reliance jio news

रिलायंस जियो अब भी बजा रहा बैंड! सिर्फ एक महीने में 48 लाख यूजर्स ने छोड़ा वोडाफोन आइडिया, एयरटेल भी पस्त

अकेले जून महीने में लगभग 45 लाख नए मोबाइल यूजर्स रिलायंस जियो से जुड़े हैं। इससे स्पष्ट है कि वोडाफोन आइडिया और एयरटेल का साथ छोड़ने वाले ज्यादातर ग्राहकों ने जियो का दामन थामा है।

निवेशकों से 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाने के करीब मुकेश अंबानी, रिलायंस रिटेल से मिलेंगे 63,000 करोड़

सिल्वर लेक ने 1.75 प्रतिशत हिस्सेदारी के बदले में यह निवेश किया है। कंपनी की कुल वैल्यूएशन 4.21 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है। पूरे मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि कंपनी की ओर से नए शेयर किए जा सकते हैं।

रिलायंस जियो के मुनाफे में 182% का इजाफा, एयरटेल को हुआ 15,933 करोड़ रुपये का नुकसान, वोडाफोन आइडिया भी पस्त

बीते साल से लगातार रिलायंस जियो के मुनाफे और रेवेन्यू में तेजी देखी जा रही है। टेलिकॉम सेक्टर की प्रतिस्पर्धी कंपनियों एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के मुकाबले रिलायंस जियो का यह मुनाफा उसे रेस में कहीं आगे ले जाता है।

रिलायंस जियो के इस फैसले से टूट जाएगी वोडाफोन आइडिया की कमर? पहले ही कर्ज और सरकारी बकाये से है पस्त

सस्ते दाम पर 4जी मिलने के चलते ग्राहकों ने अन्य कंपनियों को छोड़कर रिलायंस का रुख किया है। अब रिलायंस जियो की नजर गूगल के साथ मिलकर एंट्री लेवल का स्मार्टफोन तैयार करने पर है। यही नहीं ये फोन 4जी और 5जी तकनीक को भी सपोर्ट करेंगे।

मुकेश अंबानी ने 5जी तकनीक तैयार करने का किया ऐलान, गूगल ने रिलायंस जियो में किया 33,737 करोड़ रुपये का निवेश

मुकेश अंबानी ने जियो की ओर से 5जी तकनीक तैयार किए जाने का ऐलान किया। ग्रुप के चेयपमैन ने कहा कि रिलायंस जियो ने 5जी तकनीक तैयार की है। यह तकनीक पूरी तरह से भारत में ही तैयार की गई है।

रिलायंस जियो में अब Intel Capital ने किया 1,894 करोड़ रुपये का निवेश, खरीदी 0.39 फीसदी हिस्सेदारी

Intel will invest in Reliance Jio: रिलायंस जियो को Intel Capital के तौर पर अब 12वां निवेशक मिल गया है। दिग्गज टेक कंपनी Intel की सहायक फर्म इंटेल कैपिटल ने कंपनी में 1,894.50 करोड़ रुपये का निवेश कर 0.39 फीसदी की हिस्सेदारी ली है।

दुनिया के अमीरों में 11वें नंबर पर पहुंचे मुकेश अंबानी, रिलायंस जियो बनी देश की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी

How Rich is Mukesh Ambani: अंबानी ने स्पेनिश फैशन रिटेल चेन जारा के संस्थापक और पूर्व चेयरमैन अमानसियो ओर्टेगा को पीछे छोड़ दिया। ओर्टेगा की दौलत 59 अरब डॉलर के दौलत पर पहुंच गई है।

चीन मुक्त कारोबार की प्लानिंग करते रहे हैं मुकेश अंबानी, डोनाल्ड ट्रंप से कहा था- चीनी कंपनियों से कुछ नहीं लेता रिलायंस जियो

ट्रंप ने मुकेश अंबानी से पूछा था, ‘आप 4जी पर काम कर रहे हैं। क्या आप 5जी पर भी जाने की तैयारी कर रहे हैं।’ इसके जवाब में मुकेश अंबानी ने कहा था कि हम 5जी में भी जाने की तैयारी कर रहे हैं। हम दुनिया में अकेला ऐसा नेटवर्क हैं, जिसमें किसी चीनी कंपोनेंट का यूज नहीं किया गया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए दुधारू गाय बना जियो, जुटाया 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश, ग्रुप को कर्ज मुक्त करने में मिलेगी मदद

