rajasthan congress

राजस्थान में बसपा को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने खारिज की 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी याचिका

कोर्ट ने इस संबंध में बसपा से विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर करने के लिए कहा है। इसके अलावा भाजपा नेता की याचिका पर मैरिट के आधार पर सुनवाई कर फैसला देने के लिए निर्देश दिए हैं।

राजस्थानः CM बोले- BJP में बड़ी फूट, डोटासरा ने कहा- षडयंत्र विफल होगा; गुजरात गए 6 भाजपा MLA अज्ञात स्थान को रवाना

राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होना है, इससे पहले ही सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार पूरे 5 साल चलेगी।

फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा राजस्थान का सियासी रण, 6 विधायकों ने कहा- हाईकोर्ट नहीं, आप सुनें हमारी पीड़ा, जानें- पूरा मामला

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायकों ने अपनी याचिका में कहा कि यह न्याय के हित में होगा कि यह विषय शीर्ष न्यायालय में स्थानांतरित किया जाए और वहां दायर इसी तरह की याचिकाओं के साथ उसकी भी सुनवाई की जाए।

राजस्थान में जारी है सरकार-राजभवन में टकराव, गहलोत को नहीं मिली विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी

राजस्थान में गहलोत बनाम पायलट से शुरू हुई सियासी उठापटक अब गहलोत बनाम राज्यपाल ज्यादा हो गई है। अशोक गहलोत सरकार 31 जुलाई से ही विधानसभा का सत्र बुलाने पर अड़ी है।

राजस्थान: पायलट गुट को मिली राहत पर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे स्पीकर, पूर्व डिप्टी सीएम ने कांग्रेस विधायक को भेजा लीगल नोटिस

विधानसभा अध्यक्ष ने वकील सुनील फर्नांडीस के जरिए दायर याचिका में कहा है कि अयोग्य ठहराए जाने की प्रक्रिया विधानसभा की कार्यवाही का हिस्सा है और इसलिए अदालत शुक्रवार तक इसे टालने की बात कहकर इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकती।

‘बीजेपी नहीं करूंगा ज्वाइन’, बोले सचिन पायलट, अब बचे हैं उनके सामने ये दो विकल्प

सचिन पायलट ने कहा कि मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भाजपा में शामिल होने की मेरी कोई योजना नहीं है। मुझे बीजेपी के साथ दिखाना पार्टी आलाकमान की नजर में मेरी छवि खराब करने की कोशिश है। मैं अभी भी कांग्रेस पार्टी का सदस्य हूं। आगे क्या करना है इसपर फैसला ले रहे हैं।

राहुल-सोनिया खेमे को है भनक- बीजेपी के संपर्क में हैं सचिन पायलट, सरकार बचाने के लिए कांग्रेस ने बनाया है यह प्‍लान

राजस्थान में अपनी सरकार को बचाए रखने के लिए सीएम अशोक गहलोत को 101 विधायकों के समर्थन की जरुरत होगी। राज्य में 200 विधानसभा सीटें हैं, मगर पायलट खेमे का कहना है कि करीब तीस विधायक उनके साथ हैं।

…तो बीजेपी में शामिल हो रहे सचिन पायलट? दिल्ली पहुंचते ही सोशल मीडिया पर मीम्स की भरमार

कांग्रेस नेता के राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचने की खबर के बाद सोशल मीडिया में मीम्स की भरमार हो गई है।

Rajasthan Government Crisis HIGHLIGHTS: बड़ी खबर: संजय झा कांग्रेस से निलंबित, सचिन पायलट के समर्थन में किया था ट्वीट

राजस्थान में कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया, इस सिलसिले में अब पार्टी में ही फूट पड़ती दिख रही है।

बड़ा होकर यह भी कांग्रेस में शामिल होगा, पार्टी कार्यकर्ता ने अपने बेटे का नाम ही रख दिया ‘Congres’

Rajasthan Congress: विनोद जैन का मानना ​​है कि यह उनके बच्चे के लिए उपयुक्त नाम है, क्योंकि उनका पूरा परिवार हमेशा कांग्रेस पार्टी से जुड़ा रहा है।

Rajasthan के निकाय उपचुनाव में कांग्रेस का पलटवार, 8 सीटों पर जमाया कब्जा, BJP को मिलीं सिर्फ 5 सीटें

राजस्थान के स्थानीय निकायों में हुए उपचुनाव के परिणाम घोषित हो गए हैं। इनमें कांग्रेस ने 8, भाजपा ने 5 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है।

विधायक ने महिला सरपंच को मंच पर अपने पास बैठने से रोका, इशारों में कहा- जाइए जमीन पर बैठिए

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में विधायक एक महिला सरपंच को अपमानित करती दिखाई दे रही हैं।

राजस्थान: विधानसभा हारने के बाद लोकसभा चुनाव जीतने के लिए क्या कर रही बीजेपी, जानिए

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने संगठन में नेताओं की भूमिका पर भी विशेष बल दे रही है। इसके लिए पिछले महीने उसने 25 सीटों के लिए संयोजक, सह-संयोजक और प्रभारियों की नियुक्ति की। इस महीने अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं जैसे केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अर्जुन राम मेघवाल ने दौरा किया।

Rajasthan: 26 विभागों में कैबिनेट मंत्रियों को मिला राज्यमंत्री का साथ, राज्यमंत्रियों को भी मिले 4-6 विभाग

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रियों को विभाग बांटने में काफी सतर्कता बरती है। बता दें कि पहली बार 26 विभाग ऐसे हैं जिनमें कैबिनेट मंत्रियों के साथ राज्य मंत्री भी लगाए गए हैं।

वायरल वीडियो में कांग्रेस‍ियों पर आरोप- जीत के जश्‍न में लहराए पाक‍िस्‍तानी झंडे, पुल‍िस ने कहा वीड‍ियो फर्जी

मंगलवार को राजस्थान चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने एक विजय जुलूस निकाला। इस जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें बैकग्राउंड से एक शख्स पाकिस्तान का झंडा लहराने का दावा कर रहा है। मगर, राजस्थान पुलिस ने इसे फर्जी बताया है और लोगों को इसके जाल में नहीं फंसने की अपील की है।

राजस्थान चुनावः प्रत्याशी ले रहे हैं आनंदपाल की बेटी की मदद, सभाओं में आ रही है भीड़

राजस्थान में राजपूतों की नाराजगी से मुश्किलों का सामना कर रही भाजपा को कुख्यात अपराधी आनंदपाल की बेटी ने दोहरा झटका दे दिया है।

कांग्रेस की साफिया खान ने कहा- सिर फोड़ना पड़े तो फोड़ पर चुनाव जीतो, मेरी इज्जत का सवाल है

राजस्थान में रामगढ़ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान ने जनसंपर्क के दौरान विवादित बयान दिया।

Rajasthan: BJP को वोट देने पर मुस्लिम पंचायत ने 4 पार्षदों को जाति से निकाला, 10 हजार का जुर्माना भी ठोका

पंचायत की ओर से पार्षदों को एक पत्र भी भेजा गया है। इसमें लिखा गया है कि चारों पार्षदों को तीन दिन के भीतर इस्‍तीफा दे देना चाहिए।

ये पढ़ा क्या?
X