Ram Vilas Paswan

पासवान को मरणोपरांत पद्म पुरस्कारः जज्बाती हुए चिराग, कहा- जाने के बाद भी पापा को PM ने सम्मान दिया है, आभार है

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मरणोपरांत पद्म भूषण दिया गया है। इसको लेकर चिराग पासवान भुवक नज़र आए।

पिता राम विलास पासवान को ‘मौसम वैज्ञानिक’ कहने पर क्या बोले थे बेटे चिराग, देखिये

चिराग पासवान ने कहा था, जहां सरकार बनती है, वहां हम होते हैं ऐसा नहीं है। बल्कि जिनके साथ हम होते हैं उनकी ही सरकार बनती है…

आखिर तक अपने पास मोबाइल नहीं रखते थे राम विलास पासवान लेकिन बेटे चिराग को दी हर सहूलियत, वजह भी बताई थी

राम विलास पासवान ने कहा था कि हर बाप की इच्छा होती है उसका बेटा/बेटी उससे भी आगे जाएं और यही मेरी इच्छा भी है…

पति लड़ाएं तो लड़ूंगी चुनाव- जब राम विलास पासवान की पहली पत्नी ने जताई थी राजनीति में आने की ख्वाहिश

राजकुमारी देवी ने कहा था कि वे (पासवान) अगर कह देंगे कि मैं टिकट दे रहा हूं, चुनाव लड़ो तो मैं जरूर लडूंगी। उन्होंने कहा था कि सिर्फ उनकी आज्ञा हो तो मैं चुनाव लड़ने की इच्छुक हूं।’

इस एक्ट्रेस के साथ जुड़ा था चिराग पासवान का नाम, फ़िल्मी करियर के साथ ही लव स्टोरी पर भी लग गया था विराम

अपनी एजुकेशन पूरी करने के दौरान चिराग बॉलीवुड इंडस्ट्री में छाने का सपना देख रहे थे। ऐसे में चिराग ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की।

6 कंपनियों के मालिक, पटना में लाखों का बंगला; कुछ ऐसी है चिराग पासवान की लाइफस्टाइल

साल 2019 के चुनाव के वक्त चिराग पासवान ने जो शपथ पत्र सौंपा था, उसके मुताबिक वे छह कंपनियों के मालिक हैं। उनके पास 1.84 करोड रुपए की प्रॉपर्टी (Chirag Paswan Net Worth) है।

राम विलास पासवान से भी अमीर हैं उनके बेटे चिराग, अब पिता छोड़ गए इतनी प्रॉपर्टी

चिराग पासवान ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त जो हलफनामा दाखिल किया था, उसके मुताबिक वे अपने पिता से ज्यादा संपत्ति के मालिक थे।

राम विलास पासवान: 14 की उम्र में की पहली शादी, फिर तलाक लेकर एयर होस्टेस से किया दूसरा विवाह, ऐसी थी जिंदगी

राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने पहली पत्नी राजकुमारी देवी को भले ही तलाक दे दिया हो, लेकिन वे आखिरी दम तक उनके लिए फिक्रमंद थीं।

Bihar Elections 2020: रामविलास पासवान के देहांत बाद बढ़ीं बेटे चिराग की चुनौतियां! पर LJP बंटोर संकती है ‘सहानुभूति वोट’

हालांकि, यह 10 नवंबर को ईवीएम खुलने पर पता चलेगा। पर इतिहास साक्षी है कि जब भी चुनाव से पहले किसी कद्दावर नेता का निधन हुआ है तो उसका फायदा उसकी पार्टी को सहानुभूति के तौर पर मिला ही है।

Ram Vilas Paswan death: पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज पटना में होगा पासवान का अंतिम संस्कार, रविशंकर प्रसाद करेंगे केंद्र सरकार का प्रतिनिधित्व

Ram Vilas Paswan: पासवान का पार्थिव शरीर आज दोपहर 12.30 बजे उनके पटना के निवास स्थान कृष्णा पुरी से जनार्दन घाट (दीघा) लाया जाएगा जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पासवान के निधन पर बोले पीएम मोदी- शब्द नहीं मेरे पास, कभी ना भरने वाला शून्य पैदा हो गया; अन्य नेताओं ने भी दी प्रतिक्रिया

पीएम मोदी ने कहा कि रामविलास पासवान जी का निधन मेरी निजी क्षति है। मैंने अपना एक दोस्त, बहुमूल्य सहयोगी और एक ऐसा व्यक्तित्व खो दिया है जो हर गरीब इंसान को सम्मान का जीवन सुनिश्चित करने को लेकर बहुत भावुक थे।

‘धर्म न जात-करे सबकी बात’, ऐड में चिराग पासवान ने छपवाई लाइन, पर पोस्टर में 11 लोगों के चेहरे में परिवार के ही 4 जन, जानें- कौन क्या?

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ऐड देकर प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी, हालांकि इसमें उन्होंने संतुलन बनाने की कोशिश की है।

रामविलास पासवान बोले- ओडिशा, यूपी में जल्‍द बंटवाएंगे पौष्‍टिक चावल, लोग करने लगे ट्रोल

मोदी सरकार में खाद्य उपभोक्ता मामलों के मंत्री पासवास के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स नाराजगी जाहिर की है।

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद केंद्रीय मंत्री ने संभाला मोर्चा, सभी दलों से की अपील- आइए एकजुट हो खत्म करें आरक्षण पर रोज-रोज का विवाद

केन्द्रीय मंत्री ने लिखा कि “आरक्षण के मुद्दे पर बार-बार विवाद उठता रहता है। आरक्षण, बाबा साहेब आंबेडकर और महात्मा गांधी के बीच हुए पूना पैक्ट की उपज है। इस पर सवाल उठाना, पूना पैक्ट को नकारना है।”

One Nation, One Ration Card: अब कहीं से भी ले सकते हैं सरकारी राशन! आज से इन 12 सूबों में व्यवस्था लागू

केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 12 राज्य के निवासी अपने राशनकार्ड से अपने हिस्से का राशन ले सकेंगे। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट कर इस बात की घोषणा की।

NDA कुनबे में महाराष्ट्र पॉलिटिक्स का असर, बिहार चुनाव से पहले बोले पासवान- सभी सीटों पर तैयारी करे LJP

Maharashtra Politics, NDA Bihar: रामविलास पासवान ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए LJP को सभी सीटों पर अपनी तैयारी रखनी चाहिए। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि कौन विधानसभा सीट आएगी और कौन सी नहीं, यह सब चिराग पासवान तय करेंगे।

छठ में फ्रैक्चर हो गया रामविलास पासवान का पैर, प्याज पर अपडेट देने घर पहुंचे अफसर

केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान का पैर छठ पूजा के दौरान फ्रैक्चर हो गया था। लेकिन, प्याज की कीमतों ने ऐसा हंगामा मचाया है कि उन्हें घर से काम करना पड़ रहा है।

डील में बीजेपी को झुकाने वाले बेटे चिराग को रामविलास ने सौंपी लोजपा की कमान

लोजपा के गठन के बाद से अभी तक रामविलास पासवान ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। बेटे को पार्टी की कमान सौंपते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि ‘मंत्रालय और पार्टी को एक साथ चलाना उनके लिए मुश्किल हो रहा था।’

ये पढ़ा क्या?
X