Ram Mandir

राम मंदिर के लिए चंदा देने से रॉबर्ट वाड्रा का इनकार, कहा- जब चर्च, गुरुद्वारा, मस्जिद के लिए भी मांगा जाएगा दान, तभी दूंगा

राजनीति में उतरने के सवाल पर वाड्रा ने कहा- “मैं दूर रह कर भी मेहनत कर रहा हूं। अगर मुझे लगेगा कि जो लड़ाई राजनैतिक तौर से जरूरी है तो उसे लड़ने के लिए मैं राजनीति में जरूर उतरूंगा।”

कांग्रेस विधायक ने राम मंदिर के लिए दिया चंदा, अब कहा- RSS वालों ने फंसा दिया

यहां आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक Eldhose Kunnappilly का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें नजर आ रहा है कि विधायक तथा कुछ अन्य लोग एक कार्ड पकड़े हुए हैं जिसपर एक इमारत की तस्वीर है।

राम मंदिर के लिए VHP की रैली में लगे भड़काऊ नारे, महिलाएं, बच्चे भी शामिल

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की मयूर विहार इकाई द्वारा यह मोटरबाइक रैली राम मंदिर निधि संग्रह अभियान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए निकाली गई थी। अधिकांश बाइक पर भगवा झंडे लहरा रहे थे, इन मोटरसाइकिलों में बिना हेलमेट के तीन-तीन लोग तक बैठे हुए थे।

यूपी में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मियों का आरोप, राम मंदिर के लिए जबरन चंदा वसूला जा रहा

यूपी के शाहजहांपुर की जलालाबाद नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका परिसर में प्रदर्शन किया।

तब नेहरू ने राजेंद्र प्रसाद को सोमनाथ मंदिर के उद्घाटन में जाने से किया था मना, अब राष्ट्रपति ने दिया राम मंदिर के लिए पहला चंदा

केएम मुंशी ने 1951 में सोमनाथ मंदिर के उद्घाटन के लिए तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद को न्योता दिया था। उस वक्त जवाहर लाल नेहरू ने डाॅ राजेंद्र प्रसाद को खत लिखकर अपने निर्णय पर पुनर्विचार के लिए कहा था।

राम मंदिरः निर्माण को केंद्र ने 1 रुपए, तो Shivsena ने 1 करोड़ का दिया चंदा; राष्ट्रपति ने दिया पहला दान

चंदा जुटाने के साथ ही दानकर्ताओं को 1000, 100 रुपए और 10 रुपए के कूपन दिए जाएंगे, ताकि गरीब से गरीब भी मंदिर निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के नीचे मिली सरयू की धारा, ट्रस्ट ने IIT से मांगी मदद

अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) को मंदिर की नींव के लिए बेहतर मॉडल सुझाने को कहा है।

यही है असल भारतः अयोध्या में बनेगी ऐसी भव्य मस्जिद, पर ढांचा बाबरी से बिल्कुल अलग; सामने आईं तस्वीरें

अख्तर के अनुसार, इस मस्जिद में एक समय में 2000 लोग नमाज अदा कर सकेंगे। साथ ही यह मस्जिद पुरानी बाबरी मस्जिद से बड़ी और पूरी तरह अलग होगी।

अयोध्या एयरपोर्ट का बदला नाम, अब तुलसीदास और वाल्मिक आश्रम का कायाकल्प करेगी योगी सरकार; ये है योजना

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ऐलान के मुताबिक, पर्यटन और संस्कृति विभाग बुंदेलखंड में आने वाले चित्रकूट जिले की राजापुर तहसील और लालपुर में विकास कार्यों की शुरुआत करेगा।

बाबरी मस्जिद केस: आखिर अदालती प्रक्रिया में कहां चूक हुई?

आज हमें यह समझने की जरूरत है कि क्या न्यायालय प्रणाली संवैधानिक मानदंडों को बरकरार रख रही है?

‘Ram Mandir में PM का कोई रोल नहीं’, सुब्रमण्यम स्वामी ने राजीव गांधी को दिया श्रेय तो BJP विधायक ने बता दिया- ‘गिरगिट’

स्वामी ने इंटरव्यू के दौरान कहा था, “प्रधानमंत्री का तो इसमें कोई योगदान नहीं हैं…राम मंदिर में। सारी बहस तो की हम लोगों ने। सरकार की तरफ से उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया, जो मैं जानता हूं।”

स्वरा भास्कर के खिलाफ अवमानना केस चलाने पर AG ने नहीं दी सहमति, अयोध्या फैसले पर कोर्ट के बारे में दिया था बयान

नियमों के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में किसी के खिलाफ अवमानना का मुकदमा अटॉर्नी जनरल या सॉलिसिटर जनरल की सहमति से ही शुरू हो सकता है।

राम मंदिर पर पोस्ट को लेकर पत्रकार प्रशांत कनौजिया को यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट, CM योगी के खिलाफ टिप्पणी पर पहले जा चुके हैं जेल

प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी की भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने आलोचना की है। चंद्रशेखर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बहुजन पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश सरकार के तानाशाह रवैए का प्रमाण है।

ओवैसी का भी ब्‍लड टेस्‍ट कराओगे तो राम ही मिलेंगे उसके अंदर भी, देश खाली ओवैसी और उनके बाप का नहीं: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि ओवैसी आखिर क्यों कहते हैं राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम को नहीं जाना चाहिए था।

VIDEO: शो में BJP नेता पर भड़के मौलाना- तुम तो चमचे हो, जहां घुमाया जाता है, घूमते हो; मिला जवाब- ये आतंकवाद है, बंद करो

जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा- मैं आपका वो हाल करूंगा, जिससे आप एक्सपोज हो जाएंगे। आपने जिस प्रकार की भाषा इस्तेमाल की है कि ‘मंदिर को तोड़ देंगे’…यह आतंकवाद की भाषा है। किसी मंदिर को तोड़ देना और हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच युद्ध कराने की कोशिश आतंकवाद की भाषा है।

कैलाश खेर ने गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां तो हो गए ट्रोल, लोगों ने पूछ दिए आलू, प्याज, टमाटर और पेट्रोल के दाम

कैलाश खेर ने ट्वीट में लिखा कि 6 साल में भारत में ऐतिहासिक कार्य हुए, बहुत सुधार हुआ, प्रत्येक भारतीय को ध्यान में रख के अनेक विकास के पथ पर भारत आगे बढ़ रहा है।

मध्य प्रदेश: राम मंदिर के लिए जश्न मना रहे युवक को SDPO ने मुक्के से मारा, वीडियो वायरल; हुआ तबादला

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा ट्वीट किये गये वीडियो में एसपीडीओ सर्राफा व्यापारी को मुक्का जड़ते तथा कुछ अन्य पुलिसवाले दोनों व्यापारियों को गाड़ी में बैठाकर थाने में ले जाते हुए नजर आए थे।

‘लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष देश? भूल जाइए’ वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा तो हो गए ट्रोल

कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बावजूद एक दिन पहले ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य में कई नेता शामिल हुए थे, इसे लेकर पत्रकार विनोद कापड़ी ने ट्विटर के जरिए विरोध जताया।

यह पढ़ा क्या?
X