Rajasthan Election

राजस्‍थान: लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस की नजर, 25 में से 18 सीटों के नेताओं को बनाया मंत्री

पार्टी प्रमुख राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा के बाद गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित राज्य के कांग्रेस नेताओं द्वारा मंत्रिपरिषद के नामों को फाइनल किया गया।

राजस्थान: CM पद का मामला जितेंद्र सिंह ने सुलझाया था, नाराज पायलट को इस तरह मनाया

अहमद पटेल ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पार्टी आलाकमान को राजी किया था। खबर के मुताबिक पटेल ने सोनिया गांधी से इस संदर्भ में बात की थी

कांग्रेस ने राजपूत बहुल सीटों पर खुद को किया मजबूत, राजस्थान में बीजेपी की लोकसभा सीट भी खतरे में

कुल-मिलाकर देखा जाए तो जोधपुर विधानसभा क्षेत्र में मत प्रतिशत 12.41 प्रतिशत तक घट गया है। जोधपुर का यह ईलाका राजपूत बहुल है इस क्षेत्र में 10 विधानसभा सीटें हैं। पिछले चुनाव में इस क्षेत्र से सिर्फ 1 सीट कांग्रेस की झोली में गई थी बाकि 9 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया था। पर इस बार लोगों का मूड काफी बदल गया है और बीजेपी का वोट प्रतिशत 12.41 फिसदी कम हो गया है जबकि 9.13 प्रतिशत वोट बढ़े हैं।

गजब! खुद को ही दिया जिंदगी का पहला वोट और सिर्फ 22 साल में सबसे बड़ी जीत के साथ बन गईं प्रधान

अमतुल्लाह मेहर की अनोखी किस्मत है। पहली बार वोट दिया वो भी खुद को और बिना सियासी बैकग्राउंड के पंचायत प्रधान बन गईं।

राजपाट: बागी भी अपने

सूबे की दो सौ में से कम से कम एक चौथाई सीटों पर ये बागी कहीं भाजपा तो कहीं कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के समीकरण को बिगाड़ रहे हैं। कहीं त्रिशंकु विधानसभा बनी तो निर्दलियों की तो लाटरी ही खुल जाएगी। इसी आशंका से दोनों दलों का नेतृत्व जीत की क्षमता वाले निर्दलियों पर अभी से डोरे डाल रहा है।

राजस्‍थान चुनाव: बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट में 14 विधायकों, तीन मंत्रियों के टिकट कटे

भारतीय जनता पार्टी ने पहली लिस्ट में 131 कैंडिडेट्स के नाम फाइनल किए थे। इनमें 85 पुराने कैंडिडेट हैं। इसमें 12 महिला और 32 युवा उम्मीदवारों को शामिल किया गया था।

Rajasthan Elections: Viral हो रहा है हबीबुर्रहमान का इस्तीफा

7 दिसंबर को राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। ऐसे में भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार रात को 131 नामों की पहली सूची जारी कर दी थी। इस सूची में नागौर विधायक हबीबुर्रहमान का नाम नहीं था जिसके चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

Rajasthan Election 2018: राहुल का नरेंद्र मोदी पर हमला, बोले- जिस उद्योगपति को दिया 30,000 करोड़ वही कर रहा मार्केटिंग

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले सेमीफाइनल से ठीक पहले पूरी तरह बैकफुट पर जा चुकी बीजेपी के लिए कोई भी अच्छी खबर नहीं आ रही है। चुनाव के मद्देनजर ही राहुल गांधी ने मोदी पर हमला बोलते हुए बताया है, कौन प्रधानमंत्री की मार्केटिंग कर रहा है।