Reliance Industries

Reliance Industries के डायरेक्टर बने पूर्व सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर, CBI विवाद में सुर्खियों में आया था केवी चौधरी का नाम

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली आरआईएल (RIL) ने शुक्रवार देर रात एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में केवी चौधरी के नियुक्ति की सूचना दी।

Reliance Industries पर जुर्माने के मामले में मोदी सरकार को झटका, जानें क्या है मामला

लक्ष्य के अनुरूप प्राकृतिक गैस का उत्पादन नहीं करने को लेकर सरकार के जुर्माने के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पंचाट की तीन सदस्यीय पीठ ने रिलायंस और उसके भागीदार की याचिका पर मंत्रालय से उन दस्तावेजों को साझा करने को कहा था जिसके आधार पर कंपनी पर जुर्माना लगाया गया था।

अर्थव्यवस्था का हाल: टॉप 10 कंपनियों में से सात का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ घटा! HDFC और Reliance Industries को तगड़ी चोट

दिग्गज एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के मार्केट कैप में 14,287 करोड़ रुपए की कमी आयी है। फिलहाल हिंदुस्तान यूनिलीवर की मार्केट वैल्यू 4,20,774.52 करोड़ रुपए आंकी गई है।

टॉप 10 में से छह कंपनियों का मार्केट कैप 87,973.5 करोड़ रुपये घटा, मुकेश अंबानी की Reliance Industries को भी झटका

टीसीएस और एचडीएफसी के बाजार पूंजीकरण में सर्वाधिक गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा, जिन कंपनियों के पूंजीकरण में कमी आई है, उनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक शामिल है।

Reliance Industries: खतरे में मुकेश अंबानी का 29000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट!

कंपनी के फाइनेंस से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अब गैस के दामों में गिरावट के चलते गैसीफिकेशन की योजना व्यवाहरिक नहीं रही है।

मुकेश अंबानी की कंपनी पर 3 लाख करोड़ का कर्ज! जानें रिलायंस प्रमुख की सालाना सैलरी

Reliance Industries chairman Mukesh Ambani: रिलायंस का कंज्यूमर बिजनेस- रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ रहे हैं। इनसे होने वाला मुनाफा, कुल मुनाफे का पांचवां हिस्सा है।

प्रदूषण बोर्ड ने कसा शिकंजा, तीन नगर निगमों पर लगाया 1-1 करोड़ का जुर्माना

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने गैर-अनुरूपता वाले आवासीय क्षेत्रों में खुले में कूड़ा जलाने, अपशिष्ट फेंकने और अवैध तरीके से प्लास्टिक उद्योग चलाने के मामले में तीन नगर निगमों पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

टॉप ग्लोबल थिंकर्स की लिस्ट में भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी, इन हस्तियों के साथ मिली जगह

सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी को प्रतिष्ठित अमेरिकी पत्रिका ‘फॉरेन पॉलिसी’ ने ग्लोबल थिंकर्स 2019 की रैंकिंग में शामिल किया है।

मुकेश अंबानी की कंपनी को रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा, तीन महीने में कमाए 9,516 करोड़ रुपए

यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सर्वाधिक मुनाफा है। इस जुलाई-सितंबर में कंपनी के शुद्ध लाभ में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 17.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

अंतरराष्‍ट्रीय ट्रिब्‍यूनल में एक खरब से ज्‍यादा का दावा हारी सरकार, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज को जीत

अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता न्यायाधिकरण ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसके भागीदारों के खिलाफ दूसरों के तैल-गैस कुओं से कथित तौर पर गलत तरीके से गैस निकालने के संदर्भ में भारत सरकार के 1.55 अरब डालर के भुगतान दावे को खारिज कर दिया है।

इस साल भी अपना वेतन नहीं बढ़ाएंगे मुकेश अंबानी, जानें कितने का होगा पैकेज

रिपोर्ट में कहा गया है, “श्री मुकेश डी अंबानी, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक का मुआवजा 15 करोड़ रूपये पर निर्धारित किया गया है, जो प्रबंधकीय वेतन के स्तर पर संयम के लिए व्यक्तिगत उदाहरण स्थापित करने की उनकी इच्छा को दर्शाता है।”

प्राकृतिक गैस के दाम 20 प्रतिशत घटे, CNG, PNG की कीमत नीचे आएगी

देशभर में सीएनजी और पाइप वाली रसोई गैस(पीएनजी) के दाम नीचे आने की संभावना बन गई है। इसकी वजह यह है कि प्राकृतिक गैस की कीमतों में गुरुवार 20 फीसद की भारी कटौती की गई। यह एक साल में तीसरी कटौती है।

Insider trading केस में रिलायंस Petroinvestments बरी

प्रतिभूति बाजार विनियामक सेबी ने इंडियन पेट्रोेकेमिकल्स कारपोरेशन लि. (आइपीसीएल) शेयरों में भेदिया सूचनाओं के आधार पर खरीद-फरोख्त के मामले में रिलायंस पेट्रोइन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड (आरपीआइएल) को बरी कर दिया है।

लोगों को केबल कनेक्‍शन के साथ इंटरनेट, फोन और लाइव स्‍ट्रीमिंग का पैकेज देने की तैयारी कर रहे मुकेश अंबानी

रिलांयस के एक कर्मचारी ने बताया कि वर्तमान में 10 लाख सब्‍सक्राइबर का लक्ष्‍य रखा गया है।

RIL पेट्रोलियम कारोबार में करेगी 2-lakh करोड़ का निवेश, 4G दिसंबर में होगा लॉन्च

रिलायंस इंडस्ट्रीज दिसंबर में अपनी बहु-प्रतीक्षित 4जी दूरसंचार सेवा का वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी और उसने अगले 12-18 महीने में पेट्रोलियम एवं पेट्रोरसायन के प्रमुख कारोबार में दो लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करने की योजना बनाई है। यह बात आज समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कही।

पेट्रोलियम मंत्रालय जासूसी में अब तक 7 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पेट्रोलियम मंत्रालय से गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप में आज दो ऊर्जा सलाहकार को गिरफ्तार किया है। कॉरपोरेट जासूसी के एक संदिग्ध मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कल तेल मंत्रालय के दो अधिकारियों, रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के एक कर्मचारी और दो बिचौलिये को पैसे के लिए ऊर्जा कंपनियों को […]

ये पढ़ा क्या?
X