Rahul Gandhi

विपक्ष पर बाबुल सुप्रियो का तंज- राहुल गांधी को इटैलियन, तो लेफ्ट को चीनी भाषा में भेजेंगे CAA की कॉपी

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि सीएए को लेकर जो भी सवाल उठाया गया, गृहमंत्री अमित शाह ने उसके बेहतर जवाब दिये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसकी सराहना की थी।

‘मैं राहुल सावरकर नहीं’ पर मुंबई यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने किया था पलटवार- आप सच्चे गांधी भी नहीं; विवि ने भेजा छुट्टी पर

22 दिसंबर 2019 को राहुल ने एक जनसभा के दौरान मोदी सरकार, आरएसएस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा था कि वह राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है।

‘कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के प्रस्ताव से पाकिस्तान को मिलेगी खुशी’, रविशंकर प्रसाद बोले- सपा, बसपा, टीएमसी के शामिल नहीं होने से विपक्षी एकता बिखरी

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ‘इस बैठक में विपक्षी एकता बेनकाब हो गई है, क्योंकि कई बड़ी राजनैतिक पार्टियों जैसे सपा, बसपा, टीएमसी और आप ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया।’

‘पीएम मोदी में नहीं है युवाओं की बातों का जवाब देने की हिम्मत’, राहुल गांधी बोले – छात्रों युवाओं में बढ़ रहा गुस्सा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि, “आज युवा आवाज उठा रहे हैं। वो जायज है। उसे दबाया नहीं जाना चाहिए। सरकार को इस आवाज को सुनना चाहिए। युवाओं को रोजगार कैसे मिलेगा और अर्थव्यवस्था कैसे पटरी पर आएगी।

JNU हिंसाः सरकार पर विपक्षी पार्टियों का हमला, राहुल गांधी ने कहा- देश को नियंत्रित कर रही फासीवादी ताकतें

राहुल गांधी ने कहा कि ‘नकाबपोश उपद्रवियों द्वारा जेएनयू के छात्रों-शिक्षकों पर हमला स्तब्ध करने वाला है। इस हमले में कई छात्र-शिक्षक घायल हो गए हैं। हमारे देश को नियंत्रित कर रही फासीवादी ताकतें, बहादुर विद्यार्थियों की आवाज से डरती हैं। जेएनयू में हुई हिंसा उस डर को दर्शाती है।’

VIDEO: ‘अगर आप भारत माता की आवाज़ के सामने खड़े रहोगे तो भारत माता आपको जबरदस्त जवाब देगी’, CAA पर राहुल गांधी ने मोदी और शाह पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा” नरेंद्र मोदी जी आप कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहे हो। गलतफहमी में मत रहो। ये कांग्रेस पार्टी नहीं है ये देश की आवाज है और आप देश की आवाज के खिलाफ खड़े हो।

‘राहुल गांधी मूर्ख ही नहीं, मूर्खों में सबसे बड़े’ बीजेपी MP नायाब सिंह सैनी के बिगड़े बोल, कहा- लोगों को गुमराह कर रहा विपक्ष

भाजपा सांसद ने कहा, ‘अगर हम कहें कि मूर्खों में सब से बड़ा अगर कोई मूर्ख है तो मुझे लगता है कि राहुल गांधी है। क्योंकि राहुल गांधी को यही मालूम नहीं है कि सीएए क्या है, किसके लिए है।’

‘1947 से पहले जैसे हालात चाहते हैं राहुल गांधी, असदुद्दीन ओवैसी मुस्लिमों को उकसा रहे’ गिरिराज सिंह का बयान

मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि “देश के संविधान को यदि कोई सबसे ज्यादा खतरा पैदा कर रहा है, वो हैं असदुद्दीन ओवैसी। वह मुस्लिमों को उकसा रहे हैं।”

VIDEO: असम को नागपुर और RSS के चड्ढीवाले नहीं चलाएंगे, मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर असम में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सत्ताधारी बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा, “हम बीजेपी और आरएसएस को असम के इतिहास, भाषा, संस्कृति पर आक्रमण नहीं करने देंगे।

झारखंड में लागू हो सकती है राहुल गांधी की ड्रीम स्कीम ‘NYAY’, 3 दलों के घोषणापत्र से मिल बन रहा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम

एक कांग्रेसी नेता ने कहा कि सीएमपी में आदिवासी बहुल इलाकों के विकास का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। सीपीएम में उन मुद्दों को शामिल किया जाएगी जिन्हें तीनों दलों ने अपने-अपने घोषणापत्र में शामिल किया था।

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना- ‘जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो नरेंद्र मोदी पूरी ताकत के साथ कर रहे’

राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि देश की उन्नति को नष्ट करने का जो काम भारत के दुश्मन भी नहीं कर पाए वो काम करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पूरी ताकत लगा रहे हैं।

मोदी-शाह ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया, देश को बांटकर नफरत के पीछे छिप रहे दोनों; CAA पर यूं भड़के राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा “हम हर भारतीय के प्रति स्नेह दिखाकर इनको पराजित कर सकते हैं।” कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून को ‘ असंवैधानिक’ करार देते हुए इसका खुलकर विरोध कर रही है।

‘मैं हूं सावरकर’ लिखी भगवा टोपी पहन विधानसभा पहुंचे पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस समेत अन्य भाजपा विधायक, राहुल के बयान पर किया विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपनी ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं’ वाली टिप्पणी के लिये ‘‘बिना शर्त’’ माफी मांगनी चाहिए।

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र और देश के लिए देवता हैं सावरकर, ना करें उनका अपमान; राहुल गांधी के बयान से सियासत गर्म

नई दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है राहुल गांधी है।

‘उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता’, देशभक्त होने के लिए शुद्ध हिन्दुस्तानी खून चाहिए- राहुल पर गिरिराज सिंह का हमला

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि “वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे…उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता…देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त होना चाहिए।

‘विदेशी मां’ की संतान कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकती’, चाणक्य के जरिये भाजपा सांसद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

उन्होंने गांधी या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘ जिस तरह उन्होंने देश को शर्मसार किया है, उसके लिए कोई भी आलोचना काफी नहीं है।

‘मेरे पास मोदी जी का वीडियो क्लिप है, रेप इन इंडिया पर नहीं मांगूंगा माफी’, बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा और माफी नहीं मांगेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके पास पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो क् लिप है, जिसमें वो दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे हैं।

नरेंद्र मोदी ने कहा था मेक इन इंड‍िया, पर अब रेप इन इंड‍िया है भैया- राहुल बोले, बीजेपी बोली- रेप का आह्वान करने वाले गांधी को सजा मिले

संसद में आज भाजपा सांसदों ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के बयान को शर्मनाक बताया और मांग की कि ऐसे बयान के लिए राहुल गांधी को सजा मिलनी चाहिए।

ये पढ़ा क्या?
X