Rajasthan Royals

9 टीम वाले IPL को मिला राहुल द्रविड़ का समर्थन, NCA प्रमुख बोले- देश में प्रतिभा की कमी नहीं

ऐसी चर्चा है कि 2021 के आईपीएल में आठ की जगह नौ टीमें होंगी और जिसे 2023 तक 10 टीमों का टूर्नामेंट किया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की भी यह दीर्घकालिक योजना का हिस्सा है।

IPL 2020 से इन 4 युवाओं ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, MS Dhoni और विराट कोहली ने बताया था फ्यूचर स्टार

देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाए। कवर और एक्स्ट्रा कवर में शानदार शॉट खेलने में पडिक्कल माहिर हैं। शॉर्ट पिच गेंदों का सामना भी बखूबी करते हैं। कोहली ने उन्हें भविष्य का स्टार खिलाड़ी बताया।

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले शेन वॉटसन ने लिया संन्यास, पिछले साल खून से लथपथ होकर भी खेली थी यादगार पारी

आईपीएल में वॉटसन ने 145 मुकाबले खेले। इनमें से चेन्नई के लिए 43 मैच में 1182 रन बनाए और 6 विकेट लिए। आईपीएल में उनका ओवरऑल रन 3874 है। इस दौरान 4 शतक लगाए और 92 विकेट लिए।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक बने ‘सुपरमैन’, कैच लेकर पलट दिया मैच; MS DHONI का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, देखिए VIDEO

स्टोक्स के आउट होने के बाद राजस्थान के हौंसले पस्त हो गए। इस झटके से टीम उभर नहीं पाई और मैच हार गई। कार्तिक ने मैच में कुल 4 कैच लिए। उन्होंने आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

IPL 2020: क्रिस गेल टी20 में 1000 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज, राजस्थान के गेंदबाजों को जमकर कूटा

क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत पंजाब ने राजस्थान को 186 रन का लक्ष्य दिया। उसने 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। गेल 99 रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 8 छक्के लगाए।

IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ा रन चेज किया, बेन स्टोक्स और संजू सैमसन ने बनाया रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने 31 बॉल पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े। इसी के साथ सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उनके बाद निकोलस पूरन का नंबर है, जिन्होंने 22 छक्के जड़े हैं।

RR vs MI: हार्दिक पंड्या ने 20 गेंद पर ठोका तूफानी अर्धशतक, IPL में Black Lives Matters कैंपेन का समर्थन करने वाले पहले खिलाड़ी

हार्दिक इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उन्होंने अंकित राजपूत के एक ओवर में 4 छक्के लगाए। उसके बाद कार्तिक त्यागी के ओवर में 27 रन बनाए।

RR vs MI: जोफ्रा आर्चर ने लिया इस IPL का ‘बेस्ट कैच’, हैरान रह गए मुंबई और राजस्थान के खिलाड़ी; VIDEO

आर्चर ने ही मुंबई का पहला विकेट लिया था। उन्होंने क्विंटन डीकॉक को 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया था। इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से बल्‍लेबजी की और पावरप्ले में मुंबई का स्कोर 59 रन तक पहुंचा दिया था।

13 साल में पहली बार MS Dhoni की CSK पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, राजस्थान टॉप-5 में पहुंचा

टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो चेन्नई और राजस्थान के मैच से रैंक में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मैच से पहले फाफ डुप्लेसिस सिर्फ टॉप-5 में थे। वे अभी भी तीसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके 10 मैच में 375 रन हैं।

RR vs RCB: विराट कोहली के लिए सिरदर्द बने एरॉन फिंच! 9 मैच में जड़ा सिर्फ एक अर्धशतक; फैंस ने की टीम से बाहर करने की मांग

फिंच ने इस सीजन में अब तक 9 मैचों में हिस्सा लिया है। वे सिर्फ एक मुकाबले में 50 के स्कोर को पार कर सके हैं। फिंच ने 9 मैच में 22.77 की औसत से 205 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 114.52 का ही रहा है। फिंच का उच्चतम स्कोर 52 रन है।

RR vs RCB: राजस्थान ने 9 मैच में 5वीं बार बदली ओपनिंग जोड़ी, 12.5 करोड़ सैलरी वाले बेन स्टोक्स का फ्लाप शो जारी

स्टोक्स को 2018 में राजस्थान ने 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। उनका प्रदर्शन नाम के अनुसार नहीं रहा है। 2018 में 13 मैच में 16.33 की औसत से 196 रन बनाए थे और 8 विकेट लिए थे। 2019 में 9 मैच में 20.50 की औसत से 123 रन बनाने के साथ 6 विकेट लिए थे।

जीत के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स का मुश्किल हुआ सफर, ऋषभ पंत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी हुए चोटिल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने एनरिक नोर्त्जे की गेंद पर शॉट लगाया। इस शॉट को बाउंड्री पर पहुंचने से रोकने की कोशिश में श्रेयस अय्यर गिर गए।

IPL 2020: ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स हुए फ्लॉप; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, कहा- गली क्रिकेट की टीम मैनेजमेंट है क्या?

स्टोक्स पिछली बार अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेले थे। वे अपने पिता को देखने के लिए न्यूजीलैंड चले गए थे। उनके पिता कैंसर से जूझ रहे हैं। इसके बाद वो दो टेस्ट और टी20 सीरीज में नहीं खेले थे। स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी नहीं खेले थे।

SRH vs RR: अपने 100वें मैच में संजू सैमसन ने किया कमाल, सुपरमैन की तरह लिया कैच, देखें VIDEO

बेयरस्टो ने पिछले मैच में 97 रनों की पारी खेली थी। वे इस मैच में 19 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। सैमसन का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में अब तक मिला-जुला रहा है। शुरुआती दो मुकाबलों में तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद पिछले चार मैच में वो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके हैं।

IPL 2020: शिखर धवन पर टीम से बाहर होने का खतरा, लगातार छठे मैच में ‘गब्बर’ फ्लॉप

दिल्ली के पास एक और अनुभवी ओपनर अंजिक्य रहाणे हैं। वे आईपीएल के सफलत ओपनर में से एक हैं। रहाणे को इसी साल दिल्ली ने राजस्थान से ट्रेड किया था। रहाणे का आईपीएल में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

राजस्थान रॉयल्स ने किए दो बदलाव, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

राजस्थान को इस मैच में बेन स्टोक्स का साथ नहीं मिल पाएगा। वह 10 अक्टूबर तक क्वारंटीन हैं। शारजाह में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड खराब रहा है।

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपना बेस्ट स्कोर बनाया, राजस्थान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी

सूर्यकुमार और हार्दिक पंड्या ने आखिरी 4 ओवर में 68 रन जोड़े। इस आईपीएल में आखिरी चार ओवर में मुंबई का यह चौथा सबसे बड़ा स्कोर है। उसने दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ आखिरी चार ओवर में एक विकेट पर 89 रन बनाए थे।

विराट कोहली ने बनाए 53 गेंद में 72 रन, बंगलौर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया

इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने 6 साल पहले राजस्थान से इसी मैदान पर मिली करारी हार का बदला भी ले लिया। 2014 में राजस्थान ने इसी मैदान पर 6 विकेट से हराया था।

Birthday Special:
X