Ram Mandir

Ram Mandir: जो झेल रहे आपराधिक मुकदमा उन्हें राम मंदिर ट्रस्ट में मिली अहम जिम्मेदारी, तीन बड़े अफसर भी शामिल

जब से सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद के लिए हिंदू पक्षों के पक्ष में फैसला सुनाया, तब से अटकलें लगाई जा रही थीं कि दास और राय को मंदिर निर्माण में भूमिका दी जाएगी।

VIDEO: डिबेट में एंकर पर बरसे मौलाना- बड़े रामभक्त हैं मोदी जी, आज तक नहीं गए अयोध्या? वो औरत नहीं मर्द हैं…

हालांकि, मौलाना ने पलटवार में कहा, “कहीं कोई मनाही नहीं है। ये सिर्फ हव्वा बनाया जा रहा है…जिसे जाना है जाए।”

Ram Temple Trust के नए अध्यक्ष चुने गए महंत नृत्यगोपाल दास, PM मोदी के पूर्व सहयोगी नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान

महंत नृत्य गोपाल दास, श्री राम मंदिर निर्माण से जुड़े आंदोलन का नेतृत्व कर चुके हैं।

Ayodhya Ram Mandir: क्या मुस्लिमों की कब्र पर बन सकता है राम मंदिर? अयोध्या के बाशिंदों ने ट्रस्ट से पूछा

Ayodhya Ram Mandir: पत्र में कहा गया है कि “ध्वस्त मस्जिद के चारों ओर 4-5 एकड़ जमीन” को लेकर केंद्र ने मनमानी की है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जो जमीन दी गई है, वह जहां बाबरी मस्जिद मौजूद थी, उससे बहुत दूर है।

राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले ओबीसी को ट्रस्ट में नहीं रखना गलत: उमा भारती

उमा भारती ने कहा कि सरकार ने दलित समुदाय से एक व्यक्ति (कामेश्वर चौपाल) को नामित किया है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता अगर ओबीसी समुदाय का एक व्यक्ति भी इसमें (ट्रस्ट) शामिल होता।

राम मंदिर ट्रस्ट: परासरन को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाए जाने पर बागी हुए अयोध्या के साधू-संत, दूर जमीन देने से मुस्लिम खेमा भी नाराज

संतों का आरोप है कि ट्र्स्ट में पुराने लोगों को जगह नहीं दी गई है। पुराने लोगों के साथ अन्याय किया गया है और इसलिए वे लोग इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे।

डिबेट में मुस्लिम पैनलिस्ट बोले- BJP को राम के नाम पर सत्ता का लालच, संबित पात्रा ने कहा- बम मत गिराओ

दिल्ली चुनावों से पहले सरकार के इस एलान के बाद चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि निर्वाचन आयोग ने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट की घोषणा के लिए सरकार को उसकी अनुमति की जरूरत नहीं।

मोदी सरकार ने राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के नामों का एलान किया, हिंदू पक्ष के वकील पारासरन समेत कुल 15 लोग शामिल

ट्रस्ट में हिंदू पक्ष के वकील के 92 वर्षीय वकील के पारासरन, परमानंद जी महाराज, कामवेशरवर चौपाल, शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती, मधवाचार्य स्वामी को शामिल किया गया है।

नरेंद्र मोदी सरकार ने किया राम मंदिर ट्रस्ट के गठन का ऐलान, EC बोला- घोषणा के लिए हमारी मंजूरी जरूरी नहीं

आयोग की यह प्रतिक्रिया उस सवाल के जवाब के रूप में आई है, जिसमें पूछा गया था कि क्या सरकार को ट्रस्ट संबंधित ऐलान के लिए पैनल से क्लियरेंस लेना होगा?

‘हम बाबरी मस्जिद नहीं भूलेंगे’, पीएम ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान तो बोले असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने आगे कहा कि जिन्होंने मस्जिद को शहीद किया था, जिनके ऊपर क्रिमिनल केस चल रहा है, उनको नरेंद्र मोदी ने पद्म अवार्ड से नवाजा। उनको नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल बनाया।

राम मंदिर ट्रस्ट: एक दलित समेत कुल 15 ट्रस्टी होंगे, पर नहीं होगा किसी राजनीतिक दल का सदस्य, HM ने बताया

अमित शाह ने बताया कि ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 न्यासी होंगे, एक न्यासी दलित समाज से होगा। इसमें किसी भी राजनीतिक दल का सदस्य शामिल नहीं होगा।

फिर राम भरोसे बीजेपी? दिल्ली चुनाव से ठीक तीन दिन पहले पीएम मोदी ने फेंका श्रीराम मंदिर ट्रस्ट का ‘ट्रम्प कार्ड’

पीएम के ऐलान के बाद इस पर सियासी रार ठन चुकी है। कांग्रेस ने पीएम के ऐलान की टाइमिंग पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस के पीएल पुनिया ने कहा कि इसका ऐलान करने में सरकार को तीन महीने क्यों लगे?

संसद में पीएम ने किया अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट बनाने का ऐलान, सांसदों ने लगाए जय श्री राम के नारे

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में ‘‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’’ के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई और यह ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा।

‘ग्राम-ग्राम, राम-राम’ मुहिम चलाकर संत हर गांव से इकट्ठा करेंगे सोना, मनोकामेश्वर से अयोध्या जाएगा राम मंदिर रथ

रामजन्मभूमि मन्दिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष श्रीमहन्त जनमेजय शरण जी महाराज ने कहा, ‘इस मुहिम के तहत देश के प्रत्येक गांव में एक संत जाएगा और सभी राम भक्तों को राम-राम कहकर प्रत्येक ग्राम से एक ग्राम सोना इकट्ठा कर राम मंदिर रथ के सारथी को सौंपेगा।’

Ayodhya: पुनर्विचार याचिकाएं खारिज होने के बाद मौलाना मदनी ने खुद को बताया ‘मायूस’, कहा करता हूं कोर्ट के फैसले का पूरा सम्मान

अरशद मदनी ने कहा, ‘हम कभी भी किसी मसले को लेकर सड़कों पर नहीं आते हैं। अगर हमें सड़कों पर आना होता पहले ही आ जाते, लेकिन हमारे बुजुर्गों ने बाबरी मस्जिद को लेकर सड़कों पर न आकर इसे कानूनी तौर पर लड़ा।’

राम मंदिर बनने का रास्ता साफ, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिकाएं

कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ 18 पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की गई थीं। जिन पर आज सुनवाई करते हुए सर्वोच्च अदालत ने इन याचिकाओं को खारिज कर दिया।

RAM MANDIR TRUST पर बखेड़ा, वायरल ऑडियो में आदित्यनाथ का विरोध करते सुनाई पड़े पूर्व BJP सांसद वेदांती

Ram Mandir Trust: ऑडियो क्लिप में रामविलास वेदांती और परमहंस दास रामजन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास के खिलाफ भी आपत्तिजनक बातें करते सुनाई दिए। जिस पर विवाद हो गया है।

बाबरी पर भगवा फहराने वाले कोठारी बंधुओं के घर पहुंचे राम माधव, बोले- इनकी शहादत ने कई को प्रेरित किया

बकौल माधव, “कोठारी बंधुओं के परिजन आज नहीं है, पर बाकी लोगों के साथ उनके त्याग को आज जवाब मिल गया है।”

ये पढ़ा क्या?
X