ताज़ा खबर
 

Rajasthan News

राजस्‍थान में बोले अमित शाह- ‘दादरी’ हो चाहे ‘अवार्ड वापसी’, हम जरूर जीतेंगे

सितंबर 2015 में, 52 साल के मोहम्मद अखलाक़ की हत्या यूपी के दादरी में उग्र भीड़ ने कर दी ​थी। भीड़ को संदेह था कि अखलाक़ ने गाय की कुर्बानी दी थी। इस मामले पर विपक्ष के भारी विरोध और ​बुद्धिजीवियों के द्वारा अवार्ड लौटाने के बावजूद भी भाजपा ने चुनावों में प्रचंड बहुमत हासिल किया था।

उम्र भर जेल में नहीं रहना चाहता नाबालिग से बलात्‍कार का दोषी आसाराम, लगाई दया याचिका

पीटीआई से जोधपुर केंद्रीय कारागार के अधीक्षक कैलास त्रिवेदी ने कहा, ” हमें आसाराम की दया याचिका मिली है। हमने इस दया याचिका पर जिला प्रशासन और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।” रिपोर्ट के मिलने के बाद, जेल प्रशासन इसे राजस्थान के जेल महानिदेशक को भेज देगा।

Bharat Bandh: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर बीजेपी के मंत्री बोले- जनता समझती नहीं है, कुछ खर्च कम कर दे

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): राजस्थान सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री राजकुमार रिणवा ने विपक्ष के हंगामे पर जवाब दिया है। रिणवा ने कहा अगर कच्चे तेल का दाम बढ़ रहा है तो जनता अपने कुछ खर्चे कम कर दे।

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटीं, वसुंधरा सरकार ने VAT में की 4 फीसदी की कटौती

कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद को कई विपक्षी दलों ने भी समर्थन दिया हैै।

राजस्‍थान: कांग्रेस ने 25 विधानसभा सीटों के लिए बनाई विशेष रणनीति, सेवा दल देगा अंजाम

राजस्थान सेवा दल के अध्यक्ष राजेश पारीक ने जानकारी दी है कि इन 25 विधानसभा सीटों में कांग्रेस के प्रचार के लिए प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं का चयन किया जाएगा। इन प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के ऊपर कांग्रेस का प्रचार करने का जिम्मा होगा।

राजस्‍थान चुनाव से पहले बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, पार्टी छोड़ सकते हैं मानवेंद्र स‍िंंह

मानवेंद्र सिंह ने बाड़मेर के पचपदरा में आने वाले 22 सितंबर को रैली का आयोजन किया है। इस रैली को स्वाभिमान रैली का नाम दिया गया है। मानवेंद्र सिंह इस रैली में भाजपा में हाशिए पर ढकेल देने के बाद पार्टी से निकाल दिए गए अपने पिता के नाम पर भी संवेदनाओं को झकझोर सकते हैं।

बच्‍ची के बलात्‍कारी को सजा-ए-मौत देते हुए जज ने लिखी द‍िल प‍िघला देने वाली कव‍िता

जज नीरजा ने अपनी कविता के जरिये उन लोगों को आड़े हाथों लिया जो रेप जैसी घिनौनी वारदात के पीछे महिलाओं के पहनावे को वजह बताते हैं। उन्होंने लिखा, ”कपड़ों के कारण होते रेप जो कहे उन्हें बतलाऊं मैं, आखिर तीन साल की बच्ची को साड़ी कैसे पहनाऊं मैं।”

राजस्‍थान: महिलाओं को मोबाइल फोन देने का ऐलान, साथ में मुफ्त वाई-फाई भी

भामाशाह योजना के कार्डधारकों को मोबाइल फोन के लिए 1095 रुपए देने होंगे लेकिन बाद सब्सिडी मिलने पर उन्हें मात्र 95 रुपए का पड़ेगा। कहा जा रहा कि राज्य सरकार ने रिलायंस के जियो के साथ मिलकर जियो भामाशाह प्रोग्राम बनाया है। इसी हफ्ते इस कार्यक्रम को लागू किया जा सकता है।

राजस्‍थान: प्रदेश में योग्‍य टीचर्स की कमी, 62 को देना था राजकीय सम्‍मान, मिले सिर्फ 33

हर साल पूरे प्रदेश के 62 शिक्षकों को सम्मानित करने की परंपरा रही है। लेकिन इस बार ये सम्मान सिर्फ 33 शिक्षकों ही दिया जाएगा। यही स्थिति राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान के चयन के समय भी रही थी। जब सभी 6 शिक्षकों के कोटे में से सिर्फ 2 शिक्षक ही सभी योग्यताएं पूरी कर सके थे।

amit shah Ghanshyam Tiwari, Ghanshyam Tiwari resigns, BJP MLA Ghanshyam Tiwari, Rajasthan bjp mla, Rajasthan bjp, Vasundhara raje, cm Vasundhara raje, Rajasthan assembly election 2018, amit shah, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

