Ravi Shastri

रवि शास्त्री ने रविंद्र जडेजा का सुपरमैन कैच वाला फोटो शेयर किया, फैंस बोले- आपको इस्तीफा दे देना चाहिए

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड की टीम वेलिंगटन में पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरे टेस्ट भी टीम इंडिया की हालत अच्छी नहीं। दूसरी पारी में भारतीय टीम के 6 विकेट 90 रन पर गिर चुके हैं।

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा, मयंक के साथ अब नया खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में वे टिम साउदी की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए थे। वहीं, दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा था। वे दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 30 रन ही बने सके थे।

ICC ने रवि शास्त्री की फोटो पोस्ट कर कैप्शन पूछा, ट्रोल होने लगे टीम इंडिया के हेड कोच

आईसीसी ने अपने ट्विटर अकॉउंट से शास्त्री की एक तस्वीर शेयर की जिसमें वे अपने दोनों हाथ फैला के खड़े हैं। आईसीसी ने इस तस्वीर को शेयर कर लिखा “कैप्शन दिस”, बस फिर क्या था यूजर्स ने उनकी इस तस्वीर पर फनी कैप्शन लिखना शुरू कर दिये कुछ ने उन्हें ट्रोल भी किया।

नवरात्रि की शुभकामनाएं देने पर ट्रोल हुए रवि शास्त्री, यूजर्स बोले- 9 दिन तक दारू नहीं पीना, नहीं तो महंगा पड़ेगा

शास्त्री ने नवरात्रि शुरु होने पर भक्ति-भाव के साथ उन्होंने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट डाला जिसमें उन्होंने यूजर्स को नवरात्रि की बधाई दी। लेकिन यूजर्स ने उन्हें इसके लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया।

India vs South Africa Test Series: ऋषभ पंत को खिलाने को लेकर विराट कोहली और चयनकर्ताओं में ठनी

India vs South Africa Test Series: वर्ल्ड कप के बाद से टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को साबित करने के कई मौके दिए, लेकिन वे स्कोर करने में नाकामयाब रहे। वे हमेशा ऐसे शॉट खेलकर आउट हुए, जिस पर नौसिखया बल्लेबाज ही पवेलियन लौट सकता है।

अब मुश्किल होगा टीम इंडिया में जगह बनाना, यो-यो टेस्ट का स्कोर 17 करने की तैयारी में रवि शास्त्री

मोहम्मद शमी और अंबाती रायडू यो-यो टेस्ट पास करने में असफल रह चुके हैं। युवराज सिंह और संजू सैमसन को भी इसे पास करने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।

T20 World Cup: कोच रवि शास्त्री ने दी युवाओं को निखारने की सलाह, कहा- लक्ष्य को देखते हुए लगाएं निशाना

शास्त्री ने कहा, ‘‘इस दौरान साथ ही हमें इस लक्ष्य से ध्यान नहीं भटकाना होगा कि आप जीत के लिए खेलते हैं। कभी इस लक्ष्य को मत भूलो लेकिन साथ ही युवाओं में निवेश करो।’’ शास्त्री ने साथ ही कहा कि अंक दांव पर लगे होने के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप गंभीर टूर्नामेंट है।

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी में 20% का इंक्रीमेंट, विराट कोहली से मिल सकते हैं 3 करोड़ रुपए ज्यादा

रवि शास्त्री की सीटीसी (कॉस्ट टू कंपनी) में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है। अब उनका सालाना पैकेज करीब 9.5 से 10 करोड़ रुपए के बीच हो सकता है। बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के तहत विराट कोहली की सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपए है।

VIDEO: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने जब गाया बॉब मार्ले का पॉप सॉन्ग, देखें कैसे की मस्ती

बॉब मार्ले की गिनती दुनिया के जाने-माने प्रसिद्ध गायकों और गीतकारों में होती है। बॉब मार्ले ने जमैका को दुनिया के नक्शे पर जगह दिलाई। उनका महज 36 साल की उम्र में ही निधन हो गया था।

