ताज़ा खबर
 

Ram Mandir

लोकसभा की वेबसाइट पर ओम बिरला के प्रोफाइल में आरएसएस सदस्‍य और राम मंदिर आंदोलन में गिरफ्तार होने का जिक्र नहीं

ओम बिरला राजस्थान के कोटा से सांसद हैं और 2014 के बाद दूसरी बार लोकसभा के लिए चुने गए हैं। इस बार उन्हें लोकसभा स्पीकर बनाया गया है।

Ram Temple, Ram Mandir, Ayodhya Case, Ram Janmabhoomi Trust, Ram Janmabhoomi Case, VHP, Letter, CJI, Ranjan Gogoi, Narendra Modi, NDA Govt, Anti-Ram Forces, Lord Rama, Ram Temple, Ayodhya, UP, State News, India News, National News, Hindi News

CJI रंजन गोगोई से विश्व हिंदू परिषद की गुहार- श्रीराम विरोधी ताकतों से निपटें, जल्द निपटाएं अयोध्या विवाद

दक्षिणपंथी संगठन ने ये मांगें उत्तराखंड के हरिद्वार में 19 और 20 जून 2019 को हुए दो दिवसीय केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक के दौरान उठाई हैं।

Ram Temple, Keshav Prasad Maurya, Uttar Pradesh Deputy CM

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का बड़ा बयान- अलग कानून बनाकर बनाएंगे राम मंदिर

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि संतों की इच्छा का पूरा सम्मान किया जाएगा और जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा।

Uddhav Thackeray, Shiv Sena, Ayodhya, Ram Temple, Uddhav Thackeray, shiv sena, ram mandir, ayodhya, ram temple, uttar Pradesh, ram temple, ram temple issue, ram mandir demand, Ayodhya issue, up, state news, india news, national news, jansatta news

चुनाव बाद फिर से राम मंदिर एजेंडे पर शिवसेना, 18 सांसदों संग अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे; साधु-संतों का भी जमावड़ा

वैसे, राम मंदिर बनाने की मांग के लिए यह उद्धव का दूसरा अयोध्या दौरा होगा, जिससे पहले नवंबर 2018 में मोदी सरकार का इस ओर ध्यान दिलाने के लिए श्रीराम की नगरी पहुंचे थे।

Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel

VIDEO: छत्तीसगढ़ के सीएम का आरोप- साध्वी प्रज्ञा ने मेरे जानने वाले की छाती में चाकू घोंपा

‘साध्वी प्रज्ञा ने छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़ में शैलेंद्र देवांगन नाम के एक शख्स के सीने पर चाकू घोंपा था। वह शुरू से ही झगड़ालू प्रवृति की रही हैं।’

Ram Mamdir, Virbhadra Singh, Congress, BJP, Babri Masjid, Babri Mosque, Lord Ram, Ram Temple, lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वीरभद्र सिंह बोले- बाबरी मस्जिद वाली जगह पर ही बने राम मंदिर

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि भारत में इस्लाम बाद में आया। अयोध्या में मंदिर को तोड़ने के बाद मस्जिद बनाई गई थी।

Ayodhya Case, Priyanka Gandhi, Eastern UP, Congress, Ram Temple, Babri Mosque, Dispute, Babri Masjid, Litigant, Iqbal Ansari, India News, National News, Hindi News

Ayodhya Case: बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी बोले- पूजा करके जाएं प्रियंका, कांग्रेस के कारण नहीं हल हो पाया विवाद

Ayodhya Case: अंसारी आगे बोले, “60 साल हुकुमत थी कांग्रेस की, पर कोई विकास न हुआ। प्रियंका जी का दर्शन (मंदिर) चुनावी है। आज सरकार मोदी जी और योगी जी की है, तो विकास दिख रहा है।”

ayodhya

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case: साधु ने कहा- कलाम के नाम पर मस्‍जिद बनाओ तो देंगे अयोध्‍या में जमीन

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Supreme Court: संत ने कहा कि वो कलाम को देशभक्त मानते हैं। वहीं उन्होंने मुगल बादशाह बाबर का जिक्र करते हुए कहा कि वह विदेशी था और ‘आतंकवादी’ था।

राम जन्म भूमि बाबरी मस्जिद विवाद: मध्यस्थता पर बहस के दौरान जज बोले- इससे कोई सरोकार नहीं कि बाबर ने क्या किया

मुस्लिम संगठनों ने मध्यस्थता के बारे में न्यायालय के सुझाव का समर्थन किया और कहा कि ऐसा बंद कमरे में ही होना चाहिए।

