Rajasthan News

घोड़ी पर बैठने के लिए दलित दूल्हे ने पुलिस से मांगी मदद, शादी समारोह लेकर तनाव की आशंका के मद्देनजर मांगी लगाई गुहार

दलित दूल्हे के घोड़ी पर बैठने को लेकर तनाव की आशंका थी, जिसके चलते दूल्हे और उसके परिजनों ने सुरक्षा के लिए पुलिस को गुहार लगायी थी।

मुआवजे के लिए अपनी ही जमीन पर समाधि पर बैठ गए थे किसान, पांच दिन बाद खत्म हुआ आंदोलन

आंदोलन को लेकर प्रदेश किसान संघर्ष समिति के संयोजक हिम्मत सिंह गुर्जर ने किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया था। सिंह का कहना था कि सरकार ने जब किसानों की बात नहीं सुनी इस वजह से मजबूरी में आंदोलन शुरू करना पड़ा था।

रमजान खान ने गो-सेवा को दिया ‘पद्मश्री’ का श्रेय, बेटे के BHU में संस्कृत पढ़ाने पर हुए विवाद से मिली थीं सुर्खियां

खान ने मीडिया से कहा कि, ‘‘मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना जाएगा। मैं पिछले 15-16 वर्ष से गौशाला में गौ सेवा करने में अधिकांश समय बिताता हूं है और मेरा मानना है कि यह पुरस्कार ‘गौ-सेवा’ का ही परिणाम है।’’

Facebook पर 6 हजार फॉलोअर्स देख भड़का पति, पत्नी को फोन पर बिजी देख गला घोंट डाला, दो साल पहले हुई थी लव मैरिज

जयपुर निवासी अयाज अहमद खान (26) ने पत्नी की फेसबुक पर 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर होने की वजह से गला घोटकर मार डाला। पहचान छिपाने के लिए चेहरे को भी कूच डाला।

मंच पर भाषण दे रहे MP हनुमान बेनीवाल पर हमला, कॉलर पकड़ घसीटने की कोशिश; आरोपी को लोगों ने धुना

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि इस मामले में सांसद के सुरक्षा गार्ड ने लिखित शिकायत दी जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। उन्होनें कहा कि मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कोटा के बाद जोधपुर के अस्पताल में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत, रिपोर्ट में चौकानें वाला खुलासा

Kota, Jodhpur Hospital Child Deaths: Kota, Jodhpur Hospital Child Deaths: कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मद्देनजर एसएन मेडिकल कॉलेज द्वारा तैयार रिपोर्ट में जोधपुर में नवजात शिशुओं की मौत का आंकड़ा दिया गया है।

Hospital Deaths: दो राज्यों में एक महीने के अंदर 500 बच्चों की मौत! राजस्थान के बाद गुजरात का भी हाल बुरा

Rajasthan- Gujarat Child Deaths: बता दें कि राजस्थान (कांग्रेस शासित) और गुजरात (बीजेपी शासित) में दिसंबर में 5 जिलों के अंदर अब तक कुल 500 बच्चों की मौत हो चुकी है।

कोटा में मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 107, बच्चों के मरने का सिलसिला जारी, 48 घंटे में 10 मौतें!

कोटा के जे.के लोन अस्पताल में अब तक 107 बच्चों की मौत हो चुकी है। इनमें 10 बच्चो की मृत्यु 48 घंटे के भीतर (23 से 24 दिसंबर के बीच) हुई थी। इसी बीच लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दौरा किया।

Kota Child Death: मायावती बोलीं- 100 मांओं की कोख उजड़ गई, लेकिन गहलोत सरकार की चोरी और सीनाजोरी देखिए

मायावती ने कहा, “कांग्रेस का लगभग 100 मांओं की कोख उजड़ जाने पर केवल अपनी नाराजगी जताने से काम नहीं चलेगा बल्कि इनको (सीएम) तुरंत बर्खास्त करके वहां अपने सही व्यक्ति को सत्ता में बैठाना चाहिए।

