Rajasthan

राजस्थान में दर्दनाक हादसा, बारातियों से भरी बस नदी में गिरी, कम से कम 24 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक बस में 28 लोग सवार थे। बस सुबह कोटा से सवाई माधोपुर के लिए रवाना हुई थी। ड्राइवर ने लखीरी पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत पापड़ी गांव के पास एक पुल पर बस का नियंत्रण खो दिया जिसके बाद यह हादसा हुआ।

कुछ दिनों पहले ही विधानसभा से पास कराया था CAA के खिलाफ प्रस्ताव, अब बोल रहे कांग्रेसी स्पीकर- लागू करना ही पड़ेगा

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के इस बयान का साफ मतलब है कि राज्य सरकार चाहे जितना विरोध कर ले, केंद्र से पास होने के बाद उसे लागू करना ही होगा।

घोड़ी पर बैठने के लिए दलित दूल्हे ने पुलिस से मांगी मदद, शादी समारोह लेकर तनाव की आशंका के मद्देनजर मांगी लगाई गुहार

दलित दूल्हे के घोड़ी पर बैठने को लेकर तनाव की आशंका थी, जिसके चलते दूल्हे और उसके परिजनों ने सुरक्षा के लिए पुलिस को गुहार लगायी थी।

Rajasthan: ट्रक से टक्कर में फॉर्च्यूनर के परखच्चे उड़े, 7 लोगों की मौके पर ही मौत

सीएम अशोक गहलोत ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर घटना की जानकारी देते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की।

97 साल की उम्र में जीता चुनाव, राजस्थान की सबसे बुजुर्ग सरपंच बनीं विद्यादेवी, विरोधी को यूं चटाई धूल

सरपंच के पद पर चुनी गईं विद्यादेवी को 843 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंदी आरती मीणा को 636 मत मिले। ग्राम पंचायत में कुल 4200 मतदाताओं में से 2856 मतदाताओं ने मत डाले।

Rajasthan Panchayat Election: पहले चरण की वोटिंग आज, पहली बार हो रहा EVM का इस्तेमाल

Rajasthan Panchayat Election 2020: 22 जनवरी को होने वाले दूसरे चरण के मतदान में सरपंच के पद के लिए 15334 और पंच के पद के लिए 43376 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। दूसरे चरण में 25 जिलों में 21 सरपंच और 7466 पंच निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

राजस्थानः कोटा में 106 बच्चों की मौत, NHRC से अशोक गहलोत सरकार को नोटिस; कहा- 4 हफ्ते में दें जवाब

NHRC ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव से चार हफ्तों के अंदर विस्तार से रिपोर्ट मांगी है

कोटा के अस्पताल में 100 बच्चों की मौत, CM योगी बोले- सोनिया व प्रियंका गांधी नहीं समझती मांओं का दुख, बंद करें नौटंकी

सीएम योगी ने कहा कि, ‘(राजस्थान के) कोटा में करीब 100 मासूमों की मौत बेहद दुखद और हृदय विदारक है। माताओं की गोद उजड़ना सभ्य समाज, मानवीय मूल्यों और संवेदनाओं पर धब्बा है।’

CAA प्रदर्शनकारियों को BJP विधायक ने बताया ‘भारत का दुश्मन’, बोले- पाकिस्तान न करे स्वीकार तो जा डूब मरें हिंद महासागर में

बकौल दिलावर, “अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश सरीखे देश इन लोगों को अपनाने से इन्कार कर दें, तब इन्हें हिंद महासागर में डूब जाना चाहिए।”

राजस्थान: कोटा के अस्पताल में एक महीने में 77 बच्चों की जिंदगी खत्‍म, 10 दिन में ही 17 ने तोड़ा दम, सीएम अशोक गहलोत चुप

अस्पताल में नवजात बच्चों के वार्ड में सीवर लीक की समस्या थी। परिजनों की शिकायत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने इस पर ध्यान दिया। माना जा रहा है कि इस सीवर लीक के चलते इन्फेक्शन फैल सकता है।

PAK शरणार्थियों को नागरिकता देने पर कभी अशोक गहलोत ने गृह मंत्री को लिखा था पत्र, अब विरोध पर हुआ सवाल तो नहीं दिया जवाब

पत्रकार ने उनसे एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार यह सवाल पूछा था- सर, आपने गृह मंत्री को पहले एक पत्र लिखा था? पर गहलोत इस पर कुछ नहीं बोले।

जयपुर ब्लास्ट केसः 4 दोषियों को फांसी की सजा, धमाकों में गई थी 70 की जान

विशेष कोर्ट के जज अजय कुमार शर्मा ने यह फैसला सुनाया। राजस्थान के जयपुर में सिलसिलेवार धमाके में 71 लोगों की मौत हो गई थी।

‘राहुल गांधी ऐतिहासिक भूल, साबित होंगे कांग्रेस के बहादुर शाह जफर’ बीजेपी नेता ने साधा निशाना

सतीश पूनिया ने कहा, ‘राहुल गांधी इतिहास की ऐसी भूल हैं, जिसने कांग्रेस को समाप्त करने का प्रण लिया है। आज राहुल गांधी उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए इस तरह के वक्तव्य दे रहे हैं।’

Rajasthan: स्कूल से घर लौट रही थी 6 साल की मासूम, पहले बनाया हवस का शिकार, फिर जान से मार डाला

पुलिस के मुताबिक, बच्ची की डेडबॉडी उस स्कूल से करीब आधा किलोमीटर दूर मिली, जहां वह पढ़ती थी। बच्ची शनिवार दोपहर को स्कूल से घर लौटते वक्त लापता हो गई थी।

सांड को बचाने के चक्कर में पेड़ से टकराकर पलट गई मिनी बस, हादसे में 14 रामपाल समर्थकों की मौत, कई घायल

नागौर जिले में एक बड़ी सड़क हादसा हुआ है जिसमें 14 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ 12 अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर आ रही है।

Youngest Judge of India: महज 21 की उम्र में जज बन रच दिया इतिहास, जानें कौन हैं Rajasthan Judicial Services Exam पास करने वाले मयंक प्रताप

Rajasthan Judicial Services Exam: साल 2018 तक न्यायिक सेवा परीक्षाओं में बैठने की उम्र 23 साल तक थी, जो कि 2019 में राजस्थान हाईकोर्ट ने इसे घटाकर 21 वर्ष कर दी थी।

Rajasthan Local Body Election Results 2019 Highlights: रिकॉर्ड 965 वार्ड जीती Congress, BJP को नुकसान, 6 निकायों में ही बना पाएगी बोर्ड

Rajasthan Nagar Nikay Palika Nigam Election Result 2019 Highlights, Rajasthan Local Body Election/Chunav Result 2019 Highlights: दरअसल, राजस्थान के निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। 49 निकायों के 965 वार्डों में जीत के बाद पार्टी नेताओं ने 30 में कांग्रेस का बोर्ड बनने की उम्मीद जताई है।

Rajasthan Nagar Nikaya Election Results 2019 Highlights: चुनाव में बाजी कांग्रेस के हाथ, 30 जगह बना सकती है बोर्ड

Rajasthan Local Body Election Results 2019 Highlights, Rajasthan Nagar Nikaya, Palika, Nigam, Parishad, Gram Panchayat Election/Chunav Result 2019 Highlights: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव परिणामों पर खुशी जाहिर करते हुए इसे उम्मीदों के अनुरूप बताया है। पत्रकारों से बातचीत में गहलोत ने कहा कि यह खुशी की बात है कि लोगों ने सरकार के प्रदर्शन को देखते हुए जनादेश दिया है।

ये पढ़ा क्या?
X