ताज़ा खबर
 

Rahul Dravid

ind team

वर्ल्ड कप को लेकर बोले राहुल द्रविड़, इस वजह से दूसरी टीमों की तुलना में मजबूत है भारत

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा भारत को इस खेल महाकुंभ में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जो 30 मई से ब्रिटेन में शुरू होगा।

राहुल द्रविड़, श्रीसंत, गाली,पैडी उप्टन

श्रीसंत ने राहुल द्रविड़ को दी थी टीम के सामने गाली! पैडी उप्टन का दावा

2013 की घटना का जिक्र करते हुए उप्टन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रहे श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चवन से जुड़ी नई बात बताई है।

India, 2-3 series defeat, Australia, One-Day series, Virat Kohli, World Cup 2019, Rahul Dravid

वर्ल्ड कप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलिया से हार को खतरे की घंटी मानते हैं यह भारतीय दिग्गज

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई थी, लेकिन टीम मौजूदा अंतिम तीन वनडे गंवाकर सीरीज हार गई ।

बल्ला नहीं दे रहा था साथ फिर राहुल द्रविड़ की एक सलाह से आईपीएल के ‘हीरो’ बन गए करुण नायर, जानिए पूरी कहानी

राहुल द्रविड़ का लगभग हर युवा खिलाड़ी के करियर में प्रभाव रहा है। अपनी शानदार कोचिंग से द्रविड़ ने भारतीय टीम को पृत्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शुभमान गिल, करुण नायर, विजय शंकर जैसे कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए हैं।

11 रन देकर 10 विकेट झटकने वाले रैक्स को मिला अंडर 19 टीम में मौका

पिछले साल दिसंबर में रैक्स ने 11 रन देकर 10 विकेट झटके थे जिसके बाद वे सुर्ख़ियों में छा गए थे। रैक्स भारतीय अंडर 19 टीम में जगह बनाने वाले पहले मणिपुरी हैं। ऐसे में अब रैक्स पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में अपने करियर को आगे बढ़ाएंगे।

Rahul dravid, BCCI

कोच के सिलेक्शन में राहुल द्रविड़ के नाम का गलत इस्तेमाल? भड़के बीसीसीआई सचिव

पूर्व सलामी बल्लेबाजी विक्रम राठौड़ को इस पद के लिए नियुक्त किया जाना था लेकिन फिलहाल हितों के टकराव के चलते उनकी नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है।दरअसल, राठौड़ वर्तमान में अंडर- 19 टीम के मुख्य कोच आशीष कपूर के रिश्तेदार हैं ।

2009 में जो अनिल कुंबले ने सोचा था, राहुल द्रविड़ की सलाह पर वही प्‍लान लागू करने जा रहा BCCI

बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ के बीच गुरुवार को हुए मीटिंग के दौरान युवा क्रिकेटर के साथ भविष्य में आ रही परेशानी को लेकर बात की गई। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने इस समस्या से निजात पाने का तरीका सुझाया।

केएल राहुल की खराब फॉर्म से परेशान नहीं है राहुल द्रविड़, जानिए क्‍यों

भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि वह निलंबन के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल के फार्म को लेकर चिंतित नहीं है क्योंकि उन्हें उसके हुनर पर पूरा भरोसा है।

राहुल द्रविड़ बोले- हार्दिक पंड्या और केएल राहुल रोल मॉडल बन सकते हैं पर…

द्रविड़ ने हाल ही में एक टीवी शो पर महिला विरोधी बयान देने वाले क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को लेकर उपजे विवाद के बाद यह बात कही। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि मोटी कमाई से खिलाड़ियों का चरित्र प्रभावित हो जाता है।

India vs Australia: राहुल द्रविड़ ने किस तरह की विजय शंकर की मदद, क्रिकेटर ने खुद बताया

विजय शंकर ने कहा कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी पर भी बराबर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं खेल के दोनों पहलुओं पर बराबर ध्यान देता हूं।

राहुल द्रविड़ को जन्मदिन पर दी ऐसी बधाई कि वायरल हुआ सहवाग का ट्वीट

अपने जमाने के हरफनमौला बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने द्रविड़ को अपने अनोखे अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं ट्वीट करके दी है। सहवाग के ट्वीट पर अधिकांश लोग प्रतिक्रिया देने से नहीं रोक पाए।

जब द्रविड़ को म‍िला था शादी का ऑफर, पांड्या-राहुल को ‘द वॉल’ से सीख लेने कह रहे लोग

राहुल द्रविड़ के साथ किया गया एक मजाक का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक 20 साल की लड़की बंद कमरे में द्रविड़ को शादी के लिए प्रपोज करती है।

rahul dravid, b'day boy rahul dravid, rahul dravid love story, rahul dravid wife

B’day Spcl: रास्ते थे जुदा-जुदा, फिर भी द वाल की ‘लव इनिंग’ ने द्रविड़ को बना दिया विजेता का हमसफर

Happy Birthday Rahul Dravid: इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी और क्रिकेट करियर के बारे में तो आपने कई किस्से सुने होंगे लेकिन क्या आपको पता है द वॉल के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी की लव स्टोरी भी उतनी ही रोमांचक और दिलचस्प है जितनी की द्रविड़ की बेमिसाल पारियां.

Ind vs Aus 4th Test: 1258 गेंदों का सामना कर नंबर वन बने चेतेश्‍वर पुजारा, राहुल द्रव‍िड़ का 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

India vs Australia, Ind vs Aus 4th Test Match: मौजूदा सीरीज में पुजारा 1258 गेंदों का सामना करते हुए 74.42 की औसत से 521 रन बना चुके हैं। पुजारा से पहले एक टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने इतनी गेंदें नहीं खेली थी।

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को सराहा, बोले- तीनों फार्मेट में सफल होना उनसे सीखे

इसी साल विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। विराट कोहली के खेल को देख क्रिकेट के कई दिग्गज उनकी सराहना कर चुके हैं। वहीं इस नाम में अब दिग्गज क्रिकेटर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम भी शामिल हो गया है।

Ind Vs Aus: शतकवीर पुजारा और द्रविड़ के इन आंकड़ों में इतनी समानता, देखकर हैरान रह जाएंगे आप

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई थी लेकिन एक छोर पर पुजारा टिके रहे और उन्होंने 123 रनों की कमाल पारी खेलकर भारत का स्कोर 250 तक पहुंचाया।

…तो मयंक अग्रवाल की सफलता के पीछे है राहुल द्रविड़ का हाथ

मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल करने को लेकर पहले भी फैन्स सोशल मीडिया के जरिए कई बार वकालत कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरकार मयंक को टीम में शामिल किया गया। टीम में शामिल किए जाने के बाद मयंक अग्रवाल ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए अपनी राय रखी।

जब युनूस खान ने मांगी थी राहुल द्रविड़ से मदद, ‘द वॉल’ ने यूं कर दिया हैरान

यूनुस खान के अलावा इस प्रोग्राम में भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन भी मौजूद थे। अजहरुद्दीन ने कहा, “टीम इंडिय के लीजेंड सुनील गावस्‍कर का रिकॉर्ड इंग्‍लैंड में शानदार रहा है। भारतीय खिलाड़ी अगर चाहते तो उनसे काफी कुछ सीख सकते थे, लेकिन उन्होंने इस मौके को गंवा दिया। भारतीय युवा बल्‍लेबाजों को क्रिकेट लीजेंड के पास खुद जाकर सलाह लेनी चाहिए।”

X