Rajya Sabha election

गुजरात कांग्रेस में बगावत रोकेंगी सोनिया गांधी? विधायकों ने कहा- पार्टी अध्यक्ष तय करें राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम

गुजरात के कांग्रेस विधायकों ने राज्य की सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए पार्टी आलाकमान को अधिकृत किया है। जयपुर में ठहरे गुजरात के कांग्रेस विधायकों से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवक्षकों ने मंगलवार को बैठक कर राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारों के बारे में राय जानी।

मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात में कांग्रेस में टूट का डर, राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों को भेजा जा रहा जयपुर

Rajya Sabha Election: कांग्रेस ने यह कदम तब उठाया है राज्यसभा चुनाव होने हैं। कहा जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग से बचने के लिए ऐसा कांग्रेस ने यह कदम उठाया है।

Rajya Sabha Elections के लिए Congress ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ MP से उतारा दिग्विजय सिंह को

झारखंड से शहजादा अनवर पार्टी उम्मीदवार होंगे। महाराष्ट्र में राजीव साटम और मेघालय में केनेडी कोमेलियस खेलाम का नाम का ऐलान किया गया है।

6 साल में 60 लाख रुपए तक बढ़ी NCP चीफ शरद पवार की दौलत, 20 करोड़ से अधिक की चल संपत्ति के हैं मालिकान

पवार ने अपने शपथपत्र में एक करोड़ रुपये की देनदारी की भी घोषणा की है जो उनके भतीजे अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार और पोते पार्थ पवार से शेयर स्थानांतरण के बदले में अग्रिम राशि के तौर पर मिले हैं।

RajyaSabha Election: राजद ने दिया कांग्रेस को झटका, दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे

राज्यसभा के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। जबकि 13 मार्च को नामांकन की अंतिम तिथि है। बीजेपी और जेडीयू ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा पहले ही कर दी है।

बिहारः राज्यसभा सीट को लेकर राजद, कांग्रेस में बढ़ी तल्खी, कांग्रेस नेता ने लालू की पार्टी को ओपन लेटर लिख याद दिलाया पुराना वादा

लेटर में गोहिल ने लालू की पार्टी को उनका पुराना वादा याद दिलाया है। लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा था कि राजद कोटे की एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी।

राज्यसभा चुनाव: कमलनाथ से नाराज विधायकों पर है बीजेपी की नजर, तीन सीटों पर होगा मुकाबला, भाजपा को दो जीतने की उम्मीद

Rajya Sabha Election: मध्य प्रदेश की तीन सीटों में से एक पर भाजपा आसानी से जीत सकती है लेकिन पार्टी की नजर दो सीटों पर है। ऐसे में बीजेपी कमलनाथ से नाराज विधायकों पर नजर गड़ाए हुए है।

राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को होंगे चुनाव, देंखे किस राज्य से कितनी सीटें होगी रिक्त, किस पार्टी को होगा फायदा

Rajya Sabha Election ECI: राज्यसभा चुनाव के लिए अधिसूचना 6 मार्च को जारी की जाएगी, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 13 मार्च है।

मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए प्रियंका के नाम आने के बाद दिग्विजय, ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह मुश्किल, ये है पूरा समीकरण

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह जबकि भाजपा की तरफ से प्रभात झा और सत्यनारायण जाटिया के नाम सामने आ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और लोक निर्माण विभाग मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के बीच भी मुकाबला है।

गुजरात: कल भरी जाएगी अमित शाह और स्‍मृति ईरानी की राज्‍यसभा सीट, कांग्रेस ने ‘अंडरग्राउंड’ किए अपने विधायक

गुजरात में राज्यसभा के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों को ‘अंडरग्राउंड’ कर दिया है। पार्टी ने यह कदम राज्यसभा चुनाव में विधायकों के पाला बदलने से रोकने के लिए उठाया है।

NOTA पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, राज्‍यसभा चुनावों में इसका नहीं होगा इस्‍तेमाल

कांग्रेस के वकील कपिल सिब्बल का तर्क था कि अगर नोटा का विकल्प रहेगा तो कई विधायक अपनी पार्टी का निर्देश नहीं मानेंगे। वो अपनी पार्टी के खिलाफ भी वोट कर सकते हैं। ऐसे में नोटा का विकल्प हॉर्स ट्रेडिंग यानी विधायकों की खरीद फरोख्त को जन्म देगा।

राज्‍यसभा चुनाव में बीजेपी के लिए वोट देने वाले बसपा विधायक के भाई से बंदूक की नोक पर मारपीट

दिलीप के ऊपर उस वक्त हमला किया गया जब वह अपने परिवार के साथ लखनऊ जा रहे थे। दिलीप ने आरोप लगाया कि लखनऊ जाते वक्त रास्ते में एक अन्य कार से उनकी कार की टक्कर हो गई थी, जिसके बाद कार में से पांच युवा लड़के निकले और उन्होंने मारपीट की।

राज्यसभा चुनाव 2018: नए सांसदों को शपथ लेने से पहले करने पड़ते हैं ये काम

Rajya Sabha Election 2018 ( राज्यसभा चुनाव 2018): शपथ ग्रहण से पहले की जाने वाली संवैधानिक प्रक्रिया के दौरान राज्यसभा सदस्य को यह भी विकल्प दिया जाता है कि क्या वह संसदीय दस्तावेजों में अपने नाम का स्टाइल बदलना चाहते हैं। इसी के मुताबिक उन्हें कुछ फॉर्म भरने दिये जाते हैं।

राज्‍यसभा चुनाव: BJP-कांग्रेस के 90 फीसदी से ज्‍यादा उम्‍मीदवार करोड़पति, जया बच्‍चन, अभिषेक मनु सिंघवी सबसे अमीर

बीजेपी के 29 उम्मीदवारों में से 26 उम्मीदवार (90 फीसदी) करोड़पति हैं, वहीं कांग्रेस के 11 में से 10 उम्मीदवार (90 फीसदी) करोड़पति हैं। एआईटीसी (ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस) के 4 में से 3 उम्मीदवार जो कि 75 फीसदी होते हैं, करोड़पति हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के तीनों उम्मीदवार, जेडीयू के दोनों उम्मीदवार करोड़पति हैं।

राज्य सभा चुनाव: कांग्रेस से ट्रिपल फायदे में रही BJP, UPA से ज्यादा हुए NDA के सांसद

लोकसभा में भाजपा से पिछड़ने के बाद अब संसद के ऊपरी सदन राज्‍यसभा में कांग्रेस कमजोर पड़ती जा रही है।

राज्‍य सभा चुनाव: जानिए कहां कौन जीता, भाजपा-कांग्रेस को कितना फायदा कितना नुकसान

राज्‍य सभा की 27 सीटों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। नतीजे भी जारी हो गए। इसके तहत उत्‍तर प्रदेश से 11, राजस्‍थान-कर्नाटक की 4-4 और मध्‍य प्रदेश से 3 सांसद चुने गए।

हरियाणा में बड़ा उलटफेर, 14 कांग्रेसी वोट खारिज होने से जीते बीजेपी समर्थित सुभाष चंद्रा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के 14 वोट्स कैंसल होने की वजह से सुभाष चंद्रा जीत गए।

राज्‍य सभा चुनाव: मायावती की मदद से चार राज्‍यों में भाजपा को मात देगी कांग्रेस

मायावती ने लगभग एक महीने पहले कांग्रेस को उत्‍तराखंड विधानसभा में विश्‍वासमत हासिल करने में मदद की और अब मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश व उत्‍तराखंड में राज्य सभा चुनाव में मदद करने जा रही हैं।

ये पढ़ा क्या?
X