेख को बेच डाली थी मिट्टी

शुरूआत में धीरूभाई ने अपने घर के पास एक धार्मिक स्थल के नजदीक पकौड़े बेचने का व्यापार शुरू किया। हालांकि उनका यह व्यापार पूरी तरह से पर्यटकों पर निर्भर था, इसलिए ज्यादा मुनाफा ना होते देख उन्होंने इस काम को बंद कर दिया।

HDFC Bank की बड़ी छलांग, RIL और TCS के बाद 100 बिलियन डॉलर मार्केट कैप वाली तीसरी भारतीय कंपनी बनी, दुनिया में 110वां स्थान

एचडीएफसी का मार्केट कैप 99.5 बिलियन डॉलर दर्ज किया गया है। एचडीएफसी दुनिया की 110वीं ऐसी कंपनी है जिसका मार्केट कैप 100 बिलियन डॉलर से ऊपर है।

Reliance Jio को मात देने Bharti Airtel अगले महीने ला रहा VoWi-Fi सर्विस, परीक्षण पूरा, जानें क्या है यह टेक्नोलॉजी

कंपनी अगर दिसंबर में ऐसा कर देती है, तब वह देश में पहली टेलीकॉम ऑपरेटर होगी, जिसके पास नई वॉइस कॉलिंग तकनीक होगी।

Reliance Jiophone 2 महज 141 रुपए प्रति माह में हो सकता है आपका, जानें तरीका

ये काम करने के बाद पेमेंट की बारी आएगी, जिसमें आपको एकमुश्त रकम के साथ EMI का विकल्प भी मिलेगा।

Reliance Jio की बराबरी में Bharti Airtel, सभी 22 टेलिकॉम सर्किल में Airtel VoLTE लाइव, सपोर्ट करेंगे 250 तरह के स्मार्टफोन्स!

पहले तक एयरटेल सिर्फ 21 टेलिकॉम सर्किल्स (Jammu & Kashmir के सिवाय) में यह सेवा मुहैया करा रहा था।

Reliance Jio प्रीपेड ग्राहकों को दे रहा है पांच आकर्षक प्लान, अच्छी स्पीड और मैक्सिमम डेटा के साथ डिस्काउंट ऑफर भी!

Reliance Jio Offers: रिलायंस जियो द्वारा 444 रुपये का प्रीपेड प्लान बाजार में सबसे नई पेशकशों में से एक है, जिसे नए IUC रिचार्ज की शुरुआत के बाद लॉन्च किया गया था।

अनिल अंबानी की नई मुसीबत, रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी नहीं बेच पाएगी नई पॉलिसी, IRDA ने लगाई रोक!

इंश्योरेंस रेगुलेटर संस्था ने RHICL को अपने सभी पॉलिसीधारकों की जिम्मेदारियों (Liabilities) को ग्रुप की अन्य कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (RGICL) को ट्रांसफर करने के निर्देश भी दिए हैं।

Reliance Jio ने लॉन्च किए 4 नए All-in-One प्लांस, सिर्फ 75 रुपए में टॉकटाइम, डेटा भी

Reliance Jio’s New All in One Plans: जियो छोड़कर दूसरी कंपनियां अपने खुद के नेटवर्क पर कॉलिंग करने के पैसे भी ग्राहक से वसूलती हैं। बाकी कंपनी के नेटवर्क पर कॉलिंग के पैसे तो ग्राहक चुकाता ही है। उसे दोनों सूरतों में पैसा चुकाना पड़ता है।

Reliance Jio लाया ‘All in One’ प्लांस, अब मिलेगा रोजाना 2GB डेटा और 1000 मिनट तक मुफ्त कॉलिंग!

Reliance Jio’s All in One Plans Price, Validity and Features in Hindi: Jio के All in One प्लांस तीन तरह के हैं। 222 रुपए, 333 रुपए और 444 रुपए। इन तीनों की वैलिडिटी अलग-अलग है।

RIL ने रचा इतिहास, 9 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

मुकेश अंबानी की रिलायंस का बाजार पूंजीकरण बढ़ने के बाद कंपनी का पहले नंबर पर रिलायंस है। वहीं, दूसरे नंबर पर टीसीएस है। टीसीएस का मार्केट कैप इस समय 7.67 लाख करोड़ रुपये है।

IPL 2020 LIVE
X