Rajasthan

राकेश टिकैत ने बताया ‘नया फॉर्मुला’, बोले- ये दिन के लुटेरे हैं, भगाना पड़ेगा, अनाज लेकर चलो दिल्ली

किसान आंदोलन पर बोलते हुए टिकैत ने कहा कि दिल्ली में लड़ाई चल रही है अब लड़ाई झुंझुनूं में भी शुरू करनी होगी। सीधी बात है जो तीनों कानून लेकर आए हो उसे रद्द कर दो और एमएसपी पर कानून बना दो।

राजस्थान: संदिग्ध अवस्था में पत्नी को देख लिया, चमड़े की बेल्ट से पीट-पीट पति ने मार डाला

राजस्थान के झालावाड़ में पुलिस ने एक 35 वर्षीय व्यक्ति को कथित तौर पर उसकी पत्नी की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

शिखर धवन 3 मैच में दूसरी बार शून्य पर आउट, महेंद्र सिंह धोनी की टीम से निकलते ही केदार जाधव ने ठोका शतक

Vijay Hazare Trophy 2020-21: केदार जाधव ने 93 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। दिल्ली की ओर से सिर्फ शिखर धवन ही दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। वह शून्य पर पवेलियन लौटे।

विवादों के चलते कई नौकरियां लटकीं, लाखों उम्मीदवारों का भविष्य अधर में

आरएएस भर्ती 2018 के माध्यम से 980 पदों को भरा जाना था, परंतु इस नौकरी का मामला कोर्ट में लंबित है।

सवाल, संसद और भंवरी

संसद के दोनों सदन के लिए बगैर नतीजे तक पहुंचे यह एक तरह से इतिहास का हवाला हो गया है कि तैंतीस फीसद आरक्षण मिलना चाहिए।

लाल बहादुर शास्त्री को तौलने के लिए रखा 57Kg सोना आख़िरकार हुआ राजस्थान सरकार का

दरअसल, करीब 56 साल पहले दिवंगत शास्त्री को उदयपुर में तौलने के लिए 56.86 किलोग्राम सोना चितौड़गढ़ कलेक्टर के पास रखवाया गया था, पर उनको इससे तौलाए जाने के पहले ही ताशकंद में उनका देहांत हो गया था।

राजस्थानः कैदी आसाराम का बिगड़ा स्वास्थ्य! घुटने भी नहीं कर रहे काम, जेल के बाहर जुटने लगे समर्थक

आसाराम के खिलाफ साल 2013 में एक नाबालिग लड़की ने जोधपुर के निकट मनाई आश्रम में यौन शोषण का आरोप लगाया था, इसी मामले में उन्हें जोधपुर की जेल में रखा गया है।

राहुल गांधी की रैली में सचिन पायलट के समर्थकों का हंगामा, बोले- आने वाले चुनाव में जवाब देंगे

मंच पर भी राहुल गांधी और सचिन पायलट के बीच काफी दूरी रही। राहुल के बगल में सीएम अशोक गहलोत जरूर बैठे दिखाई दिए, लेकिन पायलट उनसे चार सीट दूर बैठे दिखाई दिए।

राजस्थानः जोधपुर की सेशन कोर्ट ने राज्य सरकार की याचिका की खारिज, आर्म्स एक्ट में सलमान खान पर था झूठा हलफनामा देने का आरोप

सलमान पर आरोप है कि उन्होंने अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरणों का शिकार किया था। हम साथ-साथ हैं कि टीम के साथ शूटिंग के लिए सलमान जोधपुर गए थे। वहीं पर काले हिरण के शिकार का मामला सामने आया था। सलमान को इस मामले में जेल में भी रहना पड़ा था।

राजस्थान भाजपा नेताओं का बयान- ऐसा ही रहा तो बीजेपी की नैया डूबने से कोई नहीं बचा सकता

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के वफादार विधायकों सहित भाजपा नेताओं के एक समूह ने हाडौती क्षेत्र में हुए नुकसान के लिए पार्टी के राज्य संगठन को जिम्मेदार ठहराया है।

जयपुर: एडिशनल DCP को सिपाहियों ने जम कर पीटा, जीप में बनाया बंधक! कमिश्नर ने किसी तरह बचाया

घटना के बाद पीड़ित एडि.डीसीपी ने स्थानीय मीडियो को बताया, “पुलिस कमिश्नर न बचाते तो यह वर्दीधारी गुंडे मुझ पर गोली चला देते या थाने में पीटते रहते।”

राजपाट: सियासी उधेड़बुन

केंद्र सरकार का यह महज भ्रम है कि किसान आंदोलन केवल पंजाब और हरियाणा तक ही सीमित है। दिल्ली से सटे यूपी और राजस्थान जैसे राज्यों तक भी दिख रहा है शुरू से ही इसका प्रभाव। अब तो उत्तराखंड में भी सुनाई पड़ रहा है किसानों के असंतोष का स्वर।

शादी कर कैडर बदलवाया, फिर दूसरी शादी की- जानिए 31 लाख घूस लेने और 38 लाख मांगने के आरोप में गिरफ़्तार एसपी की कहानी

मनीष की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी विवादों में रही है। 10 साल के करियर में उन्होने छह साल राजस्थान में गुजारे हैं। वे जम्मू कश्मीर कैडर से थे, उन्होने शादी कर कैडर बदलवाया था बाद में उनका तलाक हो गया। फिर मनीष ने दूसरी शादी कर ली।

भ्रष्टाचार केसः ACB का ऐक्शन, राजस्थान से IPS अफसर अरेस्ट

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी मनीष अग्रवाल को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया।

राजस्थान: टॉर्चर! कपल ने युवक को किडनैप कर पीटा फिर गुप्तांग पर डाल दिया मिर्च पाउडर, VIDEO किया वायरल

इस कपल ने युवक को उस वक्त किडनैप किया जब वो शनिवार की शाम अपने बेटे के साथ जा रहा था।

90 में से 46 वर्ड में निर्दलीय किंगमेकर, कांग्रेस-भाजपा के लिए मुसीबत बना तीसरा मोर्चा

प्रदेश में 90 नगर पालिकाओं के 3035 वार्डों पर हुए चुनाव में निर्दलीयों व थर्ड फ्रंट ने कांग्रेस व भाजपा को कड़ी टक्कर दी है।

पड़ोसी छत्‍तीसगढ़ से 9% ज्‍यादा वैट वसूल रहा एमपी, जान‍िए कहां है सस्‍ता पेट्रोल

छत्‍तीसगढ़ में वैट 25 प्रति‍शत है। मध्य प्रदेश देश में तीसरे नंबर पर है। यहां पेट्रोल पर 34% वैट लगता है। 2019 के मुकाबले दिसंबर 2020 में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से मध्‍य प्रदेश सरकार की एक हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की आमदनी हुई है।

लड़की के घर पकड़ा गया, भागकर पहुंच गया पाकिस्तान, अब परिवार लगा रहा पीएम मोदी से गुहार

बाड़मेर के पूर्व विधायक मानवेंद्र सिंह की ओर से यह मुद्दा उठाए जाने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी मामले का संज्ञान लिया है।

ये पढ़ा क्या?
X