ताज़ा खबर
 

ramadan 2019

ramadan 2019, how celebrate ramadan, ramzan 2019, ramjan 2019, ramadan, when is eid, eid date, ramadan month, muslim festival ramadan, muslim festival eid, eid ul fitr 2019, रमजान 2019, रमादान 2019

Ramadan 2019: तुर्की में आज भी ड्रम की आवाज सुनकर सहरी के लिए उठते हैं लोग, दुनिया भर के इन देशों में कुछ ऐसे मनाया जाता है रमजान का पाक महीना

तुर्की – यहां के लोग ड्रम की आवाज सुनकर सहरी के लिए उठते हैं। जानकारी के मुताबिक आज भी तुर्की की सड़को पर कई ड्रम बजाने वाले लोग घूमते हैं। यहां ड्रम बजाने वाले लोगों को पैसे भी दिये जाते हैं।

saudi arab, China, Uighur community, Uighur muslims, chinese muslim, US, muslim country

मुसलमानों को रमजान में जबरन खाने-पीने के लिए मजबूर कर रहा चीन, मुस्लिम देशों ने साधी चुप्पी

इस पूरे कृत्य की जानकारी होने के बाद भी मुस्लिम देशों ने चुप्पी साध रखी है। मुस्लिम देश इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखने से बच रहे हैं।

ramzan, ramzan 2019n ramadan 2019, ramadan, roza, ramadan significance, high tech worship in ramadan, ramadan timing, ramadan importance, Muslim ramadan, रमजान का महत्व, रमादान का महत्व

Ramadan 2019: रमजान महीने में हाइटेक तरीके से लोग कर रहे हैं इबादत

इबादतगुजार इबादत के परंपरागत तरीकों के साथ-साथ नई-नई तकनीकों का भी प्रयोग कर रहे हैं। इन नई तकनीकों के जानकर युवा इस काम में बुजुर्गों की मदद कर रहे हैं। रमजान के महीने में जहां मस्जिदें रोजेदार और नमाजियों से पूरे तरीके से भरी रहती हैं तो वहीं युवा इबादत करने के लिए हाईटेक तरीकों का इस्तेमाल करने लगे हैं।

ramadan 2019, ramjan 2019, ramzan 2019, ramadan significance,significance of roza, रमजान का महत्व, रमादान, रमजान का महीना, रमजान के बारे में, रमजान के महीने में गरीबों को खाना खिलाना, रमजान के नियम, रोजा रखने के नियम, roza rule, how to have roza, roza ke niyam, islamic rules for roza, roza all rules, roza rules, help poor people in ramzan, how to help poor people in ramzan, how to help poor people in ramadan, how to help poor people in ramjan, what is ramzan,

Ramadan 2019: रमजान में गरीबों को खाना खिलाना और उन्हें जकात देना सबसे बड़ी इबादत

इस माह में गरीब लोगों को खाना खिलाना व उन्हें जकात देना सबसे बड़ी इबादत मानी गयी है। रमजान का यह पवित्र महीना गरीबों का हक अदा करने का महीना होता है। इस महीने में गरीबों को खेरात, जकात और सदका दिया जाता है।

ramadan 2019, ramjan 2019, ramzan 2019, cricket world cup 2019, ramadan significance, hashim amla, South African cricketer, South African cricketer hashim amla, south africa, significance of roza, रमजान का महत्व, रमादान, रमजान का महीना, रमजान के बारे में, हाशिम अमला,

Ramadan 2019: रमजान में रोजे रखने से मानसिक और आध्यात्मिक कसरत हो जाती है: हाशिम अमला

अमला ने कहा कि रोजा रखने से अच्छी मानसिक और आध्यात्मिक कसरत हो जाती है। अमला ने आईसीसी की वेबसाइट पर कहा कि इससे मुझे अनुकूलन में मदद मिलती है।

Ramadan 2019: रमज़ान में लैलतुल कद्र क्या है? जानिए लैलतुल कद्र में कैसे करें अल्लाह की इबादत

Ramadan 2019: रमज़ानुल मुबारक के आखिरी 10 दिनों में लैलतुल कद्र को तलाश किया जाता है। इन रोतों में खूब इबादत और बंदगी की जाती है।

Ramadan 2019: रमज़ान में रोज़े रखना अनिवार्य, इस्लाम के नियम नहीं मानने पर इन देशों में मिलती है कठोर सजा

Ramadan 2019: इस्लाम में रमज़ान के रोज़े सिफ सफर, बीमारी, गर्भावस्था और मासिक धर्म (पीरियड्स) के दौरान नहीं रखने की इजाजत है। हालांकि, दुनिया में कुछ देश ऐसे हैं, जहां रमज़ान के रोजे़ नहीं रखने को गुनाह मानकर कठोर सजा दी जाती है।

Ramadan 2019 12th Roza: रमज़ान में दूसरा अशरा शुरू, जानिए किन खास दुआ से कर सकते हैं अल्लाह की इबादत

Ramadan 2019 Eleventh Roza: इस्लामिक स्कॉलरों के मुताबिक अल्लाह ने रमज़ान के यह 10 दिन दिए हैं, जिसमें बंदा खुद अपने गुनाहों से तौबा कर अल्लाह से मगफिरत तलब कर सकता है।

