Reliance

शुरुआती दो बिजनेस में फेल रहे थे Dhirubhai Ambani, पकौड़े बेचकर बिजनेस की दुनिया में रखा था कदम, शेख को बेच डाली थी मिट्टी

शुरूआत में धीरूभाई ने अपने घर के पास एक धार्मिक स्थल के नजदीक पकौड़े बेचने का व्यापार शुरू किया। हालांकि उनका यह व्यापार पूरी तरह से पर्यटकों पर निर्भर था, इसलिए ज्यादा मुनाफा ना होते देख उन्होंने इस काम को बंद कर दिया।

HDFC Bank की बड़ी छलांग, RIL और TCS के बाद 100 बिलियन डॉलर मार्केट कैप वाली तीसरी भारतीय कंपनी बनी, दुनिया में 110वां स्थान

एचडीएफसी का मार्केट कैप 99.5 बिलियन डॉलर दर्ज किया गया है। एचडीएफसी दुनिया की 110वीं ऐसी कंपनी है जिसका मार्केट कैप 100 बिलियन डॉलर से ऊपर है।

Reliance Jio को मात देने Bharti Airtel अगले महीने ला रहा VoWi-Fi सर्विस, परीक्षण पूरा, जानें क्या है यह टेक्नोलॉजी

कंपनी अगर दिसंबर में ऐसा कर देती है, तब वह देश में पहली टेलीकॉम ऑपरेटर होगी, जिसके पास नई वॉइस कॉलिंग तकनीक होगी।

Reliance Jiophone 2 महज 141 रुपए प्रति माह में हो सकता है आपका, जानें तरीका

ये काम करने के बाद पेमेंट की बारी आएगी, जिसमें आपको एकमुश्त रकम के साथ EMI का विकल्प भी मिलेगा।

Reliance Jio की बराबरी में Bharti Airtel, सभी 22 टेलिकॉम सर्किल में Airtel VoLTE लाइव, सपोर्ट करेंगे 250 तरह के स्मार्टफोन्स!

पहले तक एयरटेल सिर्फ 21 टेलिकॉम सर्किल्स (Jammu & Kashmir के सिवाय) में यह सेवा मुहैया करा रहा था।

Reliance Jio प्रीपेड ग्राहकों को दे रहा है पांच आकर्षक प्लान, अच्छी स्पीड और मैक्सिमम डेटा के साथ डिस्काउंट ऑफर भी!

Reliance Jio Offers: रिलायंस जियो द्वारा 444 रुपये का प्रीपेड प्लान बाजार में सबसे नई पेशकशों में से एक है, जिसे नए IUC रिचार्ज की शुरुआत के बाद लॉन्च किया गया था।

अनिल अंबानी की नई मुसीबत, रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी नहीं बेच पाएगी नई पॉलिसी, IRDA ने लगाई रोक!

इंश्योरेंस रेगुलेटर संस्था ने RHICL को अपने सभी पॉलिसीधारकों की जिम्मेदारियों (Liabilities) को ग्रुप की अन्य कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (RGICL) को ट्रांसफर करने के निर्देश भी दिए हैं।

Reliance Jio ने लॉन्च किए 4 नए All-in-One प्लांस, सिर्फ 75 रुपए में टॉकटाइम, डेटा भी

Reliance Jio’s New All in One Plans: जियो छोड़कर दूसरी कंपनियां अपने खुद के नेटवर्क पर कॉलिंग करने के पैसे भी ग्राहक से वसूलती हैं। बाकी कंपनी के नेटवर्क पर कॉलिंग के पैसे तो ग्राहक चुकाता ही है। उसे दोनों सूरतों में पैसा चुकाना पड़ता है।

Reliance Jio लाया ‘All in One’ प्लांस, अब मिलेगा रोजाना 2GB डेटा और 1000 मिनट तक मुफ्त कॉलिंग!

