Ramvilas Paswan

पुलिस की नौकरी छोड़ राजनीति में आए थे रामविलास पासवान, 23 साल में बन गए थे MLA, 8 साल बाद बनाया था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

रामविलास पासवान ने मोदी सरकार के पिछले दो कार्यकालों से मंत्री हैं, वे अभी उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

One Nation One Ration Card के लिए 14 राज्य अभी भी तैयार नहीं, बात कर रहे रामविलास पासवान

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट कर कहा है कि ‘वन नेशन वन राशनकार्ड’ योजना में बचे हुए 14 राज्यों के खाद्य मंत्रियों और सचिवों के साथ इसकी तैयारियों की समीक्षा की गई है और इन सभी राज्यों के साथ काम पूरा कर लेने की समय सीमा भी तय की गई।

तीन कैटेगिरी के होते हैं Ration card, घर बैठे कर सकते हैं आवेदन, ये है तरीका

अक्सर लोगों के मन में राशन कार्ड को लेकर सवाल खड़े होते हैं। राशन कार्ड कैसे बनता है, राशन कार्ड के लिए कौन-कौन अप्लाई कर सकता है और किन्हें इसके जरिए फायदा मिलता और ये कार्ड कितने तरह के होते हैं।

भारतीय न्यायिक सेवा में आरक्षण चाहते हैं दलित सांसद, केंद्रीय मंत्री पासवान बोले- मैं उनकी मांग का समर्थन करता हूं

रामविलास पासवान ने कहा कि “सभी सांसदों ने न्यायिक सेवा में आरक्षण की मांग की है और इंडियन ज्यूडिशियल सर्विस के गठन की मांग की है, क्योंकि जब भी कमजोर वर्ग से जुड़े मामले कोर्ट में जाते हैं, वो अटक जाते हैं।”

मोदी के मंत्री रामविलास पासवान बोले- किसी सरकार में हिम्मत नहीं कि नागरिकता छीन ले, चाहे मुस्लिम हो या ईसाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूरे देश में एनआरसी की मुखालफत किए जाने के बारे में पूछे जाने पर रामविलास ने कहा कि एनआरसी का प्रश्न उठता ही नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि जब प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने स्थिति स्पष्ट कर दी है तो हम तीन कदम आगे क्यों जा रहे हैं।

प्याज की बढ़ती कीमतों पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ उनके ही गृहराज्य में मुकदमा, लोग बोले- कैसे मौसम वैज्ञानिक हैं?

चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट 12 दिसंबर को मामले की सुनवाई करेंगे। ये मामला मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा इलाके के निवासी एम राजू नैय्यर ने दायर किया है। याचिका में वादी ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय मंत्री से मंत्रालय नहीं संभल रहा है।

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के बाद हॉस्पिटल में भर्ती

पासवान, मोदी के करीबी माने जाते हैं और इन्हें राजनीति में ‘मौसम वैज्ञानिक’ के तौर पर भी जाना जाता है।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई का निधन, समस्तीपुर से थे सांसद

एलजेपी के समस्तीपुर से सांसद और रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान का दिल्ली स्थित आरएमएल अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अब देश भर में चलेगा एक ही राशन कार्ड, संसद में बोले मंत्री- ला रहे ‘वन नेशन, वन राशन’

2030 तक देश को गरीबी से मुक्त कराने के लिये खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अनुसार शहरी क्षेत्रों में 50 प्रतिशत और ग्रामीण क्षेत्रों में 75 प्रतिशत आबादी को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के दायरे में लाये जाने की दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है।

ग्रामीणों ने कल केंद्रीय मंत्री के लापता होने पर चिपकाए थे पोस्टर, आज सांसद भाई बांट गए पांच-पांच हजार रुपये

स्थानीय विधायक भी लोजपा पार्टी के ही हैं। आरोप है कि वे भी लंबे समय से क्षेत्र में नहीं पहुंचे थे। ग्रामीणों ने पोस्टर विधायक को खोजकर लाने वाले को 5,000 रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी।

नीतीश को मनाएगी रामविलास पासवान की पार्टी! 2020 विधान सभा चुनाव पर है निशाना

जदयू जिसके लोकसभा में कुल 16 सदस्य हैं, ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में “प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व” की कोई आवश्यकता नहीं की बात करते हुए नरेंद्र मोदी के मंत्रिपरिषद से बाहर रहने का विकल्प चुना है।

Loksabha Elections 2019: राम विलास पासवान ने हाजीपुर से क्यों नहीं लड़ा चुनाव? बताई यह वजह

Loksabha Elections 2019: आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बयान का हवाला देते हुए पूछा गया, ‘आप मौसम वैज्ञानिक हैं। अगर मौसम गड़बड़ाया तो पता नहीं, कोई ठिकाना नहीं हैं?’ उन्होंने जवाब दिया, “ये लोग फर्स्ट ईयर स्टूडेंट हैं।’

प्रधानमंत्री पद पर मायावती के बयान का पासवान ने दिया जवाब- ‘पहले खाता खोलने की कोशिश करें BSP सुप्रीमो’

मायावती ने कहा, ‘यूपी तय करेगा कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा। बसपा और सपा को गठबंधन के सभी प्रत्याशियों की की जीत सुनिश्चित करना चाहिए। यही मेरे लिए सबसे बड़ा तोहफा होगा।’

आरक्षण: रामविलास पासवान की मांग- निजी क्षेत्र में भी 60 फीसदी दो

रामविलास पासवान ने बहस के दौरान कहा कि कल तक आरक्षण का विरोध करने वालों को भी 10 फीसदी आरक्षण मिल रहा है तो इसमें गलत क्‍या है?

बेटी ने कहा- रामविलास पासवान के खिलाफ लड़ूंगी चुनाव, बेटे को ही देते हैं भाव

आशा ने कहा कि उनके पिता ने हमेशा अपनी बेटियों के साथ भेदभाव किया है। आशा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मुझे पार्टी में नकारा गया, जबकि चिराग लोजपा के टिकट पर सांसद बन गया।

पासवान के दामाद बोले- आरजेडी ने टिकट दिया तो ससुर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

अनिल साधु ने कहा था कि रामविलास पासवान को अनुसूचित जाति का नेता कहलाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। इस समुदाय के लोगों को दिग्भ्रमित कर वो सिर्फ वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने वीपी सिंह से की नरेंद्र मोदी की तुलना, ओबीसी आरक्षण लागू कर गंवाई थी सरकार

6 सितंबर को सवर्ण संगठनों ने एससी-एसटी एक्ट संशोधन के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया था लेकिन पासवान इसे विपक्ष की चाल बताते हैं।

मोदी के मंत्री बोले- लालू-मुलायम ने अल्पसंख्यकों को बना रखा था बंधुआ मजदूर, केंद्र सरकार ने किया भला

केंद्र सरकार पर अल्पसंख्यक और दलित विरोधी होने के आरोपों को खारिज करते हुए पासवान ने कहा, ‘‘मोदी सरकार के खिलाफ यह एक दुष्प्रचार है और उसके खिलाफ यह गलत धारणा बनायी जा रही है, जिसकी जोरदार ढंग से काट होनी चाहिए।’’