मुकेश अंबानी ने कंपनी की 42वीं जनरल मीटिंग में बढ़ते कर्ज को लेकर कहा था कि मार्च, 2021 तक रिलायंस इंजस्ट्रीज को पूरी तरह से कर्ज मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है।

बिल गेट्स से दोस्ती की तैयारी में मुकेश अंबानी, जियो में बड़ा निवेश करेगा माइक्रोसॉफ्ट, होगी छठी बिग डील

इसी साल फरवरी में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भारत के दौरे पर आए थे और मुकेश अंबानी से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि उस दौरान दोनों कारोबारी दिग्गजों के बीच बातचीत हुई थी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अब तेल नहीं सॉफ्टवेयर कंपनी, जानें- कैसे मुकेश अंबानी के लिए ‘नया तेल’ बना डेटा

जियो के मुताबिक आने वाले दिनों में लोगों की जरूरतों के मुताबिक वह एजुकेशन, हेल्थ और खेजी से जुड़ी जानकारियों को लोगों तक पहुंचाएगी। यही नहीं गांवों में अपनी मजबूत पहुंच के साथ ही कंपनी शहरी क्षेत्रो में लघु उद्योगों को अपनी पहुंच और ग्रोथ को बढ़ाना चाहती है।

रिलायंस जियो में विस्टा ने किया 11,367 करोड़ का निवेश, एशियन पेंट्स से 7,417 करोड़ निकालेंगे मुकेश अंबानी, जानें- क्यों चौतरफा रकम बटोरने में जुटे

इन तीनों डील से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटे़ड की जियो में 86.5 फीसदी की हिस्सेदारी थी, जो अब 73 फीसदी रह गई है। इस बीच रिलायंस ने खुद को कर्ज मुक्त करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए एशियन पेंट्स से अपनी हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया है।

फेसबुक के बाद कई और ग्लोबल कंपनियां कर सकती हैं रिलायंस जियो में निवेश, मुकेश अंबानी ने दिए बड़े संकेत

अब रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की योजना यह है कि जियो के प्लेटफॉर्म्स को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट कराया जाए। कंपनी ने अनुमान जताया है कि इस तिमाही के अंत तक वह 1 लाख करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने में सक्षम हो जाएगी।

जियो मार्ट एक साथ देश के 40 करोड़ लोगों तक बनाएगा पहुंच, जानें- कैसे नई क्रांति की तैयारी में मुकेश अंबानी

फिलहाल जियो मार्ट की नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण में शुरुआत हो चुकी है। यहां जियोमार्ट ने ग्राहकों से किराना के सामान का ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। देश भऱ में जल्दी ही वॉट्सऐप की ओर से इस सेवा की शुरुआत की जाएगी।

रिलायंस जियो ने सिर्फ तीन साल में एसबीआई, HDFC, इन्फोसिस को पछाड़ा, बना एसबीआई से ढाई गुना बड़ा

रिलायंस जियो की बात करें तो फेसबुक से डील कर मुकेश अंबानी की नजर कंपनी के कर्ज उतारने पर है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले समूह की रणनीति अगले कुछ समय में ग्रुप को पूरी तरह से कर्जमुक्त करने पर है।

रिलायंस जियो में 43,574 करोड़ रुपये का निवेश करेगा फेसबुक, जानें- मुकेश अंबानी की अब तक किन कंपनियों से हुई क्या डील

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इस डील को लेकर कहा कि भारत के टेक्नोलॉजी सेक्टर में यह सबसे बड़ा एफडीआई है। इस डील के अलावा रिलायंस रिटेल और फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने भी रिटेल बिजनेस में साझेदारी का फैसला लिया है।

रिलायंस जियो में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में फेसबुक? मुकेश अंबानी ने कर्ज उतारने के लिए लिया फैसला

रिलायंस जियो में हिस्सेदारी खरीदने के लिए फेसबुक के अलावा गूगल से भी बातचीत चल रही है। फेसबुक यदि रिलायंस जियो में हिस्सेदारी लेती है तो यह उसके लिए भारत में एक बड़ा कदम होगा।

Reliance Jio Fiber कनेक्शन आपको मिलेगा कि नहीं? इन बातों पर करता है निर्भर

Reliance Jio Fiber Connection: मौजूदा समय में अगर आप कनेक्शन लेने की सोच रहे हैं तो पहले आपको कंपनी की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा। बता दें कि यह जरूरी नहीं है कि रजिस्टर करने के बाद आपके यहां कनेक्शन की सुविधा मिल ही जाए।

Ind vs Aus 1st T20 Live
X