ताज़ा खबर
 

rajpat

divorce petition, Diya Kumari

राजपाट: भोज के बहाने

जयपुर के मौजूदा भाजपा सांसद रामचरण बोहरा की जगह दावा जता रही हैं दिया कुमारी। हालांकि कांग्रेस भी उन्हें पलकों पर बिठाने को आतुर है। कांग्रेस तो कह भी चुकी है कि भाजपा में सम्मान न मिले, तो कांग्रेस में स्वागत है उनका। इस पेशकश के बाद भाजपा खेमे में बेचैनी बढ़ी है।

राजपाट: एलान-ए-जंग

पहले सीबीआइ की कोशिश के खिलाफ कोलकाता में लगातार छत्तीस घंटे धरना देकर उन्होंने सुर्खियां बटोरी थीं। फिर भाजपा नेताओं के हेलिकॉप्टरों को सूबे में उतरने की इजाजत नहीं देकर टकराव को और हवा दी। मकसद विपक्षी महागठबंधन का चेहरा बनने की उनकी महत्त्वाकांक्षा मानी जा रही है।

राजपाट: मां-बेटी-दामाद पार्टी

सबसे हास्यास्पद हालत इन दिनों सीमित असर वाली उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी अपना दल की लगती है। सोनेलाल पटेल ने बसपा से अलग होकर बनाई थी यह पार्टी। इलाहाबाद के आसपास सीमित रहा असर कुर्मियों की मानी-जाने वाली इस पार्टी का।

Aam Aadmi Party, AAP leader, Vipin Khanna, Congress, GTB Nagar

राजपाट: निज हित सर्वोपरि

हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद से हटवाना चाहते थे विजय बहुगुणा और उनके समर्थक नेता। सोनिया गांधी ने उनकी मांग नहीं मानी थी तो पार्टी बंट गई थी। विधानसभा चुनाव में इसका खासा नुकसान भी उठाना पड़ा था।

BJP, CONGRESS, LOK SABHA ELECTION 2019

राजपाट: गुड़ गोबर

हारे को हरिनाम की सलाह बुजुर्ग भी देते आए हैं। पर यहां तो बगावत भी पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है। मसलन, जयपुर शहर में बहुमत के बावजूद पार्टी के पार्षदों ने अनुशासनहीनता का कीर्तिमान बना दिया।

jansatta, rajpat, lalu yadav, politics, nitish kumar, bjp, rjd, congress

राजपाट : यक्ष प्रश्न

लालू यादव खांटी सियासी ठहरे। सियासत के दांवपेंच में उनके पारंगत होने की हकीकत को उनके धुर विरोधी भी कभी नहीं नकारते। चारा घोटाले में अदालत से मिली सजा के चलते वे खुद चुनाव नहीं लड़ सकते।

delhi boy slams arvind kejriwal, arvind kejriwal, ajay sehrawat, delhi boy Arvind kejriwal viral video, delhi youth message to arvind kejriwal, delhi boy viral video for arvind kejriwal,

राजपाट : सब पर भारी

अरविंद केजरीवाल दिल्ली का राजकाज छोड़ पंजाब की जनता की नब्ज टटोलने में ज्यादा वक्त लगा रहे हैं। लोकसभा चुनाव में इसी सूबे ने बचाई थी केजरीवाल की लाज।

Nitish Kumar, Narendra Modi, JNU, Rohith Vemula, Patna

राजपाट : मजे दरबारी के

नीकु यानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जिस पर कृपा होती है वह बेहिसाब होती है। जो भा गया, उसका ग्राफ तेजी से बढ़ गया।