Rajasthan Government Crisis

राजस्थान सियासी संकटः SOG ने वापस लिया राजद्रोह का मुकदमा, अब ACB को मामले ट्रांसफर

एसओजी की ओर से इस तरह बैकफुट पर आने के बाद अब बीजेपी लगातार सरकार को कोसने और इस मामले में गहलोत सरकार की दुर्भावना को व्यक्त कर रही है। वहीं राजनीति के जानकारी इसे पायलट खेमे की बड़ी राजनैतिक जीत के तौर पर देख रहे हैं।

Rajasthan Government Crisis: सूर्यगढ़ में होटल में ही मनाया गया रक्षाबंधन, महिला विधायकों ने गहलोत को बंधी राखी

आरएएस के तबादलों में नरेंद्र गुप्ता को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त जयपुर के पद पर तैनात किया गया है। सरकार ने एक आरएएस के पिछले सप्ताह किए गए तबादले को रद्द कर दिया है।

सियासी उथल-पुथल के बीच बहन से राखी बंधवाने जोधपुर जाएंगे अशोक गहलोत

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी बहन विमला देवी से राखी बंधवाने के लिए जोधपुर जाएंगे। गहलोत अपने व्यस्ततम शेड्यूल में से वक्त निकालकर करीब हर साल बहन विमला देवी के घर पहुंचकर राखी बंधवाते हैं।

बागी विधायकों पर नरम दिखे अशोक गहलोत, कहा- आलाकमान माफ करे तो मैं गले लगाने को तैयार

Rajasthan Government Crisis Today Latest News Live Updates: राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि यदि बागी विधायक जनता का मान सम्मान समझते हैं तो वापस जरूर आएंगे।

स्पीकर समेत कांग्रेस में विलय करने वाले 6 बसपा विधायकों को HC का नोटिस, 11 अगस्त तक देना होगा जवाब

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में सीएम गहलोत ने विधायकों से कहा कि उन्हें 14 अगस्त तक फेयरमोंट होटल (जयपुर) में रहना होगा। हालांकि मंत्री अपने काम को पूरा करने के लिए सचिवालय का दौरा कर सकते हैं।

कोर्ट में चल रही स्पीकर से लड़ाई, पर सचिन पायलट ने दी सीपी जोशी को जन्मदिन की बधाई

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया है।

राजस्थानः क्या राज्यपाल बार-बार ठुकरा सकते हैं विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव, जानें क्या हैं संवैधानिक प्रावधान

राजस्थान के मुख्य मंत्री लगातार राज्यपाल से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन राज्यपाल कलराज मिश्र ने अभी तक इसके लिए मंजूरी नहीं दी है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या राज्यपाल बार-बार विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव ठुकरा सकते हैं?

‘एक प्याली चाय दूर कर सकती है राजस्थान संकट’, पूर्व गवर्नर ने 10 जनपथ को सुझाया फार्मूला

कांग्रेस नेता मार्ग्रेट अल्वा ने सचिन पायलट को कांग्रेस का एक जुझारू और उभरता हुआ युवा सितारा बताया है। उन्होंने कहा कि कांगेस के अंदर कोई नहीं चाहता कि वो पार्टी छोड़कर जाएं।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र को हटाने को हाई कोर्ट में पीआईएल, केंद्र सरकार को भी बनाया गया पक्ष

कांग्रेस और उससे संबद्ध विधायकों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन भेजकर आरोप लगाया है कि अनेक प्रांतों के राज्यपाल अपने पद की गरिमा की चिंता किए बिना केंद्र में सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर संविधान की घोर अवहेलना कर रहे हैं।

21 साल पहले एक फ्लोर टेस्ट ऐसा भी, जब सीएम ने किया था वोट और गिर गई थी वाजपेयी की सरकार

फ्लोर टेस्ट से पहले उम्मीद की जा रही थी शायद वाजपेयी सरकार बच सकती है। फ्लोर टेस्ट के दौरान सांसदों ने वोटिंग बटन दबाने शुरू किए और हर वोट के साथ ही सभी की धड़कनें बढ़ रहीं थी।

जयपुर में रात भर चली सियासी बैठकें, सरकार फिर से भेजेगी गवर्नर को प्रस्ताव, चार बसों में राजभवन पहुंचे थे विधायक

शुक्रवार को राज्यभावन में धरना प्रदर्शन के बाद मंत्रीमंडल की बैठक बुलाई गई थी। देर रात तक चली इस बैठक में 23 जुलाई को राज्यपाल कलराज मिश्रा को भेजे गए प्रस्ताव की कामियां दूर कर फिर से प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया गया है।

Rajasthan Government Crisis HIGHLIGHTS: फ्लोर टेस्ट नहीं बल्कि कोरोना वायरस पर चर्चा करना चाहती है गहलोत सरकार, राज्यपाल को भेजा प्रस्ताव

संविधान के जानकारों का कहना है कि संविधान के मुताबिक राज्यपाल को कैबिनेट की सलाह मानना बाध्यकारी है लेकिन जब ऐसे विवाद हों, जहां सीएम के पास कितने विधायकों का समर्थन है तो यह स्पेशल केस है।

राजस्थान: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही शुरू हो गई थी अंतर्कलह, कृषि मंत्री ने सादे कागज पर दे दिया था इस्तीफा

कृषि मंत्री ने सादे कागज पर इस्तीफा लिखकर दे दिया था। वहीं तत्कालीन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा और सहकारिता मंत्री ने खुले तौर पर विरोध जताते हुए बयान दिये थे।

राजस्थान केस: ना कोई जीता, ना कोई हारा! सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट का आदेश रोकने से किया इनकार

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी कांग्रेस के 19 बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही को 24 जुलाई तक टाले जाने के राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

राजस्थान में सड़कों पर कांग्रेस, जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन

राजधानी जयपुर के साथ साथ जोधपुर व बीकानेर सहित अन्य जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा धरना-प्रदर्शन किये गए।

‘क्या सत्ताधारी दल के MP,MLA या उनके रिश्तेदारों पर कभी ED, IT, CBI के छापे पड़े हैं?’ राजस्थान के सियासी रण में ईडी के एंट्री पर पूछ रहे लोग

ईडी की एक टीम ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर और दुकान पर छापा मारा। जैसे ही यह खबर सामने आई सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के ट्वीट करने लगे।

सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र लिख केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत की, हॉर्स ट्रेडिंग मामले में स्टैंड लेने की मांग की

बुधवार सुबह जब स्पीकर के वकील कपिल सिब्बल ने आज ही इस मामले की सुनवाई किए जाने की अपील की तो चीफ जस्टिस ने इससे इनकार कर दिया।

राजस्थान सियासी संकटः सब्जी बेचने नहीं आया, मैं CM हूं- सचिन पायलट पर बिफर बोले अशोक गहलोत

गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैं जानता था कि वो निकम्मा है, नकारा है, कोई काम नहीं करता है। लेकिन मैं यहाँ बैंगन बेचने नहीं आया हूँ, मुख्यमंत्री बनकर आया हूँ। हम नहीं चाहते थे कि दिल्ली में लगे कि राजस्थान में कल्चर लड़ाई-झगड़ा वाला है।”

यह पढ़ा क्या?
X