Ramadan 2019: आज रमज़ान का दूसरा जुमा, अपने करीबियों को ऐसे भेजें वॉट्सऐप स्टीकर्स और Gif मैसेज

Ramadan 2019 : हम आपको बता रहे हैं ऐसे नए तरीके, जिनसे आप वॉट्सऐप स्टीकर्स और Gif भेज सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत भी नहीं करनी पड़ेगी।

Ramadan 2019: रमज़ान में डिजिटल तरीकों से करें अल्लाह की इबादत, ये खास ऐप्स आएंगे काम

Ramadan 2019: रमज़ान के दौरान आपका स्मार्टफोन अहम मददगार साबित हो सकता है। इसमें तरह-तरह के ऐप्स डाउनलोड किए जा सकते हैं, जिनसे नमाज़ का वक्त, सेहरी और इफ्तार की टाइमिंग आदि आसानी से पता लग जाएंगी।

Ramadan 2019 Tenth Roza: 10वां रोज़ा आज, रमज़ान के पहले अशरा में पढ़ें बड़ी फजीलत वाली दुआएं, ये हैं इनके मायने

Ramadan 2019 Tenth Roza: रमजान के पहले अशरे में अल्लाह की रज़ा के लिए इबादत और बंदगी की जाती है। यह इसलिए किया जाता है, क्योंकि अल्लाह को किसकी और कौन-सी इबादत पसंद आ जाए, यह कोई नहीं जानता है।

Ramadan 2019 Seventh Roza: रमज़ान के दौरान भी जाते हैं ऑफिस तो ये टिप्स आएंगे आपके काम

Ramadan 2019 Seventh Roza: रमज़ान के दौरान ऑफिस जाने वाले तला-भुना या नमकीन कम खाएंं। इन चीजों को खाने से प्यास ज्यादा लगती है। वहीं, ऑफिस में दिनभर सुस्ती जैसा महसूस होगा। इसके अलावा नींद भी आ सकती है।

Ramadan 2019 Sixth Roza: रमज़ान के दौरान रोजेदार मुस्लिम दोस्तों का रखें ख़्याल, भूलकर भी न कहें उनसे ये बातें

Ramadan Mubarak 2019 Sixth Roza, Ramzan Mubarak: रमज़ान के रोजे सभी बालिग मुसलमान मर्द और औरत पर फर्ज हैं। इस पाक माह के दौरान अपने दोस्त या कलीग को लेकर इन बातों का ख़्याल रखें, जिससे उनका रोज़ा मकरूह न हो।

Ramadan 2019 Helpline: जानें रमज़ान का मतलब और जकात के सही मायने, Jansatta हेल्पलाइन करेगी हर शंका का समाधान

Ramadan Mubarak 2019 Sixth Roza, Ramzan Mubarak: रमज़ान के पाक माह के दौरान शंका रहती है कि भूल से भी कोई गलती न हो जाए। ऐसी शंकाओं का समाधान करने के लिए Jansatta.com लाया है खास हेल्पलाइन। इसमें हम अब तक पूछे गए सवालों के जवाब इस्लामिक जानकारों की मार्फत दे रहे हैं।

Ramadan Fifth Roza 2019: रमज़ान में दें गर्मी को मात, सेहरी और इफ्तार में करें इन शर्बतों का इस्तेमाल

Ramadan Fifth Roza 2019: मेडिकल जानकार बताते हैं कि सेहरी और इफ्तार दोनों में हाइड्रेटिंग और ठंडा करने वाले शर्बत का इस्तेमाल करना अच्छा विकल्प होगा। वहीं रोजे की हालत में चाय या कॉफी का इस्तेमाल करने से जानकारों ने मना किया है।

Ramadan 2019 Fourth Roza: आज रमज़ान का पहला ज़ुमा, अपने दोस्तों को इन शानदार मैसेज से दें मुबारकबाद

Ramadan Mubarak 2019 Fourth Roza: माह-ए-मुकद्दस रमज़ान का आज चौथा रोज़ा होने के साथ-साथ पहला ज़ुमा भी है। इस्लामिक जानकार कहते हैं कि रमज़ान-उल-मुबारक इस्लामिक कैलेंडर का 9वां महीना है।

ramadan

Ramadan 2019 Fifth Roza: सेहरी करना फर्ज नहीं सुन्नत है, एक छोटी-सी गलती रोजे से कर सकती है महरूम

इफ्तार और सहरी में ज्यादा से ज्यादा फल और प्रोटीन- फाइबर युक्त वाली चीजें जैसे जैसे-अंडा, आलू, ब्रेड खाएं. खाते। रोजों में तेल के भुने और मसाले वाले खाने से बचे। इससे आपका सेहत भी खराब हो सकता है और रोजे से महरूम भी रहना पड़ सकता है।

Ramadan 2019 Fourth Roza: 40 डिग्री तापमान में भी ये 5 चीजें आपको रखेंगी कूल, रोजे में ऐसे रखें अपना ख़्याल

Ramadan Mubarak 2019 Fourth Roza: माह-ए-मुकद्दस रमज़ान के तहत आज (10 मई) चौथा रोजा रखा जा रहा है। 33 साल बाद ऐसा हो रहा है, जब रमज़ान का पूरा महीना मई में है। हम आपको दे रहे हैं ऐसे 5 खास टिप्स, जो इस भीषण गर्मी में भी आपको कूल-कूल रखेंगे।