Ravindra Jadeja

IND vs AUS T20: भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी लगा बड़ा झटका, यह ऑलराउंडर हुआ बाहर; एरॉन फिंच के खेलने पर भी संशय

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच अगर सीरीज से बाहर हो जाएंगे तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा। कप्तानी को लेकर टीम को माथापच्ची करनी होगी। उपकप्तान पैट कमिंस टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं। दूसरे उप-कप्तान एलेक्स कैरी पहले मैच में बाहर थे। ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल या स्टीव स्मिथ को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

‘क्या कनकशन विकल्प के तौर पर जडेजा के समान थे चहल?’ ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने उठाए सवाल

हेनरिक्स ने भारतीय पारी के दौरान 22 रन देकर तीन विकेट हासिल करने के बाद 30 रन की पारी भी खेली। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि वह न तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कनकशन विकल्प नियम पर सवाल उठा रहे हैं और न ही भारत के विकल्प मांगने के अधिकार पर।

गंभीर हो सकती है रविंद्र जडेजा की चोट, ड्रेसिंग रूम में आया था चक्कर; मैच के बाद साथी खिलाड़ी ने खोला राज

चहल टीम में शामिल नहीं थे, वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविंद्र जडेजा के कनकशन विकल्प के तौर पर आए और उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाकर मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई।

रविंद्र जडेजा के बदले बीच मैच प्लेइंग 11 में शामिल हुए युजवेंद्र चहल; झटके 3 विकेट, भड़क गए ऑस्ट्रेलियाई कोच

India vs Australia 1ST ODI: बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा था, ‘पहले टी20 की पहली पारी के आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा के हेलमेट में गेंद लगी है। दूसरी पारी में युजवेंद्र चहल उनकी जगह बतौर कॉनकशन सबस्टीट्यूट शामिल होंगे।’

Ind vs Aus: रविंद्र जडेजा ने लगातार दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कूटा, MS Dhoni का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

IND vs AUS 1ST ODI: रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का ही नतीजा रहा कि टीम इंडिया पहले टी20 में 160 रन का आंकड़ा छू पाई। जडेजा जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे, तब भारत का स्कोर 13.5 ओवर में 5 विकेट पर 92 रन थे।

IND vs AUS: हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, लेकिन धोनी-युवी से रह गए पीछे

रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या की पारी की मदद से ही तीसरे वनडे में भारत का स्कोर 300 के पार का पहुंच पाया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 302 रन बनाए। कोहली ने 5 चौके की मदद से 78 गेंद में 63 रन बनाए।

डोपिंग की दोषी पाई गई नेशनल चैंपियन, दुबई की लैब से 19 महीने बाद आई रिपोर्ट; धोनी-विराट का भी लिया गया सैंपल

NADA ने दुबई में हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में क्रिकेटरों के 48 सैंपल एकत्र किए। उन्हें परीक्षण के लिए जर्मनी की कोलोन लैब में भेजा गया है। प्रतियोगिता में 11 भारतीय क्रिकेटरों का परीक्षण किया गया, जबकि अन्य 22 का प्रतियोगिता से बाहर परीक्षण किया गया।

ऋतुराज गायकवाड़ ने जीता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का दिल, CSK के कोच ने भी बांधे युवा बल्लेबाज की तारीफों के पुल

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने गायकवाड़ की टाइमिंग की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘उसकी टाइमिंग शानदार है। उसका खेल प्रवाहमय है। एक छोटे से लड़के में काफी ताकत है। हमें निराशा है कि वह पहले दो या तीन सप्ताह हमारे साथ नहीं रह पाया।’

IPL: MS Dhoni को बोल्ड कर वरुण चक्रवर्ती ने रचा इतिहास, CSK ने तोड़ा मुंबई इंडियंस का यह रिकॉर्ड

मैच में चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक लगाया। वे 23 साल या उससे कम उम्र में चेन्नई के लिए अर्धशतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने।जडेजा इस सीजन में आखिरी गेंद पर छक्का मारकर मैच जीतने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

IPL: 13 साल में चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे शर्मनाक बल्लेबाजी, पहली बार पावरप्ले में 5 विकेट गिरे

