ताज़ा खबर
 

Rajasthan News

राजस्थान: मालिकाना हक विवाद में जोधपुर स्थानीय कोर्ट में हुई गाय की पेशी!

राजस्थान के जोधपुर में स्थानीय अदालत में गाय को पेश किया गया। गाय पर मालिकाना हक के विवाद के लेकर यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया था।

Divyang

दिव्यांगों के विकास के लिए तकनीकी प्रगति बेहद जरूरी, महिलाओं के लिए चुनौतियां ज्यादा बड़ी

दिव्यांग महिलाओं में से 55 फीसदी अशिक्षित हैं, जबकि 9 प्रतिशत महिलाओं ने मैट्रिक या सेकेंडरी स्तर की शिक्षा हासिल की है, लेकिन वे ग्रेजुएट नहीं हैं।

सचिन पायलट ने वादा निभाया, दो साल बाद किसान के घर फिर रात बिताने पहुंचे

राजस्थान के डिप्टी सीएम और कांग्रेस के राजस्थान अध्यक्ष सचिन पायलट ने रविवार (9 जून) रात संचोर जिले के कसेला गांव स्थित एक खेत में गुजारी।

ashok gehlot and sachin pilot

एक दिन पहले सचिन पायलट पर फोड़ा बेटे की हार का ठीकरा, अगले दिन उन्हीं के साथ इफ्तार पार्टी में नजर आए सीएम गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डिप्टी मुख्यमंत्री सचिन पायलट संग राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में मंगलवार ( 4 जून) को शिरकत करने पहुंचे।

बेड पर चढ़ डॉक्टर ने मरीज की कर डाली धुनाई, वीडियो वायरल होने पर सरकार ने मांगी रिपोर्ट

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक डॉक्टर बेड पर चढ़कर मरीज की बुरी तरह से पिटाई कर रहे हैं। मरीज को घूसों से मारा जा रहा है।

killing

Rajasthan: दिव्यांग महिला से 8 लोगों ने की रेप की कोशिश, मां को बचाने आया बेटा तो कर दी उसकी हत्या

राजस्थान मे आठ लोगों के खिलाफ 28 वर्षीय दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने और उसके बेटे की हत्या करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

Rajasthan: ससुराल वालों ने पीटा और फाड़ दिए कपड़े, नग्न अवस्था में थाने पहुंची महिला, रास्ते में फोटो खींचते रहे लोग

राजस्थान के चुरू जिले में एक महिला के निर्वस्त्र पुलिस स्टेशन पहुंचने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि ससुराल पक्ष ने उसके साथ मारपीट की और उसके कपड़े भी फाड़ दिए।

Divyang

‘दिव्यांगों को मुख्य धारा में लाने में के लिए तकनीकी योगदान की जरूरत’

क्लिनिकल ट्रायल के तहत प्रोस्थेटिक्स सर्जन और फिजियोथेरेपिस्ट ने निर्धन और वंचित लोगों के लिए मायोइलेक्ट्रिक नियंत्रित कृत्रिम अंगों का निशुल्क निर्माण किया गया जिसके द्वारा उन दिव्यांगों को लाभ मिलेगा जिनके हाथ सही ढंग से काम नहीं कर पाते।

Suicide

अलवर गैंगरेप पीड़िता की पहचान उजागरः BJP MP ने किया फेसबुक लाइव, गहलोत की मंत्री ने खिंचवाईं तस्वीरें?

कांग्रेस ने पीड़िता की पहचान उजागर करने को लेकर बीजेपी सांसद को सजा देने की मांग की है। कांग्रेस ने मीणा पर अपने प्रचार के लिए पीड़िता का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। गहलोत सरकार की मंत्री पर भी आरोप लगा है।

IRCTC

IRCTC ने दो साल की लड़ाई के बाद लौटाए 33 रुपए, अभी बचे हैं 2 रुपए, इंजीनियर बोला- जंग जारी रहेगी

सुजीत ने इस संबंध में अप्रैल 2018 में लोक अदालत में एक याचिका दाखिल की थी। जनवरी 2019 में अदालत इसे अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर बता दिया। इसके बावजूद सुजीत ने सूचना के अधिकार के तहत लड़ाई जारी रखी।

rape7

Nagaur Gangrape Case: LPG कनेक्शन के नाम पर ले जाकर नशीला पदार्थ पिलाया, गैंगरेप कर बनाया वीडियो

राजस्थान में एक और गैंगरेप की घटना सामने आई। आरोपियों ने उसे नशीला पदार्थ पिला दिया और दोनों ने मिलकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया है।

सर्जिकल स्ट्राइक पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, कहा- पहले मजाक उड़ाया, फिर विरोध किया और अब मीटू- मीटू कर रहे

कांग्रेस पर पीएम मोदी ने हमला करते हुए कहा- ये कैसी स्ट्राइक थी भाई, जिसके बारे में आतंकियों को कुछ नहीं पता, स्ट्राइक करने वालों को कुछ नहीं पता, पाकिस्तान को कुछ नहीं पता और न देश की जनता को कुछ पता है।

PM Modi

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने पर बोले PM मोदी- यह तो सिर्फ शुरुआत, आगे-आगे देखिए होता है क्या

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा बयान दिया है। यूएन के फैसले पर उन्होंने कहा- ये तो सिर्फ शुरुआत है, आगे-आगे देखो होता है क्या।

hindu migrants

पाकिस्तान से 6 साल पहले भारत आए हिंदू शरणार्थी, पीएम मोदी से लगाई न्याय की गुहार, कहा- इस्लाम कबूलने के लिए कर रहे थे मजबूर

पाकिस्तान से 3-6 साल पहले भारत आए हिंदू शरणार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी से उन्हें बिजली पानी की मूलभूत सुविधाओं के साथ भारतीय नागरिकता प्रदान करने की गुहार लगाई है।

Gajendra Singh Shekhawat

मोदी के मंत्री गजेंद्र शेखावत ने अशोक गहलोत को कहा धृतराष्ट्र, जोधपुर की जंग को बताया ‘कलियुगी महाभारत’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): राजस्थान की जोधपुर सीट से अशोक गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे मोदी सरकार के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने मुकाबले को कलियुगी महाभारत करार दिया।

Madhya Pradesh: जब दुल्हन ने एंबुलेंस में पढ़ा निकाह, दूल्हे ने फोन पर तय की मेहर की रकम

राजस्थान के बापचा में रहने वाली युवती सामूहिक निकाह समारोह के लिए गुना आ रही थी। रास्ते में अचानक युवती की तबीयत खराब हो गई, जिसके चलते उसका निकाह एंबुलेंस में ही पढ़वाया गया।

Heat wave

मौसमः MP में 46, पालम में 43 डिग्री तक पहुंचा पारा, दिल्ली में चली धूल भरी आंधी

दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र समेत सभी मैदानी राज्यों में मौसम का हाल बिगड़ा हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिल्ली में हवाओं की गुणवत्ता बेहद खराब स्थिति में पहुंच गई है।

hanged

Rajasthan: रेप के आरोप से परेशान गोशाला मालिक ने की सुसाइड की कोशिश, हालत गंभीर

राजस्थान के नागौर जिले में एक गोशाला के मालिक पर उसके यहां काम करने वाली महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोपी को जब अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बारे में पता चला तो उसने फांसी लगाकर सुसाइड करने की कोशिश की।

X