राजस्थान: दौसा में शख्स ने लाठी-डंडे से पीट कर पत्नी को मार डाला, बच्चों को भी मार रहा था लेकिन भाई ने बचा लिया

पुलिस उपाधीक्षक चारण ने बताया कि आरोपी कालूराम पिछले चार- पांच साल से शराब का आदी हो गया है और उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था, जिसके कारण दोनों के बीच कई बार पहले भी विवाद हो चुका था।

सोशल मीडिया पर CAA के खिलाफ पोस्ट डाला तो कश्मीरी छात्र को उठा ले गई पुलिस? साथी स्टूडेंट ने की माफी की मांग

CAA Protest: उदयपुर के एसपी सी. सी. बिश्नोई ने बताया कि छात्र को जांच के थाने लाया गया था। लेकिन उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और उसे जांच के बाद छोड़ दिया गया है।

फिल्म Panipat में राजा सूरजमल के किरदार पर बवाल, भारी विरोध के बाद बदलाव के लिए राजी हुए डायरेक्टर

Panipat Film, Panipat protest: इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से इस पर इतिहास को गलत दिखाने का आरोप लग रहा हैं। इस फिल्म का सबसे ज्यादा विरोध राजस्थान में देखने को मिला है। जहां से सिनेमाघरों में तोड़फोड़ करने की भी खबरें भी आई है।

राहुल गांधी इकलौते नेता जो निडरता से मोदी- शाह का डटकर मुकाबला कर सकते हैं: CM अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि मोदी के नेतृत्व का कोई विकल्प नहीं है। राहुल गांधी विकल्प हैं। यह सच है कि लोग उनसे जुड़ नहीं पाए क्योंकि मोदी की शैली और रवैया अलग है।

‘Panipat’ मूवी के खिलाफ थियेटरों में हुआ तोड़फोड़, फिल्म में राजा सूरजमल को गलत दिखाने का लगा आरोप

Panipat movie, Panipat collection, Protest: मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि फिल्म में दिखाया गया है हमने आगरा किले (मराठों की मदद के लिए) मांगी थीं। लेकिन यह वास्तविकता नहीं है। महाराज सूरजमल ने अपनी बहादुरी के माध्यम से अपने राज्य का विस्तार किया था।

ढाबे पर थूकने से मना किया तो भड़क उठे बदमाश, ताबड़तोड़ फायरिंग कर नौकर को मार डाला; मालिक की हालत गंभीर

Rajasthan Crime News: दो बदमाश खाना खाने आए थे लेकिन उन्होंने ढाबे के अंदर थूकना शुरू कर दिया। इसे देख ढाबा मालिक ने इसका विरोध किया। जिस पर बदमाशों को गुस्सा आ गया और उन्होंने ढाबे पर फायरिंग करनी शुरु कर दी।

Rajasthan Police Recruitment 2019: सीएम गहलोत ने पूरा किया अपना वादा, कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

Rajasthan Police Constable Vacancy: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सितंबर में कहा था कि सरकार पुलिस के संसाधनों की कमी नहीं होने देगी और पुलिस के नये वाहनों के लिए 70 करोड़ रुपए का बजट दिया है।

Rajasthan: जमीन के विवाद में नृशंस हत्या, धारदार हथियार से काटी गर्दन; फिर हाथ भी काट डाले

Rajasthan, Alwar Murder: पुलिस के अनुसार हमलावरों ने धारदार हथियार से पहले राधेश्याम की गर्दन पर हमला किया जिससे वह नीचे गिर गया। इसके बाद आरोपियों ने दोनों हाथो पर वार किए।

शहरी सरकार बनाने में कांग्रेस की चली, 35 निकायों में बना पार्टी का बोर्ड

राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार, कुल मिलाकर 35 निकायों में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। वहीं 13 निकायों में भारतीय जनता पार्टी अपना अध्यक्ष बनाने में सफल रही है। जैसलमेर नगरपरिषद में हरिवल्लभ कल्ला निर्दलीय के रूप में अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X