Reliance Industries

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बनाया मार्केट कैपिटलाइजेशन का रिकॉर्ड, आज तक किसी भारतीय कंपनी को नहीं मिला था यह मुकाम

दिन भर के कारोबार में कंपनी का शेयर 8.45 पर्सेंट तक ऊपर चला गया और मार्केट कैपिटलाइजेशन भी 15,84,908 करोड़ रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। यही नहीं कंपनी का शेयर भी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 2,343 के लेवल पर पहुंच गया था।

दुनिया की टॉप 500 कंपनियों में शामिल भारत की कंपनी राजेश एक्सपोर्ट्स, जानें- करती है क्या बिजनेस

अकसर चर्चा से परे रहने वाली इस कंपनी का दुनिया की 500 टॉप कंपनियों में शामिल होना काबिलेतारीफ है। बता दें कि 2019 में भी राजेश एक्सपोर्ट को लिस्ट में जगह मिली थी और वह 495वें स्थान पर थी।

कोरोना काल में मुकेश अंबानी ने बनाए 22 अरब डॉलर, 81 अरब डॉलर हुई दौलत, दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख़्स बने रिलायंस चेयरमैन

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार अंबानी ने इस साल 22 बिलियन डॉलर का मुनाफा कमाया है। अंबानी ने फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट की तुलना में मोटी रकम कमाई है। अंबानी ने अरनॉल्ट को पीछे छोड़ते हुए ये तमगा हासिल किया है।

किशोर बियानी पर 2,000 करोड़ रुपये का निजी कर्ज रिलायंस और फ्यूचर ग्रुप की डील में बना बाधा, अटका अधिग्रहण

एक सूत्र ने कहा, ‘रिलायंस की ओर से 23,000 करोड़ रुपये कैश डील के तहत फ्यूचर ग्रुप के रिटेल और लाइफस्टाइल बिजनेस के अधिग्रहण पर चर्चा चल रही है। हालांकि 2,000 करो़ड़ रुपये के लोन को लेकर बात अटकी है।’

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में रिकॉर्ड उछाल, मार्केट कैपिटलाइजेशन भी पहुंचा 12.70 लाख करोड़ रुपये के पार

Reliance Industries Limited shares: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर बुधवार को नई ऊंचाई हासिल करते हुए 2,010 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयरों में बीते तीन महीनों में 62 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है।

तब अनिल अंबानी से पीछे थे मुकेश, आज रिलायंस को कर्जमुक्त कर कायम की बादशाहत, जानें- कैसे किया साम्राज्य का विस्तार

How rich is Mukesh Ambani: यह 2006 का दौर था, जब अनिल अंबानी अमीरों की लिस्ट के मामले में मुकेश अंबानी को पछाड़कर देश के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए थे। अनिल अंबानी से आगे उस वक्त सिर्फ लक्ष्मी मित्तल और अजीम प्रेमजी थे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के राइट्स इश्यू के लिए जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन, क्या हैं फायदे और क्या नियम

Reliance rights issue offer: राइट्स इश्यू के तहत ऐसा कोई भी व्यक्ति जिसके पास 14 मई तक कंपनी के 15 शेयर थे, वह एक अतिरिक्त शेयर खरीद सकता है। इसका अर्थ यह हुआ कि प्रति 15 शेयर पर एक अतिरिक्त शेयर खरीदा जा सकता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी की सैलरी में कटौती, मुकेश अंबानी पूरे साल नहीं लेंगे वेतन, 15 लाख से कम पैकेज वालों को छूट

कंपनी की ओर से कहा गया है, ‘कोरोना के इस संकट के चलते हाइड्रोकार्बन बिजनेस बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। दुनिया भर में रिफाइंड प्रोडक्ट्स और पेट्रोकेमिकल्स की मांग में कमी आई है। इसके चलते हमारे हाइड्रोकार्बन्स बिजनेस पर सीधा असर प़ड़ा है।

राइट्स इश्यू लाने की तैयारी में रिलायंस इंडस्ट्रीज, जानें- मुकेश अंबानी ने 30 साल में पहली बार क्यों लिया यह फैसला

कई विश्लेषक हैं जो यह मानते हैं कि यह एक तरह का सकारात्मक फैसला है। इससे कंपनी को मार्च, 2021 तक पूरी तरह से कर्ज मुक्त होने में मदद मिलेगी। फिलहाल कंपनी पर 22 अरब डॉलर के करीब कर्ज है।

Reliance Industries के डायरेक्टर बने पूर्व सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर, CBI विवाद में सुर्खियों में आया था केवी चौधरी का नाम

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली आरआईएल (RIL) ने शुक्रवार देर रात एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में केवी चौधरी के नियुक्ति की सूचना दी।

Reliance Industries पर जुर्माने के मामले में मोदी सरकार को झटका, जानें क्या है मामला

लक्ष्य के अनुरूप प्राकृतिक गैस का उत्पादन नहीं करने को लेकर सरकार के जुर्माने के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पंचाट की तीन सदस्यीय पीठ ने रिलायंस और उसके भागीदार की याचिका पर मंत्रालय से उन दस्तावेजों को साझा करने को कहा था जिसके आधार पर कंपनी पर जुर्माना लगाया गया था।

अर्थव्यवस्था का हाल: टॉप 10 कंपनियों में से सात का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ घटा! HDFC और Reliance Industries को तगड़ी चोट

दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के मार्केट कैप में 14,287 करोड़ रुपए की कमी आयी है। फिलहाल हिंदुस्तान यूनिलीवर की मार्केट वैल्यू 4,20,774.52 करोड़ रुपए आंकी गई है।

टॉप 10 में से छह कंपनियों का मार्केट कैप 87,973.5 करोड़ रुपये घटा, मुकेश अंबानी की Reliance Industries को भी झटका

टीसीएस और एचडीएफसी के बाजार पूंजीकरण में सर्वाधिक गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा, जिन कंपनियों के पूंजीकरण में कमी आई है, उनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक शामिल है।

Reliance Industries: खतरे में मुकेश अंबानी का 29000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट!

कंपनी के फाइनेंस से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अब गैस के दामों में गिरावट के चलते गैसीफिकेशन की योजना व्यवाहरिक नहीं रही है।

मुकेश अंबानी की कंपनी पर 3 लाख करोड़ का कर्ज! जानें रिलायंस प्रमुख की सालाना सैलरी

Reliance Industries chairman Mukesh Ambani: रिलायंस का कंज्यूमर बिजनेस- रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ रहे हैं। इनसे होने वाला मुनाफा, कुल मुनाफे का पांचवां हिस्सा है।

प्रदूषण बोर्ड ने कसा शिकंजा, तीन नगर निगमों पर लगाया 1-1 करोड़ का जुर्माना

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने गैर-अनुरूपता वाले आवासीय क्षेत्रों में खुले में कूड़ा जलाने, अपशिष्ट फेंकने और अवैध तरीके से प्लास्टिक उद्योग चलाने के मामले में तीन नगर निगमों पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

टॉप ग्लोबल थिंकर्स की लिस्ट में भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी, इन हस्तियों के साथ मिली जगह

सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी को प्रतिष्ठित अमेरिकी पत्रिका ‘फॉरेन पॉलिसी’ ने ग्लोबल थिंकर्स 2019 की रैंकिंग में शामिल किया है।

मुकेश अंबानी की कंपनी को रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा, तीन महीने में कमाए 9,516 करोड़ रुपए

यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सर्वाधिक मुनाफा है। इस जुलाई-सितंबर में कंपनी के शुद्ध लाभ में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 17.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

IPL 2020 LIVE
X