Rahul Gandhi

PM Cares से खरीदे वेंटिलेटर्स पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, AgVa Healthcare के को-फाउंडर का जवाब- वो डॉक्टर नहीं हैं, बगैर जाने कर दिया रीट्वीट; समझाई ‘असल बात’

उन्होंने कहा कि हमनें रातों रात वेंटिलेटर नहीं बनाया है। हम इस मार्केट में तीन साल से हैं। हमने स्टेप बाय स्टेप यह बनाया है। यह सभी मानकों पर खरा उतरता है। हमारे वेंटिलेटर्स अन्य वेंटिलेटर्स के मुकाबले पांच से दस गुणा सस्ते हैं।

‘मुझे यकीन है राहुल गांधी ने परीक्षा भी नकल करके पास की होगी’, स्टैंडिंग कमेटी की बैठकों में कांग्रेस नेता की गैर हाजिरी पर भड़के अशोक पंडित

Ashoke Pandit On Rahul Gandhi: अशोक पंडित ने राहुल गांधी पर स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में शामिल न होने की वजह से भड़ास निकाली।

‘चीनी घुसपैठ के खिलाफ लद्दाखी लोग लगातार उठा रहे आवाज, अनसुना किया तो पड़ सकता है भुगतना’, राहुल गांधी ने चेताया

अपने एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था कि “लद्दाखी लोग कह रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीन कब्जायी है। पीएम कह रहे हैं कि किसी ने हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया है। ऐसे में कोई तो झूठ बोल रहा है।”

‘गरीबों की जीवनरेखा छीन रही सरकार, जनता करारा जवाब देगी’, कोरोना, तेल की कीमतों के बाद अब रेलवे के निजीकरण पर राहुल ने पीएम पर साधा निशाना

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि रेल ग़रीबों की एकमात्र जीवन-रेखा है और सरकार उनसे यह भी छीन रही है। जो छीनना है, छीनिये। लेकिन याद रहे… देश की जनता इसका करारा जवाब देगी।

राहुल गांधी से बातचीत में बोला स्वास्थ्यकर्मी- मैं और मेरी पत्नी कोरोना संक्रमित, जांच के लिए करना पड़ा लंबा इंतजार

गांधी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई से जुड़े स्वास्थ्यकर्मियों के अनुभव को लोगों के समक्ष साझा करने के मकसद से न्यूजीलैंड में काम कर रही केरल की अनु रगनत, आस्ट्रेलिया के सिडनी में सेवारत राजस्थान के नरेंद्र सिंह, ब्रिटेन में कार्यरत केरल की शेरिमोल पुरावदी और दिल्ली स्थित एम्स में काम कर रहे केरल के विपिन कृष्णन से बातचीत की।

‘क्रोनी कैपिटलिस्ट्स’ का टैक्स किया माफ, फिर भी मोदी सरकार कहती है गरीबों के लिए पैसे नहीं- राहुल गांधी का वार

आगे कोरोना संकट का उल्लेख करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘पिछले तीन महीनों में कोरोना ने भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। बहुत नुकसान हुआ है। सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों, मजदूरों, मध्य वर्ग और वेतनभोगी वर्ग को हुआ है।’’

कोरोना वायरस महामारी के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मसमर्पण किया, राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोविड-19 देश के दूसरे हिस्सों में भी तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इसे पराजित करने की कोई योजना नहीं है।

‘नरेंद्र मोदी नहीं, सरेंडर मोदी हैं ये’, लद्दाख में चीन के खिलाफ जमीन के समर्पण के आरोपों के साथ राहुल गांधी का PM पर हमला

पीएम मोदी ने शुक्रवार शाम को चीन से तनाव पर ऑल-पार्टी मीटिंग की थी, इसमें उन्होंने कहा था कि भारत का कोई भी हिस्सा किसी के कब्जे में नहीं है, राहुल इसको लेकर ही निशाना साध रहे हैं।

“चाइनीज धरती थी तो हमारे सैनिक कहां और क्यों शहीद हुए?” राहुल गांधी का हमला- पीएम ने चीन को सरेंडर की भारत की जमीन

राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि यदि जमीन चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों मारे गए? हमारे सैनिक कहां शहीद हुए?

