Rahul Gandhi

आपातकाल को राहुल ने बताया था ‘गलती’, पर पूर्व कांग्रेस चीफ से पहले सोनिया, मनमोहन और प्रणब भी कर चुके हैं जिक्र; जानिए- क्या कहा था?

सोनिया का कहना था कि जब इंदिरा जी ने चुनाव की घोषणा की तभी यह चीज सामने आ गई थी कि उन्हें अपने फैसले पर पछतावा है। सोनिया का कहना था कि उन्हें लगता है कि इंदिरा जी को खुद भी लगता था कि आपातकाल लगाने का फैसला गलत था।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने छेड़ा ऑनलाइन कैंपेन, राहुल ने कहा- टैक्स कमाने को केंद्र दलदल में रहा ढकेल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि सरकार आम लोगों को महंगाई के दलदल में धकेल रही है, जिसके खिलाफ आवाज उठानी होगी।

आज जहां हूं, वह RSS की वजह से, PM भी गर्व से कहते हैं वह हैं संघी- बोले कर्नाटक के CM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में संघ की तुलना पाकिस्तान के कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों से कर दी थी, इस पर येदियुरप्पा ने उन्हें घेरा।

देश की संपत्ति बेचना ठीक नहीं, सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा, राहुल गांधी का मुहावरा वार

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने लिखा कि भारतीय अर्थव्यवस्था पर संकट की शुरुआत 8 नवंबर, 2016 की रात को हुई थी। डॉक्टर मनमोहन सिंह ने दूरदर्शिता के साथ संसद में कहा था कि नोटबंदी से देश की जीडीपी में 2% की गिरावट होगी, लेकिन उनकी सलाह को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरी तरह नकार दिया।

ऐंकर से भिड़े कांग्रेसी प्रवक्ता, बोले- भाजपा के दो-दो प्रवक्ता फिर भी आप ले रहीं पक्ष, सुधांशु त्रिवेदी ने गिनाए RSS के काम

रुबिका लियाकत ने कह कि आप प्रभाकरन को माफ कर देंगे, लेकिन आरएसएस के उन तमाम समर्थक जो आज सिस्टम में पहुँच गए हैं, जो आपकी सरकारों को गिरा देते हैं। उनसे आप नफरत करेंगे।

1962 में जिस पार्टी ने सैनिकों को खून नहीं दिया उससे गठबंधन कर रही राहुल गांधी की पार्टी- RSS समर्थक अवनीजेश अवस्थी का आरोप

पैनलिस्ट ने कहा कि 1962 में जिस वामपंथी पार्टी ने भारतीय फौज को खून देने से मना किया था। उनके साथ राहुल गांधी गठबंधन कर रहे हैं।

देश के पहले 5 शिक्षा मंत्री केवल एक ही समुदाय से क्यों बनाए? राहुल गांधी बताएं, भगवान राम का नाम ले पूछने लगे सुशील मोदी

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कई सवाल एक साथ पूछे हैं।

‘हम दो, हमारे दो’ डिबेट में बोले प्रवक्ता तो चिल्लाने लगे संबित पात्रा, बोले- मैं बताता हूं कौन हैं दो

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को राजपरिवार की बात करते शर्म आनी चाहिए। भारत में राजपरिवार कौन सा है सब जानते हैं।

राहुल गांधी की तकलीफ क्या है, आज समझा देता हूं, टीवी डिबेट में बोले पैनलिस्ट; कांग्रेस प्रवक्ता का ऐसा रहा र‍िएक्‍शन

संबित पात्रा के आरोपों का जवाब देते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता एक राष्ट्रीय चैनल पर गलत शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं।

दादी इंदिरा के आपातकाल को राहुल गांधी ने बताया गलत, कहा- आज का भारत इजिप्ट और सऊदी अरब जैसा

गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र के पक्षधर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी, देश को उसका संविधान दिया और समानता के लिए खड़ी हुई।

राहुल गांधी ने माना- इंदिरा गांधी ने एक गलती की थी, जानिए क्या है

आपातकाल पर पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल गाँधी ने कहा कि मुझे लगता है कि वह एक गलती थी।

PM की तारीफ कर निशाने पर आजाद! J&K में कांग्रेसियों ने फूंका पुतला, अधीर बोले- मोदी की सराहना में वक्त जाया करना बंद करें

गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कहा था कि पीएम ने अपनी पृष्ठभूमि कभी छुपाई नहीं और उन्होंने खुलकर बताया कि बचपन में चाय बेचते थे और बर्तन धोते थे।

वैक्सीन लगवाने के दौरान PM की वेश-भूषा पर पैनलिस्ट ने उठाए सवाल तो बोलीं BJP नेत्री- जो बरबरी की जैकेट पहन फटा कुर्ता दिखाते हैं, वे पहनावे के आगे सोच नहीं पाते

बीजेपी नेत्री नुपुर शर्मा का निशाना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ था। दरअसल, नोटबंदी के दौरान राहुल ने अपने कुर्ते की फटी जेब दिखाकर सरकार पर कटाक्ष किया था।

बंद हो गया माइक, राहुल गांधी बोले- मेरे साथ संसद में रोज यही होता है, मुंह खोलते ही…

राहुल गाँधी ने कहा कि शिक्षा सिर्फ अमीरों के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए होनी चाहिए। हम सत्ता में आएंगे तो पढने के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा छात्रवृति देंगे।

VIDEO: छात्रा ने दिया चैलेंज तो राहुल गांधी ने 1 हाथ के बल मारे पुशअप्स, सब हैरान

सेंट जोसफ में ही राहुल डांस भी करते दिखे। वह तमिल के परंपरागत स्टैप्स कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ स्कूल की छात्राएं और स्टाफ भी झूमता दिखा।

मिशन चुनाव पर राहुलः तमिलनाडु में लिया फल का आनंद, मजे ले लोग बोले- कांग्रेसी नेता तो यूट्यूबर जैसा कर रहे…इटैलियन पप्पू कर रहे तमिल संस्कृति की बात

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी में एक रोड शो के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में तमिल लोगों के प्रति सम्मान नहीं है।

चुनावी सूबों में Congress की राह नहीं आसान! CAA, किसान आंदोलन को भुनाने की कवायद में जुटी

विशेलषकों का मानना है कि कांग्रेस को कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने और राहुल गांधी की विश्वसनीयता बहाल करने के लिए कम से कम एक राज्य में शानदार प्रदर्शन करना होगा।

तमिलनाडु को रिमोट से काबू करते हैं PM मोदी, जब बढ़ाते हैं आवाज तो CM तेजी से करने लगते हैं बात- चुनाव से पहले राहुल का प्रहार

राहुल गांधी ने खुद को ईमानदार बताते हुए कहा कि यही वजह है कि नरेंद्र मोदी मुझ पर शिकंजा नहीं कस सकते हैं और लगातार निशाना साधते रहते हैं।

ये पढ़ा क्या?
X