RCB

बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

RCB vs CSK: विराट कोहली सीजन में 400 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया

चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर फाफ डुप्लेसिस ने 13 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान अपने 400 रन पूरे कर लिए। वे आईपीएल के 13वें सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

RR vs RCB: विराट कोहली के लिए सिरदर्द बने एरॉन फिंच! 9 मैच में जड़ा सिर्फ एक अर्धशतक; फैंस ने की टीम से बाहर करने की मांग

फिंच ने इस सीजन में अब तक 9 मैचों में हिस्सा लिया है। वे सिर्फ एक मुकाबले में 50 के स्कोर को पार कर सके हैं। फिंच ने 9 मैच में 22.77 की औसत से 205 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 114.52 का ही रहा है। फिंच का उच्चतम स्कोर 52 रन है।

RR vs RCB: राजस्थान ने 9 मैच में 5वीं बार बदली ओपनिंग जोड़ी, 12.5 करोड़ सैलरी वाले बेन स्टोक्स का फ्लाप शो जारी

स्टोक्स को 2018 में राजस्थान ने 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। उनका प्रदर्शन नाम के अनुसार नहीं रहा है। 2018 में 13 मैच में 16.33 की औसत से 196 रन बनाए थे और 8 विकेट लिए थे। 2019 में 9 मैच में 20.50 की औसत से 123 रन बनाने के साथ 6 विकेट लिए थे।

IPL 2020: MS Dhoni ने फिर से बदला अपना लुक, फैंस को आई 2011 के माही की याद

सीएसके अपने 7 मुकाबलों में से केवल 2 ही मैच जीत सकी है। 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में सीएसके छठे स्थान पर है। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए टीम को लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

विराट कोहली ने रचा इतिहास, RCB के लिए बनाया नया रिकॉर्ड; रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी भी की

चेन्नई के खिलाफ कोहली ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को संभाला। दुबे और कोहली ने आखिरी ओवरों में 34 गेंद पर 76 रन की साझेदारी की। आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन बनाए।

‘आरसीबी पर फिर से लौट आया शनि का प्रकोप’, वीरेंद्र सहवाग ने लिए विराट कोहली की टीम के मजे

दिल्ली की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। उसके 8 अंक हो गए हैं। दिल्ली ने आरसीबी को 197उसे रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

RCB vs MI: लॉकडाउन के बाद आउट ऑफ फॉर्म हुए विराट कोहली, 13 साल में पहली बार IPL में किया इतना खराब प्रदर्शन

आरसीबी की टीम के शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन अब तक इस सीजन में अर्धशतक लगा चुके हैं। देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स ने पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके फिंच ने मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया। सिर्फ कोहली ऐसा करने में नाकाम रहे हैं।

14 महीने बाद मैदान पर उतरेंगे महेंद्र सिंह धोनी, पहले ही मैच में तोड़ सकते हैं एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड

आईपीएल में धोनी के रिकॉर्ड की बात करें तो वे सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी हैं। माही ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी 10 सीजन और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स का नेतृत्व एक सीजन में किया है। इस दौरान उन्होंने कुल 174 मैचों में कप्तानी की है।

IPL शुरू होने की कहानी; ललित मोदी ने बनाया था मास्टर प्लान, मुकेश अंबानी ने खरीदी थी सबसे महंगी टीम

ललित मोदी ने 2007 में दिल्ली में इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल को लांच किया था। उस दौरान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी वहां मौजूद थे।

पतंग लूटने के चक्कर में विराट कोहली की संकट में फंस गई थी जान, दोस्त ने बचाई थी जिंदगी

विराट कोहली फिलहाल आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई में है। उनकी कप्तानी में अब तक आरसीबी की टीम चैंपियन नहीं बनी है। कोहली ने कहा है कि इस बार की टीम उनकी बेस्ट और खिताब जीत सकती है।

RCB के पूर्व कोच ने विराट कोहली को ठहराया चैंपियन नहीं बनने का जिम्मेदार, कहा- गलत खिलाड़ियों को करते थे सपोर्ट

रे जेनिंग्स के कोच रहते हुए आरसीबी की टीम दो बार फाइनल खेली थी। 2009 में अनिल कुंबले कप्तान थे। वहीं, 2011 में डेनियल विटोरी के हाथों में बागडोर थी।

इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया 5 साल बाद सीरीज जीता; फॉर्म में लौटे दिल्ली, पंजाब और आरसीबी के प्लेयर

मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 303 रन के लक्ष्य को 49.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। उसके लिए विकेटकीपर एलेक्स कैरी और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी भी की।

IPL से पहले गौतम गंभीर ने दी कोहली को सलाह, 2 बार के चैंपियन ने विराट और MS Dhoni की कप्तानी में बताया फर्क

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर को होगी। धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

IPL 2020 से पहले बैट की मरम्मत करते दिखे विराट कोहली, हार्दिक पंड्या ने की खिंचाई; देखें VIDEO

आठों टीमों के खिलाड़ी यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 53 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

IPL Controversy: जब गुस्से में अंपायर के रूम में घुस गए थे विराट कोहली, आखिरी गेंद पर गलत फैसले से हारा था RCB

अंपायर के फैसले से मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी नाराज नजर थे। उन्होंने कहा था कि जब वह मैदान से बाहर गए तब किसी ने बताया कि वह एक नो-बॉल थी। इस तरह के फैसले खेल के लिए अच्छे नहीं हैं।

‘सुरेश रैना के नहीं रहने पर धोनी का बदलेगा रोल, केएल राहुल बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन’, पूर्व भारतीय ओपनर का दावा

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, ‘‘जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी करते हैं और जैसी उनकी मानसिकता है, वे रॉकेट साबित होंगे। वे भारतीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हो सकते हैं। इतना ही नहीं राहुल ऑरेंज कैप भी जीत लें।’’

‘हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं, मस्ती के लिए नहीं,’ जानिए विराट कोहली को क्यों देनी पड़ी खिलाड़ियों को नसीहत

आईपीएल 2020 जैव सुरक्षित वातावरण में दर्शकों के बिना खेला जाएगा। कोहली ने कहा कि शुरू में यह अजीब लगेगा लेकिन खिलाड़ी जल्द ही इससे सामंजस्य बिठा लेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कहेंगे कि यह मुश्किल या अजीब नहीं होगा।

IPL 2020
X