50 साल के हुए राहुल गांधी: 16 करोड़ के मालिक लेकिन मां सोनिया गांधी के कर्जदार भी, जानिये…

Rahul Gandhi Birthday: 2019 के चुनाव में खुद अमेठी सीट गंवाने और कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले राहुल गांधी की कुल संपत्ति 15. 88 करोड़ रुपए है। राहुल गांधी के पास एक बुलेट प्रूफ सफारी भी है।

निहत्‍थे नहीं थे हमारे जवान, सच जान लीजिए- Galwan Valley Clash पर राहुल गांधी को विदेश मंत्री का जवाब

दरअसल, राहुल ने 20 भारतीय जवानों के शहीद होने पर गुरुवार को फिर से सरकार पर निशाना साधा था। सवाल किया कि ‘हमारे सैनिकों को हथियार के बिना खतरे की ओर से किसने भेजा और इसके लिए कौन जिम्मेदार है?’

लद्दाख में शहादत: राजनाथ सिंंह ने ट्वीट में नहीं लिया चीन का नाम, राहुल गांधी ने पूछा- क्‍यों कर रहे शहीदों का अपमान

बता दें कि गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प पर राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा था, देश अपने सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। देश इस मुश्किल की घड़ी में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमें भारत के वीरों की बहादुरी और साहस पर गर्व है।

तेल पर ‘खेल’: ‘मिडिल क्लास, गरीबों की मजबूरी से मत निकालें मुनाफा’, राहुल गांधी का PM पर वार; कोरोना पर भी खोली गुजरात की पोल!

राहुल गांधी ने बीजेपी शासित गुजरात और कांग्रेस एवं सहयोगी दलों द्वारा शासित राज्यों- महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, पुडुचेरी, झारखंड और छत्तीसगढ़ की तुलना की है।

कोरोना वायरसःराहुल गांधी ने अब महान साइंटिस्ट आइंस्टीन के इस कथन के जरिये मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लगाए गए लॉकडाउन से साबित होता है कि अज्ञानता से ज्यादा खतरनाक अहंकार होता है। कांग्रेस नेता ने लॉकडाउन के चारों चरणों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से जुड़ा एक ग्राफ भी शेयर किया।

‘रेप इन इंडिया’ बयान पर राहुल गांधी को संसद में घेरने वाली लॉकेट चटर्जी को BJP ने दिया प्रमोशन, बनाया महासचिव

भाजपा 2021 में होने वाले चुनाव के मद्देनजर संगठन में अभी से बदलावों में जुट गई है, दो हफ्ते पहले ही पार्टी ने सांसद लॉकेट चटर्जी को बंगाल महासचिव भी बनाया था।

‘एक ही चीज बार-बार दोहराना पागलपन’, लॉकडाउन के चार चरणों में कोरोना के बढ़ते ग्राफ शेयर कर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना

राहुल गांधी ने एक कथन का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया, ‘‘एक ही चीज बार-बार करना और फिर अलग-अलग परिणाम की उम्मीद करना पागलपन है।’’कांग्रेस नेता ने लॉकडाउन के चारों चरणों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि से जुड़ा एक ग्राफ भी शेयर किया है।

LAC विवादः ‘अपने चीनी संपर्कों से इनपुट्स लें राहुल गांधी’, नरेंद्र मोदी के मंत्री का तंज

प्रसाद ने जुलाई 2017 के राहुल गांधी के ट्वीट को साझा किया जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने चीनी राजदूत, भूटान के राजदूत और पूर्वोत्तर के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की थी। यह बैठक डोकलाम विवाद के समय हुई थी। कांग्रेस ने पहले ऐसी किसी बैठक से इंकार किया हालांकि बाद में भाजपा द्वारा निशाना साधे जाने के बाद स्वीकार किया।

इतना भी नहीं जानते, इंटरनेशनल मामलों को ट्विटर पर नहीं उठाते? रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर बोला हमला तो पीएम और दूसरे मंत्रियों का ट्वीट शेयर करने लगे लोग

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इतनी समझ तो होनी चाहिए कि चीन जैस अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों को सोशल मीडिया पर नहीं उठाना चाहिए। यह वही राहुल गांधी हैं जिन्होंने बालाकोट एयरस्ट्राइक और 2016 के उरी हमले का सबूत मांगा था।