Rajasthan BJP

Rajasthan के निकाय उपचुनाव में कांग्रेस का पलटवार, 8 सीटों पर जमाया कब्जा, BJP को मिलीं सिर्फ 5 सीटें

राजस्थान के स्थानीय निकायों में हुए उपचुनाव के परिणाम घोषित हो गए हैं। इनमें कांग्रेस ने 8, भाजपा ने 5 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है।

राजस्थान: विधानसभा हारने के बाद लोकसभा चुनाव जीतने के लिए क्या कर रही बीजेपी, जानिए

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने संगठन में नेताओं की भूमिका पर भी विशेष बल दे रही है। इसके लिए पिछले महीने उसने 25 सीटों के लिए संयोजक, सह-संयोजक और प्रभारियों की नियुक्ति की। इस महीने अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं जैसे केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अर्जुन राम मेघवाल ने दौरा किया।

राजस्थान विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 25 नए चेहरों को टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने 200 विधानसभा सीटों के लिए अभी 131 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

राजस्थान उपचुनाव नतीजे 2018: करारी हार पर भाजपा विधायक ने कहा- राजे और मोदी सरकार को जनता ने सिखाया सबक

राजस्थान में दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी हार से पार्टी के भीतर के लोग भी तिलमिलाए हुए हैं और केंद्र सरकार के साथ-साथ सूबे की राजे सरकार पर हमलावर हो रहे हैं।

बिगड़ती छवि से भाजपा आलाकमान चिंतित

राजीव जैन राजस्थान में भाजपा सरकार और संगठन की बिगड़ती छवि से पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व खासा चिंतित है। इसे दूर करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व अब ठोस कदम उठाने की तैयारी में है। इसके लिए प्रदेश भाजपा के लिए राष्ट्रीय स्तर से प्रभारी महासचिव की तैनाती के साथ ही प्रदेश में संगठन महामंत्री की […]

अब राजस्थान भाजपा के सामने लोगों की कसौटी पर खरा उतरने की चुनौती

राजीव जैन राजस्थान के शहरों में भाजपा का दबदबा अभी तक कायम है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद शहरी निकायों के चुनाव में भी भाजपा ने कामयाबी हासिल कर फिर ताकत दिखा दी है। जबकि प्रदेश में लगातार करारी हार झेल रही कांग्रेस को एक बार फिर झटका लगा है। प्रदेश के सभी बड़े […]