Rajya Sabha election

राज्यसभा चुनाव: सौ के करीब जा रही बीजेपी, 40 से भी नीचे कांग्रेस

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया और राज बब्बर का कार्यकाल भी 25 नवंबर को समाप्त हो रहा है। इस तरह कांग्रेस सांसदों की उच्च सदन में संख्या और घटकर 38 पर आ जाएगी।

यूपी राज्यसभा चुनावः भाजपा ने एक सीट का ‘बलिदान’ कर खेला है मास्टरस्ट्रोक, विधानसभा चुनाव में मिलेगा बड़ा फायदा

मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा और यहां तक कह दिया कि अगर जरुरत पड़ी तो वह भाजपा का समर्थन करेंगी लेकिन समाजवादी पार्टी का साथ नहीं देंगी।

राज्यसभा चुनाव: यूपी में बसपा के 6 विधायकों ने की बगावत, सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा खारिज

अब 10 सीटों पर 10 उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में रह गये हैं और उन सभी के निर्विरोध निर्वाचित होने की सम्भावना बढ़ गई है। यह चुनाव नौ नवंबर को होना है।

गुजरात उपचुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्‍मीदवार का दावा- मुझे विधायकी छोड़ने के लिए मिला था 52 करोड़ का ऑफर

बीजेपी के टिकट पर कर्जन सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल ने एक टीवी चैनल को बताया कि उन्हें पिछले दिनों अपने पद को छोड़ने के लिए 52 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

यूपी, उत्तराखंड की 11 Rajya Sabha सीटों पर चुनाव के लिए EC का ऐलान, 9 नवंबर को ही मतदान और परिणाम

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और सपा नेता राम गोपाल यादव उत्तर प्रदेश के उन 10 राज्यसभा सदस्यों में शामिल हैं, जो 25 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेने वाले भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेचा मिले कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस के पास राज्यसभा में 41 सदस्य हैं। वहीं अन्य सहयोगी पार्टियों के सदस्यों की संख्या 27 है। 20 राज्यों की 61 सीटों में से 42 पर पहले ही सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

राज्यसभा चुनाव: सात बागियों में से तीन ने बीजेपी समर्थन में डाला वोट, पर चार कांग्रेस समर्थकों को स्पीकर ने रोका

मणिपुर में राज्यसभा की एक सीट के लिए आज वोट डाले गए हैं। मणिपुर में भाजपा सरकार पर इन दिनों संकट के बादल छाए हुए हैं, ऐसे में राज्यसभा का यह चुनाव बेहद अहम माना जा रहा है।

जिस शख्स ने बीजेपी के सीएम को असेंबली चुनाव में हराया, वही राज्यसभा चुनाव में भाजपा कैंडिडेट को देंगे वोट

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को कहा कि झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने को सहमत हुए हैं।

राज्यसभा चुनावः हमारे विधायकों को दिया जा रहा प्रलोभन, कांग्रेस नेता ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दर्ज कराई शिकायत

जोशी ने एसीबी के महानिदेशक को शिकायत में कहा है,’ अति विश्वस्त सूत्रों से मेरी जानकारी में आया है कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश व गुजरात की तर्ज पर राजस्थान में भी हमारे विधायकों व हमारा समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायकों को भारी प्रलोभन देकर राज्य की लोकतांत्रिक तौर से चुनी हुई जनसेवा को समर्पित सरकार को अस्थिर करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

गुजरात: 8 MLA गंवाकर जागी कांग्रेस, बड़े नेताओं ने संभाला मोर्चा, विधायकों को रिजॉर्ट में पहुंचाया

कांग्रेस का आरोप है कि राज्यसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त में जुट गई है। वहीं भाजपा का कहना है कि कांग्रेस विधायक अपने नेतृत्व से खुश नहीं हैं और इसी के चलते पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, MLA अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने दिया इस्तीफा

इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। राज्य की 183 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 103 और विपक्षी दल कांग्रेस के 66 विधायक हैं।

राज्यसभा की 18 सीटों के लिए चुनाव 19 जून को, निर्वाचन आयोग ने की घोषणा

इन सीटों के लिए चुनाव कोरोना वायरस महामारी के कारण टाल दिए गए थे। इन 18 सीटों में से चार-चार सीटें आंध्र प्रदेश और गुजरात से हैं। इसके अलावा झारखंड की दो सीटें हैं जबकि मध्य प्रदेश और राजस्थान से तीन-तीन सीटें हैं।

गुजरात कांग्रेस में बगावत रोकेंगी सोनिया गांधी? विधायकों ने कहा- पार्टी अध्यक्ष तय करें राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम

गुजरात के कांग्रेस विधायकों ने राज्य की सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए पार्टी आलाकमान को अधिकृत किया है। जयपुर में ठहरे गुजरात के कांग्रेस विधायकों से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवक्षकों ने मंगलवार को बैठक कर राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारों के बारे में राय जानी।

मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात में कांग्रेस में टूट का डर, राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों को भेजा जा रहा जयपुर

Rajya Sabha Election: कांग्रेस ने यह कदम तब उठाया है राज्यसभा चुनाव होने हैं। कहा जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग से बचने के लिए ऐसा कांग्रेस ने यह कदम उठाया है।

Rajya Sabha Elections के लिए Congress ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ MP से उतारा दिग्विजय सिंह को

झारखंड से शहजादा अनवर पार्टी उम्मीदवार होंगे। महाराष्ट्र में राजीव साटम और मेघालय में केनेडी कोमेलियस खेलाम का नाम का ऐलान किया गया है।

6 साल में 60 लाख रुपए तक बढ़ी NCP चीफ शरद पवार की दौलत, 20 करोड़ से अधिक की चल संपत्ति के हैं मालिकान

पवार ने अपने शपथपत्र में एक करोड़ रुपये की देनदारी की भी घोषणा की है जो उनके भतीजे अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार और पोते पार्थ पवार से शेयर स्थानांतरण के बदले में अग्रिम राशि के तौर पर मिले हैं।

RajyaSabha Election: राजद ने दिया कांग्रेस को झटका, दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे

राज्यसभा के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। जबकि 13 मार्च को नामांकन की अंतिम तिथि है। बीजेपी और जेडीयू ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा पहले ही कर दी है।

बिहारः राज्यसभा सीट को लेकर राजद, कांग्रेस में बढ़ी तल्खी, कांग्रेस नेता ने लालू की पार्टी को ओपन लेटर लिख याद दिलाया पुराना वादा

लेटर में गोहिल ने लालू की पार्टी को उनका पुराना वादा याद दिलाया है। लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा था कि राजद कोटे की एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी।

किसान आंदोलनः
X