Rafel Fighter Plan

राफेल सौदा: मोदी सरकार नहीं चाहती कि दुनिया पढ़े ये 3 दस्तावेज, सीधे पीएमओ पर उठी है अंगुली

Rafel Deal: केंद्र सरकार तीन दस्तावेजों को विशेषाधिकार का हिस्सा मान रही थी और उसका खुलासा नहीं होने देना चाह रही थी। इन दस्तावेजों में सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय पर सवाल खड़े किए गए हैं।

ऑफिशल सीक्रेट एक्ट: जानिए क्या है यह कानून और इसके मुख्य प्रावधान

राफेल डील से जुड़े दस्तावेज मीडिया द्वारा सार्वजनिक होने के बाद सरकार ने ऑफिशल सीक्रेट एक्ट (OSA) के तहत कार्रवाई की धमकी दी है। लेकिन, यह एक्ट क्या है और इसके अधीन क्या-क्या प्रावधान हैं, पेश है संक्षेप में पूरी जानकारी।

राफेल सौदे को लेकर राहुल का मोदी पर आरोपः प्रधानमंत्री बने अंबानी के ‘बिचौलिया’

राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उद्योगपति अनिल अंबानी के ‘बिचौलिए’ की तरह काम करने और सरकारी गोपनीयता कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री ने जो किया है वो ‘देशद्रोह’ है।

सितंबर में आएगी राफेल विमानों की पहली खेप, फंड की कमी से डिफेंस एयरबेस के निर्माण में देरी

हरियाणा के अंबाला और पश्चिम बंगाल के हाशिमारा एयरबेस पर हैंगर समेत दूसरे निर्माण कार्य चल रहे हैं। लेकिन, इस दौरान पैसों की कमी के चलते यहां होने वाले निर्माण के काम बेहद ही धीमी गति से चल रहे हैं और ठप होने की कगार पर हैं।

रैली में शरद यादव बोल रहे थे बार-बार बोफोर्स, पीछे से किसी ने कुछ कहा तो चिल्ला पड़े ‘राफेल’!

शरद यादव ने भाषण की लय में बहते हुए बोफोर्स पर खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी। हालांकि, बीच में तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उन्हें धीमी आवाज में सूचित किया कि उन्हें बोफोर्स पर नहीं बल्कि राफेल पर बोलना है।

राफेल विमान सौदा: जानिए, एनडीए सरकार में कैसे बढ़ गईं विमानों की कीमतें

राफेल विमान सौदे की कीमत एक साल से सुर्खियों में है। विपक्ष जहां सरकार पर धांधली के आरोप लगा रहा है, वहीं सरकार का कहना है कि उसने यूपीए से कम कीमत पर डील फाइनल की। इन आरोप-प्रत्‍यारोपों के बीच अंग्रेजी अखबार ‘द हिंंदू’ ने कुछ दस्‍तावेज के आधार पर एक्‍स्‍क्‍लूसिव खबर छापी है। इस खबर में यह बताया गया है कि राफेेेल की कीमत कैसे और कितनी बढ़ गई।

राहुल का राफेल मुद्दा उठाना दिखावा, राफेल विरोधी लॉबी के दबाव में काम कर रहे हैं: भाजपा

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा के बीच टकराव थमता नहीं दिख रहा है और भाजपा ने सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा राफेल मामले को उठाना सिर्फ दिखावा है।

तेज हुई राफेल पर जंग, राहुल गांधी ने मोदी से मांगे 15 मिनट तो बीजेपी ने पूछे 3 सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिले अनुबंध के संदर्भ में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर ‘झूठ बोलने’ का आरोप लगाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल मामले पर 15 मिनट की सीधी बहस की चुनौती देते हुए दावा किया कि मोदी लोकसभा में आने से डर रहे हैं।

राहुल के AA का Q और RV से दिया जवाब, रक्षा मंत्री बोलीं- राफ़ेल पर घड़ियाली आँसू न बहाए कांग्रेस!

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल की तर्ज पर रॉबर्ट वाड्रा (RV) और क्वात्रोकी (Q) का सांकेतिक अक्षरों से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि संसद में हंसी-ठहाके सही हैं, लेकिन हर AA के बाद एक RV और Q भी है। ये RV प्रधानमंत्री का दामाद नहीं बल्कि देश का दामाद है।

राफेल: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी खुली परीक्षा की चुनौती, एडवांस में दिए सवाल

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ ट्वीटर पर मोर्चा खोल दिया और कहा कि कल (3 जनवरी, 2018) प्रधानमंत्री ‘ओपन बुक राफेल डील एक्जाम’ का संसद में सामना करेंगे। इसके साथ ही राहुलने चार सवाल ट्वीट किए।

राफेल लड़ाकू विमान की खरीद बेहद जरूरी, विवाद के बीच वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को चिट्ठी

एयर चीफ मार्शन बीएस धनोआ ने रक्षा मंत्री निर्मला सितारमण को एक चिट्ठी लिखी और निवेदन किया कि तमाम राजनीतिक विवादों के बावजूद फ्रांस से राफेल विमानों की खरीद नहीं रुकनी चाहिए।

रफाल पर बवाल: इस साल मानहानि के 28 मुकदमे दायर कर चुका है रिलायंस ग्रुप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल अंबानी की कंपनी ने अभी तक मीडिया ग्रुप्स, पत्रकार और राजनेताओं के खिलाफ 28 मुकदमें दर्ज करा चुकी है और 80,500 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है। इनमें 8 मामले राजनेताओं के खिलाफ हैं। जबकि 20 मामले मीडिया संस्थानों और पत्रकारों के खिलाफ हैं।

PM मोदी का एलान: फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदेगा भारत

फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान खरीद सौदे को लेकर लंबे समय से चल रही वार्ता में आखिरकार कुछ सफलता मिली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि भारत, फ्रांस से उड़ान भरने के लिए तैयार अवस्था में 36 राफेल विमान खरीदेगा। यह एलान एलिसी पैलेस में शिखर स्तर की बातचीत के बाद शुक्रवार […]