ताज़ा खबर
 

Rahul Dravid

जब युनूस खान ने मांगी थी राहुल द्रविड़ से मदद, ‘द वॉल’ ने यूं कर दिया हैरान

यूनुस खान के अलावा इस प्रोग्राम में भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन भी मौजूद थे। अजहरुद्दीन ने कहा, “टीम इंडिय के लीजेंड सुनील गावस्‍कर का रिकॉर्ड इंग्‍लैंड में शानदार रहा है। भारतीय खिलाड़ी अगर चाहते तो उनसे काफी कुछ सीख सकते थे, लेकिन उन्होंने इस मौके को गंवा दिया। भारतीय युवा बल्‍लेबाजों को क्रिकेट लीजेंड के पास खुद जाकर सलाह लेनी चाहिए।”

जहीर खान जैसा बनना चाहते हैं खलील अहमद, सेलेक्‍शन के लिए द्रविड़ को दिया क्रेडिट

खलील अहमद को टीम में शामिल कर चयनकर्ताओं ने सबको चौंका दिया। 20 साल के तेज गेंदबाज खलील ने अब तक केवल मात्र केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के टीम का हिस्सा थे। खलील जुन-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया-ए और हाल ही में समाप्त हुए चतुष्कोणीय-ए सीरीज में भी भारतीय टीम के सदस्य थे।

Asian Games 2018 : हेप्टाथलान में भारत को पहला गोल्‍ड जिताने वाली स्‍वप्‍ना बर्मन के पीछे हैं राहुल द्रविड़!

Asian Games 2018 Medal Tally, Medal Table: एशियाई खेलों के हेप्टाथलन में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्वप्ना बर्मन के कामयाबी के पीछे भी कहीं ना कहीं द्रविड़ का हाथ रहा है। दरअसल, द्रविड़ गो स्पोर्ट्स से जुड़े हुए हैं जो ओलिंपिक और पैरालिंपिक के लिए तैयारी कर रहे खिलाड़ियों की मदद करती है।

पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ने युजवेंद्र चहल को दी सलाह, इस बॉल से खेलो ज्‍यादा क्रिकेट

भारत ए के कोच और पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का मानना है कि चहल जितना अधिक लाल गेंद से क्रिकेट खेलेंगे वह उतना अधिक अनुभव हासिल करेंगे।

अगर बायोपिक बनी तो इस अभिनेता को चाहते हैं राहुल द्रविड़, दिए कई रोचक सवालों के जवाब

द्रविड़ से पूछा गया कि अगर उनके पास कोई सुपरपावर आती है तो वह क्या चाहते हैं कि कैसी पावर उन्हें मिले? इसके जवाब में राहुल ने कहा, ‘मैं थोड़ा ओल्ड फैशन को पसंद करने वाला व्यक्ति हूं, तो मैं चाहूंगा कि मैं सुपरमेन की तरह उड़कर एक जगह से दूसरी जगह जा सकूं।’

संगकारा ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, सचिन, धोनी और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को किया टीम में शामिल

सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे भारतीय दिग्गजों को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन के साथ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को ओपनिंग करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जब टॉर्प ऑर्डर के चारों बल्लेबाजों ने जड़ा था शतक, 11 साल पहले आज ही के दिन हुआ था यह कारनामा

इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपने बल्ले का दम दिखाया और टीम के लिए नाबाद 51 रन बनाए। धोनी ने 50 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और चार छक्के भी शामिल थे। भारत ने अपनी पहली पारी 610/3 रन पर घोषित कर दी। बांग्लादेश इस मैच में वापसी करने में नाकाम रही और एक पारी 239 रनों से मैच हार गई।

rahul dravid

राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने दिया झटका, नहीं मानी मिस्‍टर वॉल की ये बात

