Ravichandran Ashwin

IND vs NZ: रविचंद्रन अश्विन को विपक्षी टीम ने कर लिया था अगवा; उंगलियां काट देने की मिली धमकी, दिग्गज ने सुनाया किस्सा

IND vs nz: अश्विन भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं। उनकी फिरकी से विराट सेना को काफी उम्मीदें होंगी।

ICC टेस्ट रैंकिंग में तेज गेंदबाजों का दबदबा, टॉप-10 में भारत के रविचंद्रन अश्विन ही इकलौते स्पिनर

दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा वनडे में भी चौथे नंबर पर कायम हैं। वे टेस्ट में भी चौथे नंबर पर हैं। टेस्ट के नंबर वन गेंदबाज पैट कमिंस वनडे रैंकिंग में पांचवें नंबर पर हैं। इंग्लैंड के क्रिस वोक्स भी छठे नंबर पर कायम हैं।

‘कभी-कभी शानदार काम भी अनदेखा रह जाता है’, सौरव गांगुली ने ट्वीट कर की रविचंद्रन अश्विन की तारीफ

रविचंद्रन अश्विन इस दशक में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में नंबर एक पर हैं। उनकी यह उपलब्धि काफी बड़ी है, इसके बावजूद उनके नाम की चर्चा नहीं हो रही है। फैंस के बीच यह ऑफ स्पिनर उतना चर्चित नहीं रहा है, जिसका वह हकदार था।

India Shining: विराट कोहली ने इस दशक में सबसे ज्यादा शतक और रन बनाए, रविचंद्रन अश्विन ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

विराट ने अब तक कुल 401 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 21444 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम 70 शतक हैं। यदि इस दशक की बात करें तो विराट कोहली ने किसी भी दूसरे क्रिकेटर से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक और रन बनाए हैं।

विजडन की दशक की टीम: विराट कोहली को टेस्ट की कमान, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को भी मिली जगह

कोहली विजडन की दशक की वनडे टीम में भी शामिल हैं। वनडे टीम में कोहली के अलावा अन्य भारतीयों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के नाम भी शामिल हैं।

Tamil Nadu vs Punjab T20 Playing 11, Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 Live Score Updates: अश्विन की फिरकी पर गिरेंगे विकेट या गिल का चलेगा बल्ला, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Tamil Nadu vs Punjab, TN vs PUN T20 Dream11 Team Prediction, Playing 11, Squad, Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 Live Cricket Score Streaming Online: Tamil Nadu vs Punjab, Super League, Group-B मैच का लाइव प्रसारण आप Star Sports 2, Star Sports 2 HD, पर देख सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी देख दंग हुए हरभजन सिंह, कहा-वनडे और टी20 में भी मिले मौका

अश्विन ने सीमित ओवरों का पिछला मैच जुलाई 2017 में खेला था जिसके बाद कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने सीमित ओवरों के प्रारूप में अश्विन और जडेजा की जगह ले ली।

Vijay Hazare Trophy के Final में BCCI का लोगो लगा हेलमेट पहनकर खेले रविचंद्रन अश्विन, भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

अश्विन पर कितना जुर्माना लगाना है, या नहीं लगाना है इसका फैसला मैच रेफरी चिन्मय शर्मा को करना है। हालांकि, अश्विन ने BCCI के कपड़ों संबंधों नियमों को तोड़ा है।

IND vs SA:लंबे समय बाद वापसी कर रहे रविचंद्रन अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 350 विकेट

IND vs SA, 1st Test: रोहित शर्मा इस मैच में जहां बतौर टेस्ट ओपनर डेब्यू कर रहे थे। वहीं, अश्विन लंबे समय बाद वापसी। दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया।

India vs South Africa 1st Test : भारतीय गेंदबाजों की फिरकी में घूमा साउथ अफ्रीका, 203 रनों से जीता पहला टेस्ट

मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में 5 तो जडेजा ने 4 विकेट झटके। वहीं, अश्विन ने 350 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए हैं।

Ravichandran Ashwin Birthday: डेब्यू टेस्ट में ही चुने लिए गए थे मैन ऑफ द मैच, सबसे तेज 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है नाम

Ravichandran Ashwin Birthday: अश्विन की गिनती ऐसे गेंदबाजों में होती है तो सीमित ओवरों के फॉर्मेट से टेस्ट क्रिकेट का महान गेंदबाज बना। उन्होंने अनिल कुंबले के बाद भारतीय स्पिन आक्रमण की कमान संभाली।

खराब फॉर्म के कारण BCCI ने दिखाया टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता, अब प्रिटी जिंटा की टीम की कमान संभाल सकते हैं केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2014 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। तब टूर्नामेंट के फाइनल में उसे कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से टीम कभी भी आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई।

IND vs WI: इस खास वजह से अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को मिला मौका, कोच शास्त्री ने दिया जवाब

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अंतिम 11 में अश्विन की जगह जडेजा को चुने जाने पर सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज भी ‘आश्चर्यचकित’ हुए थे।

रविचंद्रन अश्विन ने कोहली और अनुष्का के साथ बोट पर मस्ती करते फोटो पोस्ट की, यूजर्स ने पूछा- विराट तो तेरा दुश्मन है ना

अश्विन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विराट कोहली, उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा, केएल राहुल के साथ समुद्र में बोट पर मस्ती करती एक फोटो पोस्ट की। उनकी यह फोटो थोड़ी ही देर में वायरल हो गई और यूजर्स कमेंट्स करने लगे।

..तो क्या रविचंद्रन अश्विन के करियर पर लग गया विराम, हरभजन सिंह ने बताई वजह

गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा था कि ये एक चौकाने वाला फैसला है कि जिस खिलाड़ी का इतना शानदार प्रदर्शन रहा हो वो टीम का हिस्सा नहीं है।

रविचंद्रन अश्विन को IPL में भी लग सकता है बड़ा झटका, KXIP ट्रेड पर कर रही विचार

IPL 2020, KXIP: अश्विन को 7.6 करोड़ के प्राइस में पंजाब ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। उन्होंने अपने पिछले 28 मुकाबलों में 25 विकेट झटके हैं।

VIDEO: रविचंद्रन अश्विन ने अनोखे अंदाज में गेंदबाजी की, एक ओवर में 2 रन देकर झटके 2 विकेट

गेंद को पीछे छिपा कर गेंदबाजी करने वाला अश्विन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अश्विन की ‘मिस्ट्री बॉल’ को बल्लेबाज भी समय रहते समझ नहीं पाया। उसने हवा में शॉट खेला, लेकिन बाउंड्री के पास कैच आउट हो गया।

KXIP vs CSK : केएल राहुल की तूफानी पारी में उड़ा सीएसके, पंजाब ने 6 विकेट से जीता मैच

डुप्लेसी ने 96 रनों की खेली तूफानी पारी, जिसके जवाब में केएल राहुल ने बनाए आतिशी 71 रन।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit