raipur news

मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, NRC व NPR को बताया गरीबों पर टैक्स, कहा- बर्बाद किया जा रहा है देश का समय

राहुल गांधी ने कहा कि, ‘‘(जिस तरह) नोटबंदी हिंदुस्तान के गरीब लोगों पर एक टैक्स था। बैंक में जाइए, पैसा दीजिए, अपने एकाउंट से पैसा नहीं निकालिए और पूरा का पूरा पैसा 15 से 20 लोगों को दे दिया गया। यह (एनआरसी, एनपीआर) भी बिल्कुल वही चीज है।’’

VIDEO: राहुल गांधी ने आदिवासी नृत्य महोत्सव में लिया भाग, मंच पर थिरकते हुए आए नजर

Rahul Gandhi Dance Video, Rashtriya Adivasi Nritya Mahotsav: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान वह सीएम भूपेश बघेल के साथ मंच पर थिरकते हुए नजर आए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

BJP विधायक ने नाथूराम को कहा गोडसे जी, CM बघेल बोले- उतर गया दिखावे का नकाब

नाथूराम को ‘गोडसे जी’ कहने पर बीजेपी नेता ने सफाई देते हुए कहा कि मृतक आदमी को सम्मान देना हमारे संस्कार में है।

छत्तीसगढ़: कांग्रेस विधायक के विवादित बोल, कहा- अधिकारी गड़बड़ करे, तो जूते मारो

सिंह ने आरोप लगाया कि बैंक अधिकारी किसानों के पुराने कर्जे को नया बता रहे हैं और उसकी वसूली के लिए नोटिस भेज रहे हैं। छत्तीसगढ़ में सत्ता में आते ही कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ करना शुरू कर दिया था।

Chhattisgarh: आम को लेकर भिड़ गए नाबालिग बच्चे, पेंचकस से दोस्त की आंख फोड़कर तालाब में फेंका; मौत

आम खाने को लेकर नाबालिग बच्चों में विवाद हो गया और इसके बाद दो नाबालिग भाइयों ने अपने 6 साल के दोस्त की पेंचकस से आंखें फोड़ दी और फिर उसे तालाब में फेंक दिया।

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल ने रोकी ‘रमन मोबाइल’ योजना, बीजेपी विधायक बोले निर्णय उचित नहीं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व की रमन सिंह सरकार द्वारा चलाई जा रही मोबाइल फोन वितरण योजना को स्थगित रखने का फैसला किया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ‘रमन मोबाइल’ के नाम से अपनी महत्वाकांक्षी योजना स्मार्ट फोन वितरण शुरू की थी।

वीडियो: अटल की अस्थि कलश यात्रा में ठहाके लगाते दिखे मंत्री

कार्यक्रम के दौरान मंत्री अजय चंद्राकर ने राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय को क​थित तौर पर कुछ बात बताई। बात सुनते ही दोनों खिलखिलाकर हंस दिए। इस पूरी बात को सुनकर बगल के बैठे मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी हंसने लगे। बाद में चंद्राकर ने टेबल पर धौल जमाई और ऊंचा ठहाका लगाया।

जनसत्ता रविवारी : दम तोड़ता बचपन

बच्चों के गुम होने के संदर्भ में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की एक रिपोर्ट बेहद डरावनी और सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है। इसमें कहा गया है कि भारत में हर साल दर्ज होने वाली पैंतालीस हजार से ज्यादा बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट में से तकरीबन ग्यारह हजार बच्चों का कोई नामोनिशान तक नहीं मिल पाता है। इनमें से आधे जबरन देह व्यापार में धकेल दिए जाते हैं, बहुतों से बंधुआ मजदूरी कराई जाती है या फिर उन्हें भीख मांगने पर मजबूर किया जाता है।

आदिवासी इलाकों में कलक्टर साहब चखकर जांचेंगे दूध की गुणवत्ता

छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य बीजापुर जिले में सरकारी योजना में बांटे गए दूध के पीने से बच्चों की मौत के बाद राज्य शासन ने कलक्टरों और अन्य अधिकारियों को दूध चखकर गुणवत्ता करने के लिए कहा है।

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में नक्सली डिप्टी कमांडर ढेर

बस्तर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के दरभा थाना क्षेत्र के मोडेनार गांव के जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में कटेकल्याण लोकल आर्गेनाइजेशन स्क्वाड के डिप्टी कमांडर सुखराम को मार गिराया है।

छत्तीसगढ़ में तीन महीने में मलेरिया के 32 हजार से ज्यादा मामले

छत्तीसगढ़ में पिछले तीन माह में मलेरिया के 32 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार बताया कि राज्य में एक जनवरी 2016 से 31 मार्च 2016 तक मलेरिया के मामलों की संख्या 32 हजार 604 दर्ज की गयी।

छत्तीसगढ़ में 140 किमी रेल मार्ग के लिए अधिसूचना जारी

छत्तीसगढ़ की निर्माणाधीन दल्लीराजहरा रावघाट जगदलपुर रेल परियोजना के लिए केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है।

सूखा पीड़ित किसानों को मुआवजे के लिए 134.60 करोड़ रुपए का आबंंटन

छत्तीसगढ़ में सूखा और किसानोंं की आत्महत्या के बीच राज्य सरकर ने सूखा पीड़ित किसानों को मुआवजा देने के लिए 134 करोड़ 60 लाख रुपए का आबंटन जारी कर दिया है।

Hockey World League: आज से शुरू, अर्जेंटीना से मुकाबला करेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने हाल ही में अपने खेल में काफी सुधार किया है लेकिन शुक्रवार से शुरू हो रहे हाकी विश्व फाइनल्स के पहले मैच में अर्जेंटीना को हराने के लिए उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

ये पढ़ा क्या?
X