Ravi Shastri

1983 वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह और रवि शास्त्री में भिड़ंत, भारतीय कोच ने लिया पुराना बदला

2011 वर्ल्ड कप जीत के 9 साल पूरे होने पर रवि शास्त्री ने ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह का नाम नहीं लिखा था। तब युवराज ने उनसे कहा था कि आप मेरा और धोनी का नाम टैग कर सकते थे।

बिल पेमेंट के समय गायब हो जाते थे सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री खा जाते थे दो आदमियों का खाना

1983 वर्ल्ड कप जीत के आज यानी 25 जून 2020 को 37 साल हो गए। टीम इंडिया कपिल देव की कप्तानी में पहली बार चैंपियन बनी थी। उसके बाद 2011 में टीम को सफलता मिली थी।

सुरेश रैना के सामने रवि शास्त्री को लेकर कपिल देव का खुलासा, कहा- उनमें नहीं था टैलेंट…

कपिल देव ने बातचीत की शुरुआत यो यो टेस्ट से की। उन्होंने सुरेश रैना से पूछा कि ये यो यो टेस्ट क्या है? फिर पूछा कि आपकी वनडे कैप नंबर क्या है? रैना इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए।

‘जमाना बड़े शौक से सुन रहा था, हम ही सो गए दास्तां कहते-कहते’, ऋषि कपूर के निधन पर खेल जगत ने यूं जताया शोक

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर ऋषि कपूर के निधन की खबर सबको दी। अमिताभ बच्चन ने कहा कि वे बर्बाद हो गए हैं। ऋषि कपूर पिछले साल अमेरिका से भारत कैंसर का इलाज करा कर लौटे थे।

Happy Birthday Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर को बर्थडे पर मां से मिले ‘बप्पा’, भारत रत्न ने शेयर की तस्वीर

Happy Birthday Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक लगाए। टेस्ट में उनके नाम 68 और वनडे में 96 अर्धशतक हैं। रनों की बात करें तो सचिन ने 200 टेस्ट में 15921 और 463 वनडे में 18426 रन बनाए हैं।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अचानक कप्तान का आदेश सुन रह गया था हैरान- दिनेश कार्तिक ने शेयर की ड्रेसिंग रूम की बातें

न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 18 रन से हरा दिया था। महेंद्र सिंह धोनी को 7वें नंबर पर खेलने के लिए भेजा गया था। उन्होंने 50 रन बनाए थे।

युवराज सिंह ने रवि शास्त्री को किया ट्रोल, गलती सुधारकर भारतीय कोच बोले- तुस्सी लीजेंड हो

युवराज ने उस वर्ल्ड कप में 9 मैच में 362 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए थे। युवराज ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया था। वे टूर्नामेंट के चौथे सबसे सफल गेंदबाज थे। उन्होंने 15 विकेट अपने नाम किए थे।

रवि शास्त्री ने रविंद्र जडेजा का सुपरमैन कैच वाला फोटो शेयर किया, फैंस बोले- आपको इस्तीफा दे देना चाहिए

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड की टीम वेलिंगटन में पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरे टेस्ट भी टीम इंडिया की हालत अच्छी नहीं। दूसरी पारी में भारतीय टीम के 6 विकेट 90 रन पर गिर चुके हैं।

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा, मयंक के साथ अब नया खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में वे टिम साउदी की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए थे। वहीं, दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा था। वे दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 30 रन ही बने सके थे।

ICC ने रवि शास्त्री की फोटो पोस्ट कर कैप्शन पूछा, ट्रोल होने लगे टीम इंडिया के हेड कोच

आईसीसी ने अपने ट्विटर अकॉउंट से शास्त्री की एक तस्वीर शेयर की जिसमें वे अपने दोनों हाथ फैला के खड़े हैं। आईसीसी ने इस तस्वीर को शेयर कर लिखा “कैप्शन दिस”, बस फिर क्या था यूजर्स ने उनकी इस तस्वीर पर फनी कैप्शन लिखना शुरू कर दिये कुछ ने उन्हें ट्रोल भी किया।

नवरात्रि की शुभकामनाएं देने पर ट्रोल हुए रवि शास्त्री, यूजर्स बोले- 9 दिन तक दारू नहीं पीना, नहीं तो महंगा पड़ेगा

शास्त्री ने नवरात्रि शुरु होने पर भक्ति-भाव के साथ उन्होंने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट डाला जिसमें उन्होंने यूजर्स को नवरात्रि की बधाई दी। लेकिन यूजर्स ने उन्हें इसके लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया।

India vs South Africa Test Series: ऋषभ पंत को खिलाने को लेकर विराट कोहली और चयनकर्ताओं में ठनी

India vs South Africa Test Series: वर्ल्ड कप के बाद से टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को साबित करने के कई मौके दिए, लेकिन वे स्कोर करने में नाकामयाब रहे। वे हमेशा ऐसे शॉट खेलकर आउट हुए, जिस पर नौसिखया बल्लेबाज ही पवेलियन लौट सकता है।

अब मुश्किल होगा टीम इंडिया में जगह बनाना, यो-यो टेस्ट का स्कोर 17 करने की तैयारी में रवि शास्त्री

मोहम्मद शमी और अंबाती रायडू यो-यो टेस्ट पास करने में असफल रह चुके हैं। युवराज सिंह और संजू सैमसन को भी इसे पास करने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।

T20 World Cup: कोच रवि शास्त्री ने दी युवाओं को निखारने की सलाह, कहा- लक्ष्य को देखते हुए लगाएं निशाना

शास्त्री ने कहा, ‘‘इस दौरान साथ ही हमें इस लक्ष्य से ध्यान नहीं भटकाना होगा कि आप जीत के लिए खेलते हैं। कभी इस लक्ष्य को मत भूलो लेकिन साथ ही युवाओं में निवेश करो।’’ शास्त्री ने साथ ही कहा कि अंक दांव पर लगे होने के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप गंभीर टूर्नामेंट है।

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी में 20% का इंक्रीमेंट, विराट कोहली से मिल सकते हैं 3 करोड़ रुपए ज्यादा

रवि शास्त्री की सीटीसी (कॉस्ट टू कंपनी) में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है। अब उनका सालाना पैकेज करीब 9.5 से 10 करोड़ रुपए के बीच हो सकता है। बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के तहत विराट कोहली की सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपए है।

VIDEO: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने जब गाया बॉब मार्ले का पॉप सॉन्ग, देखें कैसे की मस्ती

बॉब मार्ले की गिनती दुनिया के जाने-माने प्रसिद्ध गायकों और गीतकारों में होती है। बॉब मार्ले ने जमैका को दुनिया के नक्शे पर जगह दिलाई। उनका महज 36 साल की उम्र में ही निधन हो गया था।

Team India Head Coach: टीम इंडिया के कोच का ऐलान शाम 7 बजे, रवि शास्त्री को फिर मिल सकता है मौका

क्रिकेट सलाहकार समिति में कपिल देव के अलावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। शास्त्री के स्काइप के जरिए साक्षात्कर देने की उम्मीद है। रवि शास्त्री के फिर से कोच बनाए जाने के कई कारण हैं। कप्तान विराट कोहली भी चाहते हैं कि शास्त्री ही कोच बनाए जाएं।

BCCI ने मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री समेत 6 उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट किए, 16 को मुंबई में होगा इंटरव्यू

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में कुल 3 भारतीय हैं। इन सभी का 16 अगस्त को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू होगा। साक्षात्कार के लिए सभी उम्मीदवारों को अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा।