Ranji Trophy

राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारतीय टीम में खेल चुके क्रिकेटर की घर में लाश मिली, खुदकुशी की आशंका

एम सुरेश कुमार ने अंडर-19 टीम का हिस्सा रहते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला था। तब न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम में स्टीफन फ्लेमिंग और डियोन नैश जैसे स्टार खिलाड़ी भी थे। एम सुरेश कुमार ऑलराउंडर थे।

‘सचिन को देखकर हो गया था ‘ब्लैंक’, कैफ के कारण 0 पर आउट कर पाया,’ भुवनेश्वर ने बताई थी करियर बदलने वाली मैच की स्टोरी

उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए भुवनेश्वर ने अपने स्पैल की 14वीं गेंद पर सचिन को आउट किया था। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज की कटर सचिन के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुई पैड से टकराई और हवा में उछल गई। डीप शॉर्ट लेग पर खड़े शिवाकांत ने उनका कैच लिया।

IPL से पहले बीसीसीआई ने जारी की SOP: 60 साल से ज्यादा वाले नहीं बनेंगे ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा, खिलाड़ियों को भरना होगा सहमति फॉर्म

एसओपी के अनुसार, हालांकि, बीसीसीआई कोरोना की संक्रामक दर को लेकर चिंतित है। उसके लिए खिलाड़ियों, कर्मचारियों और हितधारकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है। यही वजह है कि बीसीसीआई निवारक उपायों पर समझौता नहीं करना चाहेगा।

आर्थिक तंगी के कारण स्वीपर बनने को तैयार था यह क्रिकेटर, शाहरुख खान ने बदल दी जिंदगी

2017 में रिंकू को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 लाख रुपए में खरीदा, लेकिन उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। उसमें भी उन्हें बल्लेबाजी नहीं मिली। टीम ने उन्हें ऑक्शन में डाल दिया। इसके बाद 2018 में केकेआर ने उन पर बड़ा दांव लगाया।

सौराष्ट्र को रणजी चैंपियन बनाने वाले शेल्डन जैक्सन ने छोड़ी टीम, जानिए 2 सीजन में 800 रन बनाने वाले बैट्समैन ने क्यों लिया ऐसा फैसला

शेल्डन जैक्सन ने 76 प्रथम श्रेणी मैच में 49.42 की औसत से 5634 रन बनाए हैं। इस दौरान 19 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं।

कोरोना का असर: भारतीय क्रिकेटरों ने 3 महीने बाद की नेट प्रैक्टिस, लार के बिना अभ्यास करते दिखे गेंदबाज

इस बीच, कई भारतीय क्रिकेटरों ने भी मैदान पर उतरकर अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को धार देने की कोशिश शुरू कर दी है। आईसीसी के प्रतिबंध के बाद भारतीय गेंदबाज बॉल पर लार का इस्तेमाल किए बिना बॉलिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

नहीं रहे रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज राजिंदर गोयल, डाकू भी मानते थे उनकी प्रतिभा का लोहा

राजिंदर गोयल ने रणजी ट्रॉफी में में 637 विकेट लिए थे। अब तक कोई भी दूसरा गेंदबाज रणजी ट्रॉफी में 600 या उससे ज्यादा विकेट नहीं ले पाया है। उनके निधन पर बीसीसीआई के अलावा कई पूर्व क्रिकेटरों ने दुख जताया है।

बंगाल क्रिकेटरों को एक हफ्ते में मिलेंगे रणजी ट्रॉफी प्राइज मनी के एक करोड़, भारतीय क्रिकेटर के सवाल पर कैब का आश्वासन

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार चैंपियन बनने वाले सौराष्ट्र को उसकी पुरस्कार राशि के दो करोड़ रुपए गत बुधवार को मिल गए। एक सूत्र ने बताया, ‘सौराष्ट्र के लिए भुगतान 17 जून 2020 को जारी किया गया था।’

श्रीसंत को मिल सकता है रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका, साबित करनी होगी फिटनेस

