Ram temple

पूर्व MP उदित राज ने अयोध्या को बताया बौद्ध स्थल, तो कांग्रेसी नेता ने ही लगाई क्लास; कहा- बुद्ध भी सनातन धर्म का हिस्सा, ज्ञान दुरुस्त कर लें

दरअसल, शुक्रवार को उदित राज ने ट्वीट किया था, “अयोध्या में खुदाई से सिद्ध हुआ कि यह एक बौद्ध स्थल था। पूरा एरिया पुरातत्व विभाग की निगरानी में अध्ययन किया जाना चाहिए।”

वरिष्ठ पत्रकार का रिटायर्ड IAS अफसर के हवाले से दावा- RSS नेता कृष्णगोपाल ने कहा था, ‘नहीं चाहिए अयोध्या में राम मंदिर’

आरएसएस नेता कृष्णगोपाल ने बताया कि आरएसएस नहीं चाहता कि अयोध्या में राम मंदिर बने बल्कि इस मुद्दे को वह हिंदू स्वाभिमान और बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए भुना रहा है।

क्या भगवान राम के वंशज अभी भी अयोध्या में हैं? जज ने पूछा तो बोले वकील- मालूम नहीं

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच न्यायधीशों की पीठ ने राम लला विराजमान के लिये पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के पराशरन के सामने यह सवाल रखा। पीठ ने कहा, “हम सिर्फ सोच रहे हैं कि क्या ”रघुवंश” वंश का कोई व्यक्ति अभी भी (अयोध्या में) रह रहा है।”

बीजेपी सांसद ने कहा- अयोध्या पर जो भी आए फैसला, सरकार के पास है ‘ब्रह्मास्त्र’

यह पहली बार नहीं है कि बीजेपी सांसद ने विवादित जमीन पर मुआवजा देने की बात कही हो। वह कई मौकों पर यह बात दोहरा चुके हैं।

Lok Sabha Election 2019: अयोध्‍या के पास जाकर पीएम मोदी ने की आतंकवाद की बात, मंदिर पर चुप रहे, रामलला के दर्शन भी नहीं किए

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के पास जाकर आतंकवाद की बात किए लेकिन राम मंदिर को लेकर कुछ नहीं कहा। रामलला के दर्शन करने भी नहीं गए।

राम मंदिर: आचार्य ने दी नतीजे भुगतने की धमकी, बोले- रामभक्तों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी मोदी सरकार

श्री राम जन्म भूमि मुक्ति आंदोलन से जुड़े और पंचखंड, विराटनगर के पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेन्द्र ने केन्द्र सरकार पर रामभक्तों की अपेक्षा की कसौटी पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र सरकार राम मंदिर के मुद्दे पर अपना रुख 17 फरवरी तक स्पष्ट करे।

राम मंदिर निर्माण पर शिवसेना की मोदी सरकार को नसीहत, इसे ‘कश्मीर’ मत बनाइए

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को दोहराते हुए शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि इस मामले को कश्मीर मुद्दे की तरह जटिल नहीं बनने देना चाहिए, जिसके समाधान का अब भी इंतजार है।

…तो एक हफ्ते के भीतर शुरु करा देंगे राम मंदिर निर्माणः प्रवीण तोगड़िया

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने सत्तारूढ़ भाजपा पर राम मंदिर मामले में हिंदुओं से वादाखिलाफी का आरोप लगाया है।

चिराग पासवान ने BJP को फिर दिखाया आईना- राम मंदिर, तीन तलाक हमारा मुद्दा नहीं; PM करें विकास, रोजगार की बात

चिराग ने कहा, ‘एनडीए के लिए विकास चुनावी मुद्दा होना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो मुझे भरोसा है कि बिहार की 40 में से 35 से अधिक सीटों पर गठबंधन को जीतने में मदद मिलेगी’।

मैं ईमानदार शख्स हूं, मुझे पीएम बनाओ- राम मंदिर पर बोले एक्टर

इतना ही नहीं 62 वर्षीय अभिनेता ने कहा, उन्होंने कभी भी किसी भी चुनाव में मतदान नहीं किया है। मैं सबसे अच्छे को चुनना चाहता हूं। लेकिन इस देश के लोग भ्रष्टाचारियों को चुनते हैं।

यूपी: बीजेपी सांसद का दावा- संसद में पारित होगा अयोध्‍या राम मंदिर का कानून, ‘व्हिप’ जारी

उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने गत 16 नवम्बर को ही अपने सभी सांसदों को ‘व्हिप‘ जारी करते हुए संसद सत्र के दौरान दिल्ली से बाहर ना जाने के निर्देश दिये हैं।

अयोध्या विवाद पर हलचलें तेज, संसद में आ सकता है बिल; कांग्रेस बोली- राम के नाम पर झूठ फैला रही BJP

इससे पहले, आरएसएस के मनमोहन वैद्य ने कहा था कि राम मंदिर बनाने के लिए मोदी सरकार को जमीन का अधिग्रहण करना चाहिए।

राम मंदिर पर बोले CM योगी आदित्यनाथ- अध्यादेश अभी नहीं, SC जल्द करे सुनवाई; संत समाज रखे धैर्य

बकौल सीएम, “यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है। कोर्ट में इस पर जल्द सुनवाई हो। न्याय में किसी प्रकार की देरी न की जाए। विकल्पों की तलाश जारी है।”

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Verdict: अयोध्या विवाद पर टली सुनवाई, जनवरी 2019 में तय होगी तारीख; संत समाज खफा

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Supreme Court Verdict: सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों वाली नई बेंच आज इस मसले पर सुनवाई शुरू करने वाली थी। मगर इसके टलने से जनवरी तक 2019 तक राम लला टेंट में ही रहेंगे।

राम मंदिर: मुगलों के वंशज ने ‘पूर्वजों के पाप’ पर माफी मांगी, सिर पर रखी चरण पादुका

तुसी खुद को मुगल शासकों का वंशज बताते हैं। वह इससे पहले बाबरी मस्जिद और ताज महल पर भी अपना दावा पेश कर चुके हैं।

Ram temple case: हिम्‍मत दिखाकर अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण शुरू कराए मोदी सरकार : शिवसेना

भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार को साहस दिखाना चाहिए और अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण शुरू करना चाहिए।

अयोध्या से पहले मध्य प्रदेश में बनेगा राम मंदिर, सीएम शिवराज सरकार ने लिया फैसला, जुटेगा चंदा

मध्य प्रदेश में बनने वाले इस मंदिर के लिए 65 लाख रुपए का बजट तय किया गया है। एक न्यूज चैनल को हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी मोघे ने बताया कि मंदिर का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है।

राम मंदिर मसले पर पहली बार राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस, दिल्ली में जुटेंगे क्षत्रिय नेता

संयोजक कैप्टन कुंवर विक्रम सिंह ने कहा, “हम पहली बार क्षत्रिय राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर रहे हैं। इसमें हम अपने समुदाय से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। इसमें भगवान राजा रामचंद्र, जो एक अवतार भी हैं, के जन्मस्थान अयोध्या में उनका एक मंदिर निर्माण का विषय भी शामिल है।”