rajasthan government

कुछ दिनों पहले ही विधानसभा से पास कराया था CAA के खिलाफ प्रस्ताव, अब बोल रहे कांग्रेसी स्पीकर- लागू करना ही पड़ेगा

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के इस बयान का साफ मतलब है कि राज्य सरकार चाहे जितना विरोध कर ले, केंद्र से पास होने के बाद उसे लागू करना ही होगा।

राजस्थान में सीएम बनाम डिप्टी सीएम, सचिन पायलट ने किया विरोध तो अशोक गहलोत को वापस लेना पड़ा फैसला

स्थानीय निकाय विभाग ने इस संबंध में नई अधिसूचना जारी नहीं करने का फैसला किया है। सरकार ने नए बदलाव को सैद्धांतिक बताया है और कहा कि है 16 अक्टूबर की पिछली अधिसूचना ही प्रभावी मानी जाएगी।

स्कॉलरशिप से राजस्थान सरकार ने हटाया दीनदयाल उपाध्याय का नाम, मच गया सियासी बवाल

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने स्कॉलरशिप परीक्षा से आरएसएस विचारक दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटा दिया है। प्रदेश सरकार के इस के बाद राज्य में सियासी विवाद खड़ा हो गया।

सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी- राजस्थान में सरकारी मशीनरी में ‘जंग’ लगी है

illegal mining in aravali: न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने अरावली क्षेत्र में वनस्पति और जीव नष्ट किये जाने पर नाराजगी की व्यक्त की।

स्कूलों में बच्चों को सुनाएंगे संतों का प्रवचन, राजस्थान सरकार ने बनाया यह प्लान

राज्य सरकार इससे पहले छात्रों की ड्रेस में बदलाव करने के अलावा साइकिलों का रंग भगवा कर सुर्खियों में रह चुकी है।

राजस्थान में लगेगी कलक्टरों की क्लास

राजस्थान सरकार प्रशासनिक तंत्र में तेजी लाने के लिए 3 से 5 मई तक प्रदेश के सभी जिला कलक्टर और एसपी की कांफे्रंस आयोजित करेगी। इसमें सरकार की योजनाओं को लेकर भी कलक्टरों को निर्देश दिए जाएंगे। सरकार ने राज्य में दो नए सीमेंट प्लांट लगाने की भी मंजूरी दे दी है।

राजस्थान के बजट में E-commerce और कृषि पर फोकस

राजस्थान के इस साल के बजट में सरकार ने लग्जरी होटलों पर टैक्स बढ़ा दिया है। बजट में इस बार ई-कामर्स, पर्यटन और कृषि पर फोकस किया गया है। प्रदेश में नए कारोबार को बढ़ावा देने के लिए सरकार स्टार्ट अप को कर्ज मुहैया कराएगी। इसके लिए बजट में अलग से 10085 करोड़ रुपए का आबंटन किया गया है।

भाषणों में गलत मंत्र के मुद्दे पर तिवाड़ी ने अपनाए तीखे तेवर, कहा यह मंत्र तो अंतिम संस्कार के दौरान पढ़ा जाता है

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण में शामिल मंत्र को गलत करार देने वाले भाजपा के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी अब इस मामले को लेकर सरकार को घेरने में लग गए हैं।

जल स्वावलंबन अभियान को कामयाब बनाने में जुटी BJP

राजस्थान में बडे पैमाने पर शुरू हुए मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान को कामयाब बनाने के लिए भाजपा भी मुस्तैद हो गई है। प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में पानी की बचत के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पहल से अभियान शुरू किया गया है।

राजस्थान सरकार ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की ज़मीन ज़ब्त की!

जयपुर। बीकानेर जिले के कोलायत उपखंड में गोयलरी, गजनेर, इन्दो का बाला और मढ गांव के सोलह काश्तकारों की करीब 377 हैक्टेयर जमीन के नामांतरण खारिज कर दिये गए हैं। कोलायत उपखंड अधिकारी रण सिंह ने आज बताया कि कोलायत तहसीलदार की ओर से भेजे गये प्रस्ताव के अनुरूप 31 अक्तूबर 2014 को किया गया […]

शनि शमन के लिए स्मृति ईरानी ‘धरम-करम’ की शरण में

विवेक सक्सेना केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति जुबीन ईरानी की भीलवाड़ा में एक ज्योतिषी से हुई मुलाकात का चाहे कोई कितना भी मखौल उड़ाए , पर सच्चाई यह है कि अपने ग्रहों की प्रतिकूल दशा शुरू हो जाने के कारण वे आजकल उसका उपाय तलाशने में व्यस्त हैं। अनिष्ट को टालने के लिए ही आजकल […]

ये पढ़ा क्या?
X