Rajasthan

राजस्थानः 50 की अनुमति ले शादी में बुला लिए 250 मेहमान, दूल्हा समेत 15 निकले संक्रमित; 6 लाख से अधिक का लगा जुर्माना

जिला मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और नेशनल डिजास्टर मेनेजमेंट एक्ट 2005 के प्रावधानों अनुसार 6,26,600 रुपए दूल्हे के पिता से वसूले जाएंगे।

राजस्थान: महिला को जबरन कोरोना संक्रमित बता कर घर से निकाला, थाने पहुंचा मामला

Coronavirus, (COVID-19): कहा जा रहा है कि कुछ दिनों पहले महिला को टायफाइड हो गया। काफी खर्च कर महिला ने अपना इलाज कराया था और वो पूरी तरह से स्वस्थ हो गई है।

BJP के व्हाट्सऐप ग्रुप में पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर के मोबाइल से आया अश्लील वीडियो! पार्टी के वरिष्ठ नेता पर केस दर्ज

इस गंभीर मामले पर पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर का कहना है कि ‘पिछले विधानसभा चुनाव में जिन लोगों ने मुझे हराने का काम किया वे ही लोग इस षड़यंत्र में शामिल हो सकते हैं

Rajya Sabha Elections में दग़ाबाज़ी करने वालों पर ऐक्शन: CPM विधायक सस्पेंड, NCP एमएलए को नोटिस

राकांपा, महाराष्ट्र की सरकार और यूपीए में कांग्रेस के साथ गठबंधन सहयोगी है। जडेजा ने खुलेआम कहा था कि वे राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को वोट देंगे।

राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेने वाले भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेचा मिले कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस के पास राज्यसभा में 41 सदस्य हैं। वहीं अन्य सहयोगी पार्टियों के सदस्यों की संख्या 27 है। 20 राज्यों की 61 सीटों में से 42 पर पहले ही सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

कोरोना के बीच राजस्थान में राजनीति तेज, विस में विपक्षी उप-नेता का आरोप- हमारे सदस्यों के फोन टैप करा रही गहलोत सरकार

विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई थी कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस और उसके समर्थक निर्दलीय विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है।

नहीं हुई बारिश, आसमान भी उगल रहा आग, तालाब की मर गईं मछलियां, अब चंदा कर लोग मंगवा रहे पानी

तहसीलदार का कहना है कि बारिश नहीं हुई और जलस्तर भी काफी नीचे चला गया है। हम लोगों से 300-300 रुपए चंदा लगाकर पानी का टैंकर मंगा रहे हैं। टैंकर का पानी तालाब में छोड़ा जा रहा है ताकि तालाब में बची हुई मछलियों को जिंदा रखा जा सके। उन्होंने कहा कि मछलियों के मरने के और भी कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

शहरों में था स्किल्ड वर्कर, कोरोना ने बना दिया मनरेगा मजदूर, राजस्थान में ऐसे 60% लोगों ने पेट की आग बुझाने को उठा लिए फावड़े

17 अप्रैल को मनरेगा के तहत 62 हजार लोग राज्य में काम कर रहे थे जो अब रोजाना बढ़ रहा है। राजस्थान में मनरेगा मजदूरों को रोजाना 220 रुपये प्रतिदिन की दर से दो हफ्ते में एक बार भुगतान किया जाता है।

राज्यसभा चुनावः हमारे विधायकों को दिया जा रहा प्रलोभन, कांग्रेस नेता ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दर्ज कराई शिकायत

जोशी ने एसीबी के महानिदेशक को शिकायत में कहा है,’ अति विश्वस्त सूत्रों से मेरी जानकारी में आया है कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश व गुजरात की तर्ज पर राजस्थान में भी हमारे विधायकों व हमारा समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायकों को भारी प्रलोभन देकर राज्य की लोकतांत्रिक तौर से चुनी हुई जनसेवा को समर्पित सरकार को अस्थिर करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

राजस्थान: कोरोना के बीच कांग्रेस विधायक की मौजूदगी में मूर्ति के उद्घाटन में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेन्सिंग भूल वीडियो में नाच कर जश्न मनाते दिखे लोग

Coronavirus, (COVID-19) Social Distancing Norms Violated Congress MLA Took Part In Event Rajasthan: कोरोना के बढ़ते संक्रमण और कई राज्यों में इस संक्रमण से हो रही मौतों के बीच यहां जश्न का माहौल दिखा।

Lockdown 4.0: जो थे टीचर, अब कोरोना की वजह से बन गए मनरेगा मजदूर, 25,000 कमाने, और शिक्षा की अलख जगाने वाले चला रहे कुदाल-फावड़ा

Lockdown 4.0: कभी शिक्षा की अलख जगाने वाले रामवतार सिंह कोरोना के चलते फावड़ा कुदाल चलाने को विवश हैं। जयपुर के पास आसलपुर जोबनेर गांव में एमए, बीएड किए हुए कई शिक्षकों को मनरेगा में काम करना पड़ा रहा है।

1 जून तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में मौसम रहेगा सुहाना, पश्चिम बंगाल में दो दिन बारिश के आसार

राजस्थान और हरियाणा के कुछ इलाकों को पश्चिमी विक्षोभ के चलते कल से कुछ राहत मिलने का अनुमान है, उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

Locust Swarms Highlights: राजस्थान और मध्य प्रदेश में आतंक मचाने के बाद यूपी के झांसी में दोबारा पहुंचा टिड्डियों का दल

जयपुर में लगभग 28 साल बाद टिड्डी दल ने दस्तक दी है। इससे पहले 1993 में टिड्डियों ने जयपुर में फसलों को चट कर दिया था।

Rajasthan, Gujarat Coronavirus Highlights: राजस्थान में कोरोना के चलते तीन की मौत, गुजरात में कांग्रेस ने की वेंटिलेटर मामले की जांच की मांग

Rajasthan, Gujarat Coronavirus: शुक्रवार को राजस्थान में जो नए मामले सामने आए हैं, उनमें से 30 पाली, जयपुर में 29, डूंगरपुर में 27, नागौर में 27, जोधपुर में 21, कोटा में 20, सिरोही में 18, बाड़मेर में 14 मामले मिले हैं।

‘कोटा से लौटते खत्म हुआ डीजल तो आधी रात दफ्तर खुलवाकर दिए पैसे’, संबित पात्रा ने पेश किए सबूत; कांग्रेस बोली तारीख देखकर तो बोलते झूठ

शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि बसें 17 से 19 अप्रैल को चलीं और ये चेक 5 मई का है। इतना झूठ बोलते हैं कि झूठ भी शरमा जाए। रात को नींद कैसे आती है भाई?

बस पर जारी है सियासत, राजस्थान सरकार ने योगी सरकार को थमाया 36 लाख का बिल, 120 बसों को दिए तेल का मांग रही खर्चा

राजस्थान के राज्य परिवहन विभाग ने यूपी सरकार से अलग-अलग कोटा से छात्रों को ले जाने के पैसे मांगे हैं।

Rajasthan Coronavirus Highlights: राजस्थान में कोरोना के चलते पांच ने तोड़ा दम , मंगलवार को सामने आए 338 नए मामले

Rajasthan Coronavirus: इस दौरान एक मौत भी हुई, जिसके बाद राजस्थान में कोरोना से जाने वाली जानों की संख्या का आंकड़ा 139 हो गया है।

राजस्थान में कोरोना वायरस से 7 और मौत, कुल मरीजों का आंकड़ा 5375 हुआ

राज्य में बीते तीन दिन में लगातार एक ही दिन में 200 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 131 हो गयी है।