rajyasabha

पूर्व CJI रंजन गोगोई ले रहे थे राज्यसभा में शपथ, विरोधी लगा रहे थे शेम शेम के नारे, विपक्षी सांसदों का सदन से वॉकआउट

उच्च सदन की कार्यवाही शुरू होने पर गोगोई जैसे ही शपथ लेने निर्धारित स्थान पर पहुंचे, वैसे ही विपक्षी सदस्यों ने शोर शराबा शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस सांसदों ने ‘शेम-शेम’ के नारे लगाए और कुछ देर बाद विपक्षी सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

RS चुनाव: अपने दम पर 9 सीट ही जीत सकती है कांग्रेस, 5 पूर्व CM समेत दर्जनभर युवा-बुजुर्ग नेता ठोक रहे दावेदारी

Rajya Sabha Election: पार्टी की तरफ से इस बार जिन वरिष्ठ नेताओं का कार्यकाल पूरा हो रहा है उनमें दिग्विजय सिंह (मप्र), मोतीलाल वोरा (छत्तीसगढ़) और मधुसूदन मिस्त्री (गुजरात) प्रमुख हैं। सूत्रों की माने तो पार्टी नेतृत्व के लिए इन तीनों को नजरअंदाज कर पाना मुश्किल रहेगा।

महाराष्ट्र में बीजेपी को एक और पटखनी देने की फिराक में शरद पवार, रणनीति भी बनाई पर गठबंधन में सीट बंटवारे पर फंस रहा पेंच

माना जा रहा है कि इसमें चार सीट शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी और दो सीटें भाजपा के खाते में जा सकती है। लेकिन असल जंग सातवी सीट के लिए होनी तय है।

अमित शाह का ऐलान- इंच इंच जमीन से घुसपैठियों की पहचान कर खदेड़ेंगे

गृह मंत्री के मुताबिक, राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसका (एनआरसी का) उल्लेख किया गया है। साथ ही सत्तारूढ़ पार्टी जिस घोषणापत्र के आधार पर चुनकर आयी है, उसमें भी यह बात कही गई है।

कांग्रेस हार गई तो देश हार गया क्या?’ राज्यसभा में पीएम मोदी ने चुनाव बाद कांग्रेस के बयानों पर बोला हमला

प्रधानमंत्री ने तंज भरे लहजे में कहा, “कांग्रेस के हार जाने से क्या देश हार गया? वायानाड में क्या जनता हार गई थी? राय बरेली में भी क्या जनता की हार थी?”

Rajya Sabha Deputy Chairman Election 2018: हरिवंश की जीत पर अठावले की कविता सुन सदन में लगे ठहाके, देखें VIDEO

रामदास अठावले ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे सदन को सुचारु रुप से चलाएंगे। अपने बात खत्म करने से पहले अठावले ने एक कविता की एक पंक्ति फिर कही। उन्होंने कहा, “चेयरमैन साहब से मैं डरता हूं …इसलिए आपका समर्थन करता हूं।”

AAP के एनडी गुप्‍ता की राज्‍यसभा उम्‍मीदवारी मुश्किल में, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस ने एनडी गुप्ता को बीजेपी का करीबी बताते हुए उनकी राज्यसभा उम्मीदवारी पर सवालिया निशान लगाया है। पार्टी ने चुनाव आयोग में गुप्ता की राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर आपत्ति दर्ज की है।

कांग्रेस ने राज्‍यसभा में उठाया मुरथल में महिलाओं के साथ बलात्‍कार की खबरों का मामला, न्‍यायिक जांच की मांग की

कांग्रेस की कुमारी शैलजा ने कहा कि इस मामले में गवाह सामने नहीं आ रहे हैं और खुद राज्य सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है।

हार्दिक पटेल ने बढ़ाई गुजरात HC के जज की मुश्किलें, राज्यसभा में हुई महाभियोग चलाने की मांग

राज्यसभा के 58 सदस्यों ने शुक्रवार को सभापति के समक्ष एक याचिका दायर कर मांग की कि हार्दिक पटेल मामले में आरक्षण के खिलाफ कथित असंवैधानिक टिप्पणियों के लिए गुजरात हाई कोर्ट के जज जेबी पारदीवाला के खिलाफ…

तवलीन सिंह का कॉलम: कहानी किसी की, सूत्रधार कोई और

पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री जब राज्यसभा में असहनशीलता पर बहस का जवाब दे रहे थे, तब राहुल गांधी ने लोकसभा में उनको खूब फटकार लगाई।

Parliament Winter Session: जेटली का कांग्रेस पर निशाना, इंदिरा की तुलना हिटलर से की

Parliament Winter Session, Day 2: जेटली ने कहा, ”संविधान और उसके प्रावधानों का इस्‍तेमाल कभी जर्मनी में डेमोक्रेसी को खत्‍म करने के लिए किया गया था। आपने इमरजेंसी लगाई, विपक्ष को हिरासत में रखा। संविधान में बदलाव किए।”

शीतकालीन सत्र में अध्यादेश संबंधी तीन विधेयक पास कराएगी सरकार

भूमि अध्यादेश विधेयक की समयावधि बीत जाने के साथ राजग सरकार अब प्राथमिकता के आधार पर संसद के 26 नवंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में अध्यादेश संबंधी तीन विधेयकों को पारित कराएगी।