Rajnath Singh

आरक्षण पर शीर्ष अदालत के फैसले पर लोस में हंगामा, केंद्रीय मंत्री गहलोत बोले- सरकार उच्च स्तर पर कर रही विचार

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक के सदस्यों ने सरकार पर निशाना साधते हुए उसे दलित विरोधी बताया और कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा शीर्ष अदालत में पक्ष रखे जाने के बाद न्यायालय का यह फैसला आया है।

बार-बार फटकार के बावजूद नहीं सुधर रहे सांसद! मोदी ने जताई नाराजगी, राजनाथ ने भी दिया मंत्र

राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी का संदेश सभी के सामने रखा। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कहा है कि ‘प्रधानमंत्री मोदी संसद में सांसदों की कम हाजिरी से नाखुश हैं।

26/11 Stories of Strength: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को दिलाया भरोसा- भारत की धरती पर 26/11 जैसी वारदात अब नामुमकिन

26/11 Stories of Strength: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिया कि वारदात के ग्यारह सालों में भारत ने अपना आन्तरिक और बाह्य सुरक्षा चक्र इतना मजबूत कर लिया है कि अब एक और 26/11 को अंजाम देना नामुमकिन है। नीचे पढ़िए राजनाथ सिंह का पूरा भाषण

Video: डिबेट के दौरान एनडीए नेता बोले- मैं बॉर्न ब्राह्मण हूं बिफरे पैनलिस्ट ने मुंह चिढ़ाकर कहा, रक्षा मंत्री को पूजा सिखाओ

फ्रांस में राजनाथ सिंह द्वारा किए गए शस्त्र पूजन को लेकर विपक्ष ने उनपर निशाना साधा है। इसी मुद्दे को लेकर टीवी चैनल पर बहस हो रही थी जब एनडीए नेता एके वाजपेयी और पैनलिस्ट निशांत वर्मा के बीच तीखी बहस हुई।

राफेल की पूजा Twitter पर ट्रोल, लोग बोले- यह करेगा देश की रक्षा और इसे बचाएंगे नींबू-मिर्च

Rafale Puja Politics: जैसे ही ट्विटर पर राफेल की पूजा करते हुए राजनाथ सिंह की तस्वीर वायरल हुई तो लोगों ने उसपर ट्रोलिंग शुरू कर दी। एक यूजर ने लिखा- राफेल देश की रक्षा करेगा और नींबू मिर्च राफेल की रक्षा करेंगे।

भारत के पास आने से पहले Rafale का फर्स्ट फोटो जारी, देखिए कैसा है यह फाइटर विमान

भारत सरकार ने फ्रांस की फाइटर जेट निर्माता कंपनी दसॉल्ट एविएशन के साथ 36 लड़ाकू विमानों का सौदा किया था। इस सौदे के तहत मंगलवार को भारत को अपना पहला राफेल फाइटर जेट मिल गया है।

देश को मिल गया पहला राफेल विमान, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भरी 35 मिनट तक उड़ान, बोले- और मजबूत होगी IAF

Rafale Combat Aircraft News Updates in Hindi: राजनाथ बोले- भारत में आज दशहरा है, जहां पर बुराई पर अच्छाई की जीत मनाते हैं। साथ ही आज 87वां Air Force Day भी है, इसलिए भी कई मायनों में यह दिन अहम है। मुझे बताया गया कि Rafale फ्रांस का शब्द है, जिसका मतलब गवा का झोंका होता है।

पेरिस में पहली बार शस्त्र पूजा कर राफेल में उड़ान भरेंगे रक्षा मंत्री, दशहरा पर शक्ति प्रदर्शन का नया संदेश

फ्रांस की राजधानी में एल्सी पैलेस में मैंक्रो के साथ भेंटवार्ता के बाद सिंह दक्षिण पश्चिमी फ्रांसीसी शहर बोर्डोक्स जायेंगे जहां वह भारतीय वायुसेना द्वारा खरीदे गये पहले राफेल लड़ाकू जेट को सौंपे जाने के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम भारतीय वायुसेना के स्थापना दिवस और दशहरे के दिन होगा ।

फ्रांस में दशहरे के मौके पर ‘शस्त्र पूजा’ करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह!