श्रीसंत ने कहा, ‘मैं इसे अपनी दूसरी पारी के तौर पर नहीं देख रहा हूं। मैंने सात साल क्रिकेट मिस किया है। पिछली बार जब मैं खेल रहा था तब से अब क्रिकेट बहुत बदल गया है।’

एशियाई गोल्ड मेडलिस्ट फुटबॉलर चुन्नी गोस्वामी नहीं रहे, उनकी कप्तानी में बंगाल क्रिकेट टीम ने खेला था रणजी फाइनल

चुन्नी गोस्वामी ने भारत के लिए बतौर फुटबॉलर 1956 से 1964 तक 50 मैच खेले। बतौर क्रिकेटर उन्होंने 1962 और 1973 के बीच 46 प्रथम श्रेणी मैचों में बंगाल का प्रतिनिधित्व किया।

रणजी ट्रॉफी के टॉप स्कोरर चाहते हैं महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी, विकेट के पीछे उनका कोई मुकाबला नहीं

IPL 2020 wasim jaffer on ms dhoni: महेंद्र सिंह धोनी IPL 2020 से मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को फिलहाल 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। फैंस धोनी को खेलते देखना चाहते हैं।

Ranji Trophy: इस सीजन विवादों में रहा रणजी ट्रॉफी, कमेंटेटर ने कहा था हर भारतीय को आनी चाहिए हिंदी

Ranji Trophy: फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र और बंगाल के बीच राजकोट में खेला गया। मैच ड्रॉ रहने के बाद पहली पारी में बढ़त के आधार पर सौराष्ट्र को विजेता घोषित किया गया।

Ranji Trophy Final 2020, Saurashtra vs Bengal: मजूमदार की फिफ्टी ने मैच में कराई बंगाल की वापसी, यहां जानिए मैच का स्कोर

Ranji Trophy Final 2019-20, Saurashtra vs Bengal 4th Day: राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मैच में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसकी पहली पारी 425 रन पर ऑलआउट रही। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए धर्मेंद्रसिंह जडेजा 33 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

Ranji Trophy Final 2019-20, Saurashtra vs Bengal 3rd Day: सुदीप चटर्जी-मनोज तिवारी के दम पर मुकाबले में लौटा बंगाल

Ranji Trophy Final 2019-20, Saurashtra vs Bengal 3rd Day: इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश जीत के साथ घरेलू क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने की होगी। सौराष्ट्र की कमान जयदेव उनादकट के हाथों में है। बंगाल की कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन कर रहे हैं।

Saurashtra vs Bengal, Final: घरेलू मैदान पर बंगाल के खिलाफ धमाल मचाना चाहेगी सौराष्ट्र, इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

Ranji Trophy 2019-20 Final: ईशान पोरेल, मुकेश कुमार और आकाश दीप की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने सेमीफाइनल में शानदार गेंदबाजी की और टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है।

वसीम जाफर ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट से लिया संन्यास, रणजी ट्रॉफी में ‘सचिन’ के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने पत्नी को कहा शुक्रिया

जाफर ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 2006 में इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेला था। जाफर ने केवल दो वनडे खेले जिनमें दस रन बनाये।

रणजी ट्रॉफी 2020: जयदेव उनादकट ने रचा इतिहास; नंबर 1 तेज गेंदबाज बने, 21 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

जयदेव उनादकट ने बिशन सिंह बेदी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 67 टेस्ट मैचों में 266 विकेट लेने वाले बिशन सिंह बेदी ने रणजी ट्रॉफी के 1974/75 सीजन में 64 विकेट हासिल किए थे।

Ranji Trophy 2020 Semi Final: गुजरात ने 13 रन के भीतर गंवाए 5 विकेट, सौराष्ट्र 92 रन से जीता

रणजी ट्रॉफी 2020 का दूसरा सेमीफाइनल राजकोट में सौराष्ट्र और गुजरात के बीच खेला जा रहा है। सौराष्ट्र ने गुजरात को 327 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया है। इससे पहले एक अन्य सेमीफाइनल में मुकाबले कोलकाता ने बंगाल को हरा दिया था।

ये पढ़ा क्या?
X