ताज़ा खबर
 

Rafale deal

Rafale Deal, KK Venugopal, Attorney General, U Turn, Rafale Documents, Stole, Petitioners, Photocopies, Narendra Modi Government, Defence Ministry, National News, Hindi News

राफेल विवाद: मोदी सरकार ने फिर की गलती, कोर्ट में बोले अटॉर्नी जनरल- छूट गए थे CAG रिपोर्ट के तीन पन्ने

शीर्ष अदालत के फैसले पर पुनर्विचार का अनुरोध करने वाले याचिकाकर्ताओं में से एक अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि राफेल सौदे के दस्तावेज, जिन पर अटार्नी जनरल विशेषाधिकार का दावा कर रहे हैं, प्रकाशित हो चुके हैं और यह पहले से सार्वजनिक दायरे में हैं।

supreme court

राफेल विवाद: रक्षा मंत्रालय का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा- संवेदनशील कागजातों से खिलवाड़ करने वालों को दें दंड

Rafale deal: हलफनामे में कहा गया है कि यद्यपि सरकार ‘‘गोपनीयता बरतती है’’, पुनर्विचार याचिकाकर्ता संवेदनशील सूचनाऐं लीक करने के दोषी हैं जो समझौते की शर्तो का उल्लंघन है।

‘बुधवार को कागजात चोरी हुए, शुक्रवार को फोटोकॉपी’, बीच में चोरों ने कर दिया होगा वापस- चिदंबरम का तंज

Rafale Deal: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने राफेल डील के दस्तावेजों पर सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में विरोधाभाषी बयान पर तंज किया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि चोरों ने गुरुवार को दस्तावेज वापस कर दिए होंगे।

rahul-gandhi1

राहुल गांधी बोले- PM मोदी ने जितने झूठ बोले उतने तो अब तक के प्रधानमंत्रियों ने मिलाकर भी नहीं बोले

राहुल ने कहा, ‘भारत में अब तक कई प्रधानमंत्री रहे, लेकिन जितने झूठ इन्होंने बोले उतने अब तक के सभी प्रधानमंत्रियों ने मिलाकर भी नहीं बोले।’

Rafale Deal की फाइल चोरी होने पर बोले राहुल गांधी- इसे कहते हैं, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जोरदार तंज कसते हुए कहा कि केंद्र सरकार से नई लाइन निकली है कि गायब हो गया है। 2 करोड़ युवाओं का रोजगार, किसानों की फसलों का सही दाम और अब राफेल की फाइलें गायब हो गई हैं।

rafale deal, rafale deal news, rafale deal verdict, rafale deal supreme court, hindi news, rafale deal supreme court news, rafale deal supreme court news in hindi, rafale deal supreme court in hindi, Attorney General KK Venugopal, Defense Ministry, Stolen Document, CJI, CJI Ranjan Gogoi, राफेल, राफेल डील, सीजेआई रंजन गोगोई, सरकारी वकील

Rafale Deal: चोरी के दस्तावेज पर भरोसा करें या नहीं? सुप्रीम कोर्ट में सरकारी वकील और जजों में हुई गर्मागर्म बहस

Rafale Deal: राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल और जज के बीच इस मुद्दे पर जोरदार बहस हुई कि गैरकानूनी ढंग से हासिल दस्तावेज पर भरोसा किया जा सकता है कि नहीं?

नरेंद्र मोदी पर राफेल में करप्शन का केस चलाने का है पर्याप्त सबूत: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल घोटाले में प्रधानमंत्री पर मुकदमा चलाने के लिए अब पर्याप्त सबूत है। भ्रष्टाचार की शुरुआत उन्हीं से होती है और उन पर ही खत्म होती है।

sanjay singh

राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह के वकील को फटकारा- आपकी नहीं सुनेंगे, अपने क्‍लाइंट को बुलाइए

जस्टिस गोगोई ने संजय सिंह के वकील संजय हेगड़े से कहा कि आपके क्लाइंट द्वारा इस संस्थान के खिलाफ दिए गए कुछ बयान हमारे पास हैं, जो कि बहुत ही अपमानजनक हैं। हम आपकी नहीं सुनेंगे, अपने क्लाइंट को बुलाइए।

rafale news, rafale deal explained, rafale deal price, rafale price, rafale upa vs nda