पिछले साल उन्होंने बीकानेर में जवानों के साथ शस्त्र पूजन किया था।8 अक्टूबर को ही वायुसेना दिवस भी है। खबर यह भी है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह फ्रांस में सबसे पहले राफेल फाइटर जेट में उड़ान भरेंगे।

7th Pay Commission: दशहरा पर सैन्य कर्मियों को केंद्र सरकार की सौगात, युद्ध में हताहतों का मुआवजा चार गुना बढ़ाया

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2019, 7th Pay Commission Latest Hindi News: अधिकारियों ने बताया कि यह वित्तीय मदद युद्ध के हताहतों के लिए बनाए गए ‘सेना युद्ध हताहत कल्याण कोष’ (एबीसीडब्ल्यूएफ) के तहत दी जाएगी।

राजनाथ सिंह ने INS पर सवार हो मशीनगन से कीं ताबड़तोड़ फायरिंग, साथ में बुलेट बेल्ट थामे खड़ा था जवान, देखें वीडियो

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें केन्द्रीय रक्षा मंत्री मशीनगन से ताबड़तोड़ फायरिंग करते नजर आ रहे हैं।

स्वदेशी लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में रक्षा मंत्री राजनाथ ने भरी उड़ान, पाक-चीन के थंडरबर्ड से कई गुना दमदार

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु स्थित एचएएल हवाईअड्डे से तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। इसी के साथ राजनाथ हल्के लड़ाकू विमान में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए।

विदेश दौरे पर क्या पहनेंगे रक्षा मंत्री? अफसरों में लंबी बहस, राजनाथ का फैसला- जापान और कोरिया में भी पहनेंगे धोती-कुर्ता

राजनाथ सिंह अपने कार्यक्रमों में पारंपरिक भारतीय परिधान धोती-कुर्ता पहनने पर जोर देते हैं। इतनी ही नहीं रक्षा मंत्रालय के कार्यक्रमों में भी वह धोती-कुर्ता को ही तरजीह देते हैं।

अब सिर्फ PoK पर बात होगी’, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दिया कड़ा मैसेज

सिंह ने रविवार को कहा कि अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो केवल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर होगी। विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की जन आशीर्वाद रैली को हरी झंडी दिखाने से पहले सिंह एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

Atal Bihari की पुण्यतिथिः राजनाथ ने Pokhran जाकर दी श्रद्धांजलि, परमाणु परीक्षण की नजीर देकर बताया कितने साहसी थे वाजपेयी

वाजपेयी के कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धियों में शुमार परमाणु परीक्षण राजस्थान के पोखरण में ही हुआ था। 1998 की इस घटना को राजनाथ सिंह ने याद किया और इस साहसिक फैसले का जिक्र किया।

परमाणु हथियार पर बदल सकती है भारत की पॉलिसी, राजनाथ सिंह बोले- हालात के मुताबिक नीति में बदलाव संभव

अगले ट्वीट के जरिए वह बोले, “भारत, एक जिम्मेदार परमाणु देश है और यह हर देशवासी के लिए बेहद गर्व और सम्मान की बात है। यह देश अटल जी के बड़प्पन का हमेशा कर्जदार रहेगा।”

लखनऊ में 65 हजार करोड़ के प्रॉजेक्ट्स की शुरुआत, कार्यक्रम के पोस्टरों में स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह का नाम नहीं

राजनाथ सिंह का नाम लखनऊ में होने वाले महत्वपूर्ण कार्यक्रम के पोस्टरों से नदारद है। हालांकि, बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री देश के बाहर हैं लिहाजा उनका नाम बैनर में नहीं रखा गया है।

कर्नाटक: लगातार होते इस्तीफों पर राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर तंज- यह राहुल गांधी ने शुरू किया

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘त्यागपत्र दिलाने का सिलसिला हमने शुरू नहीं किया। यह तो राहुल गांधी ने शुरू किया है और उनके कहने पर कई नेताओं ने त्यागपत्र दिये हैं।’’ कांग्रेस सदस्यों ने राजनाथ सिंह के जवाब पर असंतोष जताते हुए अपने स्थानों पर खड़े होकर विरोध किया।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit