ramnath kovind

देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कृषि से जुड़े तीन बिल पर किए हस्ताक्षर

कृषि बिल को लेकर विपक्ष लगातार सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है। पंजाब, हरियाणा समेत देश के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन काफी उग्र होता जा रहा है।

Express Investigation Part 1: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, चीफ़ जस्टिस, विपक्षी नेता, सीएम, पत्रकार और उनके परिवार…सब पर है चीन की नज़र

चीन सरकार और चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़ी बड़ी डेटा कंपनी कम से कम 10,000 भारतीयों के रियल टाइम डेटा पर नजर रख रही है। इसमें राजनीति दलों से लेकर बिजनेस, जूडिशरी से लेकर मीडिया से जुड़े लोग, यहां तक कि अपराधी-आरोपी भी शामिल हैं।

चीन पर बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- पड़ोसी ने विस्तारवाद को चालाकी से अंजाम देने का दुस्साहस किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लगातार सातवीं बार देश को संबोधित करेंगे। उनका संबोधन कोरोना वायरस महामारी, चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध और आत्मनिर्भर भारत के तहत सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों के बीच होगा।

होटल में बर्तन धोते थे रियाज, राष्ट्रपति से ‘ईदी’ में मिली साइकिल, जानें- कौन हैं वह

दुर्भाग्यवश, रियाज को अभ्यास के लिये उधार पर ली गई स्पोर्ट्स साइकिल पर निर्भर रहना पड़ रहा था और वह चाहते थे कि उनकी अपनी एक साइकिल हो।

COVID-19 से बचने के लिए राष्ट्रपति ने पार किया अरब सागर, नाम बदल होटल में लिया कमरा

जब इस संवाददाता ने काउंटर क्वेश्चन बन्द नहीं किए तो चिंकारा ने दारू भरकर दो गिलास सामने रख दियो। “पियो” वे बोले, “वाइन ऐन ट्रुथ… डेडली कॉम्बिनेशन…, पियो और सुनो। …जस्ट सुनो।”

नागरिक अधिकारों की लड़ाई में भी युवा न भूलें गांधीजी की अहिंसा का संदेश, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि किसी भी उद्देश्य के लिए संघर्ष करने वाले लोगों, विशेष रूप से युवाओं को, गांधीजी के अहिंसा के मंत्र को सदैव याद रखना चाहिए, जो मानवता को उनका अमूल्य उपहार है। राष्ट्रपति ने लोगों खासकर युवाओं से सामाजिक एवं आर्थिक उद्देश्य के लिए संवैधानिक उपाय अपनाने की […]

2012 दिल्ली गैंगरेप केसः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज की दोषी की दया याचिका

समाचार एजेंसी ANI ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली गैंगरेप केस में चारों में से एक दोषी की दया याचिका को राष्ट्रपति ने खारिज कर दिया है।

VIDEO: ड्यूटी पर तैनात महिला सुरक्षाकर्मी गिरी, हालचाल लेने पहुंच गए राष्ट्रपति कोविंद और वित्त मंत्री सीतारमण

वीडियो में देखा जा सकता है कि राष्ट्रगान के दौरान महिला सुरक्षाकर्मी गिर जाती हैं। इसके बाद राष्ट्रपति और वित्ती मंत्री मंच से उतरकर उनकी खैरियत पूछते हैं।

बीबी हरिचंदन आंध्र प्रदेश तो अनुसुइया उके बनीं छत्तीसगढ़ की राज्यपाल

मंगलवार (16 जुलाई, 2019) को राष्ट्रपति भवन ने बयान जारी कर बताया, “अनसुइया उइके को छत्तीसगढ़ और बिस्व भूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।”

रायसीना हिल्‍स पहुंच प्रणब मुखर्जी ने शुरू किया था ‘स्‍मार्ट ग्राम प्रोजेक्‍ट’, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया बंद

पोल्टू दा के कार्यकाल में इसे राष्ट्रपति भवन का प्रोजेक्ट बताया गया था। प्रोजेक्ट के अंतर्गत हरियाणा के पांच गांव शामिल किए गए थे, जिनमें- ताजनगर, धौला, अलीपुर, हरचंदपुर और रोजका मेऊ को इस पहल के अंतर्गत राष्ट्रपति भवन द्वारा गोद लिया गया था।

राष्‍ट्रपति भवन में नहीं होगी इफ्तार पार्टी, कलाम के बाद अब कोविंद ने बंद की रवायत

उल्लेखनीय है कि कलाम के कार्यकाल में इफ्तार पार्टी की रवायत को पहली बार खत्म किया गया था। एपीजे अब्दुल कलाम के समय में इफ्तार पार्टी पर होने वाले खर्च को गरीब और अनाथ लोगों में बांटा गया था।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ की धमकी- किसी आरएसएस वाले को बुलाया तो होगा बुरा अंजाम

फहाद ने अपनी चिट्ठी में कहा, “कोविंद द्वारा अल्पसंख्यकों के खिलाफ दिया गया बयान अभी भी एएमयू छात्रों के दिमाग में है। हालांकि, छात्रसंघ राष्ट्रपति के पद का सम्मान करता है और दीक्षांत समारोह में उनका स्वागत करता है। हम याद दिला दें कि वह अब आरएसएस या भारतीय जनता पार्टी के सदस्य नहीं हैं, बल्कि वह देश की सवा सौ करोड़ जनता के राष्ट्रपति हैं।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- जवान कुर्बानी दे रहे, किसान पसीना बहा रहे लेकिन दोनों का उद्देश्य एक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का जो लक्ष्य सरकार ने तय किया गया है उसे कृषि वैज्ञानिकों के सहयोग से पूरा किया जा सकता है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नाराज होकर रोक दिया अपना भाषण

राष्ट्रपति बुधवार को अमरावती में आयोजित एक विवि के कार्यक्रम में पहुंचे थे। उद्घाटन सत्र में वह बोल रहे थे, तभी कुछ खाने के पैकेट बांटे गए थे।

केरल पहुंचे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, बारिश के बीच बिना छाते के ली सलामी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और मुख्यमंत्री पिनारई विजयन और अन्य नेताओं ने किया।

जानिए राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद को मिलेगी कितनी सैलरी और क्या-क्या सुविधाएं

Ramnath Kovind Salary: : केवल राष्ट्रपति ही नहीं, बल्कि उपराष्ट्रपति और राज्यपालों की सैलरी के बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया है। वर्तमान में उपराष्ट्रपति की सैलरी 1.10 रुपए है, जो कि 3.5 लाख रुपए प्रति महीने हो जाएगी।

भावी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भागलपुर के लोगों को उम्मीद, लौटेगा प्राचीन विक्रमशिला का गौरव

देश के राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति की इस तस्वीर को देखकर उस वक्त शायद ही किसी ने सोचा होगा कि रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के उत्तराधिकारी शामिल होंगे।

यह पढ़ा क्या?
X