राजस्थान: 60 प्रतिशत विधायकों के टिकट काटेगी बीजेपी? प्रभारी बोले- गलतफहमी में न रहें MLA

राजस्थान की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आने वाले विधानसभा चुनावों में विरोधी लहर को साधने के लिए कुछ मंत्रियों समेत 60 फीसदी मौजूदा विधायकों के टिकट काट सकती है। पार्टी ने मूल्यांकन के लिए विधायकों के प्रदर्शन पर एक अंदरूनी सर्वेक्षण किया है।

राजस्‍थान: जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही भाजपा, अब हो रही अर्द्ध पन्‍ना प्रमुखों की नियुक्‍ति

भाजपा फिर से अपनी सबसे बड़ी ताकत बूथ मैनेजमेंट पर भरोसा जता रही है। पार्टी की ‘पन्ना प्रमुख’ नियुक्त करने की रणनीति से एक कदम आगे बढ़ते हुए भाजपा ने राजस्थान में अर्ध पन्ना प्रमुख नियुक्त करने का फैसला किया है।

Woman shot dead, Woman shot dead in Delhi, Delhi news, Delhi crime news, gtb hospital, gtb, dead body, Crime news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

छह गोल‍ियां खा कर भी होश में था यह ह‍िस्‍ट्रीशीटर, पुल‍िस को बताई पूरी कहानी

सीकर पुलिस के सूत्रों ने जनसत्ता.कॉम को बताया, कुख्यात हिस्ट्रीशीटर मनोज ओला, सीकर जिले के सदर थाना क्षेत्र के गांव ओला की ढाणी का रहने वाला है। ओला राजू ठेहट गैंग का सदस्य है। राजू ठेहट, मोहन मांडेता व ओमा ठेहट के जेल जाने के बाद मनोज ओला ही गैंग को चला रहा है।

amit shah Ghanshyam Tiwari, Ghanshyam Tiwari resigns, BJP MLA Ghanshyam Tiwari, Rajasthan bjp mla, Rajasthan bjp, Vasundhara raje, cm Vasundhara raje, Rajasthan assembly election 2018, amit shah, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

राजस्थान: वसुंधरा सरकार ने ‘मियां का बाड़ा’ गांव का बदला नाम, अब हुआ महेश नगर

कथित तौर पर इस्लामिक सुनाई देने वाले इन गांवों का नाम बदलने की कवायद भी अब विवादों के घेरे में आ गई है। इसे भी यूपी में मुगलसराय रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन करने की कवायद की अगली कड़ी के तौर पर देखा जा रहा है।

जयपुर की मह‍िला एसआई पर भारी पड़ा द‍िल्‍ली का कारोबारी, 45 लाख घूस के चक्‍कर में हुई ग‍िरफ्तारी

राजस्थान पुलिस की महिला सबइंस्पेक्टर बबीता चौधरी को उसके पति अमरदीप चौधरी के साथ 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। महिला पुलिसकर्मी ने ये रिश्वत दिल्ली की एक फर्म से मांगी थी।

सम्‍मान देने के ल‍िए देश भर से बुनकरों को बुला कर नहीं पहुंचीं स्‍मृत‍ि ईरानी, वसुंधरा राजे

जयपुर शहर में राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। लेकिन ये कार्यक्रम वीआईपी लोगों की व्यस्तता के चलते उपेक्षा का शिकार हो गया। हालात ये रहे कि जब टेक्‍सटाइल राज्य मंत्री अजय टम्टा कार्यक्रम समाप्त होने से सिर्फ 10 मिनट पहले सभागार पहुंचे।

सुसाइड नोट ल‍िख मह‍िला ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर ने लगाई फांसी, देखने तक नहीं आया आईएएएस पत‍ि, बेडरूम में भी लगा था सीसीटीवी

राजधानी जयपुर में कस्टम विभाग में जीएसटी विंग की महिला डिप्टी कमिश्नर ने आत्महत्या कर ली है। डिप्टी कमिश्नर ने सोमवार (6 अगस्त) की दोपहर बजाज नगर स्थित अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर जान दे दी थी।

Bundi

राजस्‍थान: अंतिम इच्‍छा का पालन करते हुए 4 लड़कियों ने पिता को मुखाग्नि दी, पंचायत ने बेदखल कर दिया

चार बहनों ने अपने पिता की इच्छा के मुताबिक उनकी ​अ​र्थी को कंधा दिया और उनका अंतिम संस्कार किया। इस वाकये पर दलित समुदाय की पंचायत ने सामूहिक रूप से कथित तौर पर रैगर परिवार को जा​ति से बाहर करने का आदेश सुना दिया।

दस हजार गायों को संरक्षण देगी वसुंधरा सरकार, बीकानेर में बनेगी ‘काऊ सेंक्चुरी’

साल 2013 में राजस्थान की सत्ता में आने के बाद बीजेपी की सरकार ने गायों को सुरक्षा देने का ऐलान किया था और अब बीकानेर में काऊ सेंक्चुरी उसी ऐलान को पूरा करने की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है।