ताज़ा खबर
 

Rajasthan

राजस्‍थान सरकार की खुली पोल: मजदूरी तक मयस्‍सर नहीं, मनरेगा के अमल में हुआ बड़ा गड़बड़झाला

दिव्यांग मजदूरों को मात्र 29 से 36 दिन ही काम मिले जबकि नियम के मुताबिक उन्हें सालभर में कम से कम 100 दिन काम दिया जाना चाहिए।

7th pay commission, 7th pay commission latest news, 7th pay commission news, 7th pay commission rajasthan, 7th pay commission rajasthan latest news today 2018, 7th pay commission latest news today 2018, 7th pay commission latest news in hindi, 7th cpc, 7th cpc latest news, 7th cpc latest news today, 7th pay latest news

7th Pay Commission: मांगें न पूरी होने पर कर्मचारियों का फूटा गुस्सा, हड़ताल

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News: राजस्थान रोडवेज वर्कर्स यूनियन के महासचिव किशन सिंह राठौर ने कहा, “रविवार को यूनियन के प्रतिनिधियों ने परिवहन मंत्री यूनुस खान से मुलाकात की। लेकिन उसका कोई खास नतीजा नहीं निकला। मध्यरात्रि से ही कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे।”

7th pay commission, 7th pay commission latest news, 7th pay commission rajasthan, 7th pay commission latest news today 2018, 7th pay commission latest news in hindi, 7th cpc, 7th cpc latest news, 7th cpc latest news today, 7th pay latest news, 7th pay commission da, 7th pay commission da allownaces

7th Pay Commission: राजस्‍थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्‍ता

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेृतृत्व वाली बीजेपी सरकार के इस कदम से करीब आठ लाख कर्मचारी और 3.5 लाख पेंशनभोगी लाभान्वित होंगे।

rajasthan

Rajasthan Police Constable Recruitment 2018: कांस्‍टेबल भर्ती में ‘गड़बड़ी’, बिना रिजल्‍ट ही 150 अभ्‍यर्थियों से पूछा- पोस्टिंग कहां चाहिए

Rajasthan Police Constable Recruitment 2018: इस पदों पर कुल 8000 लोगों ने आवेदन किया। जांच के दौरान 300 अभ्यर्थियों को भर्ती के योग्य माना गया। हालांकि बाद में सिफारिश के आधार पर 50 और अभ्यर्थियों को इसमें शामिल कर कुल 350 अभ्यर्थियों का ट्रायल लिया गया।

rajasthan

रेप केस में फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा- अब भी नहीं सुधरे तो बेटी देने से भगवान भी घबराएगा

आरोपी विनोद बंजारा फेरी लगाकर बर्तन बेचने का काम करता है। 2 अगस्त को वह झुंझुनूं जिले के डाबड़ी धीर सिंह गांव पहुंचा था। वहीं गांव में एक बच्ची अपने ननिहाल आयी हुई थी।

राजस्थान: चुनावी राजनीति में राजपरिवार के एक और सदस्‍य की दस्‍तक, बीजेपी-कांग्रेस में खलबली

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव में राजघराने की एक और सदस्‍य अपना भाग्‍य आजमाने की तैयारी में हैं। जैसलमेर राजघराने की बहू और ब्रिज राज सिंह की पत्‍नी रसेश्‍वरी राज्‍यलक्ष्‍मी इस बार चुनाव मैदान में उतरने वाली हैं। उन्‍होंने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह बीजेपी से जुड़ेंगी या कांग्रेस से। ऐसे में क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता को देखते हुए दोनों दलों की चिंताएं बढ़ गई हैं।

rajasthan

राजस्थान: कांवड़ियों पर पथराव के बाद हिंसा, धारा 144 लागू

कांवड़ियों पर हुए हमले के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और हजारों की तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए। लोगों के गुस्से का आलम ये था कि गुस्साई भीड़ ने जयपुर केकड़ी मार्ग जाम कर दिया।

rajasthan

बाडमेर: राजपुरोहितों ने 70 दलित परिवारों को गांव से बहिष्‍कृत किया, SC/ST एक्‍ट के तहत दर्ज कराया था केस

राजपुरोहित समुदाय के कुछ युवकों ने सोशल मीडिया पर दलितों के खिलाफ अपमानजनक बातें लिखी थीं। जिसके बाद नजदीक के ही बैती गांव के निवासी रावतराम ने राजपुरोहित समुदाय के इन युवकों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया था।

राजस्थान ओपिनियन पोल: तीन-चौथाई सीटें हार सकती है भाजपा, कांग्रेस दोहराएगी 20 साल पुराना इतिहास!