रिपोर्ट: बैंक गारंटी न होने से यूपीए के मुकाबले 19 अरब रुपये महंगी पड़ी मोदी सरकार की राफेल डील

Rafale Fighter Jet Deal: कानून मंत्रालय ने 2015 में सलाह दी थी कि फ्रांस से बैंक गारंटी जरूर ली जानी चाहिए, मगर अंतिम सौदे पर बिना बैंक गारंटी के ही हस्‍ताक्षर कर दिए गए।

राफेल डील को सस्ता बताने के लिए CAG ने लगाया क्या गणित, जानिए

कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने यूपीए के शासनकाल में तय कीमत से ज्‍यादा में सौदा तय किया है। वहीं, सीएजी की रिपोर्ट में इसे पूर्व में किए गए करार की तुलना में सस्‍ता बताया गया है। अब ऐसे में सवाल उठता है कि ऑडिट एजेंसी ने किस आधार पर रिपोर्ट तैयार की है।

रफाल पर खुलासा: मोदी सरकार से बेहतर थी UPA की डील, NDA के फॉर्मूले से बेंचमार्क प्राइस में 55.6% की वृद्धि

रफाल फाइटर जेट डील में नया खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट में रक्षा मंत्रालय के तीन अधिकारियों की टिप्‍पणी का उल्‍लेख किया गया है, जिसके मुताबिक नरेंद्र मोदी सरकार के मुकाबले यूपीए सराकर की ओर से किया गया डील कहीं बेहतर था।

kapil sibbal

‘ट्विटर पर लताड़ और कोर्ट में बचाव’, अनिल अंबानी की वकालत पर ट्रोल हुए कपिल सिब्बल

अनिल अंबानी सुप्रीम कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से हाजिर हुए थे। साथ में उनके वकील कपिल सिब्बल भी थे। जबकि इससे ठीक पहले सिब्बल ने एक ट्वीट कर राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को लेकर अनिल अंबानी पर हमला किया था।

अरुण जेटली का राहुल गांधी पर हमला, कहा- फेल स्‍टूडेंट हमेशा क्‍लास टॉपर से करता है नफरत

राहुल गांधी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए। कांग्रेस शहरी नक्सलियों के संरक्षण में सबसे आगे थी।

सामने आया राफेल डील पर लिखा मनोहर पर्र‍िकर का नोट, साफ-सुथरी लिखावट में की थी यह टिप्पणी

विपक्ष के आरोपों के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में सफाई दी और राफेल मामले पर सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला देश के सामने है। बावजूद इसके विपक्ष गड़े मुर्दे उखाड़ने की कोशिश कर रहा है।

राफेल पर बोले राहुल- मोदी जी ने 30 हजार करोड़ रुपए किए चोरी, जवाब दें पीएमओ ने सामांतर राफेल डील क्यों की?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से राफेल के बारे में बातचीत की और सीधे सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला किया।

पर्रिकर ने खारिज किया राहुल का दावा, कहा- 5 मिनट की मुलाकात में राफेल का जिक्र तक नहीं हुआ

मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष को एक चिट्ठी लिखी जिसमें कहा, ‘मुझे यह जानकर दुख हुआ कि आपने अपनी इस यात्रा को राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया।’

राहुल गांधी का दावा- गोवा के CM मनोहर पर्रिकर ने मुझसे कहा कि मोदी ने किया ‘खेल’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि इस मामले में पर्रिकर ने अपना कोई लेना-देना नहीं होने की बात कही है।

मिग विमानों की जगह नए लड़ाकू विमान के इंतजार में ही रह जाएगी वायुसेना, चुनाव तक टल सकती है प्रक्रिया

योजना यह है कि भारत में बनने वाले विमानों में स्‍थानीय हिस्‍सा 45 फीसदी से कम न हो। अब तक इस संबंध में सात कंपनियों की ओर से जवाब दिया गया है। बोइंग ने महिंद्रा और एचएएल, लॉकहीड ने टाटा तथा SAAB ने अडानी डिफेंस को भारतीय पार्टनर चुना है।