Rajasthan News

राजस्थान: हार कर भी रखी धन्यवाद सभा तो अभिभूत हुए ग्रामीण, वहीं 21 लाख रुपए जुटा कर दिए भेंट

घटना जोधपुर की पीपड़ तहसील के नानण गांव की है। जहां हाल ही में संपन्न हुए सरपंच के चुनाव में मकुदेवी देवासी और सुंदरीदेवी आमने-सामने थी।

पुजारी हत्याकांड को लेकर कांग्रेस नेत्री और महंत के बीच हुई तीखी बहस, राजू दास बोले- हे मेरी मां, उसकी 6 बेटियां हैं इंसाफ करो

एंकर के सामने राजू महंत ने पगड़ी उतारकर रख दी, उन्होंने कहा कि मैं आपके सामने पगड़ी उतारकर रख दे रहा हूं। मैं चाहता हूं कि पीड़ित परिवार के साथ इंसाफ हो।

क्या है ‘Animal Corridor’, जिसका प्रस्ताव केंद्र कर चुका है मंजूर? जानें

राजस्थान के वन और पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई ने बताया कि कॉरिडोर के लिए भेजे गए प्रस्ताव को भारत सरकार की मंजूरी मिल गई है।

मिल रहा समान अधिकारः नहीं था बेटा, पिता की अर्थी को 4 बेटियों ने दिया कंधा, BJP सांसद बोले- भारत बदल रहा है

समाज के लोगों ने भी इस पहल का स्वागत किया है। वहीं राजस्थान से भाजपा सांसद और पूर्व ओलंपियन राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी इस बात की तारीफ की है।

राजस्थान: अनारक्षित सीटों को ST वर्ग से भरने की मांग पर अड़े छात्रों का पुलिस पर हमला और वाहन फूंके, ASP ने 15 किमी तक ट्रक के पीछे लटक कर बचाई जान

एएसपी ने बताया था कि ‘मुझे बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने घेरा बनाया। मेरा गनमैन मेरी ढाल बनकर बचाव करता रहा। मैं एक ट्रक के पीछे लटक गया और करीब 15 किमी तक इसी हाल में एक होटल तक पहुंचा।

सचिन को पिता से मिले हैं बागी तेवर, राजेश पायलट ने इंदिरा गांधी से सीधे मांग लिया था टिकट

‘राजेश पायलट: अ बायोग्राफी’ में उनकी पत्नी रमा पायलट लिखती हैं, राजेश जब भरतपुर पर्चा दाखिल करने के लिए पहुंचे तो लोगों ने उन्हें पहचानने से इंकार कर दिया…

‘चोरी करने में चिदंबरम परिवार भी गांधी परिवार से कम नहीं’, कार्ति चिदंबरम पर भड़के फिल्म मेकर; अब आ रहे ऐसे कमेंट

Ashoke Pandit: कार्ति चिदंबरम ने एक ट्वीट किया था जिसके जवाब में अशोक ने उन्हें जवाब। कार्ति ने पोस्ट किया था- ‘गूगल एक सक्सेसफुल कंपनी क्यों है? क्योंकि वह टैलेंट को…

कोरोना के डर से घरवालों ने बनायी दूरी, एसडीओ ने खुद गड्ढा खोद किया बच्ची का अंतिम संस्कार

सिंह के अनुसार, बच्ची डायरिया से पीड़ित थी और गांव वालों को लग रहा था कि वह कोरोना वायरस के कारण मरी है, इसलिए वह उसका अंतिम संस्कार करने से हिचक रहे थे।

राजस्थान के उदयपुर में मिले कोरोना के 32 नए केस, अब तक 115 की हुई मौत

जयपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 1255 हो गई है। वहीं जोधपुर में यह आंकड़ा 886 तक पहुंच गया है। उदयपुर में 214 कोरोना पॉजिटिव मरीज अभी तक मिल चुके हैं और यहां हर दिन आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 3900 के पार, उदयपुर में तेजी से बढ़ रहे केस

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।

Rajasthan Coronavirus: राजस्थान के उदयपुर में 32 और जयपुर में 22 नए केस मिले, संक्रमितों की संख्या 4056 हुई

जयपुर में मृतकों का आंकड़ा 59 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

जयुपर में आज मिले 22 नए केस, पाली में भी 7 मामलों की पुष्टि, राजस्थान में 3200 के करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

भारत में COVID-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 49,391 हो गई है। जिसमें 33,514 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। 14,182 ठीक या डिस्चार्ज हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक संक्रमण से 1,694 की मौत हो चुकी है।

घोड़ी पर बैठने के लिए दलित दूल्हे ने पुलिस से मांगी मदद, शादी समारोह लेकर तनाव की आशंका के मद्देनजर मांगी लगाई गुहार

दलित दूल्हे के घोड़ी पर बैठने को लेकर तनाव की आशंका थी, जिसके चलते दूल्हे और उसके परिजनों ने सुरक्षा के लिए पुलिस को गुहार लगायी थी।

मुआवजे के लिए अपनी ही जमीन पर समाधि पर बैठ गए थे किसान, पांच दिन बाद खत्म हुआ आंदोलन

आंदोलन को लेकर प्रदेश किसान संघर्ष समिति के संयोजक हिम्मत सिंह गुर्जर ने किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया था। सिंह का कहना था कि सरकार ने जब किसानों की बात नहीं सुनी इस वजह से मजबूरी में आंदोलन शुरू करना पड़ा था।

रमजान खान ने गो-सेवा को दिया ‘पद्मश्री’ का श्रेय, बेटे के BHU में संस्कृत पढ़ाने पर हुए विवाद से मिली थीं सुर्खियां

खान ने मीडिया से कहा कि, ‘‘मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना जाएगा। मैं पिछले 15-16 वर्ष से गौशाला में गौ सेवा करने में अधिकांश समय बिताता हूं है और मेरा मानना है कि यह पुरस्कार ‘गौ-सेवा’ का ही परिणाम है।’’

Facebook पर 6 हजार फॉलोअर्स देख भड़का पति, पत्नी को फोन पर बिजी देख गला घोंट डाला, दो साल पहले हुई थी लव मैरिज

जयपुर निवासी अयाज अहमद खान (26) ने पत्नी की फेसबुक पर 6 हजार से ज्यादा फॉलोअर होने की वजह से गला घोटकर मार डाला। पहचान छिपाने के लिए चेहरे को भी कूच डाला।

मंच पर भाषण दे रहे MP हनुमान बेनीवाल पर हमला, कॉलर पकड़ घसीटने की कोशिश; आरोपी को लोगों ने धुना

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि इस मामले में सांसद के सुरक्षा गार्ड ने लिखित शिकायत दी जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। उन्होनें कहा कि मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कोटा के बाद जोधपुर के अस्पताल में 100 से ज्यादा बच्चों की मौत, रिपोर्ट में चौकानें वाला खुलासा

Kota, Jodhpur Hospital Child Deaths: Kota, Jodhpur Hospital Child Deaths: कोटा स्थित जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मद्देनजर एसएन मेडिकल कॉलेज द्वारा तैयार रिपोर्ट में जोधपुर में नवजात शिशुओं की मौत का आंकड़ा दिया गया है।

ये पढ़ा क्या?
X