Raipur Weather

Data powered by
Tue, 10:50 pm
C
Maximium: c
Minimum: c
Chances of rain: %
Humidity: NA

जशपुर के बीजेपी नेता संकेत साय ने अपनी पत्नी के साथ पुलिस लाइन स्थित स्टेट हैंगर में फोटोशूट कराया था। कुछ दिन पहले ही संकेत की शादी हुई है। नवविवाहित दंपत्ति की फोटो वायरल होने के बाद मामले को सुरक्षा में गंभीर चूक माना गया।

अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष 21 जनवरी को युवक- युवती शासकीय हैंगर में रखे हेलिकाप्टर में पहुंचे और वहां उन्होंने अलग- अलग अंदाज में फोटो खिंचवाया।

इंडियन एक्सप्रेस की तरफ से की गई जांच में पता लगा कि यह जुर्माना कंपनी और राज्य के बीच समझौते के अनुसार था। साथ ही इस जुर्माने की पुष्टि एक मुख्य सचिव के नेतृत्व वाली समिति द्वारा की गई थी।

छत्तीसगढ़ को पहली बार खेल के विकास में दो बड़ी उपलब्धियां मिली हैं। राज्य गठन के बाद पहली बार राज्य में ‘आवासीय हॉकी अकादमी’ (रायपुर में) शुरू होने जा रही है।

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना के बाद बच्चियों से बर्बरता के मामलों पर लोगों का रोष और बढ़ सकता है।

मौलाना पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल टेस्ट कराया है।

सीएम भूपेश बघेल के अनुसार, चंदखुरी में प्राचीन कौशल्या मंदिर के आसपास के पूरे क्षेत्र को धार्मिक उपयोग के क्षेत्र में विकसित करके धार्मिक पर्यटन स्थल बनाया जाएगा। झील के केंद्र में स्थित प्राचीन मंदिर तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं के लिए एक नया हाई-टेक पुल का निर्माण किया जाएगा।

Ajit Jogi Death News: मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ के अलग होने के बाद वह नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक तत्कालीन कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहे।

एक यूजर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- आप छापते रहिये कि मज़दूर क्वारंटीन सेंटर में चिकन,मटन मांग रहे हैं। सब तरफ हालात एक से हैं। ऐसे ही दृश्य पर लिखा गया होगा-तुम्हारी फ़ाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है।

इस परिवार के पास ई-पास भी था। उनकी योजना थी कि बुजुर्ग मरीज को बिलासपुर के एक अस्पताल में दाखिल कराएं लेकिन मरीज की तबीयत बिगड़ने लगी तब गाड़ी को कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ की तरफ मोड़ दिया।

रायपुर का ट्रैफिक सिपाही मोहम्‍मद मोहसिन शेख ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए सड़क पर एक खास स्टाइल में ड्यूटी करता है। इसकी वजह से लोग उसकी ओर आकर्षित होते हैं और कई बार उससे हाथ भी मिलाते हैं।

एनसीडीआरसी के अध्यक्ष आर के अग्रवाल और सदस्य एम श्रीशा ने कहा कि यह उल्लेख करना उचित है कि टीटीई को मौखिक शिकायत की गई थी और किसी भी प्रकार की कोई जांच नहीं की गई थी।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि स्कूली स्तर पर आगामी दो सप्ताह में शाला विकास समिति एवं अभिभावकों की बैठक आयोजित कराई जाए।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि वह चोरी के पैसों से आलीशान बंगला बना लिया है।

बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने मई 2018 में केंद्र सरकार से अपील की थी कि भारतीय करंसी से महात्मा गांधी की तस्वीर हटाकर सावरकर के फोटो लगाए जाएं। 

आरोपियों की गिरफ्तारी के एक दिन बाद बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी ग्रुप्स ने डीडी नगर थाने के बाहर नारेबाजी की। उन्होंने डेरी मालिक उस्मान कुरैशी के खिलाफ क्रॉस एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की।

छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत को लेकर राज्य सरकार और विपक्ष आमने-सामने हैं। छत्तीसगढ़ सरकार इस योजना की जगह यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम शुरू करने जा रही है।

आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल की सरकार के बाद छत्तीसगढ़ ने भी सीबीआई को राज्य में छापा मारने या जांच करने के लिए दी गई सहमति वापस ले ली है।

कभी धूप तो कभी छांव और कभी बरसात, Raipur के हैं अनेकों मिज़ाज। अगर आप जानना चाहते हैं Raipur के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और तो इस लिंक पर मिलेगी सारी जानकारी। साथ ही मौसम से जुड़ी ताजातरीन खबरों का विश्लेषण भी मिलेगा यहां। इसके अलावा कैसा रहेगा अगले एक हफ्ते मौसम का हाल, रहेगी धूप या बरसेंगे बादल, या पड़ेगी ठंड, सारी जानकारी एक जगह। इसके अलावा Raipur की हर खबर, ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस से जुड़ी जरूरी खबरें मिलेंगी यहां।