राहुल द्रविड़ ने जूनियर कोच को प्रशिक्षित करने वाले मैनुअल को अपडेट करने की सलाह दी थी। बीसीसीआई ने एक निजी कंपनी को इसकी जिम्‍मेदारी दी थी, लेकिन समय पर मैनुअल तैयार नहीं हो सका। ऐसे में क्रिकेट बोर्ड ने पुराने मैनुअल को ही बरकरार रखने का फैसला किया।

IPL 2018: VIP बॉक्स छोड़ आम जनता के बीच बैठ द्रविड़ ने देखा मैच, सादगी ने सबको किया कायल

IPL 2018: मैच को देखने के लिए द्रविड़ भी पहुंचे थे, लेकिन सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि उन्होंने जनता के बीच बैठकर एक आम नागरिक की तरह मैच देखा। द्रविड़ ने वीआईपी बॉक्स की जगह जनता के बीच बैठना पसंद किया।

राहुल द्रविड़ को चार करोड़ का चूना! बेंगलुरु की फर्म के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

बेंगलुरु पुलिस ने कंपनी के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ सहित एजेंट सूत्रम सुरेश, नरसिम्हा मूर्ति, केसी नागराज और प्रहलाद को 800 लोगों को धोखा देने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। सबसे आश्चर्य की बात यह है कि सुरेश सुत्रम बेंगलुरु के बहुत ही मशहूर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेट के नए सितारे अफरीदी ने राहुल द्रविड़ को कहा शुक्रिया, जानें क्या है वजह

युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के लिए शुक्रवार 9 मार्च का दिन बेहद खास रहा। शाहीन अफरीदी ने इस दिन मुल्तान-सुल्तान के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम किया। शाहीन अफरीदी ने 3.4 ओवर के स्पेल में महज 4 रन देकर पांच अहम विकेट हासिल किए और टीम को जीत दिलाई।

इन्वेस्टमेंट कंपनी ने राहुल द्रविड़, प्रकाश पादुकोण, साइना नेहवाल समेत 800 को लगाया चूना

कर्नाटक में पोंजी स्कीम के जरिये खेल की दुनिया से जुड़ी मशहूर हस्तियों समेत 800 से ज्यादा निवेशकों को 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाया गया है। पुलिस ने विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी के प्रमुख और एक खेल पत्रकार समेत अन्य को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्‍तानी ड्रेसिंग रूम में गए थे राहुल द्रविड़? इंडिया के U-19 कोच ने साफ की बात

राहुल द्रविड ने कहा “हमारे पास कई महान प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और वे हमारे क्रिकेटरों की काफी प्रशंसा करते हैं। पाकिस्तान टीम के कोच कई बार मुझसे कह चुके हैं आपके खिलाड़ी जिस तरह खेलते हैं उनमें क्रिकेट का एक स्टैंडर्ड दिखाई देता है।”

इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने की दिल खोलकर तारीफ, बाेले- भारत से कुछ सीखे पाकिस्तान

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने पीसीबी को भारतीय क्रिकेट बोर्ड से सीख लेने की सलाह दी है।

Rahul-Dravid,-Shreyas-Iyer-&-Shardul-Thakur

द्रविड़ के सामने फीकी पड़ी युवा क्रिकेटर्स की चमक, द वॉल ने दी सलाह- कुछ सेंचुरी और मारो

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कुछ दिन पहले ही युवा क्रिकेटरों के साथ के एड शूट किया था।

राहुल द्रविड़ की सादगी बयान करती है यह तस्वीर हो रही है वायरल, लोगों ने सराहा

इस फोटो को 5700 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है जबकि 11,500 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं।

Indian Openers, Top Five Indian Openers, All Time Favorite ODI Openers of Indian Team Sachin Tendulkar, Sourav Ganguly, Virender Sehwag, Gautam Gambhir, Rohit Sharma, Opening Pair in Cricket, Indian Opening Pair, Opening Pair of India

सचिन तेंदुलकर बोले- यह था भारतीय क्रिकेट का सबसे बुरा दौर

2007 वर्ल्ड कप राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेला गया था और सुपर आठ के लिए भी भारत क्वॉलिफाई नहीं कर पाया था।