Ram Mandir

बाबरी मस्जिद केस: आखिर अदालती प्रक्रिया में कहां चूक हुई?

आज हमें यह समझने की जरूरत है कि क्या न्यायालय प्रणाली संवैधानिक मानदंडों को बरकरार रख रही है?

‘Ram Mandir में PM का कोई रोल नहीं’, सुब्रमण्यम स्वामी ने राजीव गांधी को दिया श्रेय तो BJP विधायक ने बता दिया- ‘गिरगिट’

स्वामी ने इंटरव्यू के दौरान कहा था, “प्रधानमंत्री का तो इसमें कोई योगदान नहीं हैं…राम मंदिर में। सारी बहस तो की हम लोगों ने। सरकार की तरफ से उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया, जो मैं जानता हूं।”

स्वरा भास्कर के खिलाफ अवमानना केस चलाने पर AG ने नहीं दी सहमति, अयोध्या फैसले पर कोर्ट के बारे में दिया था बयान

नियमों के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में किसी के खिलाफ अवमानना का मुकदमा अटॉर्नी जनरल या सॉलिसिटर जनरल की सहमति से ही शुरू हो सकता है।

राम मंदिर पर पोस्ट को लेकर पत्रकार प्रशांत कनौजिया को यूपी पुलिस ने किया अरेस्ट, CM योगी के खिलाफ टिप्पणी पर पहले जा चुके हैं जेल

प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी की भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने आलोचना की है। चंद्रशेखर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बहुजन पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश सरकार के तानाशाह रवैए का प्रमाण है।

ओवैसी का भी ब्‍लड टेस्‍ट कराओगे तो राम ही मिलेंगे उसके अंदर भी, देश खाली ओवैसी और उनके बाप का नहीं: रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि ओवैसी आखिर क्यों कहते हैं राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम को नहीं जाना चाहिए था।

VIDEO: शो में BJP नेता पर भड़के मौलाना- तुम तो चमचे हो, जहां घुमाया जाता है, घूमते हो; मिला जवाब- ये आतंकवाद है, बंद करो

जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा- मैं आपका वो हाल करूंगा, जिससे आप एक्सपोज हो जाएंगे। आपने जिस प्रकार की भाषा इस्तेमाल की है कि ‘मंदिर को तोड़ देंगे’…यह आतंकवाद की भाषा है। किसी मंदिर को तोड़ देना और हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच युद्ध कराने की कोशिश आतंकवाद की भाषा है।

कैलाश खेर ने गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां तो हो गए ट्रोल, लोगों ने पूछ दिए आलू, प्याज, टमाटर और पेट्रोल के दाम

कैलाश खेर ने ट्वीट में लिखा कि 6 साल में भारत में ऐतिहासिक कार्य हुए, बहुत सुधार हुआ, प्रत्येक भारतीय को ध्यान में रख के अनेक विकास के पथ पर भारत आगे बढ़ रहा है।

मध्य प्रदेश: राम मंदिर के लिए जश्न मना रहे युवक को SDPO ने मुक्के से मारा, वीडियो वायरल; हुआ तबादला

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा ट्वीट किये गये वीडियो में एसपीडीओ सर्राफा व्यापारी को मुक्का जड़ते तथा कुछ अन्य पुलिसवाले दोनों व्यापारियों को गाड़ी में बैठाकर थाने में ले जाते हुए नजर आए थे।

‘लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष देश? भूल जाइए’ वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा तो हो गए ट्रोल

कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बावजूद एक दिन पहले ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य में कई नेता शामिल हुए थे, इसे लेकर पत्रकार विनोद कापड़ी ने ट्विटर के जरिए विरोध जताया।

आया सीएम योगी की आतिशबाजी का वीडियो, लोग पूछने लगे- कोरोना खत्म हो गया क्या?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन के बाद बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना नवीन युग का प्रारंभ है और यह युग ‘रामराज्य’ तथा ‘नए भारत के निर्माण’ का है।

फोटो में राम से भी बड़े नरेंद्र मोदी! शेयर करने पर ट्रोल हुईं बीजेपी सांसद

सांसद शोभा करंदलाजे ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की थी जिसमें भगवान राम को प्रधानमंत्री से छोटा दिखाया गया है। इस तस्वीर में भगवान राम प्रधानमंत्री मोदी का हाथ थामे मंदिर की तरफ जा रहे हैं।

कश्मीरियों के पास इंटरनेट होता तो आज लोकतंत्र की हत्या लाइव देखते- बोले कॉमेडियन कुणाल, आने लगे ऐसे कमेंट

कुणाल कामरा (Kunal Kamra) का एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है जिसके चलते उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कुणाल कामरा ने ट्वीट कर लिखा…

राम मंदिर निर्माण का संदेश समझिए

महात्मा गांधी अपनी आत्मकथा ‘सत्य के साथ मेरे प्रयोग’ में लिखते हैं तुलसीदास की रामायण मेरे लिए धार्मिक साहित्य में सबसे महानतम पुस्तक है।

आज पूरा भारत राममय, मंदिर आस्था और संकल्प की प्रेरणा देगा: पीएम नरेंद्र मोदी

भूमिपूजन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामजन्म भूमि परसिर में पारिजात का पौधा लगाया।

अयोध्या देखकर कई लोगों को लगेगी मिर्ची, उनके लिए बनाऊँगा दवा- राम मंदिर के आलोचकों पर रामदेव का तंज

बाबा रामदेव ने कहा राम इसलिए नहीं पूजे जाते कि वे अयोध्या के राजा थे, बल्कि इसलिए पूजे जाते हैं कि उन्होंने वनवास लिया, रावण का संहार किया, उन्होंने एक पति, पुत्र और राजा का धर्म निभाया।

राम मंदिर भूमि पूजन शास्त्र के नियमों के ख़िलाफ़, क्षमा करना प्रभु- दिग्विजय सिंह की राय, ट्रोल

इससे पहले, तीन अगस्त को दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा था- मोदी जी आप अशुभ मुहुर्त में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास कर और कितने लोगों को अस्पताल भिजवाना चाहते हैं?

पीएम मोदी बोले – राम अनेकता में एकता के प्रतीक, अस्तित्व मिटाने की हर कोशिश हुई लेकिन राम हमारे मन में

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास सहित बड़ी संख्या में साधु-संत मौजूद थे।

अयोध्या: नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में BJP का एक और प्रमुख वादा पूरा

वैसे तो राम मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि आंदोलन की संकल्पना 1984 में दिवगंत अशोक सिंघल के नेतृत्व में विश्व हिन्दू परिषद ने की थी और इसके लिए देश भर में साधुओं और हिन्दू संगठनों को एकजुट करने की शुरुआत हुई थी। तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष आडवाणी के नेतृत्व में 1990 में शुरू हुई ‘‘राम रथ यात्रा’’ के बाद से यह मुद्दा राजनीतिक हलकों में छाया रहा।

यह पढ़ा क्या?
X