Reliance Jio’s All in One Plans Price, Validity and Features in Hindi: Jio के All in One प्लांस तीन तरह के हैं। 222 रुपए, 333 रुपए और 444 रुपए। इन तीनों की वैलिडिटी अलग-अलग है।

RIL ने रचा इतिहास, 9 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

मुकेश अंबानी की रिलायंस का बाजार पूंजीकरण बढ़ने के बाद कंपनी का पहले नंबर पर रिलायंस है। वहीं, दूसरे नंबर पर टीसीएस है। टीसीएस का मार्केट कैप इस समय 7.67 लाख करोड़ रुपये है।

Reliance Jio लाया दुनिया का पहला नेटिव Video Call Assistant, जानिए खासियत और फीचर्स

Reliance Jio launched World’s First Native Video Call Assistant (Bot) News in Hindi with Full Details: खास बात है कि इसके लिए किसी और ऐप्लीकेशन को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

JIO का झटका: VODAFONE के बाद अब AIRTEL ने भी दी ग्राहकों को खुशखबरी

एयरटेल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए लिखा है। प्रिय ग्रहकों सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही हैं कि एयरटेल अपने ग्राहकों से आईयूसी चार्ज वसूलेगा। ऐसी खबरों पर ध्यान ना दें यह भ्रामक और झूठी खबर है।

Reliance Infrastructure में अनिल अंबानी के बेटों की एंट्री, जानें अनमोल-अंशुल को मिली कौन सी जिम्मेदारी

Reliance infrastructure: अनमोल रिलायंस कैपिटल में कार्यकारी निदेशक रहे हैं और अगस्त 2016 में इसके बोर्ड में शामिल होने के बाद से वित्तीय सेवाओं के कारोबार की देखरेख कर रहे हैं।

Reliance Jio ने चुकाया 39.1 करोड़ का स्पेक्ट्रम बकाया, सरकार ने दी है टुकड़ों में पैसे चुकाने की सहूलियत

सरकार ने कंपनियों को स्पेक्ट्रम का पैसा टुकड़ों में चुकाने की सहूलियत दे रखी है। सरकार ने पिछले साल संकटग्रस्त दूरसंचार क्षेत्र को राहत देते हुए स्पेक्ट्रम भुगतान के मद में दी जाने वाली किस्तों की संख्या को 10 से बढ़ाकर 16 कर दिया था।

Reliance Jio पर मुफ्त DATA के चक्कर में लुट मत जाइएगा! जरूर पढ़ लें ये खबर

Reliance Jio: Reliance Jio पर मुफ्त DATA के चक्कर में कही आप लुट ना जाएं इसलिए आपके लिए यह खबर अहम है। रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को सचेत करते हुए एक चेतावनी जारी की है।

Jio Phone का दिवाली गिफ्ट, महज 699 रुपए में फोन, जानें ऑफर डिटेल्स

दिवाली 2019 ऑफर के दौरान जियोफोन कंपनी की वेबसाइट से लिया जा सकेगा। वैसे, इस फोन के साथ यूजर्स को 99 रुपए का रीचार्ज भी कराना होगा और यह प्लान महीने भर वैलिड रहेगा।

Reliance Jio Fiber: 8499 रुपए तक का प्लान, पर कौन सा आएगा आपके काम? जानें

Reliance Jio Fiber Plans Price and Full Details in Hindi: स्पीड स्पेक्ट्रम के लिहाज से देखें तो Jio Fiber के बेस प्लान ठीक ठाक मात्रा में डेटा मुहैया करा देते हैं। इनमें 100 Mbps की रफ्तार मिलती है, पर केवल 100GB और 200GB ‘डेटा’ ही मिलता है।

कर्ज का बढ़ता बोझ, वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस बेचेगी अनिल अंबानी की कंपनी! 3500 करोड़ की प्रॉपर्टी करती है मैनेज

अनिल अंबानी ने नॉन-कोर ऐसेट्स बिजनेस बेचने का फैसला किया है जिसके बाद इसी प्लानिंग के तहत आगे बढ़ रही है।

ये पढ़ा क्या?
X