BJP की राह पर कांग्रेसः कमल नाथ के मंत्री बोले- ‘राहुल गांधी की अगुवाई में बनेगा अयोध्या में राम मंदिर’

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा था, ‘राम मंदिर को लेकर साफ करें अपना स्टैंड।’

बेबाक बोल: 2019 : पाठ पांच

गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी का चुनावी वादा कांग्रेस की ओर से उछालने के साथ ही केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दे दी कि अयोध्या में गैर विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को दी जाए। पहले वाले वादे पर जनता सोच रही कि इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था। गरीबी हटाओ का मतलब यही था कि सबकी जेब में कुछ हो, कोई भूखे पेट न सोए। ऐसी स्थिति तो नहीं आई, अलबत्ता अब उस नारे को गरीबों के लिए न्यूनमत आय का नाम देकर फिर से 2019 के मैदान में उतारा गया है। वहीं दूसरे पक्ष से पूछा जा रहा कि आस्था तो उसी विवाद पर थी, गैर विवादित वाले ‘कांग्रेसी मंदिर’ का हम क्या करें। भाजपा के घोषणापत्र में भटकते राम मंदिर पर कांग्रेसी नेता ने दावा ठोक दिया कि ताला हमने खोला था तो मंदिर भी हम ही बनवाएंगे। गैर विवादित भूमि वाले ‘रामबाण’ का असर 2019 के मैदान में क्या होने वाला है, इसी का विश्लेषण करता बेबाक बोल।

स्‍वरूपानंद सरस्‍वती का ऐलान- 21 फरवरी को अयोध्‍या में रखेंगे मंदिर की नींव

द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती 21 फरवरी को अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे।

राम मंदिर मामला: संघ के नेता ने कहा- कांग्रेस, लेफ्ट और दो-तीन जज हैं गुनाहगार

आरएएस नेता का कहना है कि अयोध्या मुद्दे पर देरी के लिए कांग्रेस, वाम, दो-तीन जज गुनहगार’ हैं।

Elections 2019, Loksabha Elections, Ram Temple, Ayodhya, Lord Ram, BJP, PM, Narendra Modi, Amit Shah, Big Trouble, Subramanian Swamy, BJP MP, SP, BSP, Shivsena, Election News, Hindi News

राम मंदिर नहीं तो जीत मुश्किल, BJP सांसद ने चेताया; बोले- सरकार शुरू करे निर्माण

बकौल बीजेपी सांसद, “राम मंदिर बन जाएगा, तो गठबंधन को पांच सीट भी नहीं मिलेगी।”

अमित शाह के भाषण के बाद बोले बीजेपी सांसद- अब राम मंदिर निर्माण की तिथि घोषित करे भाजपा

अमित शाह ने तमाम मुद्दों के साथ राम मंदिर को लेकर भी पार्टी की राय रखी। शाह ने कहा, ”भाजपा जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण चाहती है। हम कोशिश कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट में मामले पर फैसला आए लेकिन कांग्रेस यहां भी अवरोध पैदा करने की कोशिश कर रही है।”

अयोध्या केस: सुप्रीम कोर्ट की बेंच में मुस्लिम जज न होने पर याचिकाकर्ता हाजी महबूब ने उठाए सवाल, कहा- ये सिर्फ एक दिखावा है

बाबरी मस्जिद के एक याचिकाकर्ता हाजी महबूब ने संविधान पीठ पर सवाल उठाया था। हाजी महबूब का कहना था कि संविधान पीठ में कम से कम एक मुस्लिम जज होना चाहिए था। उन्होंने मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की कार्रवाई को सिर्फ एक दिखावा करार दिया था।

supreme court

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case: जस्टिस यूयू ललित हुए केस से अलग, अब 29 जनवरी को होगी सुनवाई

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case: बाबरी विध्वंस से जुड़े आपराधिक मामले में एक पक्ष की ओर से बतौर वकील पेश हुए जस्टिस यूयू ललित ने केस से खुद को अलग करने की इच्छा जताई। चीफ जस्टिस ने भी माना कि सभी जजों की राय है कि ललित का इस मामले में सुनवाई का हिस्सा बनना सहीं नहीं है।

ओरछा: राम मंदिर में नवजात बच्ची को छोड़ गए माता- पिता, सीसीटीवी में आए नजर, जांच में जुटी पुलिस

ओरछा के श्री राम राजा सरकार मंदिर पर पति -पत्नी अपनी नवजात बच्ची को बैग में छोड़कर चले गए। जिसके बाद जब बैग से रोने की आवाज आई तो लोगों ने पुलिस को जानकारी दी।