चेन्नई की टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट तो 4 रन के निजी स्कोर पर ही गिर गए थे। यह दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोच्ची टस्कर्स केरला के 2 रन पर 4 विकेट गिर गए थे।

‘खराब, बेहद खराब पसंद महेंद्र सिंह धोनी,’ चेन्नई की हार के बाद बोले स्टार फर्राटा धावक योहान ब्लेक

विश्व चैंपियनशिप की 100 मीटर दौड़ के सबसे कम उम्र के चैंपियन ब्लेक ने ट्वीट किया, ‘‘खराब, खराब, बेहद खराब पसंद महेंद्र सिंह धोनी। आप बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ जडेजा से गेंदबाजीं नहीं करा सकते।’

‘सरकारी नौकरी समझ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं कुछ बल्लेबाज,’ बोले वीरेंद्र सहवाग

CSK की टीम यूएई पहुंचने के बाद से ही संघर्ष कर रही है। पहले उसके दल के 12 सदस्यों COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। फिर उनके वरिष्ठ खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से खुद को अलग कर लिया।

KKR vs CSK: रविंद्र जडेजा ने बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़ते हुए पकड़ा कैच, फैंस रह गए हैरान; देखें Video

रविंद्र जडेजा ने अपने बाईं ओर दौड़ते सुनील नरेन का कैच पकड़ा, लेकिन शरीर का संतुलन नहीं बना पाए और जमीन पर घिसटते चले गए। जब उन्हें लगा कि वह बाउंड्री से टकरा जाएंगे तो उन्होंने गेंद फाफ डुप्लेसी की ओर उछाल दी।

मैकेनिकल इंजीनियर और भाजपाई हैं रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा, बहन ने करवाई थी मुलाकात; जानिए लव स्टोरी

रीवा के पिता हरदेव सिंह सोलंकी राजकोट के जाने-माने बिजनेसमैन और कॉन्ट्रैक्टर हैं। रीवा माता-पिता की इकलौती संतान हैं। दूसरी ओर, उनके चाचा हरि सिंह सोलंकी कांग्रेस पार्टी के नेता हैं।

पत्नी रीवा को पुलिसवाले ने सरेआम मारी थी थप्पड़, अब महिला पुलिस कॉन्स्टेबल से उलझे क्रिकेटर; पढ़िए कब-कब रहे विवादों में

रीवा ने यह भी आरोप लगाया था कि पुलिस वाले ने उनके बाल खींचे और बेटी के गले पर भी हाथ रखा था। रीवा ने बताया था कि उस वक्त उनकी गाड़ी में 11 महीने की बच्ची और मां प्रफुल्ला सोलंकी भी थीं।

बिना मास्क पत्नी संग कार में घूम रहे थे रविंद्र जडेजा, जुर्माना भरने को लेकर महिला पुलिसकर्मी से हुई बहस

देश भर में 22 लाख से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। हालांकि, देश में कई दिनों के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के केसों की संख्या में कमी आई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 53,601 नए केस मिले हैं और 871 लोगों की मौत हुई है।

भारतीय दिग्गज ने रविंद्र जडेजा को ऑलटाइम बेस्ट फील्डर चुना, कैफ को बताया युवराज और कोहली से बेहतर

विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 251, कपिल देव ने 135, युवराज सिंह ने 137, मोहम्मद कैफ ने 69, सुरेश रैना ने 167 और रविंद्र जडेजा ने 115 कैच लिए हैं।

‘महेंद्र सिंह धोनी सबसे महान, उनका दरवाजा 24 घंटे सबके लिए खुला’, अफगानिस्तान के ऑलराउंडर ने की माही की तारीफ

मोहम्मद नबी के अलावा अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शाहजाद और करिश्माई स्पिनर राशिद खान भी धोनी की तारीफ कर चुके हैं। राशिद आईपीएल में हैदराबाद की टीम के लिए ही नबी के साथ खेलते हैं। दोनों खिलाड़ी आईपीएल में कई बार धोनी के खिलाफ खेल चुके हैं।

ये पढ़ा क्या?
X