सर्वे के मुताबिक 2018 के आखिर में होने वाले चुनाव में भाजपा 57 सीटें जीत सकती है जो मौजूदा 162 सीट से 105 सीट कम है।

rajasthan

अलवर: 6 महीने से टाल रहे थे अफसर, लाठी के दम पर तहसीलदार को मौके पर ले गईं महिलाएं

पिछले 6 महीने से अफसर लगातार ग्रामीणों की शिकायत के प्रति लापरवाही बरत रहे थे। जिसके बाद लोगों की नाराजगी इस कदर बढ़ गई कि गांव की महिलाओँ ने लाठी-डंडों के जोर पर प्रशासन से काम कराया।

rajasthan

राजस्‍थान दवा नियंत्रक की रिपोर्ट: सिप्‍ला, सन फार्मा जैसी चार बड़ी कंपनियों की दवाओं में गड़बड़

2 अगस्त को राजस्थान के दवा नियंत्रक बोर्ड ने अपने अधिकारियों को एक बुलेटिन भेजा है, जिसमें 4 बड़ी दवा कंपनियों के कुल 8 ब्रांड को गुणवत्ता के अनुरुप नहीं माना है।

amit shah

‘राजस्‍थान गौरव यात्रा’ में राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह, बोले- हमसे चार साल का हिसाब मांगते हैं, जनता चार पीढ़ी का हिसाब मांग रही है

भाजपा अध्यक्ष ने राजस्थान के मुद्दे पर कहा कि राहुल बाबा, यदि आपको गिनती आती है तो गिनती कर लें। मैं इटैलियन नहीं जानता वरना आपको इटैलियन में बताता कि हमने जनता को कितना दिया है।

train Guard, guard murdered, LATEHAR, jharkhand

राजस्‍थान: मुस्लिम लड़की से अफेयर था, उसके घरवालों ने दलित युवक को पीट-पीटकर मार डाला

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। युवक खेतराम भीम का कथित तौर पर एक मुस्लिम युवती से प्रेम संबंध था। इसको लेकर पूर्व में उसे चेताया भी गया था। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

अलवर मॉब लिंचिंग: कैमरे पर कहते दिखे पुलिसवाले- मुझसे गलती हो गई, मुझे सजा दे दो

अलवर मॉब लिंचिंग मामले में नया खुलासा हुआ है। असिस्टेंट पुलिस सब-इंस्पेक्टर मोहन सिंह ने कैमरे पर स्वीकार किया है कि रकबर खान को अस्पताल ले जाने में उनसे देरी हुई थी। वीडियो के वायरल होने के बाद राजस्थान प्रशासन में खलबली मची हुई है।

rajasthan

बेटियों ने कहा पढ़ो तो विधायक में जागी ललक, 55 की उम्र में दी स्‍नातक की परीक्षा

भाजपा विधायक के अनुसार उनकी बेटियों ने उन्हें समझाया कि जनप्रतिनिधि होने के चलते उन्हें कई सरकारी अधिकारियों और नेताओं से मुलाकात करनी पड़ती है, जिसके लिए उनकी शिक्षा काफी मायने रखती है।

70 साल के नेत्रहीन शख्स को पत्नी-बेटे ने पीटा, फिर घर से धकियाया; वीडियो वायरल

वीडियो क्लिप में महिला पति के थप्पड़ मारते दिख रही थी, जिनकी पहचान प्रजापत के रूप में हुई है। वह उस दौरान घर के बाहर ही बैठे थे।

तीसरा बच्‍चा पैदा कर सकेंगे राजस्‍थान के सरकारी बाबू, वसुंधरा सरकार ने हटाया बैन

पुराने नियम के अनुसार, यहां पर सरकारी बाबुओं को तीसरा बच्चा पैदा करने पर समय से पहले ही उन्हें सेवानिवृत्त कर दिया जाता था।

bharatpur

लड़का लगातार कर रहा था पीछा, युवती ने सरेआम कर डाली डंडों से पिटाई, वायरल हुई तस्वीरें

आरोपी युवक की पिटाई करने वाली लड़की का कहना है कि “कुछ लड़कों ने उसे बदनाम करने की कोशिश की और मेरा उन्हें संदेश है कि लड़कियों को कमजोर नहीं समझना चाहिए।”