Team India Head Coach: टीम इंडिया के कोच का ऐलान शाम 7 बजे, रवि शास्त्री को फिर मिल सकता है मौका

क्रिकेट सलाहकार समिति में कपिल देव के अलावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। शास्त्री के स्काइप के जरिए साक्षात्कर देने की उम्मीद है। रवि शास्त्री के फिर से कोच बनाए जाने के कई कारण हैं। कप्तान विराट कोहली भी चाहते हैं कि शास्त्री ही कोच बनाए जाएं।

BCCI ने मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री समेत 6 उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट किए, 16 को मुंबई में होगा इंटरव्यू

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में कुल 3 भारतीय हैं। इन सभी का 16 अगस्त को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू होगा। साक्षात्कार के लिए सभी उम्मीदवारों को अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा।

विराट कोहली की कोच के तौर पर पहली पसंद रवि शास्त्री, कहा- उनके इस पद पर बने रहने पर खुशी होगी

कोच के तौर पर विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री ही हैं। विराट का कहना है कि शास्त्री यदि मुख्य कोच बने रहेंगे तो उन्हें खुशी होगी। रवि शास्त्री और टीम इंडिया के अन्य कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 तक ही था, लेकिन बीसीसीआई ने इसे भारत के वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ा दिया है। भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 सितंबर को खत्म होगा।

IND vs NZ: ड्रेसिंग रूम की बालकनी से धोनी की जर्सी क्यों लहराने लगे रवि शास्त्री, जानिए यहां

World Cup 2019: बारिश के चलते मैच शुरू नहीं पाने के कारण दर्शक पहले से ही निराश थे, इस दौरान टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के नीचे बैठे दर्शकों के लिए कोच रवि शास्त्री ने कुछ ऐसा किया कि दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई।

कोच रवि शास्त्री ने दिए संकेत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम

इस सीरीज के बाद टीम को अपने घर पर 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा लेना है। टी-20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

टेस्ट क्रिकेट में विराट प्रदर्शन के लिए युवा बल्लेबाजों को कप्तान कोहली ने दी ये नसीहत

कोहली ने कहा कि भारत के मौजूदा टेस्ट क्रिकेटर युवा पीढी के लिये उदाहरण पेश करने की कोशिश में हैं । उन्होंने कहा कि वह भारत को टेस्ट क्रिकेट में महाशक्ति बनते देखना चाहते हैं ।

जब शराब पी रहे रवि शास्‍त्री के कमरे में घुसे थे सुनील गावस्‍कर, जो कहा उससे ‘सारा नशा हो गया खत्‍म’

शास्‍त्री का कोचिंग स्‍टाइल साइडलाइन होकर रहने वाला नहीं है। विराट कोहली से लेकर रविचंद्रन अश्विन तक बता चुके हैं कि शास्‍त्री कैसे उन्‍हें तकनीकी सहायता मुहैया करा चुके हैं।

IND vs AUS: शास्‍त्री बोले- 1983 वर्ल्‍ड कप के बराबर है ऑस्‍ट्रेलिया में पहली टेस्‍ट सीरीज जीत, विराट को सैल्‍यूट

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने आस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की टेस्ट श्रृंखला में पहली जीत को 1983 की विश्व कप में ऐतिहासिक जीत के बराबर बताया और कहा कि ‘यह विश्व कप जीत से बड़ी नहीं तो उसकी बराबरी की है।’

रवि शास्‍त्री से मुकाबले एक-चौथाई रकम पाएंगे महिला क्रिकेट टीम के कोच : रिपोर्ट्स

महिला क्रिकेट टीम के कोच डब्लू वी रमन के 1.75 करोड़ रुपये सलाना मिलेगा जो कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी से उन्हें मिलने वाली रकम की दोगुनी है।

ये पढ़ा क्या?
X